rahat -2: Love Shayari सुनकर आप जरूर राहत भरा महसूस करेंगे

rahat shayari : आपका दिलबर जब आपके सामने होता है, तो आपके दिल को जो rahat मिलती है, जो सुकून मिलता है, वह शायद आपको और कहीं नहीं मिलता. आपके दिलबर की आंखों में आपको जो मोहब्बत की आग नजर आती है, उसमें भी तो आपको rahat दिखाई देती है.

उस मोहब्बत को देख कर ही तो आपको चैन मिलता है. आपके दिल को करार आता है. आप कभी-कभी यह बात सोचते रहते हो, कि आपके महबूब के प्यार की यह rahat अगर ना होती, तो शायद ही आपको जीना पसंद होता. क्योंकि उनकी पहली बार मिली हुई एक राहत भरी नजर ने ही तो आपके जिंदगी को एक नई ऊर्जा दी है.

उन्हीं के राहत भरे लफ्जों ने आपके दिल को मोहब्बत करने पर मजबूर कर दिया है, बेसब्र कर दिया है. आज भी उनके वो राहत भरे लफ्ज़, आपको उन पर, अपना प्यार न्योछावर करने के लिए कहते हैं. और इसी वजह से तो आप उन पर अपनी जान कुर्बान करने के लिए आप हरदम तैयार रहते हैं.

और आपकी इसी बर्ताव इसी स्वभाव पर तो आपका दिलनशी भी फिदा है. उसके भी दिल को आपकी ये बातें सुनकर एक राहत का एहसास होता है. वह भी तो इसी वजह से आप पर इतना यकीन करता है, आपसे प्यार करता है.

तेरा मुझे बिलखकर सोना भी, मुझे राहत दे जाता है..

आपकी प्रेमिका जब आपके साथ होती है, तो आपके दिल को कितना सुकून, कितना राहत मिलती है, यह तो बस आपका दिल ही जानता है. वो जब दिन में भी आपके ख्यालों में आकर आपको सताती है, तो आपके दिल में एक अजब सी उथल पुथल मच जाती है.

वह जब भी आपको ख्वाबों में बुलाती है, तो आप बिना किसी बात का विचार किए ही उसकी पीछे दौड़े चले जाते हो. लेकिन  उसके पीछे की यह भागदौड़ आपके दिल को तसल्ली पहुंचाने वाली ही होती है. क्योंकि वह आपके दिल का करार लेकर ही तो साथ निकली होती है. और जब भी वह आपको थका देती है, तो आप गहरी नींद के आगोश में चले जाते हैं.

और जब वह आपके गहरी नींद में भी आपके छाती से लिपट जाती है, आपके सीने से बिलखकर सोती है, तो ऐसा लगता है जैसे आपको पूरी जन्नत ही मिल गई हो. तब आपको तो लगता है कि जैसे इस रात की कभी सहर ही ना हो. और आप सपने में भी उसके लिए इसी बात की दुआ मांगते हुए ही सोते हो.


आपकी आने की खबर से ही हमारे इंतजार को राहत मिली..

आपने जब भी उनका इंतजार किया है , आपको हर वक्त उनके एक नए रूप का दर्शन हुआ है. आप उनकी जहन में उतर कर यह बात तो नहीं देख सकते, लेकिन उनकी हर एक अदा में आपके लिए ही प्यार बसा है यह तो आपको जरूर महसूस होता है.

आप उनका इंतजार तो कर रहे हैं, उनकी याद में उनकी राह तो जरूर तक रहे हैं. लेकिन अब तक उनके आने के कोई आसार आपको नजर नहीं आ रहे हैं. और इसी वजह से आपका दिल कुछ मायूस सा जरूर हुआ है. लेकिन फिर भी आप अपने दिल से हिम्मत नहीं हारना चाहते हैं. आपको उन पर यकीन तो पूरा है कि वह आएंगे जरूर.

और इसी यकीन के सहारे आप का प्यार उन पर इसी तरह से जमा हुआ है. उन्होंने आपको अब इतना इंतजार करवाया है, तो अब आपके दिल में उनके लिए मोहब्बत भी उतनी ही उमड़ कर आई है. और इन्हीं बातों बातों में अचानक उनके आपसे मिलने के लिए आने की खबर सुनते ही, आपकी आंखों में एक नई जान आ जाती है.

जैसे आपके रूखे और बेजान दिल में भी एक नई धड़कन ही धड़कने लगती है. और यह धड़कन ही आपको अब जिंदगी की नई राहत देती है. जिस तरह से पानी की एक बूंद के लिए तरसती हुई सूखी धरती को, जोरो से चलने वाली हवाएं, बारिश के आने की खबर देती है.

उसी तरह से आपके दिल को भी उनके आने की खबर होने से, फिर से नया जीवन ही मिल गया है. और इस जीवन में ही उनसे मिलने की राहत भी आपको मिल गई है.

दिल के अरमान समझ जाते हो, यही बात देती है राहत हमारे दिल को..

