waqt -2: Sad Shayari आपको अपना बदला हुआ वक्त याद आ जायेगा!

waqt shayari :  दोस्तों, आपके दिलबर ने आपसे मुंह फेर कर जबसे आपको waqt देना बंद कर दिया है, तब से मानो आपकी जिंदगी तन्हा हो गई है. अब तो बस तन्हाई में ही आपका waqt कट रहा है. अब आपके दिल को कहीं भी सुकून ही नहीं मिल रहा है.

आप अपने दिल का करार कहीं खो बैठी हो. लेकिन यह तो वक्त वक्त की बात है. क्योंकि जिस वक्त आप अपने दिलबर से मिली थी, तो वो पल आपके जिंदगी के सबसे यादगार पल थे. वो आपकी जिंदगी का सबसे हसीन vakt था.

उस समय आपको किसी और के wakt की या फिर किसी और चीज की ना कोई फिक्र थी और ना ही कोई चाहत थी. आप बस अपने दिलबर की बाहों में ही अपना सारा वक्त बिताती थी. उन्हीं की मोहब्बत में अपनी पूरी जिंदगी बिताना, बस इसी को आपने अपने जीवन का मकसद बना लिया था.

इसी मकसद के लिए ही तो आप जी रही थी. लेकिन फिर wakt बदल गया. और वक्त के साथ-साथ आपके महबूब के दिल के जज्बात भी बदल गए. वह आपको धीरे-धीरे नजर अंदाज करने लगा. आप से दूरी बनाने लगा.

और इसी दूरी की वजह से आपके दिल में भी आपके आशिक के लिए अब बस नफरत ही नफरत है. और अब तो आप उससे अपने दिल के जज्बात भी बताना नहीं चाहती.

जालिम वक्त ने तो कहर बरपाया, आपने भी तनहा छोड़ दिया..

एक वक्त था, जब आप अपने दिलबर की हर एक बात को अपना मानती थी. उस पर अपना सब कुछ अर्पण कर देती थी. और वह भी आपके लिए ही जीता था. आप को खुद से अलग नहीं मानता था. उसके जज्बात और आपके जज्बात एक जैसे ही थे.

उनकी सोच और आपकी सोच एक दूसरे से मेल खाती थी. ऐसे जज्बात और सोच का जब मिलन होता है, तभी तो प्यार की शुरुआत होती है ना दोस्तों! कुछ ऐसा ही आपके साथ हुआ था. उनके बिना आप एक पल भी नहीं जीना चाहती थी. लेकिन जब से आपका वक्त बदल गया है.

आप एक दूसरे की याद भी निकालने के लिए राजी नहीं हो. ना ही आप एक दूसरे से बात करना चाहते हो. अब तो आपके दिल को बस इसी बात का गम है कि वक्त ने आपकी जिंदगी बदल दी. इसी वक्त ने आपपर न जाने कितने जुल्म किए. पहले पूरी दुनिया में आप तनहा थे.

अब तो वक्त ने भी आपका साथ छोड़ दिया है. वक्त ने तो आप पर जैसे अपना कहर ही बरसाया हो. आपके महबूब ने भी तो आपका साथ छोड़ कर आपको तनहा कर दिया है. समंदर में, डूबती हुई लहरों में आपकी कश्ती को आधे रास्ते में ही छोड़ चला है. और इसी बात का आपको भी बहुत ज्यादा गम है.

जिंदगी की कश्ती अब वक्त की लहरों से जूझ रही हैं..

जब से आप अकेले तन्हाइयों में ही अपनी जिंदगी काट रही है. आपके दिल में जैसे समंदर के जैसे तूफान उठ रहे हैं. और किसी समंदर में लहरों में डोल रही आपकी जिंदगी की कश्ती भी जैसे डूबती हुई नजर आ रही है. क्योंकि आपकी जिंदगी को वक्त ने ही बदल दिया है.

आपका दिल पहले से ही तन्हाइयों में जीने का एहसास कर रहा है. और ऊपर से आपके दिलबर ने भी आपका साथ छोड़ कर आपको और भी तनहा कर दिया है. आपकी भरी महफिल को उन्होंने उजाड़ दिया है. आपके दिल को अब तो कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा है. आपको ना खाना पीना रास आ रहा है, और ना ही रात की नींद! आपका दिल भी तो अब आपके काबू में नहीं रहा.

