pita -1: family shayari आपके पिता के प्रति सम्मान बढ़ायेगी!

pita par shayari  : जब भी हम pita के बारे में बात करते हैं, तो हमारे दिल में अपने आप एक आदर और सम्मान की मूर्ति दिखाई देती है. हम अपने pita के रूप में एक आदर्श व्यक्ति देखते हैं, जो हमें सही रास्ते पर चलना सिखाता है. एक pita का कर्तव्य सिर्फ अपने बच्चों का पालन-पोषण करते हुए उन्हें बड़ा करना नहीं होता. अपितु उनको अच्छे संस्कार देना और खुद से बड़ा इंसान बनाना भी होता है. और ये कर्तव्य हर एक pita बखूबी निभाता है. लेकिन इससे भी बड़ा कर्तव्य उसके बच्चों का होता है जो कि अपने पिता की हर एक इच्छा को पूर्ण करते हुए पिता का मान सम्मान बढ़ाना होता है.

हमें यह बात तो ज्ञात है कि pita हर वक्त अपने बच्चों के साथ घर पर नहीं रह सकते. इसलिए बच्चों की अपने माता के प्रति नजदीकीयां ज्यादा होती है. लेकिन जब भी किसी बच्चे का पिता शाम को अपने काम से लौट आता है, तो वही बच्चा अपनी मां की गोद से उठ कर तुरंत अपने पिता से लिपट जाता है. क्योंकि वो अपने पिता को दिन भर नहीं मिल पाता. हमेशा उनकी याद मन में बसायें हुए खेलता रहता है.

लेकिन अपने पिता से दिन भर दूर रहते हुए भी उसके मन में अपने पिता के लिए प्यार और सम्मान जरा भी कम नहीं होता. बच्चे के और उसके पिता के बीच आई हुई दूरियां उन्हें एक दूसरे से कभी अलग नहीं कर सकती. यही होता है पिता और पुत्र के बीच में अटूट बंधन! इसी के साथ आज हम अपने सबसे प्यारे हीरो पिताजी पर आदर युक्त फैमिली शायरियां सुनेंगे.

मेरे नसीब से कई गुना बड़ा है मेरे pita का दिल..

हम जानते हैं की हमारे जीवन में पिता का भी उतना ही महत्व होता है जितना अपनी मां का होता है. लेकिन हमारे पिताजी दिनभर हमारे सामने नहीं रहते, इसलिए उनके प्रति ज्यादा विचार आना स्वाभाविक है. बचपन से लेकर आज तक हमने जो कुछ भी मांगा या फिर जो कुछ नहीं मांगा, उसकी भी कमी हमारे पिता ने हमें कभी महसूस होने नहीं दी.

हमें ये बात पता है की, एक बार नसीब से हम जो कुछ चाहे वो शायद नही मिल सकेगा, लेकिन हमारे पिता से हमने जो भी चाहा वो हमें जरूर मिल जाएगा. क्योंकि हमारे पिता का दिल हमारे नसीब से बहुत बड़ा होता है. नसीब तो हमारे बस में नहीं होता और हम नसीब से ज्यादा नहीं पा सकते. लेकिन हमारे पिता हमारी कोई भी बात, बिन बताए ही, पूरी कर देते हैं और हमेशा नसीब से ज्यादा ही देते हैं.

अपने पिता के सीने से लगकर हमें सभी खुशियां मिल जाती है..

जब भी हम अपने पिता की कोई भी इच्छा पूरी करते हैं तो उनके आंखों में एक नई चमक आ जाती है. जो उन्हें कई गुना खुशी दे जाती है. लोगों में उनके प्रति सम्मान की भावना और भी बढ़ जाती है. क्योंकि आपने उनके पुत्र होने का फर्ज निभाया होता है. और उनके दिल को सुकून दिया होता है. वो खुद होकर अपने पुत्र के कार्य की प्रशंसा पूरी दुनिया से करते हैं. अपने बेटे के लिए उनके दिल में अपार प्रेम कई गुना और बढ़ जाता है.

