shiddat -1: Sad Shayari अपनी शिद्दत से की हुई चाहत याद आ जाएगी

shiddat shayari : दोस्तों, आपने तो इस बात को जरूर सुना होगा कि अगर आप shiddat से किसी चीज को चाहते हो, तो आपको वह चीज जरूर मिलती है. कुछ ऐसी shiddat से आपने अपने दिलबर को चाहा था. और आपकी यही shiddat से की हुई चाहत रंग भी लाई थी.

लेकिन शायद आपको पता होगा कि वक्त के भी कुछ उसूल होते हैं. उसके भी कुछ अलग कानून होते हैं. क्योंकि जिसने भी वक्त को संभाला है, वक़्त ने उसी भी संभाला है और जो मांगे वह दिया है. और कुछ इसी तरह की मांग और आपके महबूब ने आपके प्यार के खिलाफ की थी. क्योंकि जिस shiddat से आपने उसे चाहा था, उसी शिद्दत से उसने आपसे दूर जाने की दुआ की थी.

और आज उसकी दुआ शायद रंग भी लाई है. मित्रों अब हम आपको शिद्दत का मतलब बताते हैं. shiddat meaning किसी बात की तीव्रता या फिर प्रबलता होती है. अगर दूसरे शब्दों में कहा जाए तो शिद्दत अर्थात उग्रता, लगन, किसी बात की गर्मजोशी या फिर भीषणता भी हो सकता है. और साथ ही आपने अगर shiddat movie नहीं देखी हो तो आप इसे भी सर्च करते हुए देख सकते हैं.

चाहे तूने तोड़ दिया दिल मेरा बेवफा, लेकिन ये सांसे तो शिद्दत से चलती ही रहेगी…

जिस बेदर्दी से आपकी दिलरुबा ने आपका दिल तोड़ा था, उसी तरह की शिद्दत से आप आज भी उससे उतना ही प्यार करती हो. क्योंकि आपके दिल में उसके लिए कभी नफरत पैदा हुई ही नहीं. और आप चाह कर भी उसके लिए अपने दिल में वह नकारापन, वह नफरत नहीं ला सकते.

क्योंकि आप जानते हैं कि चाहे आपकी महबूबा की चाहत झूठी हो, लेकिन आपका प्यार तो पूरी तरह सच्चा था. और इसी वजह से अब आप उससे इस बात की शिकायत कर रहे हो कि जिस तरह से उसने आपका दिल तोड़ा है लेकिन आप उसे माफ कर रहे हो.

आपके दिल में उसके लिए हमेशा बस चाहत ही चाहत रहेगी. उसने आपके दिल को किसी पत्थर की तरह ठुकरा दिया है. लेकिन आपने तो उस जीती जागती पत्थर की मूरत को ही अपने दिल में जगह दे दी है.

शिद्दत से आपको चाहने की सजा तो हमें मिलनी ही थी..

जब उनकी प्यार का जुनून आपके दिल पर सवार था, तो आपके दिलो-दिमाग में बस उनकी ही छवि बनी थी. आपके दिल में किसी और का चेहरा  भी या फिर कोई तस्वीर भी नहीं आती थी. आप हर किसी को देखो तो बस अपने यार का ही चेहरा आपको दिखाई देता था.

आप चाहे कोई भी ख्याल अपने दिल से निकाल कर कागज के टुकड़े पर लिख देते थे तो बस उनके लिए दुआएं ही निकलती थी. और यही तो सब निशानियां थी आप के सच्चे प्यार की. लेकिन आपने उनके दिल में आपके लिए सच्चा प्यार है कि नहीं शायद यह तो कभी जाना ही नहीं? आपको तो हमेशा ऐसा ही लगता रहा कि आपके प्रति उनके दिल में बस प्यार ही प्यार भरा हुआ है.

लेकिन उन्होंने तो आपको कभी अपना समझा ही नहीं था. उन्होंने आपसे प्यार का रिश्ता ही जैसे बदल दिया था. जिनके लिए आप दिन रात सपने बुनते रहते थे. जिनके लिए आपके पास अल्फाजों की कमी महसूस होती थी. आज यूं ही आपको पहचानने से भी इनकार कर रहे हैं.

शिद्दत से की हुई नफ़रत ही हमारे बिखरने की वजह बनी…

जितनी लगन से आप उनसे मोहब्बत करते रहे हो, उसी गहराई से, उसी तीव्रता से उनके दिल में आपके लिए नफरत पैदा होती रही. उसकी इतनी प्रबल बेवफाई का असर तो आप पर होना ही था. और उसी असर की बदौलत आज वह आपसे इतनी दूर जा रहा है कि आपको शायद वह कभी याद भी नहीं करेगा.

