Motivational

Shayar 1: ये Motivational Shayari आपका प्रेरणास्रोत बनेगी!

shayar par shayari :  दुनिया एक से बेहतर एक शायर लोगों से भरी है. कितने ही शायर रोज बनते हैं. लेकिन फिर भी शायद ही किसी शायर को दुनिया जानती ना हो. जो भी प्यार करता है, वो शायर तो जरूर बनता ही है दोस्तों. आपको भी इसका तजुर्बा जरूर आया होगा, है ना?

वैसे तो जो भी शायर होता है, वो खुद को कभी शायर नहीं समझता. क्योंकि शायर की व्याख्या आज तक ना कोई कर पाया है, ना कोई कर पाएगा. जब भी कोई शायर कोई शायरी या फिर अपने अल्फाजों को बयां करता है. तो वो अपना दिल खोलकर अपने जज्बातों को लोगों के सामने पेश करता है.

✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ Player लोड होने दें ♫


इन खूबसूरत और प्रेरणा देने वाली शायरियों को Vanshika Navlani इनकी आवाज़ में सुनकर आपको हर शायर पर नाज होगा!

आज तक उसने जो भी तजुर्बा लिया हुआ है, या जो भी अनुभव किया हुआ है. उसको वो लोगों के सामने रखता है. और लोग उसे शायरी मान कर उस शायर की सराहना करते हैं. और सराहना करनी भी चाहिए. क्योंकि एक शायर के जैसा अनुभव और कोई कैसे ले पाएगा! उसकी दृष्टि से, उसकी नजर से अगर आप जिंदगी देखोगे तो वो बहुत ही खूबसूरत नजर आएगी.



हमारे अंदाज़ दुनिया से जुदा नज़र आते हैं
हम शायर हैं ज़माने को आईना दिखाते हैं

कभी हँसते हैं बेतहाशा अपने ही ग़मों पर
कभी खुशीयों पर अपनी हम आँसू बहाते हैं

Moeen

शायर तो हर एक चीज पर शायरी कर सकता है. क्योंकि उसकी नजर में हर एक चीज पर शायरी लिखी जा सकती है. जब भी आप किसी शायर की शायरी पढ़ते हो, या सुनते हो, तो आपने अनुभव किया होगा कि जैसे वो शायद आपके ही बीच में बैठकर आपके ही मन की बातें आपको सुना रहा हो और यही उस शायर की जीत होती है.


💕 Listen Uninterrupted Shayari 💕
🙏After Small Advertisement🙏



शायरी के कदरदान लोगों की वजह से ही तो शायर की पहचान होती है..

वैसे तो हर एक शायर की अपनी एक अलग ही दुनिया होती है, जिसमें वे खो जाते हैं. उनकी दुनिया बस शायरी पर ही तो चलती है. शायर अपनी शायरी को लेकर दुनिया के सामने इस तरह से आते हैं, जैसे बारिश अपनी बूंदे लेकर धरती पर बरसती है. इंद्रधनुष जैसे क्षितिज पर आगे बढ़ता है. चंद्रमा जैसे अपनी चांदनी को बिखरता हुआ आगे चलता है. शायर की शायरी भी तो हर एक भावना में अपने रंग बिखरते हुए अपना जादू दिखाती है.


Boys Attitude Shayari -12: Dabang Quotes
Click above link to listen more


और पढ़ने वाले या सुनने वाले को अपना बना कर ही तो छोड़ती है. ऐसे शायर की तो पूरी दुनिया दीवानी बन जाती है. उन्हें दुनिया की नजरों में, दुनिया के ध्यान में रहने के लिए कुछ अलग से करने की जरूरत नहीं होती, दुनिया खुद-ब-खुद उस शायर को अपना लेती है.



