Family Shayari In Hindi -2: Didi Par Status

Family Shayari In Hindi : हमें अपनी बहन से कितना प्यार होता है. इस बात को हम लफ्ज़ों में बयां ही नहीं कर पाते हैं. क्योंकि हम चाहे लाख कोशिशें कर ले. लेकिन अपनी बहन को कभी भुला नहीं सकते.

चाहे एक बार हम पूरी दुनिया को भुला सकते हैं. लेकिन अपनी बहन को कभी जिंदगी से जुदा नहीं कर पाते. क्योंकि यह उसका बचपन से लेकर बड़े होने तक का प्यार ही होता है. जो हमें जिंदगी जीने की प्रेरणा देता रहता है.

और यही बात हम आज Didi Par Status की मदद से आपको बताना चाहते हैं. इसीलिए हमें जिंदगी में कभी भी अपनी बहन का विश्वास नहीं तोड़ना चाहिए. और ना ही उसके दिल को कभी ठेस पहुंचाने चाहिए. जब भी मौका मिले उसका सम्मान बढ़ाने की ही बात करनी चाहिए.

तभी हम अपनी बहन को पूरी तरह से खुश कर पाएंगे. इसीलिए Shayari Sukun मंच की मदद से आपके लिए खूबसूरत Family Shayari In Hindi का नजराना लेकर आए हैं. हमें भी अपनी बहन से इसी तरह से प्रेरणा लेकर रहनी चाहिए. और अपने जिंदगी का सच्चा मतलब समझना चाहिए.

Family Shayari In English

काम में किसी भी दिखाई
देती है उसकी होशियारी..

बहना, दुआ है मेरी, कभी जुदा ना
हो चेहरे से मुस्कान तुम्हारी..

kam main kisi bhi dikhai
deti hai uski hoshiyari..
bahna dua hai meri kabhi juda na
ho chehre se muskan tumhari..

आपको पता है कि आपकी बहना हर एक काम में बहुत ज्यादा होशियार है. इसी वजह से आपको उसके हर काम पर पूरा भरोसा होता है. क्योंकि वह अपने हाथ में जो काम आया हो. उसे पूरा दिल लगाकर करती है. इसी वजह से सारे सदस्य घर के सारे सदस्य उसे ही अपने सबसे महत्वपूर्ण काम देते हैं.

और आप भी अपने चुलबुली दीदी के लिए खुदा से बहुत सारी दुआए मांगना चाहते हो. ताकि अल्लाह आपकी सभी दुआओं का असर आपको जल्द से जल्द दिखाएं. और आपकी बहन को यूं ही हमेशा खुश रखे.

बहना के चेहरे से नहीं
हटती कभी मुस्कान..

लगे सभी को वो बड़ी ही
नटखट और शैतान..

bahna ke chehre se nahi
hatati kabhi muskan..
lage sabhi ko wo badi hi
natkhat aur shaitan..

Family Shayari In English की मदद से अपनी दीदी के लिए दुआ करना चाहोगे. और साथ ही आप अपनी बहन की खुशियों को कभी नजर ना लगने की दुआ करना चाहते हो. क्योंकि आपकी बहना हमेशा खुश रहती है.

Family Shayari Image
Family Shayari Image

और आपके दिल से भी उसकी खुशी के लिए भी दुआएं निकलती है. और अल्लाह से आप उन सभी दुआओं को पूरा करने की दरख्वास्त करते हो. अपनी दीदी आपको बहुत ज्यादा नटखट और शैतान लगती है. और उसकी हर एक इच्छा पूरी करना जैसे आप अपना फर्ज समझते हो.

Family Shayari In Hindi

चिल्लाती रहे मुझ पर, हमेशा
मुझे ही हिदायत देती जाएं..

मांगे जो भी दुआ बहन मेरी,
वो हर दम पूरी हो जाएं..

chillati rahe mujh par hamesha
mujhe hi hidayat deti jaaye..
maange jo bhi dua bahan meri
wo har dam puri ho jaaye..

आप अपनी बहन को तहे दिल से प्यार तो करते हो. लेकिन वह जब भी आपको किसी बात की हिदायत देती है. तो आपको जैसे उसका चिल्लाना नाक में दम कर देता है. लेकिन ऐसी नादान और नटखट बहन के लिए आप रोजाना दुआएं भी तो करते हो.

