husn 1: Love Shayari सुनकर आप भी उनके हुस्न की तारीफ करोगे

husn shayari : आपने जब अपने महबूब का husn देखा था, बस तभी से आप उनके कायल हो गए हो. उनके husn ने ही आपको उनके प्यार में पड़ने के लिए मजबूर कर दिया था. लेकिन साथ ही आपको उनके मन की सुंदरता भी भा गई थी.

क्योंकि आपको यह बात बहुत अच्छी तरह से पता है कि, शरीर के husn से ज्यादा मन का सौंदर्य ही इंसान की शोभा बढ़ाता है. husn meaning किसी भी चीज या इंसान का सौन्दर्य, खूबसूरती, खूबी, शोभा या सुंदरता. और इसी वजह से आपने अपने महबूबा के शरीर के हुस्न के साथ-साथ उनके दिल की सादगी को भी परख कर, उन्हें अपना बना लिया है. इसी वजह से उन पर आपका दिल आया है.

उनकी हर एक अदा में उनकी मासूमियत झलकती है. और उनकी मासूमियत को भी उनके हुस्न ने जैसे चार चांद लगा दिए हैं. और इसी वजह से अब आपने ठान लिया है कि, चाहे जो कुछ हो जाए, अब तो आप उसे ही अपने जीवन का सहारा चुनेंगे. उसे पाना ही अब आपके जीवन का लक्ष्य है. अब तो वही आपके जिंदगी की मंजिल बन चुकी है.

साथ ही आपको और कई शब्दों पर हुस्न की तारीफ में सर्च करना पसंद आएगा. उन्हीं में से कुछ शब्द है  raja kumari husn parcham का गाना है. आपने अगर इसे नहीं सुना है तो आप सुन सकते हैं. या फिर आप इसे husn parcham इस तरह से सर्च करते हुए भी देख सकते हैं. अगर आपको पुराने कुछ गानों में से husn hai suhana यह मिल जाए तो आपको हुस्न की अच्छी तामील हो जाएगी.


आपके हुस्न से तो सागर और फिजाएं भी आप के कायल हो गए हैं..

आपने जब से उन्हें देखा है, तबसे आप तो उनके ही हुस्न के शिकार हो चुके हैं. वही आपके जीवन में आपके साथ चलती हुई राही है. और वही आपकी जीवन की मंजिल है. अब तो जहां वो है, वहां आप होंगे. जहां उनके कदम पड़ेंगे, बस वही आपकी भी राह बन जाएगी.

उनके सौंदर्य को देखकर, एक आप ही पागल हो चुके हो ऐसा नहीं है. उनके सुंदरता की तो पूरी दुनिया ही दीवानी है. उनके इस खूबसूरती को देखकर फिजाओं को भी एक नई रंगत आ गई है. सागर की लहरों में भी एक नया तूफान आ चुका है. और उस सागर की लहरों की तरह ही आपके जीवन में भी नई लहरें ज्वार की तरह उठ रही है.

साथ ही उनकी इस खूबसूरती को देखकर ही आपका दिल भी न जाने कितनी बार मचल रहा है. उसकी धड़कन कितनी तेज हो गई है. उस की धड़कनों में भी एक नई जान आ चुकी है. और अब तो आपका दिल भी बस उनका ही नाम लेकर धड़क रहा है. आपकी रगों में दौड़ता हुआ खून भी अब उन्हीं के नाम से दौड़ रहा है. एक तरह से आपके पूरे शरीर में काया तो आपकी है, लेकिन अब उसकी आत्मा आपका दिलबर बन चुका है.

हम भी आपके हुस्न के शिकार है, तो यह चांद क्या चीज है..

अब जब फिजाएं भी आपके यार की सुंदरता को देख कर ही अपना रुख बदलने लगी है, तो इसमें आपकी मिजाज क्या है. बेलीयों पर खिलती हुई कलियों ने भी उनके ही खूबसूरती से जैसे थोडीसी सुंदरता चुराई हो. और इसी वजह से वो भी शरमाती हुई नजर आ रही है. और उन्हें देखकर भंवरे भी जैसे खुश हो रहे हैं.

उन कलियों पर उड़ते हुए भंवरों की तरह आप भी अपने दिलबरा के लिए तड़प रहे हो. आप भी उसकी मोहब्बत के, उसकी नजाकत भरी खूबसूरती के हुस्नपरस्त है. इसी वजह से आप हर वक्त उससे मिलने की लाख कोशिशें करते रहते है. और इसी वजह से आप अपनी माशूका को, अपनी महबूबा को यह बात बताना चाहते हो की उनके खूबसूरती के तो आप जैसे दीवाने ही हो चुके हो.

