savera 1: Motivational Shayari सवेरे आपमें उत्साह भर देगी!

savera shayari : दोस्तों जब भी आप रात को देर तक जागते हो. और बहुत देर से सोते हो, तो सवेरे आपको किसी भी तरह का कोई जोश महसूस नहीं होता. आपको savera मानो जैसे उत्साहहीन लगता है. अगर आपका savera जल्दी होगा, तो दिन भर आपको काम करने की नई उमंग मिलेगी. साथ ही आपके काम भी आप जल्दी निपटा सकेंगे. अगर आप का savera ही देर से हुआ, तो सवेरे उठकर जो आपको अच्छे और नए काम करने की प्रेरणा मिलनी चाहिए, वो कैसे मिलेगी?

जब भी आप का सवेरा जल्दी होता है, तो आपके दिल में भी नई उमंग और प्रेरणा अपने आप जाग जाती है. आप सवेरे या तो कुछ पढ़ाई कर सकते हैं या फिर आपके दिन भर में किए जाने वाले कामों की सूची बना सकते हैं. अगर आपको याद होगा तो जब भी आप सवेरे उठे हैं, आपका पूरा दिन ही आपके लिए भाग्यशाली साबित हुआ था.

सवेरे जल्दी उठने से आपको दिन में ज्यादा से ज्यादा समय काम के लिए मिलता है. और इस वजह से आपके रुके हुए काम भी जल्दी जल्दी पूरे हो सकते हैं. आपको अपने दिन से और अपने काम से नई आशा मिलती है. और यही आशा की किरण हमेशा आपको जिंदगी में हौसला देती रहती है.

नया सवेरा आपके जीवन में एक नई उमंग भर देगा..

अगर आपने सवेरे उठकर गौर से देखा हो, ध्यान देकर देखा हो, तो आपने महसूस किया होगा कि हर रोज का नया savera आपके अंदर नया उत्साह, नया जोश तो भरता ही है. साथ ही पूरी प्रकृति भी हर सुबह नई उमंग के साथ सजती है. चिड़ियां भी सवेरे-सवेरे चहचहाते हुये सबको नए गीत सुनाती है.

हर एक पंछी उस के सुर में सुर मिलाते हुए जिंदगी का एक अलग ही राग छेड़ते हैं. पेड़ पर जमा हुई ओस की बूंदें याने की शबनम की बूंदें उस पेड़ में एक नई जान डाल देती है. जैसे कि वह एक तरह से कुदरत का बहुत ही गजब का जादू या फिर करिश्मा ही होता है.

कुदरत ने हमारे लिए दिये हुए इन सबसे बेहतरीन तोहफों में से ये savera एक होता है. इन तोहफों को निहार कर उनकी सराहना करना हमारा एक तरह से कर्तव्य होता है. लेकिन कुछ लोग कुदरत के इस अद्भुत तोहफे को ठुकराते हैं. उसमें दिलचस्पी नहीं लेते.

और सवेरे जल्दी उठने के बजाय देर तक सोते ही रहते हैं. यह बात उनके खुद के स्वास्थ्य के लिए तो हानिकारक होती ही है. लेकिन साथ ही वे प्रकृति के लिए अपने दायित्व से भी अपना मुंह मोड़ लेते हैं. और इसीलिए प्रकृति भी उनसे रूठ जाती है.

सुबह सक्रिय होने वाले लोग हमेशा ही सफल होते हैं

आपने देखा होगा कि जो भी लोग अपने जीवन में सफल रहे होते हैं. उनकी दिनचर्या सवेरे जल्दी उठकर ही शुरू होती है. उन्हें अपने जीवन में सफलता के सिवा और कुछ नहीं दिखता. इसलिए वे सुबह का जितना अच्छा उपयोग कर सके, उतना कर लेते हैं. साथ ही हर सुबह दिन भर में जो काम करने हैं उनकी सूची बना लेते हैं और उस सूची को पूरी तरह निभाने का प्रयास करते हैं.

आपने अगर ठीक से गौर किया होगा, तो आपको ये बात जरूर ध्यान में आई होगी कि सफल लोगों की सफलता के पीछे बहुत बड़े चुभने वाले कांटो का सफर होता है. लेकिन लोगों को उनका कांटों भरा सफर नहीं दिखता. और वो ज्यादातर लोग उसे देखना भी नहीं चाहते. वे तो सिर्फ, सबसे आखिर में मिलने वाली सफलता को ही देखकर उनकी वाहवाही करते हैं. तालियां बजाते हैं.

