sister 1: family shayari सुनकर आपकी behan बहोत खुश हो जाएगी!

sister shayari :  फ्रेंड्स, जब भी आप भावनाओं के समंदर में गोते खा रहे हो या फिर किसी चिंता के बवंडर में फंसे हो, तो आपको अपनी sister के सिवा और कोई याद नहीं आता. आपकी sister का और आप का नाता ही कुछ ऐसा होता है. ये family relation ही ऐसा होता है, जो सभी रिश्तों से बढ़कर पवित्र और pyara माना गया है.

कभी समझाती है,
तो कभी डांटती है…

मेरी बहना, तू दुनिया में
सबसे प्यारी है…!


अपनी sister को ये शायरियां Santosh Salve इनकी आवाज़ में सुनाकर उसके चेहरे पर मुस्कान लाइए!

आप उससे कुछ छुपाना चाहे तो भी छुपा नहीं सकते. आपकी sister आपके दिल के सभी राज जानती है. लेकिन वो आपसे इस बात को कभी कहती नहीं. क्योंकि वो आपके जज्बातों की कद्र करती है. आप भी बेझिझक होकर अपनी sister से अपने दिल की बातें कह सकते हैं.

अगर आप कोई बात भूले, या किसी चीज में कोई गलती कर दें, तो वो आपकी sister ही होती है, जो आपको हक से सीधे रास्ते पर ला सकती है. आप उसके कंधे पर सर रखकर अपना दिल हल्का कर सकते हैं. जितना चाहे रो सकते हैं. वो आपके हर दिल के दर्द को समझते हुए आपकी हर अच्छी बात में आपके साथ खड़ी होती है.

वो हरदम आपका साथ देने के लिए तैयार रहती है. चाहे आपको पूरी दुनिया से ही क्यों ना लड़ना पड़े. चाहे पूरी दुनिया ही आपको क्यों ना ठुकराए. लेकिन आपकी बहन हमेशा आपका साथ निभाती है.

अपनी sister के सिवा आप एक पल भी नहीं रह सकते..

आप अपनी बहन से समंदर की गहराई से भी ज्यादा प्यार करते हैं. उसकी हर एक तमन्ना पूरी करना चाहते हैं. लेकिन वो भी बिना कुछ मांगे उसकी सारी मुरादे पूरी हो गई है ऐसे ही जताती रहती है. क्योंकि वह भी आपको कोई दर्द नहीं देना चाहती. उल्टा आपके ही जो दुखड़े हैं, उन्हीं को दूर करना चाहती है.

कभी-कभी आपके बहन के आपके साथ लड़ाई झगड़े हो भी जाते हैं. आपकी और उसकी किसी बात पर मत भिन्नता हो सकती है. आप दिन भर उससे बात नहीं करते. लेकिन मन ही मन अपनी sister के बारे में सोचते रहते हैं. उसके दिल पर क्या गुजरती होगी इस बात से आपको बहुत चिंता होती रहती है.

शायद उसने इस बात पर खाना भी नहीं खाया होगा. ऐसे ख्याल आने की वजह से आखिर में आप अपनी बहन से मनमुटाव का दिल कर ही लेते हैं. और उससे माफी मांगने के लिए चले जाते हैं. वो भी इतनी अच्छी और साफ मन की है कि आपको देखते ही तुरंत मुस्कुरा देती है.

और आप से किया हुआ झगड़ा भूल जाती है. आपको उस वक्त बस एक ही बात याद आती है. मन ही मन आप दुआ करते हो कि आप अपने बहन से चाहे जितना भी झगड़ा कर सकते हो. लेकिन उसके बिना एक पल भी नहीं रह सकते. उससे बिछड़ नहीं सकते.

आपकी sister की डांट में भी प्यार बसा होता है..

आपकी बहन आपके बिना, आपकी याद के सहारे जीना नहीं चाहती. वह आपके ही साथ रहना चाहती है. आप भी उसके सहारे के लिए तरस रहे हैं. आप उसने बांधे हुए राखी की याद में उसके हर एक धागे का कर्ज चुकाना चाहते हो. उसका खयाल रखना चाहते हो.

उसे क्या चाहिए और क्या नहीं इसके बारे में आप सदैव तत्पर होते हो. वो भी आपसे अपने दिल के सारे राज बताती है. जब वो आपसे बात करती है, तो उसके दिल को एक सुकून सा महसूस होता है. वो खुद को अकेला महसूस करती नहीं.

उसका अगर आपसे किसी बात पर कोई विवाद भी हो जाए, तो वो आपको समझाती है. समय पर आपको डांटती भी है. लेकिन आपको कोई गलत कदम उठाने में ही देती आपसे कोई गलत कार्य हो ऐसा वह सोच भी नहीं सकती.

आपके मन में भी उसके प्रति सच्चे प्यार की भावना रहती है. और आप हरदम यही सोचते हो कि दुनिया के सभी भाइयों को ऐसी ही बहन मिलें. वो उन पर अपना प्यार लुटा सकें. और आप गर्व से कह सको कि मेरी sister दुनिया में सबसे प्यारी है.

