mehroom -1: Sad Shayari सुनकर आपके महरूम इश्क को याद कीजिए!

mehroom shayari : जब आप अपने दिलबर से प्यार करती थी, तो आप सिर्फ उनके लिए ही दुआ करती थी. लेकिन जब से आपके दिलबर ने आपसे मुंह फेर लिया है. आपसे रुख मोड़ लिया है, तो वह आपको mehroom ही करने लगा है. यहां हम आपको mehroom शब्द का अर्थ बताना चाहेंगे. 

mehroom meaning in hindi  जिसे कोई वस्तु प्राप्त न हुई हो, या फिर उस वस्तु से वंचित रहा हुआ इंसान.  या फिर हम कह सकते है कि  mehroom meaning in hindi  बदनसीब या फिर अभागा आदमी. आपका साथी भी आपसे दिल से प्यार करता था.  आप पर जान वार देता था.

लेकिन जब से उन्होंने आपको अपनी दुआओं में शामिल करना बंद किया है, तभी से वह जैसे आपको महरूम करने लगे है. उन्होंने आपका दिल तोड़ कर आपकी जिंदगी से रुखसत होने का जो फैसला लिया है, उसी फैसले ने आज आपको उनके प्यार से महरूम किया है.

बचपन से लेकर आज तक आपको किसी भी बात से या फिर किसी भी चीज से महरूम नहीं होना पड़ा था. आपने जो चाहा, वह आपको मिलता गया. लेकिन जब आपके दिलबर से आपको सच्चा प्यार हुआ था, तो आपको ऐसे लगा था, जैसे वही आपकी जिंदगी है. आपकी जो भी तमन्ना थी, वह सारी जैसे पूरी हो गई है.

लेकिन जब उन्होंने आपको प्यार में धोखा दिया, तो जैसे आपके सारे अरमान खाक में मिल गए थे. आपने जिन से सच्चा प्यार किया था, उन्होंने ही आपको उनके दिलकी चाहत से महरूम कर दिया था. और इसी बात का आपको जिंदगी भर गम रहेगा.

चाहे कितना भी महरूम (mehroom) करना हमें, प्यार आपसे कम नहीं होगा..

एक वक्त था जब आपका दिलबर भी आपसे उतनी ही बेतहाशा मोहब्बत करता था. जितनी कि आप उनसे करती थी. उनकी प्यार में आप जमाने को भी भूल चुकी थी. उनके अलावा आपके जहन में दूसरा कोई भी शख्स नहीं था. आपकी तो हर दुआ में भी बस वो ही शामिल थे.

लेकिन जब से उन्होंने आपको प्यार में धोखा दिया है. आपके दिल को एक बहुत गहरा सदमा पहुंचा है. आपको तो आज भी यकीन नहीं आ रहा है, कि उन्होंने आपको उनके प्यार से महरूम रखा है. आज भी आप उनसे बस यही दरख्वास्त करती है कि, चाहे वह आपको अपने प्यार से कितना भी महरूम रखें.

कितना भी वंचित करें कितना भी दूर करें. लेकिन आप तो आज भी खुदा से दुआ बस उनके लिए ही मांगती है. उनकी खुशी के लिए ही आप दुहाई देती है. उनके लिए आज भी आपके दिल में बस प्यार ही प्यार है.

चाहे आपकी दुआएं हमें महरूम करें, लेकिन हम तो आपकी खुशी ही चाहेंगे..

अब जब उन्होंने आपको अपने दिल से महरूम ही कर दिया है. आपको उनकी जिंदगी से रुखसत ही कर दिया है. अपने जज्बातों से महरूम कर दिया है, तो वह आपके लिए दुआ क्यों करेंगे? उन्होंने आपसे तो सच्चा प्यार कभी किया ही नहीं.

और यही कारण है कि अब आप भी उनकी दुआओं में महरूम नहीं है. लेकिन चाहे कुछ भी हो जाए,  वो चाहे आपको अपने दिल से अपनी यादों से भी रुखसत क्यों ना कर दे. आपको उन की खुशी की दुआओं से महरूम क्यों ना रखें. लेकिन आप तो बस हमेशा उनकी ही अच्छाई और खुशहाली की दुआएं करती रहेंगी.

