yaad -3 Sad Shayari आपको महबूब याद दिला देगी | शायरी सुकून

yaad shayari : आपको जब भी अपने दिलबर की yaad आई, तो सिर्फ आपकी आंखें ही ना रोई बल्कि आपका तो दिल भी उनके प्यार में तड़प तड़प कर रोया है. आप उनकी yaad में बस लगातार आंसू ही बहाते जा रहे हो.

आपकी आंखें अपने अश्कों को बहने से रोक नहीं पा रही है. ये तो बस उनकी yaad का ही असर है. जब से वह आपके यादों की सजी सजाई महफिल छोड़कर खुद से ही चले गए हैं, तभी से आपने उनको जानबूझकर yaad करना तो छोड़ दिया है.

लेकिन उनकी याद है कि आपके दिल का आशियाना छोड़कर जाने के लिए कतई तैयार नहीं है. आपको अब उनकी याद में जैसे सारा जमाना याद आ रहा है. आप सोच रहे हो कि एक वक्त था, जब वह आपकी कांधे पर सर रखकर उनकी यादें सजाते थे और आपको भी तो उनका यह याद में खो जाना बहुत पसंद होता है. और इसलिए आप भी उन्हें जो बात पसंद है, वही करते थे.

उन्हीं के साथ अपनी भी यादों को संजोना शुरू कर देते थे. लेकिन आज वक्त बदल गया है, माहौल बदल गया है. और आपका महबूब भी तो बदल गया है. अब वह आपसे नफरत करने लगा है. उसकी याद में आपका आना तो कब से बंद हो चुका है. और अब आपके हाथ में बस उसको याद करने के सिवा और कुछ नहीं है.

आंसुओं की बारिश में भी आई हुई बहार का भी आप लुफ्त उठाना चाहते हो..

अब जब आपका दिलबर आपको छोड़कर चला ही गया है, तो आप सोचते हो कि उसे याद करके क्या फायदा? लेकिन ऐसा सोचने के लिए भी तो आपको उन्हें पहले याद ही करना पड़ता है ना! लेकिन आपका दिल भी तो बड़ा यादगार है. आप बड़े दिलदार हो.

इस वजह से उनकी याद में बहने वाले अश्कों को भी आप अपने महबूब की तमन्ना समझकर उसे हमेशा अपने दिल में संजो कर रखते हो. उनकी याद में आए हुए आपकी आंखों के आंसू आपको जैसे सावन में घिर कर आए बादलों की बारिश जैसे ही लगते हैं. कम से कम उस वजह से आपकी आंखों में नमी तो छाई हुई है. वरना यह आपकी आंखें वैसे भी उनकी याद में बेरुखी सहते सहते खुश्क हो गई थी.

आपको अपने आशियाने में भी उनकी कमी महसूस हो रही थी. लेकिन उनकी याद में गिर रही आसवन की बारिश ने आपके सुने सुने आशियाने को, खाली महफिल को जैसे पूरी तरह से भर दिया हो. एक उनकी याद के वजह से आपकी आंखों में आए हुए आंसू भी आपके लिए बहुत कीमती है.

इन्हें भी आप खोना नहीं चाहते. आपको तो ऐसा लग रहा है जैसे आपकी आंखों में लगी इन आंसुओं की झड़ी की वजह से भी आपके दिल में एक बहार ही छाई है. और इस बहार में भी भीगने का एक अलग ही मजा है. जो आप इस का लुफ्त उठाना चाहते हो.

आप की दुआ ने ही आपकी आंखों में आंसुओं का आगाज कर दिया है..

अपने महबूब को, रूठे हुए सनम को याद करते हुए आपके दिल में तो बस यही ख्याल आते रहता है कि आखिर वह आपसे किस वजह से रूठे थे. आखिर ऐसी क्या बात है जिस वजह से उनका दिल आपको धोखा देने पर राजी हो गया?

आखिर उनकी ऐसी कौन सी मजबूरी थी जिस वजह से उन्हें आप से नफरत करनी पड़ी. इस बात की वजह कोई भी हो, लेकिन अब तो आपका भी दिल उन्हें मनाने के लिए राजी नहीं है. आपको उनकी चाहे कितनी भी याद आए, लेकिन अब आप उन्हें अपनी याद में एक पल भी बिठाने के लिए तैयार नहीं है.

और इसके लिए आपको अगर मन्नत भी मांगनी पड़े, तो आप तैयार हो. खुदा की इबादत करने के लिए तैयार हो. और शायद इसी का अंजाम यह है की आपकी आंखों में उनकी याद की यादगार पल नजर आते हुए दिखाई दे रहे हैं. और वह आपकी आंखों के स्वरूप में बह रहे हैं. आपके आंसुओं का आगाज हो चुका है. और आपको उनकी याद में बहाकर भी ले जाए, तो आपको कोई फिक्र नहीं है.

