Latest Posts

Katra -1: Love Shayari आप उनके हर एक कतरे से वाकिफ हो जाओगे

katra shayari : आज तक आपके प्यार में आपने अपने दिलबर के अश्क का एक quatra भी नीचे गिरने नहीं दिया है. यही बात बताती है कि आपके दिलबर पर आपकी चाहत कितनी है. आपने तो उनसे वादा किया है की खुद के लहू का quatra quatra जिंदा रहने तक आप बस उन्हीं से ही सच्ची मोहब्बत करते रहोगे.

उन्हें किसी भी बात का कोई दुख नहीं पहुंचने दोगे. और यही बात तो आपकी महबूबा को भी पसंद है. वह भी आपके एक-एक जर्रे से वाकिफ है. उसे भी तो आपके हर एक अश्क का कतरा प्यारा है. इसी वजह से उसका भी आप पर दिल आया है. और आपको भी उन पर अपनी जान, अपना दिल लुटाना है.

और इसी वजह से आप उनसे किए हुए सारे वादों को आप अपने जिस्म में जान रहने तक उन्हें पूरा करना चाहते हो. उन्हें हर वक्त बस खुश देखना चाहते हो. आपके दिल की अब तो बस यही एक हसरत है कि आपकी हर एक खून का quatra बस उनकी आरजू पूरी करने में जुट जाए.

✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ player लोड होने दें ♫


इन रोमांटिक लव शायरियों को Mr. Sanket Mahindrakar इनकी आवाज़ में सुनकर आप अपने यार के अश्क़ का क़तरा तक जाया नहीं जाने दोगे!

तभी आपको और आपके दिल को सुकून मिल पाएगा.दोस्तों, आप तो कतरा इसका मतलब जानते ही होंगे. कतरा अर्थात किसी भी चीज का कट या टूटकर निकला हुआ अथवा कतर यानी की काटकर निकाला हुआ छोटा टुकड़ा होता है. हम भी आपके दिल के जज्बात समझते हुए आपके लिए शायरियों की कुछ नगमे लेकर आए हैं. तो आइए दोस्तों, आपके दिलबर के अश्क का एक-एक कतरा संभालने के लिए, आपकी दुआओं में शरीक होते हुए, कुछ शायरियां सुनें.

आपकी यादों में अश्क के, न जाने कितने कतरे बह गए..

जब भी आपको अपना महबूब याद आया है, तो उनकी याद में न जाने आपकी अश्क के कितने कतरे गिरे. उनकी प्यार की तन्हाई में आपके आंखों के कितने आंसुओं को जाया करना पड़ा इस बात की तो आपको भी खबर नहीं है. और इसी वजह से आप उनसे अपने दिल के हालातों को जताना चाहते हो की उनकी याद में चाहे खून के कतरे हो या फिर अश्कों के, उन दोनों को बहने से आप रोक ना सके.

आपके दिल को उनकी यादों से और उनके वादों से इतना लगाव है कि आप अकेले, तन्हाइयों में भी बस उन्ही को याद करते रहते हो. आपको उनके सिवा दुनिया में अब दूसरा कोई भी नजर नहीं आता. अब तो बस वही आपके जीने की आरजू है. आपका दिलबर ही आपके जिंदगी की पहली और आखिरी ख्वाहिश बन चुका है. और यही बात आप अब उनसे कहना चाहते हो.

अब तो बारिश के हर एक कतरे में भी हमें बस आप ही नजर आते हो..

आपके प्यार का एक-एक katra आप बस अपने दिलबर पर ही तो लुटाना चाहते हो. उनकी याद में आप के जितने भी आंसू गिरे हैं, उन सभी को आप अपने दिलबर को बताना चाहते हो. आपके दिलबर की यादों में, उनसे किए हुए हर एक वादे में आपको बस एक उनका ही चेहरा नजर आता है.

उनके सिवा अब इस भीड़ से भरी दुनिया में भी आप जैसे तनहा, अकेला महसूस करते हो. अब तो उनकी हर एक याद में आपको बस उनके ही जिस्म, रूह की खुशबू महकती हुई दिखाई देती है. एक उनकी आंखों की मदहोशी के सीवा आपको और किसी बात में अब रुचि नजर नहीं आती है.

उनके साथ भीगते हुए बारिशों में भी आपको अपने अश्क़ का हर एक katra नजर आता है. उनके साथ भीगी हुई बारिश में बिताए हुए हर एक लम्हे की याद अब आपके दिल पर जैसे बूंदों की तरह बरसने लगी है. और अब वही बूंदे अब आपकी आंखों के रास्ते कतरा katra बन कर निकल रही हैं.

अब तो हम आपके हर एक कतरे से वाकिफ हो चुके हैं..

आपके दिलबर से आप कितना प्यार करती हो, यह तो बस आपका ही दिल जानता है. अगर उदाहरण के तौर पर ही बताना है तो आप उन्हें एक बात बता सकते हो कि दिन भर में जितनी बार भी आपकी सांसे अंदर और बाहर आती है, उतनी बार आपका दिलबर आपको याद आता है.

आपके जहन में, जिस्म में अब तो बस वही कुछ इस कदर समाया हुआ है. इसी वजह से अब आप उनके अश्क और खून के हर एक बूंद से, हर कतरे से वाकिफ़ हो चुके हो. और यही बात अच्छी तरह से यह बताती है कि अब आप खुद के ना रहते हुए अब पूरी तरह से बस उनके ही हो चुके हो.

best love shayari collection in hindi urdu | katra shayari in hindi

खून का कतरा हो,
या मेरे आंखों के आसू का,

तेरे जाने के बाद, 
दोनो भी बह गये..

khoon ka katra ho
ya mere aankhon ke aansu ka..
tere jaane ke bad, 
donon bhi beh gaye..

katra-1-love-shayari-tear-drop-hindi-poetry-1

qatra love shayari in urdu english

तुझे याद करता हूं उन सारी यादों में,
तेरे रूह की ख़ुशबू बसी हुई है..

अब तो इन बारिशों की कहानी में भी,
हमारे अश्क़ का एक एक क़तरा समाया है..

tujhe yad karta hun
un sari yaadon mein
tere ruh ki khushbu
basi hui hai..
ab to in barishon ki kahani
mein bhi hamare ashq ka
ek ek katra samaya hai..

2 line love shayari in hindi urdu

क्या बताऊं, किस कदर
समाया है तू मुझमें,

अश्क़ के कतरे कतरे
से भी वाकिफ़ हूं तेरे..

kya bataun kis kadar
samaya hai tu mujhme..
ashq ke katre katre
se bhi waqif hoon tere..

katra-1-love-shayari-tear-drop-hindi-poetry-2

दोस्तो, हमारी ये प्यार से भरी लव शायरियां सुनकर अगर आप अपने साथी का हर एक क़तरा पहचान गए हो, तो निचे दिए कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए हमें जरूर बताये.


Katra -2: Love Shayari यार के अश्क़ का कतरा भी याद आ जायेगा
Click above link to listen more


अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

Rate this post

2 thoughts on “Katra -1: Love Shayari आप उनके हर एक कतरे से वाकिफ हो जाओगे”


  1. Subscribe to Channel
  2. वाह संकेत,
    आपने तो हमें शायरियों के कतरे कतरे से वाकिफ़ कर दिया

Leave a Comment