कभी हम तन्हा ज़माने से लड़ते हैं
कभी खुद से मिलते हुए भी डरते हैं

शायरों के अपने अंदाज़ हैं जीने के
बड़ी शान से दुनिया को अलविदा करते हैं

Moeen

और उसके हर एक शायरी की कद्र करती है. उसके शायरी को दिल से सुनती है. लेकिन पूरी दुनिया में ऐसे बहुत कम लोग होते हैं जो उसके हर शायरी को दाद देते हैं. लेकिन जो भी लोग उसके शायरी को दाद देते हैं; उनकी वजह से उस शायर को भी अपनी शायरियां लाने की हिम्मत और हौसला मिलता है.

वह उन लोगों का बहुत शुक्रगुजार रहता है, जो उसके शायरी के कद्रदान होते हैं. और इस के कारण ही हर एक शायर एकसे बढ़कर एक motivational shayari, sad shayari, family shayari जैसी हर प्रकार की शायरी लिख पाते हैं.

Shayar par shayari image
Shayar par shayari image

आदमी अपने दर्द बयां करने के लिए शायरी की मदद लेता है..

आप जब भी मायूस होते हो, या गुस्सा होते हो, या किसी पर नाराज होते हो, तो आपके मन में बहुत सी भावनाएं उभर कर आती है. आपके दिल में संभावना का अंबार लग जाता है. अगर वह औरत है तो इन भावनाओं को अपने आंखों से बहने वाली आंसुओं की मदद से इन भावनाओं को रास्ता देते हुए प्रकट कर सकती है. अपने किसी चाहने वाले को या फिर समझने वाले को उन भावनाओं को बता सकती है.

गमों का जिस के घर आना जाना हैं
विरान वादीयाँ जिस का ठिकाना हैं

इश्क़ में लुटा कोई शायर होगा देखो
सुनसान सड़कों पर जो गीत गाता हैं

Moeen

उसके सामने पेश कर सकती है. लेकिन जब कोई मर्द, आदमी इन्हीं भावनाओं को औरत के समान अपने आंसुओं से हल्का कर इन भावनाओं को प्रकट करें. अपने दोस्त या फिर यार से भावनाओं को साझा करें, तो वह शायद कायर ही कहलाएगा. क्योंकि आज भी हम जिस समाज में रहते हैं, वहां पर किसी आदमी को आंसुओं के सहारे अपनी भावनाओं को जताने का जिम्मा नहीं दिया जाता.




Zindagi Sad Shayari -12: Status On Life In Hindi
Click above link to listen more


उसे मानो थका हारा, या फिर अपना हौसला हारा हुआ आदमी, इस तरह से उसकी पहचान बनाई जाती है. उसकी बातों को भी लोग गंभीरता से नहीं लेते. वह तो जैसे लोगों की नजरों में कोई खिलौना सा बन जाता है. इन सब पर बस एक ही विकल्प हो सकता है और वह है कि अगर वह आदमी, वह मर्द शायरी करने लगे और शायर बन जाए, तो शायद उसकी बात बन जाएगी.

हमारे बाद भी ये महफिलें आबाद रहेगी
हम ना होंगे मगर हमारी याद रहेगी

उदास समां में गीत छेड़ते हैं शायर
हमारे बाद तुम्हारी महफिलें नाशाद रहेगी

Moeen

क्योंकि आज भी लोगों में यह धारणा पक्की बसी है कि जो भी शायर होते हैं. उन्होंने जो भावनाएं महसूस की है. वह अपने लफ्जों में बयां करते हैं. उन्हें अपने अल्फाजों से सजाते हैं. अगर आपमें भी कुछ इस तरह की भावनाओं को उभर कर आने का जरिया बन गया हो, तो आपको भी जल्द ही शायरी सीख लेनी चाहिए. ताकि आपकी प्रेरणादायक कहानी की भी जल्द से जल्द शुरुआत हो.

मोहब्बत में या तो कोई पागल हो जाता है, या फिर शायर..

