Sad Shayari -2 : Dil में दबे प्यार को जाहिर करना चाहोगे!

sad shayari : जब आप के यार के दिल में आपके लिए कोई प्यार नहीं रहा है तो आप उन्हें किस तरह से मनाएंगे? आप उन्हें अपने दिल की sad shayari सुनाते हुए किसी तरह से दिल की baatein समझाने की कोशिश भी करेंगे तो भी वह मानने वालों में से नहीं है.

क्योंकि अब उनके dil में आपके लिए किसी भी waade का किसी भी तरह से इकरार नहीं रहा है. अब तो शायद उनकी जिंदगी में और उनके dil में भी किसी और ने अपनी जगह बना ली है. और इस बात की उन्होंने आपको कभी भनक तक नहीं लगने दी. इसी बात का आपको आज तक अफसोस हो रहा है.

अक्सर खुशियां वह नहीं होती
जहां हम मुस्कुराते नजर आए

खुशियां वह होती है जहां आंखें
नम और दिल मुस्कुरा रहा होता है

Vrushali

aksar khushiya wah nhi hoti
jaha hum muskurate najar aaye
khushiya wah hoti hai jaha aankhe
nam aur dil muskura rha hota hai

आपके नाज़ुक से दिल को
हम बहला ना सकें..

कमबख्त इस बदलते वक्त पर
हम काबू पा ना सके..

Santosh

aapke najuk se dil ko
hum bahla la saken..
kambakhat iss badlte wakt par
hum kabu na pa sake

आपके साथ किए हुए सारे waade और कसमें तोड़ते हुए उन्होंने किसी और के साथ अपना घर बसाने की  baatein औरनिर्णय कर लिया है. अब तो बस उनकी yaadein ही आपके साथ पूरी जिंदगी चलने वाली है. और यही बात आप अपने sad shayari में लिखते हुए और उसकी yaadein ताजा करते हुए अपनी जिंदगी यूं ही काटना चाहते हो.


Yaadein 2: Sad Shayari आपके मेहबूब की यादें ताज़ा कर देगी!
Click above link to listen more


और इसी वजह से हमने भी आज आपके लिए शायरी सुकून की मदद से आपके dil की अधूरी तमन्ना पूरी करने की एक छोटी सी कोशिश की है. हमें यकीन है कि हमारा यह प्रयास आपको यकीनन पसंद आएगा. और हम आशा करते हैं कि इन sad shayari की मदद से आप भी अपने दिलबर के साथ किए हुए waade और उनकी yaadein पीछे छोड़ कर एक नई जिंदगी की मुकम्मल तरीके से शुरुआत करें.

sad shayari की मदद से खुद होकर मन की बातें जाहिर करने को कहते हो..

आप तो हमेशा से दिल को खोल कर baatein करने वाले दिलखुलास इंसान हो. आपको अपने मन में कोई भी बात छुपा कर रखने की आज तक कोई आदत नहीं है. और यही  baatein  करने की आप भी अपने चाहने वाले या फिर किसी भी सामने वाले इंसान से भी उम्मीद करते हो. जिस तरह से आपको खुद पर यकीन है इसी तरह से आप अपने यार पर भी यकीन करते हो.

हर आंसू चाहा था बाटना तेरे संग
वो आंसू कभी गिरा नहीं

जो गिरा मेरा हर आंसू वो
तुझे कभी दिखा ही नहीं

-Vrushali

har aansu chaha tha baatna tere sang
wo aasu kabhi gira nhi
jo gira mera har aansu wo
tujhe kabhi dikha hi nhi

क्योंकि आप मानते हो कि अगर किसी पर आप यकीन करो तो उसे अपने आप पर दुगना आत्मविश्वास और यकीन हो जाता है. और वह इसी आत्मविश्वास के साथ आपसे जो भी waade करेगा उसे वह पूरा करने की जरूर कोशिश करेगा. लेकिन आजकल तो आपके महबूब को भी आपको इस बात की sad shayari की मदद से हिदायत देने की मोहलत आ रही है.

Sad Shayari Image -2
Sad Shayari Image -2

Sad Shayari -1: आपका Akela Dil तन्हाइयों की दास्तां सुनाएगा!
Click above link to listen more


आप उन्हें अक्सर ये yaadein याद दिलाने की कोशिश कर रहे हो कि वह अपने दिल में कोई भी baatein ना छुपाए. क्योंकि आप इस बात पर सोच विचार करते हुए कहना चाहते हो कि जो इंसान अपने मन में कोई baatein छुपाता है, उससे तो वह जैसे खुद को ही धोखा देता है.

sad shayari से अपने दिल के टूटे अरमान जाहिर करना चाहोगे…

आपने तो अपनी महबूबा के साथ कभी धोखा करने की सपने में भी नहीं सोची है. और यही बात आप अपने महबूब से भी उम्मीद करते हो. लेकिन जिस तरह से उसके प्यार की तमन्ना और चाहत आपने देखी है. आपको उनके waade और प्यार पर जैसे तरस आ रहा है.