आपकी बहन की मुस्कान आपके लिए बेशकीमती होती है…

आप अपनी sister की मुस्कान के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हो. इसके लिए उसे कोई नया गहना चाहिए या फिर या फिर कोई भी बेशकीमती चीज हो उसे आप लाकर देने के लिए तैयार ही रहते हो. वो भी तो बस आप से ही उम्मीद कर सकती है. लेकिन वो इतनी समझदार होती है कि वो आपका दिल दुखाना नहीं चाहती और ना ही तोड़ना चाहती है.

आज तक उसने आपके लिए जो भी किया उसकी आप कीमत भी नहीं लगा सकते और ना ही अंदाजा लगा सकते हो. उसने अपने दिल पर कितने दुख झेले हैं.

लेकिन आपको हमेशा सुख और चैन ही दिया है. आपके दिल के दर्द जान लिये. लेकिन अपने दिल के दुख आपको कभी पता नहीं चलने दिये. क्योंकि वह चाहती है कि उसके दुखों से कहीं आप भी ना दुखी हो!

अपनी बहन के खुशियों के आगे आपको पूरी दुनिया छोटी लगती है. वो आपके लिए प्यार की मूरत ही तो होती है. और ऐसी sister की बेशकीमती मुस्कान के लिए तो आप अपने सैकड़ों सुखों को भी उस पर कुर्बान कर सकते हो, है ना?

तो आइये, इन शायरियों को सुनाकर बहस में रूठी हुई अपनी लाडली बहन को मनाईये और उसे हमारी इन खूबसूरत शायरियों का behtarin tohfa दिजिये.


Bhai behan shayari in hindi

मेरी बहना, तुझसे मै रोज
लड़ सकता हूं,

लेकिन कभी
बिछड़ नहीं सकता…!

Meri behana, tujhse main roj
lad sakta hun,
lekin kabhi bichad
nahin sakta…!

Sister shayari in hindi

Kabhi samjhati hai
to kabhi dant ti bhi hai,
meri behana, tu duniya me
sabse pyari hai…!

Behan par shayari

प्यार की मूरत, उम्मीद
और भरोसा होती है…

मेरी बहन कि मुस्कान…
मेरे लिए बेशकीमती होती है…!

Pyar ki murat, ummid
aur bharosa hoti hai,
meri bahan ki muskan… 
mere liye beshkimti hoti hai…!

Sister heart touching family shayari-2
Sister heart touching family shayari-2

अपने प्यारी बहन की मुस्कान और उसकी उम्मीद को यूंही कायम रखना चाहोगे…

आप जब भी अपनी बहन की muskan के बारे में बात करते हैं तो आपको उस पर और भी pyar आता है. यह भाई बहन का रिश्ता ही कुछ ऐसे अटूट ummid से बना होता है जो कभी कम नहीं हो सकती है.

और आप भी उसकी muskan को यूं ही बनाने बनाए रखने के लिए अपनी सारी ummid को उस पर वार देना चाहते हो. और आप मन ही मन इस pyar भरे रिश्ते को और भी गहरा करने की बात सोचते रहते हो.

कोई भी भाई जब अपने बहन की muskan के बारे में सोचता है तो उसके दिल में उसके लिए pyar और भी बढ़ जाता है. उसकी ummid और उसके muskan कायम रखने के लिए दुनिया की हर ताकत से लड़ सकता है.

वह अपनी बहन का pyar हरदम अपने सर आंखों पर ही रखता हुआ जिंदगी भर निभाता है. और तब वह दुनिया से किसी भी बात की कोई भी ummid नहीं करता है.

आपको अपने बहन के ummid पर खरा उतरना होता है. और इस वजह से ही आप उसकी छोटी सी और नाजुक muskan को भी अपने दिल में बसा लेते हो. उसके pyar भरे लफ्ज़ को आप कभी भूलते नहीं हो.

वह आपके लिए और आपकी जिंदगी के लिए एक ummid की नई किरण ही तो बनकर आपके साथ चलती है. जब तक उसका pyar और उसकी muskan आपके साथ है तब तक आप किसी से नहीं घबराते हो.


इन शायरियों की मदद से आप अगर अपनी बहन के चेहरे पर मुस्कान लाते हुए उसके भरोसे पर खरा उतरे तो नीचे comment box में comment करते हुए हमें जरूर बताएं.

अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में ‘शायरी सुकून‘ ऐसे या @shayarisukun सर्च करे और चैनल को Subscribe करें. आपकी सेवा २४ घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आपको अपने परिवार वालों को खुश करना हो, तो आप यहाँ Family Shayari पर क्लिक कर सकते है.

अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

3 thoughts on “sister 1: family shayari सुनकर आपकी behan बहोत खुश हो जाएगी!”

  1. It’s hard to say only thank you to our sister,
    Because she deserves a lot more than that!
    Continue the best shayari 👍👌

    Reply

Leave a Comment