nain -1: Love Shayari उनके नैनों के दीदार की ख्वाहिश रखोगे!

nain shayari : जब से आपके दिलबर के साथ आपके nain मिले हैं, तब से आपको कहीं भी चैन नहीं है. आपके यार के नैनों में कुछ बात ही ऐसी है कि आप उनकी तरफ खिंचे चले जाते हो. वह अगर आपको ना भी बुलाए, तो भी उनके नैनो का सिर्फ दीदार होने भर से ही आप उनके पीछे दौड़े चले जाते हो.

तेरे नैनों का काजल हरदम
मेरे दिल की बेचैनी बढ़ाएं

आंखों से तेरी रूह में उतरने को
मेरा दिल बार बार ललचाए

– Vrushali

tere naino ka kajal hardam
mere dil ki bechaini badhaye
aankho se teri ruh me utarne ko
mera dil bar bar lalchaye


इन रोमांटिक शायरियों को Aditi Kshirsagar इनकी आवाज़ में सुनकर उनके नैनों की जी भर के तारीफ करना चाहोगे!

उनसे nain मिलते ही आप अपने दिल को खो चुके थे. बस उनके nain के एक बार इशारे में ही, खुद को भुला कर आप जैसे हमेशा के लिए उनके हो चुके हो. और आपका महबूब भी आप पर इतना सितम करता है कि वह जब आपसे बात करनी हो, तो अपने होठों से कभी बात ही नहीं करता है.

वो हमेशा अपने nain के इशारे में ही आपसे अपने दिल की बातें बयां करना चाहता है. वह जब भी मुस्कुरा कर शरमाती है, तो उसके नैन अपने आप झुक जाते हैं. और जब भी वह अपने नैन शर्म से झुकाती है, तो कसम से आपकी जैसे जान ही निकल जाती है.

और उनकी ऐसी जानलेवा अदाओं पर ही तो आपका दिल आया हुआ है. और अब आप भी यही सोच रहे हो कि ऐसे महबूब पर तो पूरी दुनिया अपने दिल और जान लुटाने के लिए तैयार रहेगी.

नैनो का आपके दीदार हो, बस हर दम यही ख्वाहिश होती है हमारी…

आपकी महबूबा को देखकर आपके तो जैसे से होश उड़ जाते हैं. आप उन्हें अगर शाम को देखते हैं तो आपके दिन भर की सारी थकान जैसे पल भर में दूर हो जाती है. अगर उनका दीदार आपको सुबह ही हो जाए तो आप अपने दिल को यकीन दिलाते हो कि आज का दिन बहुत ही उत्साहवर्धक जाने वाला है.

कांटा लगे जब तुझे तो
दर्द हमेशा मेरा हो..

तमन्ना यही होगी नैनों की
दीदार हमेशा तेरा हो..

– Santosh

Kaanta lage jab tujhe to
Dard hamesha mera ho..
Tamanna Yahi Hogi Naino Ki
Deedar Hamesha Tera Ho..

और उनकी यादें तो आपको रात में तन्हाई का जैसे एहसास ही नहीं होने देती है. हर दम बस उन्हें देखने के लिए आपकी आंखें जैसे तरसती रहती हैं. उनका दीदार होने के लिए आप जैसे बेचैन होते रहते हो. और खुदा से यही दरख्वास्त करते रहते हो कि चाहे दूर से ही क्यों ना हो लेकिन एक बार वह आपकी नजरों के सामने से गुजर जाए.

आपकी हमेशा बस यही ख्वाहिश रहती है कि उनके उड़ते हुए जुल्फों की खुशबू आपको उनका दीवाना बना दें.

उसे रास्ता बताने के लिए बेताब मेरे नैन उसकी राह तक रहे हैं..

आपने अपने महबूब की सारी यादों को अपने दिल में ही पनाह दे दी है. उनकी यादें जब से आपके दिल में घर घर गई है तब से आपको किसी और की यादों की ओर किसी के नाम की भी कोई जरूरत नहीं लग रही है. आपकी यार के जितना आपके दिल के करीब और कोई हो ही नहीं सकता.