उसके दिल में आपके लिए शायद कभी प्यार था ही नहीं. उसकी इसी भीषण नफरत की वजह से तो अब आपका दिल टूट जाना लाजमी बनता है. लेकिन फिर भी आप उनसे इस बात की कभी दुहाई नहीं दे रही हो. आपकी दिल से उनके लिए कभी बद्दुआ नहीं निकली है.

आप फिर भी उन्हें बस एक ही बात कहते रहे हो कीजिए गहराई से उन्होंने आपको चोट दी है कि शायद आपके ये जख्म कभी भर ही ना पाएं. उनकी चाहत का आपको कभी एहसास ही नहीं हो पाया और इसी वजह से वह आपका दिल बड़े आसानी से तोड़ सकें. और जिस आसानी से उन्होंने आपका दिल तोड़ा, आपका बिखरना तो शायद लाज़मी ही था.

इन दर्द से भरपूर शायरियों को Miss Shabana Pattan इनकी आवाज़ में सुनकर उसी शिद्दत से अपने दिलरुबा को याद करोगे! ▶ PLAY NOW ▶

shiddat sad shayari in hindi urdu | whatsapp status, lyrics

बेवफा तूने बेदर्दी से
दिल मेरा तोडा है..

देख शिद्दत की साँसे,
अब भी चल रही है..

bewafa tune bedardi se 
dil mera toda hai..
dekh shiddat ki saanse
ab bhi chal rahi hai…

shiddat-1-sad-shayari-intensity-hindi-quotes-1

best sad shayari collection 2020 poetry, thoughts, quotes

बडी शिद्दत से लिखता था मैं
कभी अल्फाज़ उनके लिये..

जो आज पराये हो गये हैं
बेशुमार चाहत थी जिनके लिये..

badi shiddat se likhta tha mai,
kabhi alfaaz unke liye..
jo aaj paraaye ho gaye hain,
beshumar chahat thi jinke liye…


shiddat shayari quotes, lyrics in urdu english

बेवफाई बहुत शिद्दत से वो करता रहा
मेरे दिल का टूटना तो लाज़मी था..

इश्क़ का लम्स इतना गहरा न बना,
के मेरा बिखरना भी लाज़मी था..

bewafai bahut shiddat se vah karta raha,
mere dil ka tutana to lazmi tha..
ishq ka lams itna gehra na banaa,
ke mera bikharna bhi laazmi tha…

shiddat-1-sad-shayari-intensity-hindi-quotes-2


हमारी इन दर्द भरी शायरियों की मदद से अगर आप भी शिद्दत से की हुई मोहब्बत के वादों को याद कर सकें, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताएं!

अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ Sad Shayari पर क्लिक कर सकते है.

16 thoughts on “shiddat -1: Sad Shayari अपनी शिद्दत से की हुई चाहत याद आ जाएगी”

  1. क्या बात है शबाना जी
    शिद्दत आपका पेट नाम होने की वजह से और आज का कीवर्ड भी शिद्दत है
    सो आपकी हर एक शब्द से दर्द जलकता है और क्या कहे अब हम तो रो ही पड़े आपकी आज की शायरियों को सुनके इतनी दर्दभरी और उसको आपकी स्वीट ऑफ वौइस् मैं सुनने को मिली अच्छा लगा इससे आपकी शिद्दत के बारे मे पता चलता है जो आपने इन शायरियों मैं जान डाल के दिखाई है….👌👍

    Reply
  2. वाह शबाना जी,
    आपकी शिद्दत से भरपूर आवाज़ में इन लाज़वाब शायरियों को सुनने का मज़ा आया
    बहोत ख़ूब

    Reply
  3. बेवफा बेदर्दी से तूने दिल मेरा तोड़ा 💔….. वाह ये जरूर आपने लिखी होगी ..! दर्द बिल्कुल सहजता से झलक रहा आपकी आवाज़ में…!

    Reply
  4. यांचे उच्चार आणि एक्सप्रेशन्स नेहमीच कडक 👌🏼👌🏼👌🏼👌🏼👌🏼👌🏼👌🏼👌🏼👌🏼👌🏼

    पहिली आणि तिसरी शायरी यांनीच लिहिली आहे.👌👌👌..💐💐💐💐

    Reply

Leave a Comment