आप तो हमेशा बस यही चाहेंगे कि वह हर हाल में खुश रहे. भले ही सारे गम आपकी झोली में क्यों ना आ जाए. लेकिन उनके सपनों को गम छू भी ना सके, खुदा से आपकी हमेशा बस यही दरख्वास्त रहती हैं.

जबसे महरूम हुई हूं आपके इश्क में, हर अफ़साना बेगाना हो गया…

उनकी प्यार ने आपके दिल में कई सारे अरमान जगा दिए थे. नई-नई उम्मीदें जगा दी थी. जिंदगी को आयाम देने वाली उमंगें पैदा की थी. ऐसा लग रहा था जैसे आपके दिल में उनके प्यार के कई नये तराने, नए अफसाने मौजूद हो गए हैं. और उन अफ़सानों में ही आपको अपनी जिंदगी के खुशनुमा पल मिल चुके थे.

आपको तो ऐसा लग रहा था जैसे कि आप किसी सपने में ही जी रही हैं. लेकिन कहते हैं ना कि वक्त बदलने के लिए देर नहीं लगती. फिर चाहे वह वक्त अच्छा चल रहा हो या फिर बुरा! उसे तो हमेशा बदलना ही है. और इसी वजह से आपके दिलबर ने आपके अच्छे वक्त को बुरी दुआओं में बदल दिया. उसने आपको उसके प्यार से महरूम कर दिया. जब वो आपकी चाहत में पूरी तरह डूब चुके थे, तब आपकी जिंदगी में भी एक नई कहानी का आगाज हो चुका था.

आपकी जिंदगी में एक अच्छा मोड़ ले लिया था. लेकिन जैसे ही उन्होंने आपसे इश्क को महरुम करते हुए आपकी प्यार से रुखसत ली, तो आपके सभी अफसानों पर जैसे पानी फेर गया. और आप फिर से भरी महफिल में तन्हा रह गई.


इन दर्द से भरपूर शायरियों को Miss Vrushali Suvarna Dnyandev इनकी आवाज़ में सुनकर 🎧 आपको उनके महरूम हुए प्यार की याद जरूर आएगी! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


mahroom shayari in hindi urdu

आपकी मोहब्बत से हम
आज तक महरूम रहे..

पर आपके लिए प्यार 
हमारे दिल में बेहिसाब है..

aapki mohabbat se ham 
aaj tak mehroom rahe..
par aapke liye pyar hamare
dil mein behisab hai..

mehroom-1-sad-shayari-feeling-alone-poetry-1

mehroom shayari whatsapp status in hindi english

हमारी दुआ रहेगी हमेशा 
खुशियों से आबाद रहे आप..

भले ही आपकी दुआओं से 
महरूम रहे हम..

hamari dua rahegi hamesha 
khushiyon se aabad rahe aap..
bhale hi aapki duaon
se mehroom rahe ham..


mehroom ishq sad shayari in hindi 

जिंदगी में नए अफसानों का
आगाज हुआ आपके आने से..

महरूम हो गया वो अफसाना
आपके रुख मोड़ लेने से..

zindagi me nai afsano ka 
aagaz hua aapke aane se..
mehroom ho gaya vo
afsana  aap ke rukh mod lene se..

mehroom-1-sad-shayari-feeling-alone-poetry-2

इश्क की इन महरूम शायरियों को सुनकर अगर आप के दर्द का भी आगाज हो चुका हो, तो नीचे  comment box  में  comment  करना ना भूलें! 


शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.


आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे 👉🏼शायरी सुकून केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

इसी तरह और गम भरी शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ 👉🏼Sad Shayari 💝 क्लिक करें.

1 thought on “mehroom -1: Sad Shayari सुनकर आपके महरूम इश्क को याद कीजिए!”

Leave a Comment