bukhar -1: Love Shayari सुनकर आप पर इश्क का बुखार ना चढ़ जाए

bukhar shayari : दोस्तोंं, जब आप को bukhar हो जाता है, तो आपकी तबीयत एकदम से बिगड़ जाती है. आप शरीर में निर्बलता महसूस करते हो. ठीक उसी तरह जब आपको पहली बार प्यार हुआ. या यूं कहिए जब से आप पर प्यार का bukhar चढ़ गया है, मानो तब से आप खुद के नहीं रहे हैं.

आप निर्बल होकर अपने महबूब के ही अधीन हो गए हो. अब तो इस इश्क के bukhar के खातिर आपकी सारी जिंदगी बस उन्हीं पर निर्भर हो गई है. ऐसे में आप भी ऐसे किसी हकीम को तो ढूंढ रहे हैं.  जो आपके जेहन पर चढ़े इस मोहब्बत के बुखार को उतार सकें.

लेकिन आपको ऐसा कोई हकीम नहीं मिल रहा. आपको पता होता है  कि जो  बुखार शरीर पर हो, उसे तो हकीम दूर कर सकता है. लेकिन इस प्यार के बुखार को उतारने वाला हकीम और दूसरा कोई नहीं, बस आपका महबूब ही होता है. अब तो आप इस बात को भी जान चुके हो.

और इसी वजह से अब आपने, अपना दिल, अपनी जान, इस प्यार के बुखार को उतारने वाले हकीम को ही सौंप दी है. bukhar in english called as fever. फिर चाहे वह बुखार  typhoid test   का हो या फिर malaria  का भी हो सकता है. 

प्यार हमें हुआ, लेेेकिन बुखार तो लोगों पर चढ़ा है..

जब से आप के दिल पर और आपकी जहन पर यह प्यार का बुखार चढ़ा है, तब से जैसे आपको सब कुछ बदला-बदला सा नजर आ रहा है. इन फूलों के पुराने रंगों पर जैसे नई चमक आ गई हो. इन पंछियों के पुराने गानों को जैसे नए तराने मिल चुके हो.

तितलियां भी जैसे अब नए फूल ढूंढ कर उनका आस्वाद लेने के लिए तैयार हो गई है. इन पेड़ों पर चढ़ने वाली बेलियों को भी एक नया जीवन मिल गया हो. और जैसे इन पेड़ों ने भी अपनी नई पत्तियां उगाकर अपने होने के अंदाज को एक नया आयाम दिया हो.

और इसी तरह से इन छोटे बड़े बदलावों के साथ पूरी सृष्टि ही आपकी आंखों को जैसे अलग लगने लगी है. आपके दिल को अब बस उनकी आदत सी हो गई है. आपकी आंखों ने भी अब बस उन्हें ही देखना चुन लिया है. और इसी वजह से अब आपकी नजरें भी बस उन्हीं को देखने के लिए तरसती है.

और उन्हीं को अपना बना चुकी है. अब यह आपकी आदत सी हो गई है. और अब तो आपको ऐसा लगने लगा हैं कि यह प्यार का बुखार आप पर नहीं चढ़ा है. बल्कि उन लोगों पर चढ़ चुका है, जो आपके इस प्यार के अंदाज को देख चुके हैं. और आपके महबूब के दिलदारी को समझ चुके हैं. वो तो अपने आप पर अब काबू ही नहीं रख पा रहे हैं. 

यह इश्क का सिर चढ़ा बुखार, हकीम से भी उतरने के लिए तैयार नहीं..

आपके इश्क के बुखार चढ़ी हुई, इन नजरों को यह धरती नई नवेली दुल्हन जैसी लगने लगी है. इस प्यार के बुखार ने तो आपके नजरिए को ही बदल कर रख दिया है. आपके जिंदगी के हर एक पहलू को जैसे एक नया आयाम मिल चुका है.

और इसी वजह से आप अपने दिल पर आए हुए इस इश्क के बुखार को लेकर न जाने यहां वहां दर-दर भटक रहे हो. दरबदर बस प्यार का बुखार उतारने वाले किसी हकीम की तलाश कर रहे हो. लेकिन आपको इश्क के बुखार को उतारने वाला कोई हकीम नहीं मिला. और अब तो आपको इस बात पर भरोसा हो चुका है, कि इस दुनिया में प्यार का नशा उतारने वाला हकीम कोई नहीं है.