और अपने शैतान दीदी की उम्र यूं ही बढ़ती रहे. आपकी खुद की उम्र भी उसे लग जाए. इसी तरह की दुआ है आपकी सच्चे दिल से निकलती है. और आपको पता है कि सच्चे दिल की दुआ को अल्लाह भी जरूर कुबूल कर देता है.

आखिर कितने गम छुपाये बहन
दिल में अपने, ये कोई न जाने..

उलझ जाता हूँ मैं किसी उलझन
में तो, आती है मुझे वही बचाने..

aakhir kitne gam chhupaye bahan
dil main apne ye koina jaane..
ulajh jata hu main kisi uljhan
me to, aati hai mujhe vahi bachane..

Family Shayari In Hindi की मदद से अपने दीदी के लिए दुआएं करना चाहोगे. आप अपने दिल में हजारों गम छुपाए बैठे हो. आप उन गमों को किसी अपने से कभी नहीं कह पाते हो. और ना ही किसी को उन गमों को दिखा सकते हो.

लेकिन आपकी बहना एक ऐसी व्यक्ति होती है. जिसे आप अपने गमों से रूबरू कर सकते हो. और साथ ही जब भी आप अपनी जिंदगी में किसी बड़ी समस्या में फंसे थे. तब दुनिया ने आपको साथ नहीं दिया था. लेकिन आपकी बहन ने आपका साथ कभी नहीं छोड़ा था.

Family Shayari

जब भी महसूस करूं उसे,
वो आसपास मेरे होती है..

सबसे ज्यादा बहन ही भाई के
दिल के पास होती हैं..

jab bhi mahsus karu use
wo aaspas mere hoti hai..
sabse jyada bahan hi bhai ke
dil ke paas hoti hai..

आप अपनी फूलों जैसी प्यारी दीदी को जब भी अपने पास बुलाते हो. तो वो बेझिझक होकर आपके सभी सवालों के समाधान चुटकियों में कर देती है. और इसी वजह से आपको उसका साथ बड़ा प्यारा लगता है.

और आप दिल से अपनी बहन के लिए खुदा से भरे दरबार में दुआएं मांगने के लिए दरख्वास्त करने चले जाते हो. और आपको तहे दिल से इस बात पर भरोसा होता है. कोई और आपके साथ हो ना हो. लेकिन आपके दीदी का साथ आपको हमेशा मिलने वाला है. और यह आपके लिए बहुत बड़ी बात होती है.

या खुदा, मेरी दुआओं में असर इतना रहे..
दामन मेरी बहन का खुशियों से यूं ही भरा रहे..

ya khuda, meri duaon mein asar itna rahe..
daman meri bahan ka khushiyon se yun hi bhara rahe..

Family Shayari को सुनकर अपनी बहन के लिए जरूर खुशियां लाना चाहोगे. और अपने खुदा से हमेशा यही दरख्वास्त करते रहोगे. वो चाहे कितना भी बड़ा इंसान क्यों ना हो. लेकिन अगर वो अपने दिल को सुनते हुए अपनी बहना के लिए दुआएं ना मांगे.

तो शायद ही उसकी कोई भी मन्नत पूरी हो सके. और इसी वजह से आप भी अपनी बहन की खुशियों को किसी की नजर नहीं लगने देना चाहते हो. और हमेशा खुदा से अपनी दीदी के लिए मन्नत करना चाहते हो.

Family Shayari DP

बहना, साथ है जो तू मेरे तो दुनिया जीत लूंगा..
वरना मुझे दो कदम चलना भी मुश्किल होगा..

bahana sath hai jo tu mere to duniya jeet lunga..
varna mujhe do kadam chalna bhi mushkil hoga..

आपके हर काम में आपका साथ देने वाली बहना के बारे में आप हमेशा सोचते हो. आपके मन में उसका साथ होना यह सबसे बड़ी बात होती है. और इसी साथ को तहे दिल से जिंदगी भर निभाना चाहते हो.

