waqt 1: Motivational Shayari को पढ़कर आपका वक्त बदल जाएगा!

waqt shayari : आजकल हम अपने जीवन में और अपने कामों में इतने व्यस्त हो गए हैं कि हमें खुद के लिए भी कुछ वक्त निकालना बहोत मुश्किल हो गया है. लेकिन ध्यान रखें दोस्तों कि अगर आप वक्त के साथ ना चले तो वक्त भी आपका साथ छोड़ देता है. अगर आपने वक्त की कद्र नहीं कि तो ना वक्त आपकी कद्र करेगा और ना ही कोई इंसान. इसीलिए कोई भी काम हमेशा वक़्त पर निर्भर रहते हुए ही करें. ताकि आपके काम की सराहना भी हो और आपको उसका उचित मूल्य भी मिले.

लेकिन दोस्तों, कभी कभी हमें ऐसा लगता है कि हमारा वक्त बहोत बुरा चल रहा है. कोई हमें ज्यादा तवज्जो नहीं दे रहा. हमारी उपेक्षा की जा रही हो. जबतक आपका वक्त ना आये, आपका चुप रहना ही मुनासिब होता है. मगर साथियों, ये बात मैं पूरे होशोहवास में और तहे दिल से आपको बताना चाहती हूं कि आज वक्त आपका ना हुआ तो भी कोई बात नहीं.

हमेशा वक्त के आगे रहने की कोशिश करें

आप बस अपना हौसला ना हारते हुए अपना काम सच्ची लगन और ईमानदारी से करते रहे. आपने लगाई हुई हिम्मत कभी जाया नहीं होगी. एक ना एक दिन आपकी मेहनत जरूर रंग लाएगी. चाहे कितना भी बड़ी समस्याओं का पहाड़ ही क्यों न टूट पड़े, लेकिन जिंदगी में आप कभी मायूस होकर ना बैठना. आपने यह कहावत तो जरूर सुनी होगी कि वक्त सब्र का इम्तिहान लेता है. बस इसी तरह से आपको भी अपने जीवन में सब्र रखना जरूरी है.

आज जो भी आपको झुकता हुआ देखकर हंस रहे है, आपका मजाक उड़ा रहे है, वे एक दिन खुद ब खुद आपके सामने सिर झुका कर आपसे अदब से बात करेंगे. एक दिन आपका बुरा वक्त खत्म हो जाएगा और अच्छा वक्त आपको अपना पुराना तख्तोताज जरूर दिलाएगा. आपको बस अपने दिल में हौसला बुलंद रखना है कि आप भी जिंदगी में ऊंचाई हासिल कर ही लेंगे.

बुरे वक्त में कभी मायूस नहीं होना चाहिए..

हमें हमेशा खुद के साथ और वक्त के साथ ही लड़ना होता है और यही सीखना होता है कि किस तरह हम वक्त पर हावी हो जाएं. कोई भी काम किस तरह वक्त पर ही निपटाया जाएं, जो भी ये बात सीख गया, सफलता उसके कदम जरूर चूमती है. वही आदमी वक्त के इस खेल में टीका रह सकता है और वक्त से आगे निकल सकता है. मैं जानती हूं दोस्तों कि अगर आज मेरा दिन नहीं है तो कल जरूर आएगा और वो ऐसे आएगा कि पूरी दुनिया मेरे काम को बस देखती ही रह जायेगी.

मेरे हर एक कारनामे से लोग चौंक जाएंगे और दंग रह जाएंगे. मैं तब सबको बता दूंगी कि मैं क्या हूं और कौन हूं. इससे भी ज्यादा अगर कहूं तो जब मेरा दिन आयेगा, तो मैं कौन हूँ यह खुद मुझे मेरी जबानी कहने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी. क्योंकि तब बस मेरा काम ही बोलेगा. मेरा मानना यह है कि दुनिया पहले मुझे मेरे काम से पहचानेगी और फिर मेरे नाम से!

वक्त की अहमियत वक्त रहते समझ लो..

और मेरा इस बात पर भी विश्वास है कि शुरुआत में आपके काम से आपका नाम होता है. उसके बाद तो बस आपके नाम से ही आपके काम होने लगते हैं! दोस्तों, सही कहां ना मैंने? इसीलिए मुझे पता है कि पहले मुझे मेरा काम करना होगा, उसके बाद नाम तो अपने आप हो ही जायेगा.

दोस्तों, ऐसा अक्सर होता है की हमे वक्त की कीमत उसे खो देने के बाद समझ में आती है, लेकिन अगर जिंदगी का बहोत बड़ा मसला अगर समझा जाये तो वो यही है की सही समय पर उसकी पचनं करना कदर करना, अगर आपने उस समय को उस पल को या उस वक्त को खो दिया तो समझ लो की आपको पछतावे के सिवा कुछ नहीं मिलने वाला, यह बात अपने देश के युवा वर्ग को काफी ज्यादा समझनी चाहिए,

हमारी ये प्रेरणादायी और motivational shayari आपको ऐसेही काम करने की प्रेरणा देती रहती है. ताकि आप अपने काम से आप अपना नाम कमा सकें.


अपने दिल में नई उम्मीद जगा कर अपना वक़्त बदलना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए ▶️ PLAY NOW ▶️ पर अभी क्लिक करें.

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE – अपने दिल में नई उम्मीद जगा कर अपना वक़्त बदलना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए प्ले बटन पर अभी क्लिक करें. – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE


bure waqt par shayari in hindi urdu

हमें वक़्त के साथ
वक्त से ही लड़ना सीखना है..

और वक़्त के ही खेल में
वक़्त से आगे निकलना है..

hamen waqt ke sath
waqt se hi ladna
sikhana hai..
aur waqt ke hi
khel mein
waqt se aage
nikalna hai…

waqt-1-motivational-shayari-hindi-2

achhe waqt par best shayari collection in hindi | shayari on waqt in english

मत हो मायूस तू सब्र कर
वक्त तुझे भी तेरा
तख्त दिलाएगा…

और आज जो हस रहा है
तुझे झुकते देख..

कल पेट के लिए वो भी
सर झुकाएगा…

mat ho mayus tu sabra kar
waqt tujhe bhi tera
takht dilayega..
aur aaj jo hans raha hai
tujhe jhukte dekh
kal pet ke liye vo bhi
sir jhukayega…


waqt se jitna hai shayari in hindi

यह वक्त मुनासिब नहीं ,
इसलिए चुप हूं मैं..

जल्द ही बताऊंगी सबको
क्या हूं और कौन हूं मैं..

yah waqt munasib nahin
isliye chup hun main..
jald hi bataungi sabko
kya hu ho aur
kaun hoon main…

waqt-1-motivational-shayari-hindi-1

हमारी इन प्रेरणादायक शायरियों से अगर आपको नई ऊंचाई छूने की उम्मीद और हौसला मिला हो, तो नीचे कमेन्ट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताइयेगा, हमें भी आपकी कमेंट से प्रोत्साहन जो मिलता है!

अब आप इन सारी शायरी अपडेट्स को सीधे अपने Whatsapp पर प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए ‘START’ ये वॉट्सएप मेसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नं. पर भेज दीजिए. 24 घंटो के अंदर आपकी सेवा चालू हो जाएगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने Twitter handle पर प्राप्त करने के लिए 👉🏼शायरी सुकूनअकाउन्ट को Follow जरूर करें.

कुछ प्रेरणादायी पढ़ने का मन हो रहा है, तो आप इस 👉🏼Motivational Shayari 🌻 कैटेगरी को पढ़ सकते हैं.

Leave a Comment