सिवाय अपने ही महबूब के! क्योंकि आपका दिलबर ही तो एक ऐसा नाम है जो उनकी नजरों के मयखाने से प्यार के नशे के प्याले भर भर कर आपको पिलायेगा. लेकिन उसके भी इन इलाजों से आपके मोहब्बत का बुखार उतरने के बजाय और सिर चढ़ जाता है.

उनकी ओढ़ी हुई चुनरी को देखकर ही, आपके दिल पर बुखार चढ़ गया है..

अब तो आप इस प्यार के चढ़े बुखार को ही अपना सब कुछ मान चुके हो. मोहब्बत के इस बुखार को ही अपनी  जिंदगी में ढाल चुके हो. और इसी वजह से अगर यह बुखार आपके जहन से, दिल से उतरने के लिए राजी भी हो गया, तो भी आप उसे उतारने के लिए खुद तैयार नहीं हो.

और इसी वजह से अब आप खुदा से बस यही दरख्वास्त कर रहे हो कि अब चाहे जो भी हो जाए मेरे सर से यह प्यार का बुखार कभी उतर ना पाए. हमेशा यूं ही सर चढ़कर बोले. और मेरा महबूब भी मुझे अपने इस प्यार के रंग में रंग ले. तभी इस दिल को सुकून मिलेगा. आपको एक नई जिंदगी मिलेगी.

क्योंकि जब से आप ने अपने दिलबर को दुपट्टा ओढ़ते हुए देखा है, तो आपको जैसे किसी जन्नत से आई हुई परी का ही एहसास हुआ है. आपको तो उनकी हर एक अदा में अब बस यही इश्क का बुखार दिखाई देता है. और ऐसे ही जब उन्होंने अपने सिर पर दुपट्टा ओढ़ लिया, तो मानो आपके इस प्यार के बुखार की दवा ही आपको मिल गई. क्योंकि आपका दिलबर ही तो आपका हकीम बन चुका है.

साथ ही आप chamki bukhar   या फिर    chamki bukhar kya hai    और   chamki bukhar in english   इन शब्दों पर भी सर्च करते हुए अधिक जानकारी ले सकते हैं.   


इन romantic love शायरियों को Dr. Rupeshkumar Chandore इनकी आवाज़ में सुनकर 🎧 इश्क का बुखार आपके भी सिर चढ़ कर बोलेगा! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


bukhar shayari in hindi urdu 

हमारी नजर को बस
उनकी ही आदत सी हो गई है..

बुखार तो उन्हें चढ़ा है जो
हमारी नजरों को समझ गए…

hamari nazar ko bas 
unki hi aadat si ho gai hai..
bukhar to unhen chadha hai
jo hamari najron ko samajh gaye…

bukhar-1-love-shayari-romantic-temperature-poetry-1

pyar ka bukhar shayari quotes poetry

भटकते रहे हम दर बदर,
हक़ीम कहा है..

हमसे ये तेरे प्यार का बुखार
उतरने को राजी कहां है..

bhatakte rahe ham
dar badar hakeem
kahan hai..humse ye tere
pyar ka bukhar utarne
ko razi kahan hai..


2 line love shayari  | bukhar shayari status | whatsapp shayari status

एक नज़ाकत से जब आपने
सर पर दुपट्टा ओढ़ लिया..

कसम से, हमें तो अपने
बुखार का इलाज़ मिल गया..

ek najakat se jab aapane 
sar per dupatta odh liya..
kasam se hamen to
apne bukhar ka ilaj mil gaya..

bukhar-1-love-shayari-romantic-temperature-poetry-2

हमारी लव शायरीओं को सुनकर अगर आपके दिलबर के प्यार का बुखार आप पर भी चढ़ गया हो, तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताइएगा दोस्तों..!


अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या  @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.


अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस 👉🏼शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.


अगर अपनी चाहत को फिर से एक बार उजागर करना चाहते है, तो आप यहाँ 👉🏼Love Shayari 💕 पर क्लिक कर सकते है.

Leave a Comment