Zindagi Shayari -5: जिंदगी की Sad सच्चाई को समझना चाहोगे!

zindagi shayari : आज तक आपको अपनी zindagi में बहुत कुछ नई बातें सीखने के लिए मिली है. चाहे वह जिम्मेदारियों से भरी इंसानियत की बात हो या फिर nadan भरी mohabbat की बात हो. और आपको इन सारी बातों को और चीजों को सीख कर जो khushi मिली है उसे आप अपने अनुभव के शब्दों में वर्णित नहीं कर सकते हो.

लेकिन फिर भी आपको लगता है कि आपको मिले zindagi के ये तजुर्बे आपको zindagi shayari में जरूर तब्दील करना चाहिए. बाकी आप खुद के मन को और बाकी लोगों के दिल को भी एक तसल्ली और khushi जरूर दे सकते हो. लेकिन कभी कबार zindagi की khushi देने वाली बातें sad भी बन जाती है.

और सब आपके मन में वो सारी पुरानी और नई बातें आपकी zindagi shayari या फिर sad shayari बन कर ही उभरती हैं. हम भी आपके मन की sad भावनाओं को समझते वे हुए shayari sukun के मंच पर आपके लिए कुछ दर्द भरी sad shayari लेकर आए हैं.

शायद इस शायरी को सुनाकर हम आपके दिल का बोझ कुछ हल्का कर सके तो हमें बहुत khushi होगी. तो चलिए दोस्तों अब बिना देर किए सुनते हैं हमारी zindagi shayari..!

zindagi shayari बिन कहे मोहब्बत निभाने वालों में से ही एक आपकी mohabbat है..

आपको लगता है कि आपकी jindagi हमेशा आपको कुछ ना कुछ नई बातें और नई चीजें करना सिखा देती है. क्योंकि इन सभी चीजों से आपको एक नया तजुर्बा मिलता रहता है. और यह अनुभव या फिर तजुर्बा आप अपने mohabbat वाले चहेते इंसानों के साथ साझा करते रहते हो.

ताकि कोई भी nadan हो या फिर समझदार वह आपकी इस नए तजुर्बे से हमेशा कुछ ना कुछ नया सीखे और khushi पाए. क्योंकि आपको हमेशा आपके साथ जुड़ने वाले सभी इंसानों को mohabbat से पेश आना पसंद होता है. और साथ ही आप उन्हें किसी nadan दिल की कहानी सुना कर हमेशा khushi देना चाहते हो.


Zindagi Shayari -1: आपको तरोताजा और Motivated जरूर कर देगी!
Click above link to listen more


लेकिन इस बात की भी आपकी आंखों में एक नई सी झलक दिखाई पड़ती है. जिसमें आप किसी भी सवाल पूछने वाले nadan इंसान को भी यह बात बताना चाहते हो कि आप nadan नहीं हो. आपने भी अपनी zindagi में कई sad दिन देखे हैं. और उन दिनों में आपके दिल की khushi ही जैसे छीन ली गई थी.

और आपको इस बात का भी अब तजुर्बा आ चुका है कि हर कोई mohabbat करने वाला इंसान हमेशा सच्चा नहीं होता. और आपने ऐसे भी कई nadan देखे हैं जो बिना इजहार किए अपनी mohabbat को निभाते रहते हैं.

Zindagi Shayari Image -2
Zindagi Shayari Image -2

zindagi shayari अपने दिल में नादान mohabbat की जगह मुश्किल हालात पा रहे हो…

आज तक आपको अपनी sad zindagi में न जाने कितने ही बुरे अनुभव भी आए हैं. जिनकी वजह से आज कल आपका nadan दिल mohabbat की खाई से और गहरे समंदर से ही जैसे गुजर रहा है. आपको हमेशा ऐसा ही लगता रहा है कि यह nadan zindagi का सफर कब आपकी khushi के सफर में तब्दील होगा.

आप तो बस अपने nadan दिल को लेकर दिन-रात इसी उलझन में पड़े हो कि आपकी khushi का दौर कब आएगा. लेकिन आपको एक बात पूरी तरह से पता चल चुकी है कि mohabbat में हर वक्त आपको khushi मिलना आसान नहीं होता है. और शायद इसी वजह से आप अपनी जिंदगी के बारे में अब इतने उत्साह हीन हो चुके हैं.


