Zindagi Shayari -4: अपनी Sad जिंदगी के अधूरे बचपनको याद करोगे!

zindagi shayari : bachpan से लेकर आज तक आप अपनी zindagi से कोई ना कोई सबक जरूर लेते आ रहे हो. फिर चाहे वह बात आपको sad तरीके से badnam करने वाला भी क्यों ना हो! लेकिन आपको अपनी zindagi से इतनी उम्मीदें हैं कि आपके लिए कोई भी इंसान और साथ ही कोई भी तमन्ना gair नहीं है.

और इसी वजह से आप अपने bachpan से लेकर आज तक अपनी zindagi shayari में यह बातें हमेशा बताते आ रहे हो. फिर चाहे वह बात आपको किसी gair और badnam हुए दिल को ही क्यों न सुनानी पड़े. लेकिन फिर भी आप उस zindagi shayari को सुनाते हुए उस gair इंसान को भी अपना बनाने में हमेशा ही कामयाब रहे हो.

शायरी सुनने के लिए
✤Player लोड होने दें

इन Sad Zindagi Shayari को Anjali Gavali इनकी आवाज़ में सुनकर तहे दिल से उनको गुस्ताखी माफ कहना चाहोगे!

और इसी तरह आपकी दिलबर की सोच पर भी इस बात का बहुत गहरा असर हुआ है. जिस कदर आप अपनी zindagi shayari से अपनी सोच का दायरा प्रकट करते हो उससे आपकी किसी gair इंसान के साथ भी अच्छे संबंध है यह बात उभर कर आती है. और आप किसी भी तरह से खुद को badnam होने से बचाने के लिए ही अपनी zindagi को बिना badnam हुए जी रहे हो यह बात साबित होती है.


Zindagi Shayari -1: आपको तरोताजा और Motivated जरूर कर देगी!
Click above link to listen more


और आप bachpan से ही इस बात में माहिर हो की अपनी jindagi से किसी दूसरे को आप किस तरह से उत्साहित कर सको. और इस बात का आपको बहुत ज्यादा अभिमान है. लेकिन आपके sad प्यार में आपका यह अभिमान झूठा साबित कर दिया है.

हम भी आपके लिए shayari sukun के मंच से आपके sad दिल को कुछ लुभाने वाली sad shayari  लेकर आए हैं. हमें आशा है कि इन sad shayari को सुनकर आप अपने दिल को बहलाने में कामयाब रहोगे.

zindagi shayari की मदद से अपनी जिंदगी से bachpan लौटाने को कहना चाहोगे…

आजकल न जाने क्यों आप अपनी इस sad घटनाओं से भरी हुई jindagi से इतना ऊब गए हो. और इसी वजह से अब आपको अपने bachpan के भूले बिसरे दिन ही जैसे याद आने लगे हैं. bachpan में जब आप अपनी पसंदीदा स्कूल बैग को लेकर स्कूल जाते थे तब आपको किसी तरह का कोई तनाव महसूस नहीं होता था.


Zindagi Shayari -2: Sad जिंदगी में अपने यार को याद करते रहोगे!
Click above link to listen more


आपकी स्कूल बैग का जो वजन आपकी पीठ पर होता था. इस वजन की जी आपको कोई फिक्र नहीं होती थी. एक तरह से कहा जाए तो आप किसी gair इंसान के लिए भी अपनापन महसूस करती थी. और किसी भी तरह से कोई badnam हुए उसकी कामना करते हुए खुशी से अपनी jindagi बिता रहे थे.

लेकिन कहते हैं ना कि खुशियां ज्यादा दिन तक नहीं टिकती है. कुछ ऐसी ही बात आपकी zindagi shayari में मौजूद हो गई है. और इन्हीं हालातों पर अब आपको badnam होने का एहसास हो रहा है.


Zindagi Shayari -6: Beautiful Thoughts On Life
Click above link to listen more


zindagi shayari जिंदगी में बदनाम होने से खुद को बचाना चाहोगे..

आपने तो अपनी bachpan की sad घटनाओं से भरी jindagi जैसे तैसे काट ही ली है. लेकिन अगर किसी gair को आपको अगर कोई हिदायत देनी हो तो आप हमेशा उसे यही बात बताते रहते हो. आप उस gair इंसान को badnam किये बिना ही अपना मानते हुए bachpan से लेकर आज तक अपने दिल से और किसी भी gair से एक ही बात कहते हो कि अपने jindagi के उसूल हमेशा कायम रखें.

