Love

Raat -1: यह Love Shayari आपके रातों की नींद उड़ा ले जाएगी!

raat shayari : आपके महबूब को देखते ही आपके रात की नींद जैसे उड़ गई है. अब तो हर वक्त आप उन्हें रात के ख्वाब में भी देख रहे हो. उनकी यादों में कब आपका दिन ढलता हैं और कब night हो जाती है, इसका आपको पता तक नहीं चलता. इस कदर आप उनकी मोहब्बत में डूब चुके हो. उनकी आंखों में खो चुके हो.

आपकी बातों ने हमारे
दिन की शुरवात हो गई..

दिन हमारा ना ढल पाया
आपकी रात बेचैनी में बित गई..

aapki baato ne humare
din ki shurvat ho gyi
din humara na dhal paya
aapki raat bechaino bit gyi

✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ player लोड होने दें ♫


इन लव शायरियों को RJ Bhavna Pohare इनकी आवाज़ में सुनकर आपकी रातें उन्हें पास बुलाने पर बेताब हो जायेंगी!

जब भी आप रात में अपने यार को याद करते हो, तो आपको उनसे हुई पहली मुलाकात ही याद आ जाती है. उस पहली मुलाकात में, बारिश की रात में भीगते हुए आप दोनों जैसे एक-दूसरे में ही खोये हुए थे. उस रात हुई सुहानी और ठंडी बारिश में भी आपके मन में जैसे आग सुलग रही थी.

आप बाकी सब कुछ भूल चुके थे. बस आपको एक बात पता थी कि ये जो कुछ भी असर हो रहा है, वो बस आपके महबूब की कातिल नजरों की वजह से ही हो रहा है. और इसी वजह से आप रात भर उनकी आंखों में ही जैसे डूब जाना चाहते थे. उन्हीं को अपने आगोश में लेकर मोहब्बत की हद से ज्यादा मोहब्बत करना चाहते थे.

रात के सपनों में आकर, कम से कम सताया तो ना करो..

जबसे आपके महबूब से आपकी आंखें चार हुई है, तब से आपके रात की नींद जैसे वह अपने संग ले गई है. उसने तो आपको अब कहीं भी अकेला महसूस ना होने देने की जैसे कसम खा ली है. इसी वजह से वो अब दिन में तो आपकी नजरों के सामने दिखाई देती ही है. 

साथ ही अब तो आपके रातों के ख्वाबों में भी वो आपका साथ नहीं छोड़ रही है. वह हर वक्त आपको ही बुलाती रहती है. सपनों में भी वह आपके हाथों में हाथ लेकर आपके साथ चलना चाहती है. उसकी चुनरी के नीचे आप को छुपाना चाहती है. आप भी तो उसकी इसी चाहत में जैसे पागल हो गए हो.

आप भी उसकी इसी मोहब्बत को यूं ही चाहते हो. और इसी वजह से आपके चेहरे पर भी तो ये मुस्कान ही आती है. लेकिन उसका यूं रात के सपनों में भी आकर आपको सताना कभी-कभी आपके लिए महंगा साबित होता है. क्योंकि जब भी आप अपने बिस्तर पर सो जाते हो, और आप रात में नींद में होते हो, तो कभी कबार आपकी आंखें अचानक से खुल जाती है.

क्योंकि वह आपके सपनों में आकर आपको सताने लगती है ना. इसी वजह से अब आप उससे बस यही गुजारिश करना चाहते हो कि मेरे सपनों में आकर यूं इतराना अच्छी बात नहीं है. कम से कम मेरे सपनों में आकर तो मुझे यूं सताया ना करो. लेकिन वह आपकी दिलरुबा आपकी एक भी नहीं सुनती.

आपके पायल की छनछनाहट से मेरे रातों की नींद उड़ गई है..

ऐसे ही जब आपके दिलरुबा की आपके सपनों में शिरकत हुई थी, तो न जाने वो साथ में कितनी फिजाओं को लेकर आई थी. अपने माथे पर बिंदिया लगाए हुए, हाथों में कंगन पहने हुए, पैरों में पायल बांधे हुए उन्हें वह छनकाती हुई आई थी.