Zindagi Shayari -2: Sad जिंदगी में अपने यार को याद करते रहोगे!
Click above link to listen more


और इसीलिए आजकल खुद अपनी ही दिल से ऐसे sad और nadan से सवाल भी करने लगे हो. एक समय था जब आपका दिल khushi से भरा हुआ था. किसी भी तरह की सैड शायरी आपको रास नहीं आती थी. आप अपने महबूब से हमेशा mohabbat भरी बातें ही किया करते थे.

उनसे हमेशा रूबरू होने की और मिलने की गुफ्तगू करते रहते थे. लेकिन आज अचानक ये ऐसा दौर आन पड़ा है जब आप खुद भी sad हो चुके हैं और mohabbat भूल कर अपने दिल के अरमान और उसके माहौल को भी खुद ही sad कर रहे हो…

zindagi shayari का यही है कहना के nadan और नासमझ, इस दुनिया में खुशी बांट नहीं सकते…

जितनी आपने जिंदगी जी है उससे तो आपको अपने जीवन का और दुनिया के रीत का पता चल चुका है. लोग किस चीज के लिए किसी से खुशी मांगेंगे और किस चीज के लिए किसी की खुशी छीन जाएगी इसके बारे में किसी को जैसे कोई परवाह ही नहीं है. लोग समझदार होकर भी कभी-कभी nadan जैसी हरकतें करने लगते हैं.

और तब आपके दिमाग में उन लोगों के लिए sad भावनाएं ही तो होती ही है लेकिन साथ ही गुस्सा भी बहुत आता है. लेकिन आप हमेशा अपने मन पर काबू पाए और mohabbat भरे होते हो. क्योंकि आपको एक बात तो पक्की पता होती है कि जो लोग समझदारी से काम लेते हैं वह अपने दिमाग को हमेशा ठंडा रखते हैं.


Zindagi Shayari -3 इस Sad जिंदगी से दिलके सवाल पूछना चाहोगे!
Click above link to listen more


उन्हें किसी के सलाह की भी कोई जरूरत नहीं होती. लेकिन जो लोग nadan और नासमझ होते हैं वह अपने ही बातों की जैसे मनमानी करते रहते हैं. और दूसरे किसी भी इंसान की mohabbat भरी बातें भी नहीं सुनते हैं. और इसीलिए आपको लगता है कि ऐसे ही लोगों से यह पूरी दुनिया भरी पड़ी है.

और हम चाह कर भी इन लोगों को कुछ समझा नहीं सकते हैं. क्योंकि यह लोग कभी समझने वालों में से और दूसरों की khushi में ही अपनी खुशी देखने वालों में से नहीं होते हैं.

zindagi shayari in hindi, english poetry, thoughts, quotes

बहोत कुछ सीखा है 
जिंदगी से हमने भी..

इजहार करने वाले ही 
हमेेशा मोहब्बत नहीं करते..!

bahut kuchh sikha hai 
zindagi se humne bhi..
izhaar karne wale hi 
hamesha mohabbat nahin karte..!

best sad zindagi shayari breakup thoughts lyrics

न जाने मेरी जिंदगी में 
खुशियों से कब राब्ता होगा..

कमबख्त ये मुश्किल दौर भी 
ऐसा जारी है जो गुजरता नहीं..

na jaane meri zindagi mein
khushiyon se kab rabta hoga..
kambakht ye mushkil daur bhi 
aisa jari hai jo gujarta nahin…

zindagi shayari in urdu | whatsapp status facebook status in hindi urdu

ठंडे दिमाग से सोचने वाले ही 
जिंदगी समझ पाते है..

वरना नादान तो आज भी 
बहस किया करते हैं…

thande dimag se sochne wale hi
zindagi samajh paate hain..
varna nadan to aaj bhi 
bahas kiya karte hain…

Zindagi Shayari Image -3
Zindagi Shayari Image -3

हमारी इन दर्द भरी sad zindagi shayari को सुनकर अगर आपके भी दिल में जिंदगी के खिलाफ कोई शिकवा हो, तो हमें कमेंट सेक्शन में कमेंट करते हुए जरूर बताइएगा दोस्तों! zindagi shayari


Zindagi Shayari -4: अपनी Sad जिंदगी के अधूरे बचपनको याद करोगे!
Click above link to listen more


अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ Sad Shayari पर क्लिक कर सकते है.

1 thought on “Zindagi Shayari -5: जिंदगी की Sad सच्चाई को समझना चाहोगे!”

Leave a Comment