tasvir -1: Love Shayari सुनकर उनकी ही तस्वीर आंखोंमें नजर आएगी

tasvir shayari : जब से आपने अपने यार को देखा है, तबसे आपके दिल में उनकी जैसे tasvir ही छप गई है. आपका दिल तो बस एक आपके यार की tasvir आंखों में लिए प्यार के नगर में यहां वहां घूमता रहता है. वह आपके दिल में कुछ इस कदर बस गई है कि जैसे कोई आप से नजरें मिलाकर आपकी आंखों में देखें भी तो, उसे बस आपकी यार की tasvir नजर आ जाएगी.

आजकल आप की रातें भी तो उसकी tasvir को देखते देखते ही गुजरती है. और आप के दिन भी तो उनकी यादों में खोए हुए बीतते हैं. अब तो आपको सारे जहां में एक उनकी tasvir के सिवा और कोई नजर भी तो नहीं आता है. शायद आपने उनके प्यार में चाहत की हद ही पार कर ली हो. और आप अब बस उनके ही नाम की माला जपते हुए उनकी मोहब्बत का पैगाम अपने दिल के कागज पर लिखकर उनकी tasveer को ही सुना रहे हो.

दोस्तों आपको पता तो होगा की तस्वीर यानी कि किसी का निकाला हुआ चित्र, प्रतिकृति या फिर किसी की निकाली हुई आकृति. और साथ ही आपने अगर किसी के hindi tasvir को सर्च करते हो देखा हो तो आपको पता होगा कि उसका साइज 8 x 10 tasveer ही होता है.

आपकी तस्वीर को देख कर ही मेरा रोता हुआ दिल चुप हो जाता है…

आजकल आपका दिल कहीं भी नहीं लग रहा है. आपके दिल को एक आपके महबूब के नाम के और उनकी तस्वीर के सिवा और कुछ भी तो तसल्ली नहीं दे रहा है. और इसी वजह से आपकी आंखें तो जैसे उनकी यादों में और उनके बातों को भी याद करते हुए ही भर आती है. आपको जब भी उनकी याद आती है तो आपका दिन जोरो से धड़कने लगता है और आपके रोम-रोम में जैसे उनका ही नाम लेकर लहू बहने लगता है.

उनके चेहरे की मुस्कान ही आपको अब तक जिंदा रखे हुए हैं इस बात का आप को पूरी तरह से यकीन है. और जब वह आपको ना दिखाई दे, तो आपका दिल जोरो से जैसे रो पड़ता है. और इसी वजह से आप उन्हें याद करते हुए उनकी हंसती हुई tasveer को ही देखना चाहते हो ताकि आपके दिल को और ज्यादा दर्द ना हो सकें. अब तो आप उनके चित्र को निकालते हुए उसमें रंग भरने की इच्छा ही करते रहते हो। उनकी आकृति देखकर ही अब आपके दिल को एक चैन और सुकून मिलता है।

उस नादान को मैं क्या समझाता कि उसकी ये तस्वीर मेरे लिए क्या मायने रखती है…

अब तो आपके पास उनके ख्यालों में खो जाने के सिवा और दूसरा कोई काम भी नहीं है. आप अपनी महबूबा की तस्वीर को ही अपने हाथों में लेकर यूं ही गुमसुम उनके ख्यालों में खोए रहते हो. आपके घर में भी हर जगह बस आपके दिल पर की तस्वीरें आपने लगा कर रखी है.

ताकि आप कहीं भी जाएं और कुछ भी सोचे तो बस आपके महबूबा का ही ध्यान करें. उन्हीं की यादों में आप हमेशा उनसे ही बातें करते रहे. और जब आपके दिलबर ने उसकी इतनी सारी तस्वीरें देखी थी, तो वो अचंभित हो गई थी. वह तो आपसे बस यही पूछती रहती थी कि आखिर इन tasveer में ऐसा क्या है?