मेरे अश्कों की झड़ी लग जाए.. या ख़ुदा, लेकिन उनके दिल को सलामत रखना..

आपने अपने यार से जितना प्यार किया है, शायद इस दुनिया में किसी ने किसी से किया होगा. और यह बात आपका यार भी तो जानता था. इसीलिए वह भी आपको हर पल याद करता था. लेकिन जब से वह खुद ही आप से खफा होकर, नाराज हो कर चला गया है, तो आप की दुनिया जैसे सूनी सूनी सी हो गई है.

आपको कुछ भी तो अच्छा नहीं लगता. लेकिन यह एक बात भी आप मानते हो की अगर वह आपसे प्यार भी नहीं करता, तो भी आपके दिल में उनके लिए प्यार, आपके मन में उनके लिए मोहब्बत, जरा सी भी कम नहीं होगी. आप चाहे उनकी याद में हजारों, लाखों अश्क या आंसुओं की पूरी झड़ी बहाने के लिए भी तैयार हो.

लेकिन हां, अगर उनको किसी भी बात से जरा भी तकलीफ हुई, तो इससे आपका दिल बहुत दुखता है. आपके दिल को भी बहुत तकलीफ होती है. आपको यह बात जरा भी पसंद नहीं आएगी. और ये ही बात जताती है कि आप उनकी याद में आज भी तड़पते रहते हो. आज भी उन्हें उतना ही प्यार करते हो.

यही बात बताती है कि आपको उनकी कितनी yaad aa rahi hai . इसी वजह से आप कभी कभी अपने दिल से कहते हैं कि yaad piya ki aane lagi hai. और आपके दिल को बहोत तड़पा रही है. लेकिन एक वक्त तो आता ही है. जब आपका दिल उन्हें कहना चाहता है की आपको dil ne phir yaad kiya


इन टूटे हुए दिल की शायरियों को Mr Milind Khanderao इनकी आवाज़ में सुनकर 🎧 आपको अपना महबूब याद आ जाएगा ! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


best yaad poetry, shayari status | whatsapp shayari status

हमारे सुने आशियाने में
तुम्हारी याद बौछार लाए..

अश्क छाए भले ही आंखों में
फिर भी बहार लेकर आए..

hamare sune aashiyane mein 
tumhari yaad bauchhar laye..
ashq chhaye bhale hi aankhon me
fir bhi bahaar lekar aaye..

yaad-3-sad-shayari-dardbhari-yaadein-poetry-1

mehboob ki yaad me shayari status

आपके यादों की आगाज़ 
आब-ए-चश्म लाई है..

इबादत हमारी शायद यह
पल ले कर आई है..

aapke yaadon ki
aagaaz aab-e-chashm layi hai..
ibadat hamari shayad
ye pal lekar aayi hai..


yaad par shayari quote, poetry in english hindi

तुम्हारी यादों में हजार 
अश्क बहे हमें मंजूर है..

मगर तुम्हारी तकलीफ में
एक भी आंसू गवारा नही..

tumhari yaadon mein hajar 
ashq bahe hame manjur hai..
magar tumhari taklif me
inek bhi aansu gawara nahin…

yaad-3-sad-shayari-dardbhari-yaadein-poetry-2

इस ज़ख्मी दिल की दास्तां को, शायरियों के नज़राने में सुनकर अगर आपको उनकी याद तड़पाने लगी हो, तो नीचे comment box में comment करते हुए हमें जरूर बताइएगा दोस्तों!


शायरी सुकून  इस नायाब शायरियों के Telegram channel को अभी join करने के लिए शायरी सुकून  या  @shayarisukun सर्च करें और इस चैनल को अभी subscribe करें. आपको 24 घंटो के भीतर सेवा प्रदान की जायेगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने Twitter handle पर प्राप्त करने के लिए 👉🏼शायरी सुकून अकाउन्ट को Follow जरूर करें.

कुछ और दर्द भरी Quotes पढ़ने का मन हो रहा है, तो आप इस 👉🏼Sad Shayari 💔 कैटेगरी को पढ़ सकते हैं.

1 thought on “yaad -3 Sad Shayari आपको महबूब याद दिला देगी | शायरी सुकून”

  1. मिलिंद जी,
    आपकी आवाज से बरसों पहले हुआ प्यार ही याद आ गया 👌👌

    लाज़वाब 👍👍

    Reply

Leave a Comment