tamanna -1: Sad Shayari दिल की तमन्नायें टूट कर बिखर जाएगी!

tamanna shayari : आपको जब भी उनकी याद आती थी, तो आप दिल में उनके दीदार की tamanna लिए उनके पास चले जाते थे. और वह भी आपके लिए इतनी बेताब रहती थी कि आपके दिल की tamanna वो पूरी कर देती थी. लेकिन शायद अब यह मुमकिन नहीं हो सकता है.

मेरे सारे सपने, अधूरी ख़्वाहिशें
आंसुओं में बह गई है..

तुम्हें पाने की तमन्ना
अब दिल में ही रह गई है..

– Santosh

mere sare sapne, adhuri khwahishen
aansuon me bah gayi hai..
tumhe pane Ki tamanna
ab dil mein hi rah gai hai..


इन सैड शायरियों को Vrushali Suvarna Dnyandev इनकी आवाज़ में सुनकर तमन्नायें जैसे दुआएं बनकर उभरेगी!

क्योंकि अब आपकी महबूबा, आपके किसी भी बात पर कोई भरोसा नहीं कर रही है. वह आपसे मिलने के लिए भी राजी नहीं है. और इसी वजह से अब आप यही सोच रहे हो कि आपके दिल की कोई tamanna, कोई मुराद अब शायद पूरी ही नहीं होगी. तमन्ना मतलब किसी के दिल की अधूरी मुराद, इच्छा, कामना या फिर ख्वाहिश भी कह सकते हैं.

अगर आप tamanna bhatia इस मशहूर अभिनेत्री के बारे में अधिक जानकारी लेना चाहते हो तो आप जरूर सर्च कर सकते हैं. जैसे कि tamanna age या फिर आपने tamanna movies तो जरूर देखी ही होगी. और

उसी के साथ आप उनके  tamanna twitter या फिर tamanna instagram इस तरह से उनके सोशल मीडिया अकाउंट को भी जरूर फॉलो कर सकते हो. किसी ने भी sarfaroshi ki tamanna इस जोश और जुनून भर देने वाले गाने को सुना नहीं होगा ऐसा हो ही नहीं सकता है.

एक आपकी ही तमन्ना थी हमारे दिल में, जो अब पूरी तरह से टूट चुकी है..

आपके दिलबर ने आपके साथ हैं जब से दिल का रिश्ता तोड़ दिया है तब से आप अकेले पड़ चुके हो. इस दुनिया की पूरी महफिल में अब आपको समझने वाला कोई नहीं है. आपके दिल को बहलाने वाला आपके यार को छोड़कर दूसरा कोई था ही नहीं.

और इसी वजह से अब आपके दिल की सारी तमन्ना, सारी ख्वाहिशें अब जैसे नेस्तनाबूद हो चुकी हैं. आपको पूरी दुनिया जैसे वीरान मरुस्थल जैसी लगने लगी है. जहां पर आप पानी के बूंद जैसे प्यार को अब हमेशा के लिए तरसते रहोगे.

और इसी वजह से अब आपके मन में बस यही तमन्ना उठ रही है कि अब दिल की कोई मुराद चाहे पूरी हो ना हो. बस दो वक्त का खाना और थोड़ी सी मन की शांति मिल जाए. अब इसके अलावा आपके जीवन में किसी बात का कोई मलाल नहीं होगा.

जब दिल ही तोड़ दिया है तुमने, तो तमन्ना यही है कि जान भी निकल जाए…

आपके दिलबर ने आपको जब से धोखा दिया है तब से आपको जिंदगी जैसे वीरान लग रही है. आपके मन में अजीब अजीब तरह के बुरे ख़यालात आ रहे हैं. आप जिंदगी जीना ही नहीं चाह रहे हो. और इसी वजह से आप को ऐसा लग रहा है कि आप आपके दिल को तो आपका महबूब तोड़ चुका है.

