shiddat -3: Love Shayari शिद्दत के प्यारमें खुदको संभाल लेंगे

shiddat par shayari : जिस shiddat से कोई पंछी अपना घोंसला बनाता है, ठीक उसी shiddat से आप अपनी महबूब से इश्क़ करती आई है. जिस shiddat से कोई तितली फूल को देख कर मुस्कुराते हुए उस पर मंडराती है, कुछ उसी तरह की shiddat से आपको अपने दिलबर को देख कर खुशी मिलती है.

इन लव शायरियों को Shabana Pattan इनकी आवाज़ में सुनकर उनकी शिद्दत से की हुई चाहत को दिल में छिपाओगे!

जो शिद्दत कोई भंवरा किसी फूल से मधु चुराते हुए दिखाता है कुछ उसी तरह से आप अपने यार के ख्वाब देखते हुए महसूस करती है. shiddat meaning किसी भी बात की या फिर किसी के लिए भावनाओं की तीव्रता, प्रबलता या फिर लगन कह सकते हैं. और आपको इस लगन का बड़ी अच्छी तरह से तजुर्बा आया है. क्योंकि आपने जिस शिद्दत से अपने महबूब को अपनी दुआओं में मांगा था.

आपके खुदा ने आपकी वो सारी दुआएं अब क़ुबूल कर दी है. और इसी वजह से अब तो आप ख्वाबों में भी उसी लगन के साथ अपने ख़ुदा का बार बार शुक्रिया अदा करती रहती हो. और अपने प्यार को यूंही बरक़रार रखने की दुआएं करती हो.

शिद्दत से की हुई मोहब्बत के ख्याल बयां करना है हमें..

आपके दिलबर को आप तहे दिल से जब याद करती हो आप तो आपके लिए अपने जज्बातों को संभालना जैसे मुश्किल हो जाता है. आपके दिल के सारे अरमान जैसे उमड़ कर आपके होठों पर आना चाहते हैं. आपको अपने साथी को शिद्दत से चाहने का सिला तो बहुत खुशनुमा मिला है.

और यही वजह है कि आपका याद भी आपको उसी तीव्रता से चाहते हुए आपके दिल के सारे अरमानों को पूरा करने की तहे दिल से कोशिश करता है. अब तो आपके हमदम के प्यार का इजहार करने के लिए आपके दिल को अल्फाजों की भी कमी महसूस हो रही है.

और जिस तरह से आपके मोहब्बत की लगन को बयां करने के लिए लफ्जों की जरूरत लगती है, ठीक उसी तरह से आपको आप अपनी दिलबर जरूरत लगने लगी है. आपके इसी तरह के कई सारे अरमान और जज्बात आपके दिल से अपने महबूब के लिए दुआएं बनकर निकलने के लिए तड़प रहे हैं. आप भी उन्हें अपने दिल की हालत बताकर इत्तिला कर देना चाहते हो.

शिद्दत से चाहत करने वालों की ही ये मोहब्बत कद्र करती है…

आपने जिस तरह से अपने यार से शिद्दत से मोहब्बत की है शायद उस तरह की मोहब्बत आपने दुनिया में और कहीं देखी भी नहीं है. और इसी वजह से आपको इस बात का पूरा यकीन है की प्यार के खातिर कोई भी अपने यार से तहे दिल से प्यार करें, तो वही चाहत, वही प्यार सच्चा होता है.

और आपको यह बात भी पता है कि दुनिया में सच्चे प्यार करने वालों की बहुत कमी है. चाहत का दिखावा करने वालों से तो यह दुनिया जैसे भरी पड़ी हुई है. हर गली, हर चौराहे पर ऐसे झूठे प्यार का दिखावा करने वाले दिख जाते हैं. एक तरह से हम इस दुनिया में झूठे प्यार का दिखावा करने वाले लोगों को स्वार्थी कह सकते हैं.

और ऐसे स्वार्थी लोगों की वजह से ही तो प्यार का नाम आज तक बदनाम हुआ है. दुनिया को शायद इस बात की खबर ही नहीं है कि, प्यार का नाम और उसका अंजाम भी निस्वार्थ भावना होता है.

शिद्दत की चाहत का अगर हो ऐलान, तो यह एहसास कुछ नया होता है…

अगर कोई कहे दिल से और पूरी लगन से जाने की अपने शिद्दत ए दिल से किसी से प्यार करें तभी वह अंजाम तक पहुंचने की संभावनाएं होती है. क्योंकि दुनिया में कई सारी ऐसी ही मोहब्बतें हुई है, जो अपने मकान तक पहुंचने में शायद ही सफल हुई है.

दुनिया के ये सारे रीति रिवाज और ये बातें आपको अच्छी तरह से पता होने के वजह से ही आप सच्ची मोहब्बत का मतलब जानती हो. और आपके दिल में अब ऐसी ही सच्ची मोहब्बत ने दस्तक दे दी है. अब आपको ख्वाबों में भी अपने यार का चेहरा नजर आने लगा है.

कुछ इसी तरह का एहसास अगर आपके दिल पर को हो रहा है तो आप उसे यही सवाल पूछना चाहती हो. आप अपने खोए हुए दिल को भी उनके प्यार में अब संभलने की हिदायत देना चाहती हो.


shiddat romantic shayari in hindi urdu

अल्फाज़ो की कमी खल रही है
शिद्दत की चाहत उमड़ने लगी है..

कैसे संभाले लफ्ज़ो को दिल में,
जिनको बाहर आने की होड़ लगी है..

alfazon ki kami khal rahi hai
shiddat ki chaahat umadne lagi hai..
kaise sambhale lafzon ko dil me,
jinko bahar aane ki hod lagi hai…

shiddat-3-love-shayari-intensity-hindi-poetry-1


romantic shayari collection in 2020 quotes thoughts

शिद्दत से ही तो
चाहत होती है..

वरना झूठी मोहब्बत तो
हर चौराहे पर मिलती है..

shiddat se hi to 
chahat hoti hai..
varna jhuthi mohabbat to 
har chaurahe per milati hai…


shiddat love shayari in urdu hindi | whatsapp status, lyrics

मोहब्बत-ए-शिद्दत का
ऐलान हो चूका है दिल से..

क्या हो रहा है अहसास
आपको भी अपने मन से..?

mohabbat a shiddat ka 
elaan ho chuka hai dil se..
kya ho raha hai ehsaas 
aapko bhi apne man se..?

shiddat-3-love-shayari-intensity-hindi-poetry-2

हमारी इन रोमांटिक लव शायरीओं को सुनकर अगर आपको भी अपने दिलबर से शिद्दत की मोहब्बत हो गई हो, तो हमें कमेंट सेक्शन में कमेंट करते हुए बताना ना भूलें.


अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.


अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

अगर अपनी चाहत को फिर से एक बार उजागर करना चाहते है, तो आप यहाँ Love Shayari पर क्लिक कर सकते है.

6 thoughts on “shiddat -3: Love Shayari शिद्दत के प्यारमें खुदको संभाल लेंगे”

Leave a Comment