tanha -1: Sad Shayari आपके तन्हा दिल के हालात बयां करेगी!

tanha shayari : आप जब खुद को अकेला और tanha महसूस करते थे, तब आपके दिल को समझने वाला बस आपका दिलबर ही तो था. आपका यार जब भी आपके साथ होता था तो आपको वह कभी tanha महसूस नहीं होने देता था. उसकी मौजूदगी में आपको हर वक्त एक सच्चे यार का ही तो साथ मिला था.

खूबसूरत तो हम भी हैं
पर उन्हे खूबसूरती पसंद नहीं

तन्हा हम भी हैं मगर उन्हें
हमारी दोस्ती कुबूल नहीं

– Vrushali

khubsurat to hum bhi hai
par unhe khubsurti pasand nhi
tanha hum bhi hai magar unhe
humari dosti kubul nhi


इन दर्द भरी शायरियों को Shivraj Tengse इनकी आवाज़ में सुनकर आपका तन्हा दिल कुछ राहत जरूर पायेगा!

लेकिन उसके हमेशा के लिए रूठ कर चले जाने की वजह से अब आप फिर से एक बार tanha रह गए हो. और अब आपके मन का अकेलापन और यह तन्हा एहसास आपके दिल में अजब अजब से बुरे खयालात भी लेकर आ रहा है. अब तो यह तन्हा महसूस होना आपके दिल को सहन नहीं हो रहा है.

यहां पर हम आपको तन्हा मीनिंग बताना चाहते हैं. अगर आप tanha meaning जानना चाहते हैं तो इसका अर्थ होता है खुद को एकदम अकेला या फिर एकाकी महसूस करना. या हम tanha meaning जिसके साथ कोई न हो ऐसा भी कह सकते हैं.

अगर आपने मशहूर गायक शान का tanha dil या फिर shaan tanha dil यह गाना नहीं सुना है, तो आप इसे एक बार जरूर सुन लीजिएगा. यह गाना आपका दिन बना देगा. और साथ ही अगर आपने इस गाने के tanha dil tanha safar lyrics या फिर tanha dil lyrics इस तरह से लिरिक्स सर्च करते हुए पढ़ लिया, तो भी आपको यह बहुत पसंद आ जाएंगे. और साथ ही आप akele tanha jiya इस बेहद ही खूबसूरत गाने को भी सुनकर अपने दिल को बहला सकते हो.

तन्हा महसूस करता हूं हर पल खुद को, अब तेरे छोड़ जाने के बाद..

जब भी आप खुद को अकेला और तन्हा सा महसूस करते हैं तब आपको दिल से बहुत ही एकाकी होने की फीलिंग आती है. उस एहसास की तुलना आप किसी भी चीज से नहीं कर सकते. वक्त तो जैसे आपके कभी साथ ही नहीं होता. और यह दुनिया भी जैसे आपके खिलाफ हो चुकी है, कुछ ऐसा ही आपको महसूस होता है.

हरदम आप किसी का साथ पाना चाहते हो. फिर चाहे वह साथ आप के बिछड़े हुए यार का मिले या फिर किसी अजनबी का हो. और अचानक दूसरे ही वक्त आपके जेहन में अपने जिस्म को छोड़कर चले जाने की ही ख्वाहिश पैदा होती है. आप खुद को दुनिया से भरे इस बड़े गुलिस्ता में भी खुद को जैसे अकेले और तन्हा पाते हो.

आपके साथ बिताया हुआ वक्त भी अब हमें जैसे तन्हा छोड़ चला है…

आपके साथी ने जब से आपका दिल तोड़ दिया है, तो एक तरह से आपको अकेला ही छोड़ दिया है. कभी-कभी तो आपको इस तरह की भी ख्याल आते रहते हैं कि आपने अपने दिलबर से प्यार करके बहुत बड़ी गलती कर दि है. उसकी मोहब्बत तो जैसे आपको रास ही नहीं आई है.

शायद आपको उसका प्यार जैसे अब झूठा ही लग रहा है. उसने जो आप पर हर वक्त अपना सब कुछ लुटाया था, उसकी अब ना आपको कोई कीमत लग रही है और ना ही आपका दिलबर उस वक्त को याद कर रहा है. एक तरह से अब आपको उन पर बिताए हुए वक्त की याद सता रही है. और इसी के साथ आपको बहुत पछतावा भी हो रहा है.

