Mohabbat Love Shayari -4: उनको मोहब्बत में मशवरा देना चाहोगे

mohabbat shayari : दोस्तों, मोहब्बत तो हमेशा आपके दिल के जज्बातों को ही बयां करती है. जिसने मोहब्बत की हो, उसी को दिल के एहसासों की कद्र होती है. वह इंसान ही किसी दूसरे इंसान को इंसानियत से देख सकता है, जिसके दिल में mohabbat होती है, किसी के प्रति स्नेह भाव होता है.

जब भी आप किसी दूसरे इंसान के बारे में बात करते हो, सोचते हो तो आपको उसके लिए हीन भावना या फिर किसी भी तरह से गुस्से की भावना नहीं होनी चाहिए. मोहब्बत अर्थात प्रेम, इश्क, उल्फत, चाहत या फिर अनुरक्ति भी हम इसे कह सकते हैं. मोहब्बत किसी से कह कर या फिर सोच कर कभी नहीं की जा सकती.

✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ player लोड होने दें ♫


Mohabbat लव शायरियों को Miss Aditi Kshirsagar इनकी आवाज़ में सुनकर आपको आपकी नसीहत भरी मोहब्बत ही याद आ जाएगी!

यह तो दिल की एक इतनी हसीन भावना होती है, जिसमें आपके दिल का कभी भी बस ही नहीं चलता. जब भी आप किसी के बारे में प्यार से सोचते हैं तो आपकी आंखों में एक अंजान सी, नई चमक आ जाती है.

वो खुश हो तो मोहब्बत नहीं हो सकती, और दर्द दे तो बेवफाई नहीं कर सकती..

कभी-कभी आप अपने दिलबर से कुछ ज्यादा ही आरजू रख लेते हो. और इस वजह से आपका उन पर भरोसा भी बहुत ज्यादा हो जाता है. लेकिन जब आप उन्हें इस बात का सबूत मांगते हो तो वह आपके जज्बातों को समझ नहीं पाते हैं. और शायद आपको कभी-कभी नाराजगी का भी एहसास कराते हैं.

लेकिन तब भी आप अपने दिल को बस यह बात कह कर समझा देते हो कि वह कभी-कभी आपके दिल के तार छोड़ देते हैं. कभी कभी आपके दिल को सुकून भरा सा महसूस कर पाते हैं. लेकिन इस बात का मतलब आप यह नहीं लेते कि वह आपसे Mohabbat करता है, या उसे आपसे उल्फ़त है.

लेकिन कभी-कभी इसके उल्टा भी हो सकता है. वह कभी-कभी आपको दर्द-ए-दिल भी दे देते हैं. लेकिन उनकी इस बात को भी अपने दिल पर नहीं लेते, आप उनसे इस बात से भी नाराजगी नहीं जताते हो. आपको पता है कि वह आपको दुख देकर आप से धोखाधड़ी तो बिल्कुल नहीं कर रहे हैं.

आप उनकी हर तरह की मजबूरियों को, खामोशियों को और उनकी परेशानियों को समझ लेते हैं इसी में आपकी दिल की चाहत भरी हुई दिखाई देती है.

Mohabbat (मोहब्बत) के मशवरे ना दीजिए हमें, इश्क की गलियों के रहनुमा है हम..

आपको जब से तहे दिल से इश्क का रोग लग गया है, तब से आपको प्यार की दुनिया और झूठी दुनिया में फर्क साफ साफ दिखाई दिया है. इसी वजह से अब आपको दुनिया के किसी भी तरह की बात की सलाह या फिर मशवरे कि बिलकुल जरुरत नहीं है.

Shayari Sukun Voice Over Artist Ad

जब भी कोई आपके पास mohobbat याद करना फिर उसका कोई मशवरा लेकर या फिर कोई सलाह लेकर आता है, तो आप उन्हें इसके लिए मना कर देते हो. क्योंकि आप जानते हो कि यह लोग आपके पास इस तरह की सलाह मशवरे के बहाने आपके दिल की सारी बातों को और आपकी राज को जानने के लिए ही आते हैं.

