nazar andaz -1: Sad Shayari किसी को नजरअंदाज नहीं करना चाहोगी

nazar andaz shayari :  जब आप अपने प्रेमी की नज़र से उतर गई थी, तभी से जैसे वह आप को nazar andaz  करने लग गए थे. आप जब भी उन्हें अपनी नजाकत भरी अदाएं दिखाने की कोशिश करती थी, जब भी उन्हें दिलकश नजर से देखने की कोशिश करती थी, तो आपकी उस नजर में उनके लिए बस चाहत ही थी, प्यार ही था.

लेकिन उन्हें आपके नज़र में यह चाहत कभी नजर ही नहीं आई. उन्होंने तो आपको हर वक्त बस nazar andaz ही तो किया है. क्योंकि शायद उन्होंने आपसे कभी सच्ची मोहब्बत की ही नहीं है. वह हरदम आपको अपनी नजरों से ओझल रखते हुए nazar andaz करने की कोशिश ही करते रहे थे.

लेकिन फिर भी आपको उनका यह nazar andaz करना न जाने क्यों पसंद आता है? आपको शायद आज भी उनसे यही तमन्ना है कि वह कभी ना कभी आपके पास लौट कर जरूर आएंगे. आपकी नजरों से नजर मिला कर आपको अपने साथ लेकर जाएंगे. यह सब हो जाने के बाद वह आपको किसी भी तरह से कभी भी nazar andaz नहीं करेंगे.

दोस्तों, हम भी आपके लिए दुआ करेंगे कि आपकी ये ख्वाहिश जरूर पूरी हो. इसी दुआ के साथ हम भी आपके लिए ऐसी ही दर्द भरी शायरियों का नजराना लेकर आए हैं. हमें यकीन है कि आप हमारे इस नजराने को अनदेखा किए बिना सुनेंगे और अपने तड़पते दिल को जरा सा मरहम लगा पाएंगे.

हम यहां आप को नजर अंदाज का मतलब बताना चाहेंगे. नजर अंदाज  मतलब किसी को भी किसी काम से दूर रखना, या फिर जानबूझकर किसी की तरफ अनदेखा करना. या फिर किसी की,  की हुई अवहेलना भी कह सकते हैं.

इस तरह नजरअंदाज करने का हुनर कहां से सीखा है आपने..?

आपने अपने दिलबर से जो शिद्दत से चाहत की थी, वह दिल खोलकर की हुई चाहत थी. आपने तो उनको ही अपनी जान मान लिया था. लेकिन वह तो किसी अजनबी, गैरों की तरह आपको आज भी अपना मानने से इंकार कर रहे हैं. वह हरदम बस आप को अनदेखा ही करते आ रहे हैं.

उनके दिल में शायद आपके लिए मोहब्बत की कोई जगह ही नहीं है. शायद उन्होंने आपको, आपकी तरह, मोहब्बत भरी नजरों से कभी देखा ही नहीं था. जब भी उन्होंने दिल लगाने की तमन्ना की थी, तो वह आपके लिए शायद किसी मछली के जाल से कम नहीं था.

उन्होंने पल भर के लिए आपके साथ दिल तो लगाया था, लेकिन उसी दिल को उन्होंने दूसरे ही पल तोड़ दिया. आप भी उनसे अपना दिल लगा बैठी, लेकिन उन्होंने आपके सच्चे प्यार को ना कभी जाना, ना कभी परखा. उन्होंने तो आपकी जिंदगी में आकर, आपसे दिल लगाने के झूठे वादे करते हुए आपको अनदेखा कर दिया, आपको धोखा दे दिया.

न जाने कौन सी वजह मिल गई है आपको, हमें नजर अंदाज (nazar andaz) करने की..

वैसे तो आपने कई दफा लोगों से यह बात सुनी है कि अपने करीबी इंसान की भी अवहेलना करते हैं. लोग हमेशा किसी को बदनाम करने की या फिर अनदेखा करने की कोई ना कोई वजह ढूंढना चाहते हैं. और जब भी ये वजह उन्हें मिल जाती है, तो उस पर उसकी ना की हुई गलती को भी गलती मान कर उस इंसान को अनदेखा करते रहते हैं.

शायद प्यार में भी कभी-कभी यही वजह बहुत गहराई में पहुंच जाती है. और इसी वजह से कभी-कभी कोई प्रेमी या फिर प्रेमी का अपने साथी को अनदेखा करने लगता है. उसका मन उसके किए हुए किसी भी काम को मानने के लिए तैयार नहीं होता.