जिस तरह से आपके मन में उनके लिए भावनाएं पैदा होती है उस तरह की भावनाएं किसी और इंसान के लिए आपके मन में कभी नहीं आती. और शायद यही वजह है कि आपका साथी आपके लिए इतना खास और महत्वपूर्ण है. और ऐसे इंसान के लिए तो आप अगर कहीं रास्ता भटक गए तो भी उनके लिए आप कुछ देर रुक कर उनकी राह देखने के लिए तैयार होते हो.

और अगर कभी वह खुद ही गुमराह हो जाए, तो उन्हें आप मकाम पर ले जाने के लिए खुद भी साथ जाना चाहते हो. और ऐसा बहुत बार हुआ भी है. जब वो आपके दिल का जब रास्ता भटक गए थे, तो आपने उन्हें खुद अपनी नजरों से दिल में उतरने का रास्ता बता दिया था. लेकिन आज आपके नैन उनकी राह क्यों तक रहे हैं? इस बात का अब आप जवाब ढूंढ रहे हैं.

आपके नैनो की तारीफ़ से हमें समय मिलें, तो हम आपको समझ पाएं..

आप उनके प्यार में कुछ इस कदर डूब चुके हैं कि आपको अब कुछ भी सुध नहीं आ रही है. अब आप दिन रात, सुबह शाम बस उन्हीं के गुणगान करते रहते हो. सोते जागते, खाते-पीते आप बस उन्हीं के नाम की माला जपते रहते हो. और जब भी उनके नैन आपके नैनों से टकराते है तो आप बस उनकी तारीफ ही करने लगते हो.

और इसी वजह से आपके दिल में बस इसी बात का मलाल रहता है कि आप उनसे तहे दिल से प्यार तो करते हो. लेकिन उस प्यार का इजहार और इकरार करने के लिए आपको इतना समय ही नहीं मिल पाता है. जितना भी वक्त आप कौन से दीदार होता है बस उनके नैनो की तारीफ में ही वह वक्त निकल जाता है.

इतनी नजाकत और अदाएं सिर्फ उनकी ही नैनों में है. उनके चेहरे के बाकी हिस्सों की तारीफ करने के लिए तो जैसे आपको मौका ही नहीं मिल पाता है. और ना ही उनसे प्यार करने के लिए और उन्हें समझने के लिए आपको समय मिल पाता है.

nain shayari in hindi english

आपको देखते ही हो गए थे हम बेचैन..

क्या कहें, कहां गुम हो गए हमारे नैन..

aapko dekhte hi ho
gaye the ham bechain..
kya kahen, kahan gum
ho gaye hamare nain

romantic love shayari status lyrics in hindi urdu

गुमराह हो गए वो,
पूछ रहे थे कहा जाए..

लेकिन अब तो उनकी
राह देखते हुए ही नैन थक गए…

gumrah ho gaye vo,
poochh rahe the kahan jaaye..
lekin ab to unki raah dekhte
huye hi nain thak gaye…

nain love shayari quotes  |  whatsapp status in hindi

हम आपके क़िरदार से
वाकिफ़ होना चाहते है..

लेकिन आपके नैन कहा
हमें इतनी फ़ुरसत देते है…

ham aapke kirdar se
waqif hona chahte hain..
lekin aap ke nain kahan
hamen itni fursat dete hain…

nain-1-love-shayari-eyes-urdu-quotes-poetry-2
nain-1-love-shayari-eyes-urdu-quotes-poetry-2


दोस्ती हमारी इन लव शायरीओं को सुनकर अगर आपके भी सपनों में बस उनके ही नैन आने लगे हो, तो हमें comment section में comment करते हुए बताना ना भूलिएगा.

 इसी तरह से आप हमारे Telegram channel को भी join कर सकते हैं, ताकि आपको रोज नायाब शायरियां मिल सकें. इसके लिए अपने Telegram में सर्च करें शायरी सुकून या @shayarisukun और हमारे चैनल को तुरंत join करें. 24 घंटो के भीतर आपकी सेवा चालू होगी.

आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे शायरी सुकून केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

बेहतरीन लव शायरियां देखने और सुनने की तमन्ना हैं? तो यहाँ Love Shayari पर क्लिक करें.

4 thoughts on “nain -1: Love Shayari उनके नैनों के दीदार की ख्वाहिश रखोगे!”

  1. वाह अदिति जी
    आपने बड़ी ही मासूमियत से इन शायरियों को नवाज़ा है😊👍👍
    बहोत ख़ूब..

    Reply

Leave a Comment