जिस तरह से उसने शब्दों के तीर आपके दिल को तोड़ने के लिए भेजे थे वह सही जगह पर लग चुके हैं. और शायद अब आपका दिल तोड़ कर उसे एक खुशी महसूस हो रही होगी. क्योंकि उसने आपसे यह झूठे प्यार का नाटक ही जानबूझकर किया था.

और इसी वजह से अब आप भी हमेशा दुआ करते हुए यही तमन्ना, यही आरजू कर रहे हो कि आपका दम भी यूं ही टूट जाए. अब उसके बगैर जी कर आप क्या करोगे? यही सवाल अब आपके मन को खाये जा रहा है. और इसी वजह से आप यही दुआएं कर रहे हो क्या किसी तरह आपकी भी जान आपके जिस्म से अलग हो जाए.

सागर के रेत की भी तमन्ना होगी कि ये बहती लहरें उसका ख्याल रखें..

जिस तरह से सागर किनारे पड़ी हुई रेत पानी और धूप की वजह से यहां वहां बिखर जाती है. ठीक उसी तरह से आपके दिल के अरमान, आपकी तमन्ना भी आपके यार की वजह से यहां वहां बिखर चुके हैं. आपका मन अब किसी भी हालातों से ना बचना चाहता है और ना ही किसी की दुआओं का कारण बनना चाहता है.

क्योंकि जब आपका दिलबर ही आपके साथ नहीं रहना चाहता है, तो किसी और को कह कर क्या फायदा होगा. और इसी वजह से आपके दिल में भी ऐसे विचार आ रहे हैं. आपने भी समंदर किनारे रेत को पानी के बहाव के कारण बिखरते हुए देखा है. कुछ इसी तरह से शायद आपकी जिंदगी भी दुनिया की रीत और प्यार को किए हुए विरोध के कारण बिखर गई है.

और ऐसी ही करती हुई जिंदगी को आप अपनी तरफ से जितना हो सके संभालना चाह रहे हो. लेकिन दुनिया कहां आपको सीधे रास्ते चलने देगी! और इसी वजह से आपके मन में अब यह बात आ गई है कि इस दुश्मन बनी दुनिया में अगर आप दिल का थोड़ा ख्याल रख सके तो अच्छा होगा. क्योंकि अब आपके दिल के करीब रहने वाला दूसरा कोई नहीं है.

tamanna shayari in hindi english

टूट गए हैं इस तरह
अब कोई गुजारिश नहीं..

दिल की तमन्ना है बस दो वक्त
के खाने के साथ, थोड़ा सुकून पाने की…

tut gaye hain is tarah 
ab koi gujarish nahin..
dil ki tamanna hai bas,
do waqt ke khane ke sath, thoda sukun pane ki…

dard bhari shayari in urdu english poetry, thoughts

तीर बिल्कुल निशाने पर लगा है
दिल हमारा टूट चुका है..

तमन्ना बस यही है अब जिस्म
से रूह की डोर भी टूट जाए…

teer bilkul nishane per laga hai,
dil hamara tut chuka hai..
tamnna bus yahi hai ab jism 
se ruh ki dor bhi tut jaaye…

tamanna quotes in hindi | whatsapp status, lyrics, kavya

सागर की लहरों से,
बिखर रही है रेत, तट की..

काश कुछ तमन्ना जाग जाए
खुदका खयाल रखने की..

sagar ki laharon se
bikhar rahi hai ret, tat ki..
kash kuch tamanna jaag jaaye,
khud ka khayal rakhne ki..

tamanna-1-sad-shayari-khwahish-hindi-quotes-2
tamanna-1-sad-shayari-khwahish-hindi-quotes-2

दोस्तों हमारी दर्द से भरपूर शायरियों को सुनकर अगर आपके दिल की भी तमन्नाएं जाग चुकी हो, तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताईए.

अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या  @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ Sad Shayari पर क्लिक कर सकते है.

3 thoughts on “tamanna -1: Sad Shayari दिल की तमन्नायें टूट कर बिखर जाएगी!”

  1. वाह वृषाली जी
    आपकी आवाज़ में शायरियों को सुनकर हमेशा वहीं सुकून मिलता है..😊👍👍

    Reply

Leave a Comment