shaam -2: Love Shayari आपके यार का हसीन चेहरा याद दिलायेगी

shaam par shayari :  जब shaam के हसीन और सुहाने मौसम में आप अपने घर के बाहर बैठे होते है, तो वो shaam आपको अपने दिलबर की याद तो जरूर दिलायेगी! shaam का ये समय ही ऐसा होता है, जो शायद आपको अपना भुलाया हुआ प्यार भी याद दिला दें.

जब आप अपने प्यार के हसीन सपनें बुनते है, तो आप ये भी भूल जाते हो कि, कब shaam हुई और कब सूरज डूब गया. आपका मेहबूब भी आपकी इन्हीं यादों को और आपकी ऐसी दिलकश बातों को अपने मन में ही संजोए रखना चाहता है. उसके लिए ये बातें भुलाना मुमकिन नहीं है. क्योंकि ये प्यार की दास्तां कभी मिटने वाली नहीं है.

कोई चाहे कितनी भी कोशिश कर ले, लेकिन आपने आपके दिलबर के साथ बिताए हुए ये हसीन पल, एक दूजे के दिल पर कुछ इस तरह से लिखे गए हैं. मानो किसी पत्थर पर, कोई अपनी दास्तान लिख गया हो. चाहे कितने भी दिन बीत जाए, चाहे कितनी भी शाम ढल जाए, लेकिन पत्थर की ये लकीरे कभी मिटने वाली नहीं. आपके मोहब्बत की स्याही उन लकीरों को कभी मिटने नहीं देगी!

समंदर किनारे बिताई हुई शाम ही यादगार होगी..

वैसे तो आपने कई जगहों पर अपनी शाम गुजारी है. फिर चाहे वह किसी हिल स्टेशन पर, रेलवे या बस के सफर में जाते हुए खिड़की से देखकर, या फिर वह अपने घर की छत पर ही गुजारी हुई कोई रोज की शाम हो. लेकिन एक बात तो तय होती है कि हर शाम का भले ही नजारा एक सा लगता हो, लेकिन आपके मन में आने वाले विचार अलग-अलग तरह के हो सकते हैं. वह शाम आपको कई बीते हुए पलों की याद दिलाती है.

फिर चाहे वो पल आपने अपने भाई बहन के साथ बिताए हो, आपके दोस्त के साथ बिताए हो, या अपनी खयालों में बसी दिलरुबा के साथ बिताए हुए पल हो. इन सभी पलों की एक अपनी ही पहचान होती है. अपना ही अलग महत्व होता है. लेकिन फिलहाल तो आपने ऐसे यादगार पल अपने दिलबर के साथ बिताए नहीं है. और इसीलिए आपका दिल यही तमन्ना करता है कि उनके साथ आप कहीं घूमने जाए. और किसी समंदर किनारे आप उनके साथ रेत में बैठकर इस सुहानी शाम का आनंद ले.

आप चाहे तो उस समंदर किनारे शाम के समय गरमा गरम भुजिया के साथ चाय भी ले सकते हैं. या फिर पसंद हो, तो भुना हुआ भुट्टा या मक्का भी खा सकते हैं. यही तो आपके और उनके लिए बहुत ही यादगार पल रहेंगे. क्योंकि आप उन्हें छोटी-छोटी बातों में ही खुशियां देना चाहते हैं. और आपको ये बात भी जरूर पता होगी कि छोटी-छोटी बातों में दी हुई खुशियां ही अक्सर याद रहती है और बड़ा आनंद देती है.

आज कल आपको सुबह से ज्यादा शाम (shaam) पसंद आने लगी है..

कोई अगर आपसे पूछे कि दिन का ऐसा कौन सा समय है, जो आपको बहुत ज्यादा पसंद है? तो आप बिना सोचे ही जवाब दे देंगे कि शाम का ही समय आपको बहुत पसंद है. क्योंकि उसकी खासियत भी तो वैसे ही होती है. जब आप शाम में अकेले बैठे होते हो तो दिन भर की घटी हुई घटनाएं flashback की तरह आपकी नजरों के सामने से चली जाती है.

लेकिन आपके अतीत की कुछ घटनाएं जो आपके दिल के बहुत करीब होती है. वो भी आपके ख्यालों में अपनेआप आ जाती हैं. यही तो होता है जादू इस शाम के समय का. आपका तो दिन भी उनकी याद में शुरू होता है और उन्हीं के खयालों में ढलता है. आजकल आपको सूरज के पहली किरण के साथ उठने से ज्यादा, उसी सूरज के ढलने का इंतजार रहता है. और आपको सुबह से ज्यादा शाम की फिक्र होती है.