जब भी आप प्यार करते हैं, तो आपने दिलो-दिमाग को एक करते हुए बस अपने ही प्रेमी की बातें सुनते हो, और उसी के बारे में बातें करते हो. इसलिए आपके जहन में उसके नाम के अलावा दूसरा कोई नाम आता भी नहीं. और आप दूसरे किसी के नाम की जरूरत भी नहीं होती. आपको अपने प्यार पर इतना भरोसा हो जाता है कि आप खुद से भी ज्यादा अपने प्रेमी पर भरोसा करते हो. उसकी सारी बातों को अपना मान लेते हो. लेकिन अगर उसने आपका दिल तोड़ दिया और प्यार में आपको धोखा दे दिया.


Lafz Shayari -5: Best Love Status in Hindi for Girlfriend
Click above link to listen more


तो आपके जिस्म तो उनका नाम मिटा सकता है. लेकिन आपके दिलो-दिमाग से उसका नाम मिटाना शायद मुमकिन नहीं होता. आप चाहे उसे कितना भी भूलने की कोशिश करो. लेकिन उसका नाम है कि आपसे भुला नहीं जाता.



गीत दर्दभरे गुनगुनाते हैं रात भर
तारों को भी जगाते हैं रात भर

बड़ी अजीब ज़ात हैं शायरों की
चाँद के नाज़ उठाते हैं रात भर

Moeen

इसी वजह से आपके प्यार में आपका हाल या तो मोहब्बत में नाम कमाए हुए शायर की तरह होता है. या फिर अपने ही यार की वजह से दीवाने हुए, पागल की तरह आप अपना हाल बना लेते हो. यह कहानी तो अक्सर हर एक शख्स की  होती है. जो अपने प्रेमी से सच्चा प्यार करता है.

दोस्तों, हमें पूरा यकीन है कि आप भी हमारी इस दिल बहलाने वाली शायरियोंके साथ मजे लेते हुए उस हर एक शायर के शायरी को क़द्र से नवाजेंगे.


motivational shayari in hindi urdu | shayari photo

शायर के कदरदान
तो सब होते है..

बस ये है की कुछ
दाद देने से कतराते है..

shayar ke kadardan
To sab hote hai…
bas ye hai ki kuch
daad dene se katrate hai…


Shayar par shayari

मर्द आखो से दर्द बयां करे,
तो उसे कायर कहते है..

अगर अल्फाज से करे,
तो उसे शायर कहते है..

mard aankhon se
dard bayan kare
to use kayar kahte hai,
agar alfaj se kare
to use shayar kahte hai…




शायर पर शायरी

मोहब्बत ने देखो
क्या हाल बनाया है..

कुछ पागल हो गए और
कुछ शायर बन गए…!

mohabbat ne dekho
kya haal banaya hai..
kuch pagal ho gaye
aur kuch shayar ban gaye…!


आप अपने महबूब की मोहब्बत में दर्द को भूलकर मोटिवेशनल शायरी जरूर लिखना चाहोगे..

आप अपने दिलबर की चाहत में हमेशा यूं ही mohabbat shayari लिखते ही रहना चाहते हो. ताकि वह आपके पिछले दिनों की सारी dard shayari को भूलते हुए अब आने वाली आपकी सारी motivational shayari हमेशा प्रेरित हो सकें. और इसी वजह से आप उन्हें हमेशा mohabbat shayari से रूबरू करवाना चाहते हो.

और अब तो आप भी उनके dard shayari को खुद भी भुलाना चाहते हो. ताकि आप यूं ही motivational shayari से खुद के दिल को भी और ज्यादा प्रभावित कर सको. और इसी तरह से आप जितना खुद को dard shayari शायरी से और motivational shayari से प्रेरित करोगे उतना ही आप उनसे ज्यादा प्यार कर सकोगे.

क्योंकि जितना आप खुद उनकी mohabbat shayari लिखने के लिए उत्सुक है उतना शायद और कोई शायर अपनी dard shayari को लेकर भी नहीं होगा.