लेकिन अब आप भी इतने शातिर दिमाग हो गए हो, कि आप उन लोगों की बातों में नहीं आते हो. आप तो उन्हें बस यही बता कर अपनी सोच से खाली कर देते हो कि शायद आपके भी तकदीर में अपने दोस्त के नाम की वसीयत जरूर लिखी होगी.

मोहब्बत में साथ रहना जरूरी नहीं है, बल्कि जरूरी है साथ निभाना..

प्यार में वह आपके हरदम साथ निभाने के लिए तो तैयार है. लेकिन यह मुमकिन नहीं हो सकता कि वह हमेेशा आपके साथ ही रहे. और इसी वजह से आपको भी इस बात का यकीन हो चुका है कि चाहे आप उनसे दिल से दूर होंगे, लेकिन फिर भी आपका मन तो बस उनके पास ही होगा, उनके साथ ही रहेगा.

इसी तरह से आप यह भी बात जानते हैं कि उन्हें हरदम बातें करना ही पसंद है. और आप भी उनकी यूं ही बातें सुनते रहना ही पसंद करते हो. शायद आपका यह चाहत का मिजाज ही उनको हरदम प्यारा लगता हो. और इसी वजह से आप यह बात तो जरूर कह सकते हो कि वह चाहे आपके साथ हो रहे या ना रहे, लेकिन आपका इश्क जरूर उनके साथ रहेगा.

Shayari Sukun Writer Ad

mohobbat love shayari hindi english

दिल के तार इस कदर छिड़ जाते है,
जरूरी नहीं मोहब्बत हो..

कभी वह दिल दुखा देते हैं,
जरूरी नहीं बेवफा हो..


dil ke taar is kadar chhid jaate hain,
jaruri nahin hai muhabbat ho..
kabhi vah dil dukha dete hain
jaruri nahin bewafa ho…

mohabbat-4-love-shayari-romantic-hindi-poetry-1

romantic love shayari collection latest in hindi urdu

ना दीजिए नसीहत हमें
मोहब्बत और बेवफाई की..

क्या पता किसी ने दोस्ती कि,
वसीयत लिखी हो हमारे नाम की..

na dijiye nasihat hamen 
muhabbat aur bewafai ki..
kya pata kisi ne dosti ki,
vasiyat likhi ho hamare naam ki..

mohabbat shayari thoughts, quotes, poetry | whatsapp status shayari

उन्हें कहना पसंद है
और हमें सुनते रहना..

मोहब्बत से है दूर भागना
पर फिर भी है साथ निभाना..


unhen kehna pasand hai
aur hamen sunte rahana..
mohabbat se hai dur bhagna 
par fir bhi hai saath nibhaana…

mohabbat-4-love-shayari-romantic-hindi-poetry-2


दोस्तों, हमारी इन Mohabbat रोमांटिक लव शायरीओं को सुनकर अगर आपको भी उनकी मोहब्बत भरी दास्तान याद आ गई हो, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताइएगा.

Read more Mohabbat Shayari -6 अपनी पुरानी Sad मोहब्बत भुलाना चाहोगे!

अब आप इन सारी शायरी अपडेट्स को सीधे अपने Whatsapp पर प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए ‘START’ ये वॉट्सएप मेसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नं. पर भेज दीजिए. 24 घंटो के अंदर आपकी सेवा चालू हो जाएगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने Twitter handle पर प्राप्त करने के लिए शायरी सुकून अकाउन्ट को Follow जरूर करें.

2 thoughts on “Mohabbat Love Shayari -4: उनको मोहब्बत में मशवरा देना चाहोगे”

  1. वाह अदिती जी,
    आपकी खूबसूरत आवाज में इन शायरियों को सुनने में और भी मजा आया
    बहोत खूब

Leave a Comment