और अगर आपकी दीदी भी अपने सच्चे दिल से आप को सपोर्ट करें. तो आप अपने दीदी की हर एक इच्छा को जल्द ही पूरा करना चाहते हो. साथ ही आपकी दीदी अगर आपके साथ नहीं हो. तो आप जिंदगी का सफर दो कदम आगे भी तय कर नहीं पाओगे.

तुझसे मिला है प्यार कितना
ओ मेरी बहना, कैसे तुझे बताऊँ..

खुश रहे तू सदा यही दुआ है मेरी
कदमो में तेरे अपना शीश झुकाऊं..

tujhse mila hai pyar kitna
o meri behna kaise tujhe bataoon..
khush rahe tu sada yahi dua hai meri
kadmon mein tere apna shish jhukaaoon..

Family Shayari DP की मदद से अपने बहन के लिए प्यार जताना चाहते हो. आपकी बहन आप से कितना प्यार करती है. इस बात को वो खुद भी नहीं जानती है. लेकिन फिर भी आप अपनी प्यारी सी बहना के लिए दुआओं में कहते हो.

तब आपको अपनी बहन कि प्यार की सच्ची बात सभी लोगों को बताने का मन होता है. और आप दुनिया को अपनी बहन की खुशियां दिखाना चाहते हो. और हमेशा उसकी खुशहाली की ही तमन्ना रखते हो.

Family Shayari Image

सबसे प्यारी है मेरी बहना
निडर होकर नदी के जैसी बहती रहना..

हर कदम मैं साथ रहूंगा तेरे
इस नए दौर में यूं ही आगे बढ़ते रहना..

sabse pyari hai meri behna,
needar hokar nadi ke jaisi behti rahana..
har kadam main sath rahunga tere
is naye dur mein yun hi aage badhte rahana..

अपनी निडर और उतनी ही नादान बहन को आप तहे दिल से चाहते हो. और उसके चेहरे पर यूं ही खिलखिलाती हुई हंसी कायम करना चाहते हो. इस वजह से आपको अपने दिल के गम भी अगर भुला ना पड़े.

तो आप उन्हें भुलाने के लिए तैयार होते हो. यही आपकी दीदी के लिए सबसे बड़ी दुआ होती है. और अपनी बहन को आप नदी की तरह हमेशा आगे बढ़ने की प्रेरणा देना चाहते हो. ताकि वह अपनी जिंदगी में हमेशा तरक्की करते रहे. और आपको भी अपना साथ देती रहे.

ओ मेरी प्यारी बहना, तेरे हर गम को अपना बनाऊंगा..
वादा है मेरा तुमसे, खुद रो कर भी तुम्हें हसाऊंगा..

o meri pyari behna,
tere har gam ko apna banaunga..
waada hai mera tumse,
khud ro kar bhi tumhen hasaaunga…

Family Shayari DP
Family Shayari DP

Family Shayari Image की मदद से अपने दीदी से वादा करोगे. आप अपने बहन के सभी दुखों को खुद अपना लेना चाहते हो. और उसे हमेशा फूलों की तरह हंसता हुआ देखना चाहते हो.

यही आपके तहे दिल से निकली हुई तमन्ना होती है. और यह तमन्ना खुदा भी सबसे पहले पूरी करता है. क्योंकि आपने जब भी कभी अपनी बहन के लिए और उसकी खुशियों के लिए दुआएं मांगी है. तब तब वो सभी दुआये पूरी हुई है.


Family Shayari -1: Sister Quotes In Hindi
Click above link to listen more


हमारी इन बेहतरीन Family Shayari In Hindi को सुनकर अगर आप भी अपनी बहन को मिस करने लगे हो, तो हमें comment area में comments करते हुए जरूर बताईये!

इसी तरह से आप हमारे Telegram channel को भी join कर सकते हैं, ताकि आपको रोज नायाब शायरियां मिल सकें. इसके लिए अपने Telegram में सर्च करें शायरी सुकून या @shayarisukun और हमारे चैनल को तुरंत join करें. 24 घंटो के भीतर आपकी सेवा चालू होगी.

फेसबुक पर शायरी के अपडेट्स पाने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like जरूर करें.

फॅमिली शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ Family Shayari क्लिक करें.

Leave a Comment