Sad

Raat Shayari -3 उनकी यादमें गुजारी तनहा रातें याद आ जाएगी

raat shayari : उस raat की कोई सुबह नहीं होती, जो आपके जिंदगी में आपके महबूब के प्यार का दर्द लेकर आती है. कुछ इसी तरह से आपके दिल के जज्बात अब हो चुके हैं दोस्तों. क्योंकि आपके दिलबर ने अब आपके साथ बिताए हुए सारे दिन और raat भुला दिए हैं.

वह तो अब किसी भी चांदनी raat को अपना नहीं कहती. उसे आपकी कोई भी बात अब याद नहीं है. अब वह आपके साथ रात भर की हुई बातों को भी याद नहीं करना चाहता. आपने उनके लिए उस चांद के साथ रात में किए हुए वादे भी तो उसने भुला दिए हैं.

✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ player लोड होने दें ♫


इन दर्द भरी शायरियों को Miss Shraddha Jain इनकी आवाज़ में सुनकर रातों के ख्वाब को ही सच्चा मान लोगे!

आपके साथ अब किसी भी बात पर कोई भी बहस नहीं करना चाहती है. क्योंकि उसका दिल नहीं अब प्यार में लग नहीं रहा है. बल्कि यूं कहा जाए तो भी गलत नहीं होगा कि उन्होंने आपसे कभी इश्क किया ही नहीं था. और इसी वजह से ना ही उन्हें दिन में आपकी याद सताती है और ना ही रात को आपके सपने आते हैं…

और आपको अगर गाने सुनने का बहुत ही पसंद हो तो आप अपने पुराने पसंदीदा गाना में से एक yeh raat bheegi bheegi बड़े प्यारे गाने को सुन सकते हैं. साथ ही आपको पता होगा कि सभी अच्छे या बुरे इंसान बस qayamat ki raat से ही घबराते हैं.

क्योंकि उस रात आपकी सभी अच्छे और बुरे कर्मों का हिसाब किताब जो होना होता है. और इसी के साथ आपको ek raat  या फिर ek raat lyrics गाने के बोल दे बहुत पसंद आएंगे. लेकिन जब आप chupke chupke raat din यह सबसे बेहतरीन गाना सुनेंगे तो आपकी आंखें तो उनकी यादों से नम ही हो जाएगी दोस्तों.

रात भर जैसे ये चांद आपके प्यार की दुहाई देता रहा है…

जब आप उन्हें अपने तहे दिल से याद करते हो तो आपकी नजरों में बस उनका ही चेहरा होता है. जो आपको उनकी यादों में खोने के लिए मजबूर कर देता है. जब भी आप रात में उनके सपनों में खोए हुए रहते हैं, तो आपको दुनिया की किसी भी चीज की कोई फिक्र और याद भी नहीं रहती.

और उनकी यादों की ये चांद भी तो दुहाई देता हुआ आपसे बातें करने के लिए तैयार होता है. चांद को भी यह बात पता है कि आप उनके चेहरे को क्यों नहीं भुला पा रहे हो. क्योंकि उनकी सूरत इतनी खूबसूरत है कि आपसे भूले से भी भूली नहीं जाती.

लेकिन उनके आपको छोड़कर जाने के बाद से आपको इस बात का एहसास होने लगा है कि अब वह मुड़कर आपके पास नहीं आएंगे. आपने तो कभी प्यार को मजाक नहीं समझा था. और इसी वजह से आपको यह पता था कि गर इश्क में दर्द होगा तो उस दर्द की आह पूरी दुनिया में जैसे जोरों से गूँजेगी.

ये रात तो आपके प्यार के दर्द को और भी हरा कर देगी…

अगर आपने भी किसी से सच्चा प्यार किया है तो आप यह बात जरूर जानते हो की उनके बिना एक पल भी दिल लगना कितना मुश्किल होता है. प्यार में अपने दिलबर से दूरी सहना आसान नहीं होता. आप जब भी उनसे मिलन के बारे में सोचते हो तो आप बस ख्वाब ही तो देखते हो. और आपको पता होता है कि प्यार में बहुत कम ख्वाब ही पूरे होते हैं. कुछ इसी तरह से आपके साथी के ख्वाबों को हकीकत में तब्दील करने की आप कोशिश कर रहे हो.