आपको कुछ इस प्रकार पछतावा हो रहा है कि आखिर क्यों आपने बिना सोचे समझे ही उसके प्यार में खुद को झोंक दिया. आखिर क्यों आपने उसके साथ जीने मरने की कसमें खाई. अब तो आपको एक तरह से यह प्यार का ख्वाब ही लग रहा है, जो अब कभी पूरा नहीं हो सकता.

ये बीते दिनों के निशां मेरे दिल के जख्मों को और भी तन्हा कर रहे हैं…

जिस तरह से उन्होंने आपके दिल को तोड़कर भरी महफिल में आपका साथ छोड़ दिया है. उसके ही कारण आप इस भरी महफिल में भी खुद को अब हमेशा तन्हा महसूस करते हो. एक तरह से जैसे आपकी जिंदगी को संवरने वाला ही आपको छोड़ कर चला गया हो.

और अब इसी की वजह से आपके टूटे हुए दिल पर भी उनकी यादें जैसे आज भी दस्तक दे रही है. उनकी यादों ने तो आज तक आपके दिल में एक अलग ही ऊंचा ठिकाना बना लिया था.और आज वहीं ठिकाना जैसे सुनसान जगह बन गया हो.आपको ऐसे लग रहा है कि उनकी यादें अब हर पल आपके दिल में ताज़ा होकर महकने लगी है.

लेकिन तभी अचानक से आपको इस बात का यकीन हो जाता है कि वो आपके यार की यादें नहीं बल्कि आपके ही टूटे हुए सपनों के निशां है. और यही पुराने निशान अब आपके दिल में उन बीते दिनों के जख्मों को ताज़ा करने की कोशिश कर रहे हैं.

tanha sad shayari in hindi urdu

गुलिस्तां में अकेले
होकर बैठे हैं तन्हा..

गहराईयां खल रही हैं,
चाहते हैं खुद को रूह से अलग करना..

gulistan mein akele 
ho kar baithe hain tanha..
gehraiyaan khal rahi hai,
chahte hain khud ko rooh se alag karna…

latest shayari collection 2020 lyrics, poetry, thoughts

कभी लगता हैं जैसे
प्रेम के सागर में खुदको डुबो दिया..

ख्वाब टूटते ही एहसास हुआ
हमने तो खुद को तन्हा पा लिया..

kabhi lagta hai jaise 
prem ke sagar mein khud ko dubo diya..
khwab tute hi ehsaas hua 
humne to khud ko tanhaa paa liya..

loneliness sad shayari in english, lyrics, poetry | whatsapp status

तन्हा यादें अक्सर दे रही
दस्तक़ दीवारों पर..

जैसे कोई हो, पर नहीं
ये तो निशान छूटे हैं अरमानों पर..

tanha yaadein aksar de rahi 
dastak diwaron par..
jaise koi ho, par nahin 
ye to nishan chhute hain armaan per…

tanha-1-sad-shayari-loneliness-hindi-quotes-2
tanha-1-sad-shayari-loneliness-hindi-quotes-2


दोस्तों हमारी इन दर्द से भरपूर शायरियों को सुनकर अगर आपको अपने तन्हा दिल के दर्द का ही एहसास हुआ हो, तो हमें नीचे comment section में comment करते हुए बताना ना भूलिएगा.

अब आप इन सारी शायरी अपडेट्स को सीधे अपने Whatsapp पर प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए ‘START’ ये वॉट्सएप मेसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नं. पर भेज दीजिए. 24 घंटो के अंदर आपकी सेवा चालू हो जाएगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने Twitter handle पर प्राप्त करने के लिए शायरी सुकून अकाउन्ट को Follow जरूर करें.

कुछ और दर्द भरी Quotes पढ़ने का मन हो रहा है, तो आप इस Sad Shayari कैटेगरी को पढ़ सकते हैं.

12 thoughts on “tanha -1: Sad Shayari आपके तन्हा दिल के हालात बयां करेगी!”

  1. वाह शिवराज जी,
    आपकी आवाज़ में आपकी तनहाइयाँ साफ़ झलक रही है..
    बहोत ही बढ़िया..

    Reply
  2. व्वाह शिवराजजी, क्या बेसयुक्त आवाज है आपकी व्वाह!!! ‘वजुद’ फिल्म की पाटेकर साहब ने पढी हुई कविता याद आ गयी… “कैसे बताऊ मै तुम मेरे लिये कौन हो?”
    व्वाह!!!!

    Reply

Leave a Comment