Love

Loving Ibadat Shayari: प्यार की इबादत पर शायरियां

Jab bhi hum khuda se apne premi ya premika ke liye ibadat karna chahte hai tab hume Ibadat Shayari ki jarurat padti hai. Aise hi pyar bhari bhavna me likhi huyi yeh इबादत पर शायरियां padhkar aapko apne dilbar ke liye ibadat mangne ki iccha jahir hogi.

आप जब भी अपने दिलबर को याद करते हो तो एक तरीके से आप उसकी इबादत ही तो करते हो. इबादत शब्द का अर्थ होता है किसी देवी देवता के सामने जल, फूल आदि चढ़ाकर या उसके सामने कुछ प्रसाद अर्पण करते हुए की जाने वाली पूजा या उपासना. वैसे तो हर धर्म में अलग-अलग तरीकों से अपने इष्ट देवी-देवताओं की इबादत या उपासना करने की प्रथा होती है.


बेइंतेहा मोहब्बत में अपने साथी के लिए इबादत करना हमारी आदत होती है, ऐसे ही बेपनाह इश्क़ की इबादत को दीप्ति जी इन्होने अपने बेहतरीन आवाज़ में इबादत शायरी के जरिये पेश किया है!
Voice-Over: Deepti

इबादत हमने की
इक गुनाह हमने किया

मुफलिसी थी दर-असल
लेकिन इश्क बेपनाह किया

ibadat humne ki
ek gunah humne kiya
muflisi thi dar-asal
lekin ishq bepanah kiya

Ibadat Shayari Hindi for your love partner

आप अपने यार से अपने दिलो जान से मोहब्बत करते हो. उसे पल भर के लिए भी अकेला नहीं छोड़ना चाहते. उससे जरा भी दूर नहीं होना चाहते. क्योंकि उस से जरासी भी दूरी आपसे सही नहीं जाती. आप रात दिन बस उसकी ही ख्यालों में खोए हुए होते हो. हर वक्त बस उसे ही याद करते हो. आपके लिए यही उसकी इबादत होती है. लेकिन अगर उसके बिना आपको जिंदगी गुजारने पड़े तो क्या होगा?

Shayari on Ibadat | इबादत पर शायरी
Shayari on Ibadat | इबादत पर शायरी

इसे सोचकर भी आपके रोंगटे खड़े हो जाते हैं. उसके बिना आप की मोहब्बत आप की इबादत जैसे जल के बिना मछली होगी. धड़कन बिना जान होगी. एक तरीके से कहीं तो खुदा के बिना, ईश्वर के बिना की हुई उसकी पूजा, उसकी इबादत ही होगी. और ऐसी मोहब्बत ऐसी, इबादत आपको कतई मंजूर नहीं है. क्योंकि आप उसके बिना जिंदगी गुजारना ही नहीं चाहते.

इबादत शायरी

बगैर आपके कुछ ऐसे
होगी मेरी मोहब्बत..

जैसे खुदा के बिना इबादत…

bagair aapke kuch aise
hogi meri mohabbat..
jaise khuda ke bina ibadat…

नाराज़ है खुदा मेरी
इबादत देखकर,

पूछता है.. मै पाँच वक्त
और वो हर वक्त ??

naraz hai khuda meri
ibadat dekhkar,
puchhta hai..
mai paanch waqt
aur vo har waqt ??

ibadat-1-romantic-love-shayari-dilkash-1
Ibadat Shayari Image

हर वक्त बस उसे ही याद करने से खुदा भी नाराज होकर मुझसे बोला..

आप अपने दिलबर से इतना प्यार करते हो कि दुनिया का कोई शख्स शायद ही किसी से प्यार करता हो. आप उसकी चाहत में इस कदर डूबता हो की आप उसके प्यार में खुद अपना नाम तक भूल गए हो. आपको दुनिया की ना कोई चिंता है, और ना ही किसी की कोई फिक्र है. आपको अपने महबूब के बिना और कोई चाह भी नहीं है. एक बस वही तो आपकी चाहत है. अपने महबूब के लिए आपका प्यार देखकर शायद खुदा भी नाराज होकर आपसे कभी पूछेगा. की उसके पहले आप अपने महबूब की याद या ख़्याल कर रहे हो.

आपके ही ख़यालो में
डूबता हूं कुछ ऐसे..

इबादत करना भी
भूल जाता हूं खुदा से..

aapke hi khayalon me
dubta hu kuch aise..
ibaadat karna bhi
bhul jata hu khuda se…

ibadat-1-romantic-love-shayari-dilkash-2

Final words on Ibadat Shayari

आपके महबूब के खयालों में डूबकर, उसकी यादों में खोकर, आप अपने प्यार की कुछ इस कदर इबादत करना चाहते हैं. की फिर चाहे आप अपने देवी-देवताओं की इबादत करना भी क्यों ना भूल जाएं? आपको अपने दिलबर की पसंद के आगे और कुछ भी पसंद नहीं. आपका जीना तो बस उसके लिए ही जीना है.

और आपका मरना भी उसके लिए ही है. आप अपने दिल की, अपनी जान की फिक्र किए बिना ही बस उनकी ही इबादत करना चाहते हो. यह इबादत पर शायरियां पढ़कर आपका भी प्यार के लिए इबादत करने का दिल करें, तो हमें कमेंट के द्वारा जरूर सूचित कीजिएगा! इबादत करने के बाद अगर आपको किसी के लिए मन्नत मांगने की इच्छा हो रही है, तो आप हमारी मन्नत शायरी पोस्ट को भी विजिट कर सकते है

अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

12 Comments

  1. बहोत बेहतरीन शायरियां
    ऐसीही नई शायरियों की अपेक्षा

  2. Kalyani, wow! The feel you added in this ibadat Shayari post is superb. I could feel the constant connection between the feeling attached to the script. You’re a genius.
    #VoiceOfHonesty

  3. Wah Kalyaniji… Superb voice👌
    Sahi bat hai.. Me sirf 5 hi waqt aur wo har waqt🤭

  4. Wow,Amazing shayri !! Very well scripted and soothing voice 👍🏼👍🏼👏🏼👏🏼💐💐

  5. व्वाह कल्याणीजी
    बहोत ही खूब पेशकष
    👌👌👌👌👌👌
    💐💐💐💐💐💐

  6. Bhut hi umdaa…nd the way u presented this shayari nd that too in ur beautiful voice…It’s suprbb👌👌👌Kalyani ji

    Regards,
    Sameera urf Manpreet

Leave a Reply