और इन्हीं कंगनों की खनखनाहट से, उसके पायलों की छन-छनाहट से, आपके रात की नींद भी टूट गई थी. आप भी उसे बिस्तर से उठ कर यहां वहां ढूंढ रहे थे. आपको ऐसा लगा जैसे वह आपके पास ही खड़ी थी. इस कदर उसके प्यार का जादू आपके दिलो-दिमाग पर छाया हुआ है.

अब तो आपने अपने मन से ठान ली है कि उसे देखे बिना, उससे मिले बिना आप दोबारा सोने नहीं जाएंगे. अब तो उसे देखे बिना आपके दिल को एक पल भी राहत नहीं आएगी.

आपके साथ होने का नशा हमारी रातों पर भी यूं ही बना रहे..

उसके साथ आपने जब से जीने मरने की कसमें खा ली हैं, तबसे वो आपकी जिंदगी का ही, एक कभी अलग ना होने वाला हिस्सा हो गए हैं. इसी वजह से अब आप उन्हें अपने रातों के ख्वाबों में भी देख रहे हैं. अब तो आपको हर दम बस यही लगता है कि वह आपसे जुदा कहां है.

वह हर वक्त आपके आसपास इर्द-गिर्द ही तो रहती है। मौजूद रहती है. आपको कभी आपके महफिल में तन्हाई का एहसास भी नहीं होने देती. इसी वजह से अब आप आपके खुदा से भी यही दरख्वास्त करते हो कि वह आपकी रातों में भी आपके साथ ही रहे. आपका हाथ उसके हाथों में ही रहें.

उसके साथ होने का जो नशा आपकी दिल पर छाया हुआ है. वह यूं ही रात भर कायम रहे. ऐसे ही आपको उसके साथ होने का एहसास आपको हरदम होता रहे. ताकि जो फिजाओं में उसके आने की महक है, जो चांदनी रात की रौनक है, वो यूं ही बनी रहेगी. और आपकी जिंदगी भी हर वक्त बस उनके यूं ही आपके साथ चलने से और भी रोशन होती रहेगी.

best love shayari in hindi raat shayari in urdu

अचानक से खुल जाती है
रात में मेरी आंखें..

कम से कम ख्वाबों में तो 
यूं इतराया ना करो…

achanak se khul jaati hai 
raat mein meri aankhen..
kam se kam khwabon me to 
yu itraya na karo..

raat ki shayari, thoughts, poetry in hindi Urdu

रात को तेरे पायलों की 
छम छम सुन,
दिल मेरा धड़क उठा..

अब तो तुझे मिले बिना मैंने  
नींद का रास्ता रोक रखा..

raat ko tere payalon ki 
cham cham sun,
ab to tujhe mile bina maine 
nind ka rasta rok rakha..

raat shayari in urdu | whatsapp status in hindi english

तेरे साथ होने का नशा 
रात पर इस कदर छाया रहे..

कि ये फिजा भी तेरे
आने से महकती रहे…

tere sath hone ka nasha 
raat par is kadar chhaya rahe..
ki yah fiza bhi tere 
aane se mehakti rahe..

raat-1-love-shayari-sleepless-night-hindi-2

हमारी इन रोमांटिक शायरियों को सुनकर अगर आपके रात की नींद उड़ गई हो, तो नीचे comment box  में  comment  करते हुए हमें बताइएगा दोस्तों!


Good Night Shayari -1: Love Raat Hindi Status Collection
Click above link to listen more


अब आप इन सारी शायरी अपडेट्स को सीधे अपने Whatsapp पर प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए ‘START’ ये वॉट्सएप मेसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नं. पर भेज दीजिए. 24 घंटो के अंदर आपकी सेवा चालू हो जाएगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने फेसबुक पर प्राप्त करने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like और Share जरूर करें.

2 Comments

  1. वाह भावना जी, क्या खूब जिक्र किया आपने “चुपके चुपके रात दिन आंसू बहाना” इस गाने का..

    ये शायरी बहोत बढ़िया

    अचानक से खुल जाती है
    रात में मेरी आंखें..
    कम से कम ख्वाबों में तो
    यूं इतराया ना करो…

Leave a Reply

Your email address will not be published.