आपने अपना सारा जीवन ही जैसे अब उनके नाम कर दिया है. तो फिर उन्हें किस बात का गुरूर है? वो क्यों चांद को देखकर इतरा रही है. क्या उन्हें अब भी खुद की सुंदरता पर भरोसा नहीं है, यकीन नहीं है. जो वो रात में चांदनी के साथ चमकते हुए चांद को देखकर इतना गुरुर कर रही है.

आपके हुस्न की तारीफ करने के लिए लफ्जों की कमी खलती है..


आप उन्हें देखकर उनके खुबियों की तारीफ तो जरूर करते हैं. लेकिन जब आप उन्हें अपने दिल में बिठाए हुए, उनकी ही यादों में खोए रहते हो. तब आपको बस उनका चेहरा ही नजर आता है. और आप उन्हें देखे बिना भी उनके खूबसूरती की तारीफ कर सकते हो.

उनकी सुंदरता ही इतनी लाजवाब है कि आपको उनकी सामने ना होते हुए भी उनकी तारीफ करने के लिए लफ्जों की कमी महसूस होती है. आपके दिल में उनकी मोहब्बत की शायरियां कुछ इस तरह से बनती है कि, उन शायरियों को भी आप बस उनकी खूबियों पर ही लुटाना चाहते हो. उनकी हर एक अदा पर आप न जाने कितनी ही शायरियां बना चुके हो. लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है, कि उन्हें देखे बिना, उनके तारीफ के लिए अल्फ़ाज कम पड़ जाते हैं.

और तब आप इस बात का उन्हीं से शिकवा करते हो, की आपको उनके हुस्न का दीदार करने के लिए अल्फाजों की कमी का एहसास होता है. और यह बात आप का दिलबर भी भलीभांति जानता है. और इसी वजह से उसका भी आप पर दिल आ गया है. वह भी आपकी इन्हीं बातों पर फिदा है.


इन रोमांटिक शायरियों को Miss Vrushali Suvarna Dnyandev इनकी आवाज़ में सुनकर आपको उनके हुस्न की तारीफ किए बिना रहा नहीं जाएगा ! ▶ PLAY NOW ▶


husn love shayari in hindi urdu

यह हुस्न फिज़ाओं का 
ये लहरे सागर की..

और धड़क उठी हैं, हर 
धड़कन सिर्फ तेरे नाम की..


yah husn fizaon ka 
ye lahare sagar ki..
aur dhadak uthi hai,
har dhadkan sirf tere naam ki..

husn-1-love-shayari-romantic-poetry-beauty-1

2 line best love shayari | husn shayari in urdu


आपके हुस्न के दीवाने 
बने हुए हैं हम..

और गुरूर कर रहे हो 
आप उस चांद पर..

aapke husn ke deewane 
bane hue hain hum..

aur guroor kar rahe ho 
aap us chand per…

husn romantic love shayari | whatsapp facebook status


आपको देखकर सिर्फ आपके
हुस्न की तारीफ़ कर देते..

जो आंखे बंद करके महसूस हो,
उस हुस्न कि तारीफ़ लफ़्ज कैसे बयां करते..


aapko dekh kar sirf aapke 
husn ki tareef kar dete..
jo aankhe band karke mahsus ho,
us husn ki tarif lafz kaise bayan karte..

husn-1-love-shayari-romantic-poetry-beauty-2

दोस्तों, हमारी इन रोमांटिक लव शायरियों को सुनकर अगर आप भी उनके हुस्न की तारीफ करने लग गए हो, तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताइएगा!

शायरी सुकून  इस नायाब शायरियों के Telegram channel को अभी join करने के लिए शायरी सुकून  या  @shayarisukun सर्च करें और इस चैनल को अभी subscribe करें. आपको 24 घंटो के भीतर सेवा प्रदान की जायेगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने Twitter handle पर प्राप्त करने के लिए शायरी सुकून अकाउन्ट को Follow जरूर करें.

अपने दिल में छुपे हुए प्यार को याद करने के लिए इस Love Shayari कैटेगरी को एक बार जरूर क्लिक करें.

7 thoughts on “husn 1: Love Shayari सुनकर आप भी उनके हुस्न की तारीफ करोगे”

  1. वाह वृषाली जी,
    दुआ है कि आपकी आवाज़ यूंही हमेशा इन सुकून भरी शायरियों को और भी तरोताज़ा करती रहें

    Reply

Leave a Comment