लेकिन वो लोग हरदम अपने सफलता के बारे में सोचते रहते हैं. सोते जागते बस यही सपना देखते रहते हैं कि उन्होंने सफलता की अगली सीढ़ी चढ़ी है. भले ही वे असफल रहे हो. लेकिन उस असफलता पर ही वे ठहरते नहीं. अपनी राह पर बस इसी तरह चलते रहते हैं. जो लोग सवेरे जल्दी अपने कामों में सक्रिय हो जाते हैं, सफलता उनके कदम चूमती हुई उनके पास आ जाती है.

आपके जीवन में हर एक savera, एक नई उम्मीद लेकर आयेगा…

आपको भी अपने जीवन में अगर सफल होना है. तो आपको सदैव सवेरे जल्दी उठकर अपने काम में सक्रिय होने की आदत लगानी ही होगी तभी आप अपने जीवन में और बेहतर कार्य कर सकेंगे. कुछ नया सीख सकेंगे और नया कर सकेंगे. वरना ऐसे ही समय आपके हाथ से निकलता चला जाएगा. और आप अपनी जिंदगी में कुछ बड़ा करने की उम्मीद को पूरा नहीं कर पाएंगे. जो चलता आ रहा है वो बस वैसे ही चलता रहेगा. 

आप अब तक जो पा रहे थे, बस वही पाते रहेंगे. उससे ज्यादा आपको कुछ नहीं मिलेगा और इस बात को समझ कर अपने दायित्व को जानते हुए सवेरे जल्दी उठने की आदत जरूर लगा लीजिए. बहुत से लोगों को यह सवाल सताता है कि आखिर सवेरे उठकर हम करें तो क्या करें? आप सवेरे उठकर कुछ पढ़ना, लिखना या फिर उससे भी अच्छी बात ध्यान तो जरूर लगा सकते हैं.

साथ ही अगर आपको योगा आता है तो आप योगा भी कर सकते हैं. यह आपको अपने जीवन में मन की शांति देने के साथ-साथ सफलता की ओर ले जाता है. इसीलिए आप इसका ध्यान रखते हुए इसका जरूर अभ्यास किया करें. लेकिन अगर आपने हर रोज सुबह का लाभ नहीं उठाया, तो आपके जीवन में कुछ अलग बात नहीं होगी. आपका दिन कुछ खास नहीं जाएगा.


इन motivational शायरियों को Miss Vrushali के दिलकश आवाज़ में सुनकर 🎧 अपना सवेरा प्रेरणादायक बना लीजिये! ▶️ PLAY NOW ▶️

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


khubsurat savera shayari in hindi

हर एक सवेरा, कुदरत
का करिश्मा होता है..

बेपरवाह होते है वो लोग
जिन्हें सुबह देर तक सोना होता है..

har ek savera, kudrat 
ka karishma hota hai..

beparwah hote
hain vah log
jinhen subah der
tak sona hota hai…

savera-1-motivational-shayari-hindi-1

savere ke intezar par shayari in urdu

होता है एक मकसद
सफल लोगो के जेहन में..

नींद में भी होता है इंतेज़ार
उनका, एक सवेरा होने में..

hota hai ek maksad
safal logon ke
jehan mein..
neend me bhi
hota hai intezaar
unka ek savera
hone mein…


savera motivational shayari | whatsapp status in hindi

दिन का सबसे बेहतरीन
पल होता है, हर एक सवेरा..

जाग जाओ जनाब, मोहतरमा
वरना ये दिन कुछ
खास नहीं होने वाला..

din ka sabse behtarin
pal hota hai har ek savera..
jaag jao janab, mohtarma
varna ye din kuchh
khaas nahin hone wala…

savera-1-motivational-shayari-hindi-2

इन शायरियों को सुनकर आपको रोज सवेरे उठनेकी अच्छी आदत लग जाये, तो निचे comment box में comments करके हमें जरूर बताएं दोस्तों!

अगर आपका मूड कुछ मोटिवेशनल शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ 👉🏼Motivational Shayari 😇 पर क्लिक कर सकते है.

अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या  @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस 👉🏼शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

3 thoughts on “savera 1: Motivational Shayari सवेरे आपमें उत्साह भर देगी!”

Leave a Comment