शाम ही आपको पसंदीदा होती है. क्योंकि उस वक्त आपके दिल में उनकी यादें ताजा जो हो जाती है. आपके दिल की बेचैनी जैसे बढ़ जाती है. कोई देखे तो उसे ऐसा लगेगा मानो जैसे शाम ही आपके दिलबर को साथ में लेकर आ रही हो.

उनके साथ होने से आपकी शाम और भी सुहानी हो गई है..

आपने जब भी कभी कोई हसीन और खुशनुमा पल बिताए, तो वो शाम के ही तो थे. क्योंकि दिन भर तपता हुआ सूरज शाम को ही तो आपको और आपके दिल को एक सुकून भरी छाया देता है. और आपका कोई भी आधा बचा काम हो या फिर आधा अधूरा ख्याल हो, उसे पूरा करने में जुट सकते हैं. यूं तो हर शाम का अपना एक अलग मिजाज होता है. लेकिन बारिश के मौसम में तो इस शाम का जादू बस देखने लायक होता है.

अगर शाम में बारिश की हल्की बूंदे आकर चली गई हो तो माहौल में इंद्रधनुष जैसा प्रकृति का सुंदर नजारा आपको देखने को मिल सकता है. यह आपके दिल के माहौल को भी खुशनुमा बना देने में काफी होता है. और ऐसी ही दिलकश शाम में अगर आपकी दिलबर का आपको हाथ मिल जाए तो फिर आपका दिन ही बन जाएगा. आप भी तो यही चाहते हो आपके दिलबर का हाथ आपके हाथ में हो. और आप अपने घर की खिड़कियों से उस इंद्रधनुष का नजारा देख सके. ताकि उस वक्त प्रकृति के दोनों अद्भुत नजारे आपके पास होंगे.

एक तो आकाश में चमकता हुआ इंद्रधनुष होगा. और दूसरा आपके सामने ही आपके साथ होगा. आप उन्हें अपनी आंखों में समा लेना चाहते हो. उन्हें अपने दिल में बसा लेना चाहते हो. इसीलिए आपको यह बात बहुत पसंद आती है कि आपका महबूब आपके साथ है. और इसी वजह से आपकी आज की शाम बहुत ही सुहानी हो गई है.


इन हसीन और लव शायरियों को Miss Vrushali Suvarna Dnyandev इनकी आवाज़ में सुनकर 🎧 आप की शाम और भी सुहानी जरूर हो जाएगी ! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


shaam ke liye whatsapp shayari status

समंदर किनारे की
यह शाम है सुहानी..

क्योंकि मुझे वह
आपके साथ है बितानी…

samundar kinare ki 
ye shaam hai suhani..
kyunki mujhe vo 
aapke sath hai bitaani..

shaam-2-love-shayari-evening-quotes-hindi-1

shaam shayari love quotes | hindi quotes on evening

सुबह से इंतजार होता है
सूरज के ढलने का..

मानो जैसे यह शाम
आप को साथ लाने वाली हो…

subah se intezar hota hai 
suraj ke dhalne ka..
mano jaise ye shaam 
aapko sath laane wali hai..


shaam par hasin shayari in hindi urdu

आपका हमारे
इस कदर करीब आना..

आज की शाम को
हसीन कर गया…

aapka hamare 
is kadar kareeb aana..
aaj ki shaam ko 
hasin kar gaya…

shaam-2-love-shayari-evening-quotes-hindi-2

हमारी हसीन और रोमांटिक शायरियों को सुनकर अगर आप अपनी शाम और भी यादगार कर सकें, तो नीचे comment box में comments करते हुए हमें जरूर बताइए.

बेहतरीन लव शायरियां देखने और सुनने की तमन्ना हैं? तो यहाँ 👉🏼Love Shayari 🥰 पर क्लिक करें.

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे 👉🏼शायरी सुकून केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

2 thoughts on “shaam -2: Love Shayari आपके यार का हसीन चेहरा याद दिलायेगी”

  1. बहुत खुब कहा है वृषाली जी आपकी आवाज भी बहुत सुरीली हैं जी 😊

    Reply

Leave a Comment