और फिर भी आप अपने dil की तसल्ली के लिए ही सही लेकिन उन्हें कुछ हिदायत जरूर देना चाहते हो. इसी वजह से आप उन्हें यही yaadein दिलाना चाहते हो कि जो भी waade उन्होंने आपके साथ किए थे. उन्हें बिना भूलते हुए पूरा करने की कोशिश जरूर किया करें. क्योंकि अगर उन्होंने आपके साथ किए waade अपने दिल से ना निभाए.

जो मेरा था उसने कभी
मुझे अपनाया नहीं

जिसने अपनाया मुझे वो
मेरा कभी हुआ ही नहीं

-Vrushali

jo mera tha usne kabhi
mujhe apnaaya nhi
jisne apnaya mujhe wo
mera kabhi hua hi nhi

तो शायद आप उनकी yaadein ही बन कर रह जाओगे. लेकिन आपको भी अब उनके dil की हालत जैसे पता चल चुकी है. उन्होंने शायद आपको कभी भी अपने dil का हिस्सा माना ही नहीं था. और जैसे कभी आपको अपना समझकर जानने की कोशिश भी नहीं की थी. और इसी वजह से आप उन्हें sad shayari की मदद से याद दिला कर देना चाहते हो.

sad shayari उनके दिल को ना मनवाने की बात करना चाहते हो…

आपका महबूब आपसे प्यार नहीं कर रहा है ये baatein और  उनकी वजह आपको अब पता चल चुकी है. उसी तो जैसे आपके पास रहना और आपका साथ भी पसंद नहीं आ रहा है. और इस बात को भी अब आपने हकीकत समझ कर अपने dil में बसा लिया है. आप भी उनकी सभी yaadein पीछे छोड़ कर अब इस बात की सच्चाई को जान कर उसे मान रहे हो.

और इसी वजह से आप उसके साथ किसी भी तरह का कोई बुरा बर्ताव, बुुुुरी  baatein या फिर जबरदस्ती नहीं करना चाहते हो. आपके मन में तो अब यह अच्छा ही विचार आ रहा है कि उन्होंने आपको खुद होकर छोड़ दिया. और आपके साथ किए हुए सारे waade खुद होकर ही तोड़ दिए हैं. अब तो वो सिर्फ yaadein ही बनकर आपके जेहन में रहेंगे.

लेकिन इस बात का भी आपने तहे dil से स्वीकार कर लिया है. क्योंकि अब आपके dil की इस बात पर तसल्ली हो गई है कि चाहे कितनी भी sad shayari कह देते. तो भी आप उन्हें कभी मना भी नहीं सकते थे और वह भी शायद कभी आपसे मान नहीं पाते थे.

sad shayari in hindi, english poetry thoughts

दिल छु जाने वाली बातें 
हर रोज़ कैसे करूं..

कभी कभी ख़ुद भी दिल
ख़ोल दिया करें ज़नाब…

dil ko chhu jaane wali baatein 
har roj kaise karun..
kabhi kabhi khud bhi
dil khol diya karen janaab…

latest breakup shayari collection in urdu english with images

दिल में किसी भी तरह
शामिल कर ना सकें वो हमें..

ना यादों की तरह और
ना ही वादों की तरह…

dil mein kisi bhi tarah shamil 
kar na sake vo hamen..
na yaadon ki tarah aur 
na hi waadon ki tarah..

top breakup shayari with image | whatsapp status | facebook status

अच्छा किया जो तुमने 
दिल को ठुकरा दिया मेरे..

तुम मान भी नहीं जाते और
मैं मना भी नहीं पाता…

achcha kiya jo tumne 
dil ko thukra diya mere..
tum maan bhi nahin paate
aur main mana bhi nahin pata…

Sad Shayari Image -3
Sad Shayari Image -3

हमारी दर्द से भरपूर sad shayari को सुनकर अगर आपके भी दिल की बातें आपकी होठों पर आ गई हो, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए इसे जरूर सूचित कीजिएगा.

अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START‘ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ Sad Shayari पर क्लिक कर सकते है.

1 thought on “Sad Shayari -2 : Dil में दबे प्यार को जाहिर करना चाहोगे!”

Leave a Comment