उनके प्यार भरी नजर ने जो आपके दिल को राहत दी है, वह तो आपको और कहीं नहीं मिल सकती. और यह बात आप जानते हैं की आप उसी राहत के लिए ही तो आज तक तरसते रहे, तड़पते रहे. और इस तड़पन का भी आपको अच्छा ही सिला मिला.

आपको दिलबर भी इतना दिलदार मिला, कि वह आपके सारे जज्बात बिन कहे ही समझ लेता है. आपके दिल की हालात बिन बोले ही जान लेता है. और ऐसे खुशनुमा दिलदार की वजह से तो आपकी जिंदगी बेशक रंगीन हो गई है. आपके जीवन को एक नया आयाम आ गया है.

आप अपनी जिंदगी से इतना वाकिफ पहले नहीं थे, जितना कि अब हो गए हैं. आप तो अपनी जिंदगी से ही सबसे ज्यादा खुश है. आप हमेशा खुदा से यही दरख्वास्त करते रहते हैं, कि आपकी जिंदगी में यह खुशियां यूं ही बनी रहे. इन खुशियों को कभी किसी की नजर ना लगे.

क्योंकि आपका महबूब ही नजर लगने लायक है. वह तो बिना बोले ही आपके दिल की सारी बातें समझ जाता है. उसके जैसे दिलकश महबूब की वजह से ही तो आपके दिल को राहत मिल रही है.

साथ ही जब आपको अपने दिलबर की याद आती है तो आप मशहूर गायक rahat fateh ali इनके मशहूर गाने rahat fateh ali khan song इस नाम से सर्च करते हुए सुन सकते हैं. साथ ही अगर आप आपको कहीं बाहर घूमने जाते वक्त rahat travels मैं भी गाने सुनने का शौक है,

तो आप rahat fateh ali khan jag soona soona lage ये बहुत ही मशहूर गाना सुन सकते हैं. और आपके दिल को तसल्ली दे सकते हैं. और अगर आप अपने दिल को और भी अधिक आराम और तसल्ली देना चाहते हो, तो आपको rahat fateh ali khan tere bin यह गाना तो जरूर सुनना ही चाहिए.


इन रोमांटिक शायरीओं को Mr Aniruddh Narkhedkar इनकी आवाज़ में सुनकर 🎧 आप भी राहत भरी सांस लेंगे! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


rahat par love shayari in hindi urdu

एक खास किस्म की
राहत मिलती है मुझे..

जब उसको देखता हूं नींद में
मेरे सीने से लिपटे हुए..

ek khaas kism ki 
rahat milati hai mujhe..
jab usko dekhta hun nind mein
mere sine se lipte huye..

rahat-2-love-shayari-relaxation-hindi-poetry-11
rahat-2-love-shayari-relaxation-hindi-poetry-11


romantic love shayari collection in hindi urdu |  rahat par shayariyan

आप के इंतजार में खो
दिया हमने अपना चैन..

आपके आने की खबर से 
मिली राहत और रैन..

aapke intezar mein kho 
diya humne apna chain..
aapke aane ki khabar se 
mili rahat aur rain..


rahat dene wali shayari, status, poetry, thoughts english urdu

पढ़ लेते है वो हमारी
आंखो की बेसब्री को..

जी अब हम क्या कहे,
ऐसे राहत भरे अहसास को..?

padh lete hain vo hamari 
aankhon ki besabri ko..
ji ab ham kya kahen,
aise rahat bhare ehsaas ko..?

rahat-2-love-shayari-relaxation-hindi-poetry-22
rahat-2-love-shayari-relaxation-hindi-poetry-22

दोस्तों, हमारी इन रोमांटिक शायरियों ने अगर आपके दिल को भी राहत भरा एहसास कराया हो, तो नीचे comment box में comment करके हमें बताना ना भूलिएगा.


इसी तरह से आप हमारे Telegram channel को भी join कर सकते हैं, ताकि आपको रोज नायाब शायरियां मिल सकें. इसके लिए अपने Telegram में सर्च करें शायरी सुकून  या @shayarisukun और हमारे चैनल को तुरंत join करें. 24 घंटो के भीतर आपकी सेवा चालू होगी.


आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे 👉🏼शायरी सुकून केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

बेहतरीन लव शायरियां देखने और सुनने की तमन्ना हैं? तो यहाँ 👉🏼Love Shayari 🥰 पर क्लिक करें.

4 thoughts on “rahat -2: Love Shayari सुनकर आप जरूर राहत भरा महसूस करेंगे”

  1. वाह अनिरूद्धजीत जी,
    सचमें हर बार आपकी आवाज में ऐसी बेहतरीन शायरियां सुनकर दिल को राहत पाते है 👌👌
    बहोत खूब 👍👍

    Reply
    • धन्यवाद सर..😊🙏💐 आपका स्नेह ऐसेही बरकरार रखीये😊😊😊🙏🙏🙏💐💐💐

      Reply
  2. थँक्स सर😊😊🙏🙏💐💐💐
    अपने श्रोताओ को कभी निराश न कर सकू, यह प्रयास जारी रहेगा…😊🙏💐💐💐

    Reply

Leave a Comment