Sad-Zindagi-Shayari-Collection-4
Sad-Zindagi-Shayari-Collection-4

किसी भी तरह से कोई badnam जिंदगी और उस zindagi shayari को अपने हाथ से ना लिखें. ताकि कोई भी gair आपकी जीने पर कोई सवाल या बवाल ना कर सकें. कुछ इस तरह से अपनी जीवन को बिना badnam किये बिताना चाहिए जैसे कोई बच्चा अपने bachpan का समय बिताता है.

वह हर दम अपने आसपास के हालातों से जूझता रहता है. अपनी jindgi को badnam होने से बचाता हुआ वह हर रोज कोई ना कोई नई बात सीखता रहता है. और अगर कोई हर इंसान अपनी jindgi को यू जूझते हुए ना बताएगा तो वह इंसान gair की तरह माना जाएगा.

उसे अपनी sad jindgi से हर बार कोई न कोई सजा ही मिलती रहेगी.

zindagi shayari हर दिन अपनी jindgi से कुछ नया सबक सीखना चाहोगे…

जब भी आप अपनी sad jindgi से कोई सवाल करते हो तो वह आपको हमेशा ही कोई अच्छा जवाब दें यह मुमकिन नहीं होता है. अगर आप अपने bachpan की बीती हुई दिनों को याद करते हुए यह बात कहना चाहते हो तो शायद आप हमेशा सच होंगे. लेकिन अगर आप किसी gair इंसान को बिना badnam किये यह बात बताओगे तो आपकी किसी भी बात को sad तरीके से ही लेगा.


Zindagi Shayari -3 इस Sad जिंदगी से दिलके सवाल पूछना चाहोगे!
Click above link to listen more


वह gair इंसान आपकी zindagi shayari को ना सुनते हुए अपने ही bachpan की कहानियों में जूझता रहेगा. और तब आपको अपनी ही गलतियों का एहसास होते हुए badnam की यह बात जरूर याद आएगी. आप खुद के दिल से ही gair ना होते हुए हर वक्त यह कहना चाहोगे कि यह jindagi shayri आपको हर वक्त कुछ ना कुछ नया सबक जरूर देती है.

कभी आप किसी gair को badnam किये बिना ही अपना बनाने में कामयाब होते हो. तो कभी कोई आपके दिल के पास रहने वाला अपना चेहरा इंसान भी आपका गैर हो जाता है. तब आपको अपने bachpan में बिताए हुए मासूम से दिन जरूर याद आ सकते हैं.

zindagi shayari in hindi english thoughts, quotes, lyrics

यूं ही नहीं याद आते है 
अब वो बचपन के दिन..

जिंदगी के बोझ से तो
हल्का ही था वो स्कूल बैग..

yun hi nahin yad aate hain 
ab vo bachpan ke din..
zindagi ke bojh se to 
halka hi tha vah school bag…


Life Quotes Images -9: Zindagi Sad Shayari 2 Line!
Click above link to listen more


best sad shayari collection in hindi 2021

दुनिया से जूझना
सीख लो दोस्तों..

वरना जिंदगी तो यूंही 
बदनाम हो जाती है..!

duniya se jhujhna 
sikh lo doston..
varna jindagi to yun hi 
badnam ho jaati hai..!


Shayari On Zindagi -7: Sad Quotes About Life!
Click above link to listen more


zindagi shayri latest sad shayri collection in 2021 thoughts, lyrics, quotes

हर रोज न जाने क्या कुछ नहीं
सीखा जाती है ये जिंदगी..

कभी गैरों को अपना, तो कभी 
अपनों को पराया बनाती है जिंदगी..

har roj na jaane kya kuchh nahin
sikha jaati hai yah jindagi..
kabhi gairon ko apna, to kabhi
apnon ko paraayaa banati hai zindagi

latest-zindagi-shayari-image-4
latest-zindagi-shayari-image-4

Zindagi Shayari -5: जिंदगी की Sad सच्चाई को समझना चाहोगे!
Click above link to listen more


हमारी इन दर्द भरी zindagi shayari की मदद से अगर आपको भी अपने बचपन के दिन याद आ गए हो, तो हमें नीचे comment section में comment करते हुए बताना ना भूले!


Life Quotes in Hindi -8: Zindagi Shayari Sad!
Click above link to listen more


इसी तरह से आप हमारे Telegram channel को भी join कर सकते हैं, ताकि आपको रोज नायाब शायरियां मिल सकें. इसके लिए अपने Telegram में सर्च करें शायरी सुकून या @shayarisukun और हमारे चैनल को तुरंत join करें. 24 घंटो के भीतर आपकी सेवा चालू होगी.

फेसबुक पर शायरी के अपडेट्स पाने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like जरूर करें.

इसी तरह और गम भरी शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ Sad Shayari क्लिक करें.

4 thoughts on “Zindagi Shayari -4: अपनी Sad जिंदगी के अधूरे बचपनको याद करोगे!”

Leave a Comment