और वो उनकी आंखों से झलकता हुआ आप साफ-साफ देख सकते हो. इसलिए जितनी बार हो सके अपने पिता के इच्छाओं की पूर्ति करते जाएं और उनके आशीर्वाद लेते रहें. क्योंकि बड़े बुजुर्गो ने भी यही कहा है कि जो अपने पिता की इच्छाओं को पूरा करते हुए उनके सीने से लगते हैं. उन्हें  जीवन में कभी कोई कमी महसूस नहीं होती. उन्हें जीवन में खुशियों की कोई कमी नहीं रहती.

अपने बच्चों की ख्वाहिशें पूरी करने वाला पिता शेर ही तो होता है…

जब हम छोटे थे, हमारी सभी खुशियों का ठिकाना बस हमारी पिता की बाहों में, उनकी गोद में ही था. उनकी उंगली थाम कर चलने में हमें बहुत मजा आता था. जैसे हमारी राह एकदम सुस्पष्ट और आसान हो जाती थी. हम तो हमेशा उन्हें ही अपना आदर्श मानते आए हैं. हमेशा उनकी तरह ही बनने की कोशिश करते हैं. क्योंकि वही तो हमारे सच्चे हीरो होते हैं.

फिर चाहे वह कोई भी व्यवसाय या जॉब करते हो. वो हमारी हर एक इच्छा पूरी करते है. हम जो भी जिद लगाए बैठते है. वे उनको तुरंत पूरा कर देते है. हमारी सभी अधूरी ख्वाहिशों को पूरा करना जैसे वो उनका कर्तव्य मानते थे और आज भी वो हर वक्त यही करते हैं. इसीलिए तो वो हमें किसी शेर से कम नहीं लगते. हम बच्चों के लिए वो शेर दिल इंसान ही तो है.

तो आइये हम भी आपके लिए  pita par shayari लाए हैं. हमें यकीन है कि इन्हें सुनकर आपके दिल में, अपने पिता के प्रति सम्मान और अधिक बढ़ने में जरूर मदद मिलेगी.


इन आदर से भरी शायरियों को सुनकर 🎙️ अपने पिताजी के प्यार को महसूस कीजिए! ▶️ PLAY NOW 👈🏽

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


Papa shayari in hindi

कुछ चाहूं, और वो मिल जाए,
ये अब मुमकिन नहीं,
अरे याद आया, ये नसीब है..
मेरे पिता का दिल नहीं

Kuch chahun aur
vo mil jaaye,
ye ab mumkin nahin,
are yad aaya
ye naseeb hai
mere pita ka dil nahin…!

Pita-1-emotional-family-shayari-1

fathers day quotes

अपने पिता के सीने से..
जो बेझिझक लग जाते है…
जीवन में हमेशा सुख पाते है…

Apne pita ke sine se,
jo bhejhijak lag jate hai
jivan me hamesha
sukh pate hai…!


Fathers day status in hindi

जिद का अंबार,
ख्वाहिशों का ढेर..
पूरा करते है पिताजी
होते है अपने बच्चो के
दिल के शेर…!

Jid ka ambar,
khwahishon ka dher,
pura karte hain pitaji
hote hai apne bacchon ke
dil ke sher…!

Pita-1-emotional-family-shayari-2

इन फैमिली शायरियों को सुनकर अगर आपके दिल में अपने पिता के प्रति आदर की भावना जाग उठी हो, तो नीचे comment box में comment करते हुए हमें जरूर बताइए!

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.


फेसबुक पर शायरी के अपडेट्स पाने के लिए इस 👉🏼शायरी सुकून पेज को Like 👍🏼 जरूर करें.


फॅमिली शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ 👉🏼Family Shayari 👨‍👦‍👦 क्लिक करें.

1 thought on “pita -1: family shayari आपके पिता के प्रति सम्मान बढ़ायेगी!”

Leave a Comment