लेकिन यह रात है कि आपके किसी भी ख्वाब को ना पूरा होने देती है और ना ही पूरा देखने देती है. आपके बस आधी रात में ही उनका सपना देखते देखते ही हड़बड़ा कर उठ जाते हो. और अपने दिल को ही यह दुहाई देने लगते हो कि अब वह खुद ही संभल जाए. आपने गुजरे कल की याद में खुद के ही दर्द और जख्मों को वह अब और हरा ना करें.

तुम्हें दिल से चाह कर भी हमारी रातें अधूरी रह गई है..

आप उनके प्यार में कुछ इस तरह से डूब चुके थे कि आपको खुद की अलग अस्तित्व का ही पता नहीं चल रहा था. आप खुद को उन से अलग मानते ही नहीं थे. वही आपका जिस्म और आपकी जान बन चुकी थी. वही आपके रातों का ख्वाब और वही आपके दिन का चैन ही हो गई थी.

उनकी आंखों में आपको जो इश्क का खुमार नजर आता था, वो शायद और किसी की नजरों में आपको कभी दिखा ही नहीं था. और इसी वजह से तो आप उनके प्यार में खुद को पूरी तरह से खो चुके थे. लेकिन आपको अपनी प्यार से और अपनी जिंदगी से बस एक ही गिला था.

इतना चाह कर भी आपका दिल अब भी तनहा रात क्यों गुजार रहा है इस सवाल का जवाब आपको आज तक नहीं मिला. और यही ढूंढने के लिए अब आप अपने दिल को एक नए सफर पर ले जा रहे हो.

raat sad shayari in hindi urdu lyrics

इस ढलती रात की, चांद दुहाई देगा,
सपनों में बस एक वही चेहरा नज़र आएगा..

जानता हूं कि इश्क है यह कोई मजाक नहीं,
क्योंकि एक बूंद भी अश्क गिरा तो जरूर आवाज करेगा..


is dhalti raat ki, chand duhaai dega,
sapnon mein bus ek vahi chehra nazar aaega..
jaanta hun ki ishq hai yah koi majak nahin,
kyunki ek boond bhi ashq gira to jarur awaaz karega…

raat-3-sad-shayari-night-quotes-hindi-01
raat-3-sad-shayari-night-quotes-hindi-01

latest shayari collection 2020 lyrics thoughts

ये रात तो यूं ही ढल जाएगी,
और शमा भी ऐसे ही पिघल जाएगी..

हो सकें तो संभाल लेना दिल को,
वरना दिल के जख्मों को वो ताज़ा कर जाएगी..

yeh raat to yun hi dhal jayegi 
aur shama bhi aise hi pighal jayegi..
ho sake to sambhal lena dil ko,
varna dil ke zakhmon ko vo taaja kar jayegi…

raat shayari in urdu hindi thoughts, poetry | whatsapp status

आपकी ये चाहत भरी नजर मुझे
आपके प्यार में मजबूर कर रही है..

लेकिन शिकवा यही है जिंदगी से की,
ये रात तो अब भी तनहा गुजर रही है..

aapki ye chahat bhari nazar mujhe,
aapke pyar mein majbur kar rahi hai..
lekin shikva yahi hai jindagi se ki,
ye raat to ab bhi tanha gujar rahi hai…

raat-3-sad-shayari-night-quotes-hindi-02
raat-3-sad-shayari-night-quotes-hindi-02


दोस्तों हमारी इन दर्द से भरपूर शायरियों को सुनकर अगर आपको भी प्यार में तनहा गुजारी हुई रातों का दर्द याद आ गया हो, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताएं.

शायरी सुकून  इस नायाब शायरियों के Telegram channel को अभी join करने के लिए शायरी सुकून  या  @shayarisukun सर्च करें और इस चैनल को अभी subscribe करें. आपको 24 घंटो के भीतर सेवा प्रदान की जायेगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने Twitter handle पर प्राप्त करने के लिए शायरी सुकून अकाउन्ट को Follow जरूर करें.

कुछ और दर्द भरी Quotes पढ़ने का मन हो रहा है, तो आप इस Sad Shayari कैटेगरी को पढ़ सकते हैं.

12 Comments

  1. वाह श्रद्धा जी,
    आपकी आवाज़ में इन दर्द से भरपूर शायरियों सुनने का मजा ही कुछ और था..
    ख़ास तौर पर आपकी आवाज़ में गाना सुनने का मौक़ा मिला..
    बहोत ख़ूब

  2. आप सभी का मे तहे दिलं से शुक्रिया करती हू!!!!!!!

  3. आप सभी का मे तहे दिलं से शुक्रिया करती हू!!!!!!!

Leave a Reply

Your email address will not be published.