आप तो हर वक्त बस प्यार में अपना दर्द और अपनी dard shayari को कभी याद ही नहीं करना चाहते हो. क्योंकि आप तो आपके मन में हमेशा अच्छे खयालात वाली motivational shayari ही आती रहती है. क्योंकि इसी तरह की motivational shayari नहीं आपके मन में अब एक नई आरजू और mohabbat shayari को भी भर दिया है.

और अब इस तरह के प्यार भरे माहौल में अब एक नए सिरे से अपनी mohabbat shayari लिखने जा रहे हो. यह बात आपके महबूब को भी बहुत ज्यादा पसंद आती है. वह भी तो आपकी dard shayari को भुला कर हमेशा ही mohabbat shayari को पढ़ना चाहता था.

और आपको उनकी यही बात तो बहुत ज्यादा पसंद होती है. क्योंकि उनकी mohabbat shayari लिखते हुए आप न जाने किस दुनिया में चले जाते हो कहां आपको भी कोई पता नहीं चलता है.

कुछ इस कदर से आप अपने महबूब की dard shayari को रुसवा करते हुए भूल गए हो. जैसे कभी आपने उनकी चाहत में दिल को ठेस पहुंचाई ही नहीं हो. और इस तरह ही आप शायर बन चुकेे हो की अब चाहे आप को प्यार में कोई motivational shayari लिखने के लिए बोले या फिर mohabbat shayari पढ़ने के लिए कहे.



आप खुशी-खुशी हर एक फरमाइश को पूरा करते हुए और साथ ही अपने dard shayari को भुलाते हुए खुद के मन को बहलाना चाहते हो. और यह बात motivational shayari के रूप में आप बहुत अच्छी तरह से कर सकते हो. इस बात का आपको पता तो जरूर है लेकिन फिर भी जिस तरह से आप mohabbat shayari लिखते हो उस तरह की पहुंच और किसी और की dard shayari कीनहीं होती, इस बात का आपको पूरा अंदाजा जरूर है.

shayar-1-motivational-inspirational-hindi-shayari-1

इन शायरियों को सुनकर अगर आपको भी शायर बनने की और कुछ शायरियां करने की प्रेरणा मिली हो, तो नीचे comment box में comment करते हुए हमें जरूर बताइएगा!

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

फेसबुक पर शायरी के अपडेट्स पाने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like जरूर करें.

मोटिवेशनल शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ Motivational Shayari क्लिक करें.

12 Comments

  1. बहुत सुंदर लिखा हैं । और इस प्यारी सी आवाज ने स्क्रिप्ट में जान डाल दी । बहुत अच्छा लगा सुनकर। शुक्रिया शायरी सुकून ☺️👏

  2. Behtareen Peshkash !!
    Beautiful voice, Mind blowing Shayari and very calm and soothing presentation by Vanshika ji..
    Best wishes!!
    -Kalyani

  3. badhia script aur cute si awaj, Vanshika ji. Aisa laga ki aap ru-baru padh rahi hain.

  4. Vanshika, My praising words are having a competition with each other to praise your voice. The best thing about your recording is that you make anyone smile while listening to you. and that is the best thing I experienced.#VoiceOfHappiness

    Vrushali ma’am, It was a really enjoyable and joyful script you have written.

  5. Thank u so much everyone .. all ur compliments means a lot for me… N yes I love getting compliments 😉🙂, on serious note… M really honoured to hear all the compliments … Thank u

  6. आप की आवाज़ में एक अलग ही मिठास है, ऐसा लगता है कि बस सुने ही जायें।
    आप की शायरी बहुत खूबसूरत और बहुत ही अच्छी है

  7. Aapke shayari kehne ka andaz laajawab hai…Sun ke sach me sukoon ata hai😊

  8. बहोत बढीया पेशकष 👌👌👌
    पहली शायरी तो बहोत कडक थी👌👌👌

Leave a Reply

Your email address will not be published.