लेकिन आपका यार आपके जिंदगी से परे होना चाहता है. आपकी सोच से अलग होना चाहता है. क्योंकि उसे भी आपकी जिंदगी में आई हुई दर्द की लहरों में डूबती हुई कश्ती नजर आ रही है. और उन्हीं लहरों पर आपके जिंदगी की कश्ती जूझ रही है. वक्त के साथ आगे बढ़ रही है.

चाहे वक्त बदल जाए, लेकिन हमारे दिल के जज्बात नहीं बदलेंगे..

जब से आप का महबूब, वक्त के साथ-साथ अपने जज्बातों को लेकर बदल गया है. उसी समय से आपके दिल में भी कई तरह की सवाल आ रहे हैं. आखिर उसे क्यों वक्त के साथ बदलना पड़ा.

उसे आपके वक्त की और आपकी जरा भी कद्र नहीं थी. अब तो आप अपने दिल से बस यही दुआ मांग रही है कि अब चाहे कितना भी वक्त बदले, लेकिन आपके दिल के जज्बात नहीं बदलने वाले. क्योंकि आपको पता है वक्त का तो यही रिवाज होता है. 

वक्त की यही मांग होती है कि वह अपने आप को बदलता रहें. लेकिन आप तो अपने दिल को वक्त के साथ बदलना नहीं चाहती है. आपको अपने दिलबर की कम से कम याद भी आई, तो भी ये आपके लिए जिंदगी काटने का एक अच्छा तरीका रहेगा. आप जब भी अपने दिलबर को भुलाने की कोशिश करेंगे.,

तो आपका दिल ही आपको उसके बोलने से पहले ही फिर से याद दिलाने का प्रयास करेगा. क्योंकि आपके दिल को अगर एक बार किसी को याद किया, तो फिर से भुलाने की आदत ही नहीं है.

हमारी इन  waqt shayari  को पढ़कर आपको जरूर ऐसा लगेगा कि  waqt hamara hai  और  waqt sabka badalta hai.

साथ ही आप वक्त से जुड़ी कुछ बातें भी जान सकते है जैसे कि waqt movie   waqt ne kiya kya haseen sitam   waqt sabka badalta hai  waqt the race against time.

दर्द से भरपूर इन सैड शायरियों को Miss Poonam Vaidya इनकी आवाज़ में सुनकर 🎧 आप भी बदले हुए वक्त को याद करेंगी ! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


waqt shayari poetry thoughts | waqt status

जालिम वक्त ने, न जाने
कितने जुल्म किए हम पर..

आप भी तो चले गए सागर में
कश्ती अकेली छोड़कर…

jalim waqt nena jane
kitne julm kiye ham par..
aap bhi to chale gaye
sagar me kashti akeli chodkar…

waqt-2-sad-shayari-hindi-poetry-time-1

waqt quotes in hindi urdu  | whatsapp facebook status shayari

अब तो हमारी कश्ती 
डूबती नजर आने लगी है..

एक वक्त के लम्हों का सहारा है 
बस वहीं साथ दे रहा है..

ab to hamari kashti
dubati najar aane lagi hain..
ek waqt ke lamho ka sahara
hainbas wahi satha de raha hai..


waqt shayari best sad shayari quotes in english hindi 

वक्त का तो रिवाज़ है बदल जाना..
लेकिन दिल को तो आदत है, 

आपके लिए जैसे थे, वैसे ही रहना…

waqt ka to riwaz
hai badal jaana..
lekin dil ko to aadat hai,
aapke liye jaise the,
waise hi rehna..

waqt-2-sad-shayari-hindi-poetry-time-2

इन सैड शायरियों की मदद से आपको बदलते वक्त के साथ बदला हुआ दिलबर भी याद आ गया हो, तो comment box  में comment  करते हुए हमें जरूर बताइएगा!

अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी. 

अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें 👉🏼शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ 👉🏼Sad Shayari 😔पर क्लिक कर सकते है.

1 thought on “waqt -2: Sad Shayari आपको अपना बदला हुआ वक्त याद आ जायेगा!”

  1. वक़्त ही तो है जो अपना कौन और पराया कौन दिखाता है….बेहतरीन अंदाज के साथ पेश की गई है ये शायरियां पूनम दी काबिले तारीफ….😊

    Reply

Leave a Comment