जब भी वह अपनी दिल की चाहत जाहिर करना चाहता है, तब भी वो साथी उसकी बातों को अवहेलना करते हुए ही आगे बढ़ता है. और शायद यही बात आगे चलकर बहुत बड़ी गलतफहमीओं में बदल जाती है. और तब आपको इतनी सी वजह के लिए अपने साथी को धोखा देने की या फिर उसे बीच राह में छोड़ने की वजह भी मिल सकती है.

आपकी नजरअंदाज (nazar andaz) करने की अदाएं अब हमारे समझ में आ चुकी हैं..

अपनी नजर अंदाज करने वाले साथी की बातों की ओर कभी ध्यान ही नहीं दिया था. आप तो बस यही मानकर चल रही थी कि वह आपसे ही उतना ही प्यार करते हैं, जितना कि आप उन पर करती थी. वह आपकी हर बात को कभी टालते नहीं थे.

आपके दिल में, उनके लिए जो भी बातें आती थी, आप वो झट से उन्हें कह देती थी और अपने दिल को हमेशा यूं ही साफ रखती थी. लेकिन उन्होंने कभी आपकी चाहत को जाना ही नहीं था, उन्होंने शायद कभी आपको अपना माना ही नहीं था.

और उनकी यह नजर अंदाज करने वाली बात कहां आपका दिल तोड़ने वाली बात अब आपके ध्यान में आ चुकी है. उन्होंने की हुई धोखेबाजी अब आपको समझ आ गई है. लेकिन फिर भी आप उनसे कोई शिकवा, कोई गिला नहीं रखना चाहती. आपके फिर भी उन्हें बस उनकी अच्छे भविष्य की दुआएं देते हुए उनसे विदा लेना चाहती हैं.


इन शायरियों को Dr. Rupeshkumar Chandore इनकी आवाज़ में सुनकर 🎧 किसी को भी नजरअंदाज करना भूल जाओगी! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


nazar andaz shayari in hindi urdu

दिल के तार छेड़कर,
यूं नजरअंदाज कर जाना..

कहां से सीखा आपने,
ये पलभर में गैर हो जाना..

dil ke taar chhed karyun 
nazar andaz kar jana..
kahan se sikha aapane, 
ye pal bhar mein gair ho jana..

nazar-andaz-1-sad-shayari-ignorance-poetry-1

best sad shayari collection in hindi urdu

पता है, करोड़ों वजहें होती है,
गुमनाम सी आपके जिंदगी में..

क्या यही एक वजह है मशहूर, 
अपने यार को नजरअंदाज करने में..

pata hai, karodon vajahe hoti hai,
gumnaam si apke jindgi me..
kya yahi ek vajah hai mashhur 
apne yaar ko nazar andaz karne mein..


dard bhari shayari in hindi  |  najarandaaz sad shayari in hindi english

महसूस किया है हमनें आपका
अंदाज ए नजरअंदाज करना,

शिकायत नहीं है, बस ख़ुदको
हमेशा महफूज़ रखते जाना..

mahsus kiya hai humne aapka 
andaaz e nazar andaz karna..
shikayat nahin hai,
bas khud ko hamesha
mahfuj rakhte jana..

nazar-andaz-1-sad-shayari-ignorance-poetry-02

दोस्तों हमारी ये दर्द से भरपूर शायरियां सुनकर अगर आपको भी अपना नजरअंदाज करने वाला यार याद आ गया हो, तो हमें comment box  में comment  करते हुए जरूर बताएं!

अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या  @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस 👉🏼शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ 👉🏼Sad Shayari 😔पर क्लिक कर सकते है.

3 thoughts on “nazar andaz -1: Sad Shayari किसी को नजरअंदाज नहीं करना चाहोगी”

  1. रुपेश सर आज आपण खूप वेगळ्या आणि खूपच सुंदर आवाजात शायरी सादर केली .
    आवाज खूप भारदस्त, एकदम कडक#, कातीलाना#, ज्वालामुखी#, जबरा# आहे. लैच भारी
    😊👌📈

    Reply
  2. *Wa jee wa rupesh sir aaj to aapne kamal kar diya*
    *Dil bhar aaya aajki* *peshkash sunke*
    *Dil todne vale ke sath bhi pyar se pesh aana kya kaha hai sir*
    *Taki vo bhi aapko najar andaj karna chhod de*
    **Sach mai rupesh sir dil ko chir gae ye aapki aaj ki shayariya💘💘💘💘*

    Reply
  3. वाह रुपेश जी,
    बहोत ही नायाब अंदाज में आजकी शायरियां सुनाई है आपने 👌👌
    बहोत खूब 👍👍

    Reply

Leave a Comment