ishq -1: sad shayari आपके इश्क़ का पुराना जज़्बा जाग उठेगा

ishq shayari : आपने अपने चहेते साथी से जब भी इश्क किया, तो आपके दिल में उनके लिए विश्वास जरूर जागा होगा. क्योंकि विश्वास का ही दूसरा नाम ishq होता है. आपको इस इश्क की पहचान, आपको सच्चे ishq से रूबरू कराने वाला आपका ही तो सच्चा महबूब है, जो आप पर अपनी जान लुटाता है. हर वक्त आपको अपने दिल में बिठाए फिरता है.

वैसे तो ishq जाति-धर्म, गरीब-अमीर, पढ़ा लिखा-अनाड़ी ये सभी बातें देखकर कभी नहीं किया जाता. बल्कि प्यार तो किया ही नहीं जाता. वह तो अपने आप होने वाली दिल की एक सहज भावना है. आजकी हमारी तीनो शायरियों का सार एक ही है, जिसमे अपने रूठे हुए साथी की जज्बातों को आवाज़ मिल सकें, दोस्तों हमे यकीं है की आप यह शायरी पोस्ट पढ़कर, इमेजेज देखकर और ऑडियो सुनकर अपने साथी की बातों से जोड़ सकोगे.

तरीके से ishq करना चाहिए..

ईश्क तो आपकी आंखों के रस्ते सीधे दिल में उतरने वाला एक रोग है. इश्क में दिमाग से सोचने की जरूरत नहीं होती. जिसके पास बस प्यारा सा दिल होता है. वो ही ishq के काबिल है होते हैं. लेकिन आज आपके इश्क पर ऐसी क्या बला आ गई है. अचानक ऐसी क्या अनहोनी सी हो गई है. जिसके चलते आपका महबूब बेवफाओं की तरह आपसे रूठ गया है. दिल के बजाय दिमाग से सोचने लगा है.

आपका रूठा हुआ साथी अगर, अपने आप पर शक करने लगे की उसने आप जैसा प्यार तो किया ही नहीं, तब उसे इस बात का ध्यान रखना जरुरी है की, वो आपकी बातों को इतना सहजता से ना ले. हम जानते है की आप हर एक बात अपने साथी से तहे दिलसे करते हो, लेकिन आपका साथी है की वो सुनकर अनदेखा करता है, या फिर उसको इतनी अहमियत नहीं देता. उसको लगता है की इन सब बातों का कोई मतलब नहीं, हमसे भी बढ़कर कई चीजे उनके लिए अहमियत रखने लगते है तब अक्सर ऐसे चीज दिखाई देती है.

इश्क़ में हो आप? क्या ऐसा कमाल कर पाते हो?

मानो जैसे वो आपको और आपके ishq को पहचानने से भी इंकार कर रहा हो. आपके प्यार को नजरअंदाज कर रहा हो. उसे तो यह भी याद नहीं कि आपके रूह की और आप जो इस्तेमाल करते थे, उस इत्र की खुशबू कैसी थी. शायद वह किसी मजबूरी में फंस गया है. या फिर उस पर किसी बात का दबाव आ रहा है. लेकिन चाहे कुछ भी हो जाये, आपके दिल को अपने साथी पर अब भी पूरा भरोसा है कि वह चाहे ऊपर से दिखा नहीं रहा. लेकिन दिल से वो बस आप को ही चाहता है. आप पर ही जिंदगी लुटाता है.

इश्क अगर रूह से किया गया हो तो यही तरीका सच्चा होता है. लेकिन हर कोई इश्क़ के इस रूहानी तरीके से वाकिफ हो, यह जरूरी नहीं होता. अगर आपका इश्क करने का तरीका गलत हो गया, तो आप पर मायूसी छा सकती है. और तब आपका दिल अपने दिलबर से यही दुआ मांगेगा की शायद उसने ही प्यार में कोई गलती की होगी. क्योंकि अपने महबूब के रूठ जाने के बाद वो तो जैसे-तैसे उसके दिन काट रहा है. लेकिन एक अरसा हो गया, ना वो जी रहा है और ना ही मर रहा है.

दौलत-ए-इश्क़ कभी ख़तम नहीं होती

कई बार आपका साथी आपसे इश्क का इजहार तो जरूर करता है. लेकिन अगर वह दिल से इश्क ना करें, तो वो ना आप के इतिहास से वाकिफ़ होता है. और ना ही आपके इत्र की खुशबू पहचानता है. बस यूंही आपका दिल रखने के लिए सिर्फ कहे जाता है कि वह आपसे बेइंतहा इश्क करता है. एक तरह से तो बस वो कमाल ही करता है.

लेकिन आपका दिल ये सभी बातें जानते हुए भी, आपके साथी को सच्चा प्यार देने से कतराता नहीं. आपका दिल तो बस यही दुआ करता है कि आपके दौलतमंद साथी पर आप ख़ुद गरीब होते हुए भी इश्क़ की ही दौलत लुटा दें.

क्योंकि आपके पास दुनिया की बस यही एक दौलत बची है. जो सच्चे मन से इश्क करने वाले हर दिल के पास होती है.

हमें यकीन है की हमारी आज की इश्क की ये दर्द भरी sad shayari आपके दिल के हालात जानते हुए, अपने साथी पर सच्चा इश्क़ लुटाने में आपकी जरूर मदद करेगी.


अपने मेहबूब के इश्क में डूबी हुई आवाज 🎧 को अपने कानों से दिल में उतारिये ▶️ Play Shayari

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com

इश्क़ शायरी हिंदी उर्दू

इश्क़ शायद हमने ही
तरीके से करा नहीं..

तेरे जाने को एक अरसा हुआ
पर मैं अबतक मरा नहीं…

ishq shayad humne hi
tarike se kara nahin..
tere jane ko ek arsa hua
par main ab tak mara nahin…

ishq-1-sad-shayari-dard-bhari-mohabbat-1

Ishk shayari in hindi urdu | इश्क शायरी स्टेटस

आप भी मोहतरमा कमाल करते हो..
हमारी आंखों के इतिहास से वाक़िफ नहीं,
नाही हमारे इत्र को पहचानते हो,

और कहते हो कि इश्क़ करते हो
आप भी मोहतरमा कमाल करते हो…!

aap bhi mohtarma
kamal karte ho..
hamari aankhon ke
itihaas se vakif nahi,
na hi hamare itra
ko pahchante ho,
aur kahate ho ki
ishq karte ho,
aap bhi mohtarma
kamal karte ho…!


best ishq shayari | whatsapp status quotes in hindi

गरीब अनाड़ी हूं मैं…

मेरे पास तुझे देने को बस
एक दौलत -ए- इश्क़ ही है…

garib anadi hun main
mere paas tujhe dene ko bas
ek daulat-e-ishq hi hai…

ishq-1-sad-shayari-dard-bhari-mohabbat-2

इस sad shayari को पढ़कर अगर आपके दिल में भी इश्क का तूफ़ान आ गया हो तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताइयेगा!

इसी तरह और गम भरी शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ 👉🏼Sad Shayari 💝 क्लिक करें.

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे 👉🏼शायरी सुकून केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

3 thoughts on “ishq -1: sad shayari आपके इश्क़ का पुराना जज़्बा जाग उठेगा”

  1. व्वा रूपेशकुमार जी, बहोत खूबसूरती से निखारा है आपने शायरियों को👌😊

    Reply

Leave a Comment