और उसके नादान से सवाल पर आप बस हंस देते थे. आप उनसे कुछ भी तो कह नहीं पाते थे. लेकिन दिल ही दिल में आप अपने खुदा से बस यही पूछते रहते थे कि अब इस नादान को मैं किस तरह से बताऊं कि उसकी यह tasveer ही तो मेरे जीने की एक वजह है बन गई है. 

अब तो बस यही सोचू कि तस्वीर से निकलकर कब मेरा घर बसाओगी…

उनकी tasveer देखने का आपको कुछ इस कदर शौक से लग गया है, एक लत सी लग गई है कि उसे देखे बिना आपका एक पल भी नहीं गुजरता. आप हमेशा उसकी तस्वीर को निहारते हुए उसके चेहरे की मुस्कान को अपने चेहरे पर लाने की कोशिश करते हो.

उसकी आंखों की चमक को अपनी आंखों में छुपाकर रखने की कोशिश करते रहते हो. और अल्लाह से बस यही दरख्वास्त करते रहते हो कि जाने वो कब मुझसे मिलने के लिए आएगी और कब मेरी बन कर रह जाएगी. आपने दुनिया से चुरा कर अपने दिल में छुपा कर रखना चाहते हो.

उसके दीदार के लिए तो जैसा आप तो कब से तरस रहे हो. अब तो आपके दिन और रात बस उसकी तस्वीर को देखते देखते ही कट रहे हैं. और इसी वजह से आप बस यही दुआ कर रहे हो कि वह जल्द से जल्द आपके घर आपकी दुल्हन बन कर आ जाए. और आपके दिल को और आपके घर को सजा कर आपको जिंदगी में सुकून दें.


इन प्यार भरी शायरियों को Mr Sanket Mahindrakar इनकी आवाज़ में सुनकर अपने यार की तस्वीर को बार-बार देखते ही रह जाओगे! ▶ PLAY NOW ▶


tasvir hindi shayari thoughts, quotes

हो जाती हैं आंख नम जब,
बेवजह याद तुम्हारी आती है..

जब तेरी मुस्कान भरी तस्वीर देखता हूं,
तो वो वजह कुछ ख़ास लगती हैं..

ho jaati hai aankh nam jab,
bewajah yad tumhari aati hai..
jab teri muskan bhari tasveer dekhta hun..
to vo vajah kuchh khas lagti hai…

tasvir-1-love-shayari-hindi-poetry-photograph-1


latest love shayari collection 2020 in hindi urdu

वो कहते हैं के, तस्वीर मे क्या हैं..
अब उन्हे ये कौन बताये के..

यही तो एक निशानी हमारी
जो अब तन्हाई का सहारा हैं..!

vo kahate hain ke, tasvir mein kya hai.. 
ab unhen ye kaun bataya ke..
yahi to ek nishani hamari 
jo ab tanhai ka sahara hai..!

tasvir shayari thoughts, quotes | whatsapp status

तेरी तस्वीर ही बस
देखता रहूं मैं सुबह शाम..

कब आओगी मेरे घर
बनकर मेरी दिल और जान..

teri tasvir hi bas 
dekhta rahu main subah sham..
kab aaogi mere ghar 
ban kar meri dil aur jaan…

tasvir-1-love-shayari-hindi-poetry-photograph-2


हमारी इन हसीन लव शायरीओं को सुनकर अगर आपको भी अपने दिलबर की तस्वीर यूं ही देखते रहने का मन हो रहा हो, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताएं.

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे शायरी सुकून केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

बेहतरीन लव शायरियां देखने और सुनने की तमन्ना हैं? तो यहाँ Love Shayari पर क्लिक करें.

6 thoughts on “tasvir -1: Love Shayari सुनकर उनकी ही तस्वीर आंखोंमें नजर आएगी”

  1. Waaah umda ….! that healing voice of you sanket n perfect f shayris n background music i just loved it… Tht feeling in shayri could be really felt by us too Good🤩🤩

    Reply
  2. वाह संकेत जी,
    आपकी शायरियां सुनकर सचमें दिलबर की तस्वीर ही याद आ गई
    गाना भी बहोत बढ़िया गाया आपने

    Reply

Leave a Comment