Meherbani -1: Sad Shayari से अपने यार से मेहेरबानी चाहेंगे

Meherbani par Shayari : आपने अपने दिलबर से किया हुआ प्यार उस पर कोई meherbani तो नहीं था. लेकिन वह आपसे इस कदर बिछड़ गया है, जैसे वह आप पर कोई meherbani करता था. आप उसके जाने का मातम मना रहे हो. और वह है कि आपसे खुशी खुशी विदा लेना चाहता है.

यहां हम आपको मेहरबानी का अर्थ बताना चाहेंगे. meherbani meaning दया, कृपा या फिर मेहरबान द्वारा किया हुआ कोई उपकार या अनुग्रह.  इस बात का उसे अब कोई गम नहीं रहा कि वह आपसे प्यार नहीं कर रहा है. लेकिन आपके दिल पर किस कदर पहाड़ टूट कर गिरा है, यह तो बस आपका ही दिल जानता है.

इतनी महरबानी तेरी कम तो नही
दर्द से मेरी आँख… नम तो नही

दिल तोड़ कर वो पुछते हैं
बिछड़ने का कोई गम तो नही

Moeen

itni meherbani teri kam to nhi
dard se meri aankh nam to nhi
dil tod kar wo puchte hai
bichdne ka koi gam to nhi

शायरी सुनने ? के लिए
✤Player ?? लोड होने दें

इन सैड शायरियों को Miss Vrushali Suvarna Dnyandev इनकी आवाज़ में सुनकर आपका दिलबर आप पर मेहरबानी जरूर बरसाएगा!

आपको तो जैसे बहुत गहरा सदमा ही लगा है. आपके दिल को जैसे उसके जाने से बहुत गहरी चोट लगी है. और यह चोट शायद कभी ना भरने वाली हो. क्योंकि उसके प्यार में बिताए हुए यादगार पलों को आप कैसे भुला पाएंगे? अब तो बस खुदा ही meherbani करें और आपको उसकी यादों से दूर ले जाएं.

दुनिया को यही खटक रहा हैं
सितारा मेरा जो चमक रहा हैं

ये हैं तेरे दर्द की महरबानी
मेरा हर ख्वाब सिसक रहा हैं

Moeen

duniya ko yhi khatak raha hai
sitara mera jo chamak rha hai
ye hai tere dard ki meherbani
mera har ek khwab sisak rha hai

या फिर आपका दिलबर, आपका महबूब ही आप पर एक मेहरबानी जरूर करें कि अपनी किए हुए वादों को निभा तो ना सके. लेकिन किसी दूसरे के जिंदगी के साथ खिलवाड़ ना करने का एक ही वादा करें. तो शायद आपके दिल को जरा सी तसल्ली मिल सकती है.

और यह बात भी आपको किसी meharbani से कम नहीं लगेगी. आपके दिल की तो हालत ऐसे हो गई है, मानो जैसे आपको फिल्म का कोई गाना या फिर  meherbani lyrics  ही याद आ रहे हो.

आप आए थे तो बड़ी मेहरबानी (meherbani) हुई थी, अब छोड़ चले हो तो दिल रोया है..

आपके महबूब कि जब आपकी जिंदगी में शिरकत हुई थी, तो आपके जिंदगी की महफिल मानो रंग बिरंगी इंद्रधनुष के रंगों से सज गई थी. उस महफिल में न जाने कितने वर्षों से कोई महक नहीं थी. वह आपकी जिंदगी की बेरुखी सी, बेजान सी महफिल हो गई थी. लेकिन जैसे ही आपके महबूब ने आपके जिंदगी में कदम रखा.

आपको उन्होंने अपना जीवनसाथी चुनने की कसमें खाई. आपसे कभी साथ ना छोड़ने की के वादे किये, तो आपको मानो जिंदगी की सबसे बड़ी और हसीन खुशियां मिली थी. आप तो खुशियों के कारण जैसे पागल ही हो गए थे. जब भी आप अपने महबूब से अपने प्यार की बातें करते थे, तो आपको लगता था.

जाने वाला रुख हवाओं का मोड़ गया
ज़ालीम सिसकता मुझे तन्हा छोड़ गया

तेरी इस महरबानी का शुक्रिया साथी
गमों से रिश्ता मेरा … तू जोड़ गया

Moeen

jaane wala rukh hawao ka mod gya
jalim siskta mujhe tanha chor gya
teri is meherbani ka shukriya sathi
gamo se rishta mera…tu jod gya

जैसे मेरी खुशियां कभी कम ना हो. यह प्यार के पल कभी खत्म ना हो. चाहे जिंदगी की राह कहीं जाकर रुक जाए. या समय के पल कहीं जाकर थम जाए. और आप उन्हें बस यूं ही निहारते रहे. उन्हें अपनी आंखों में बसाकर रखें. लेकिन जैसे चंद पलों में आपकी खुशियों को किसी की नजर लग गई है.

वह आपसे किसी बात से इतना रूठ गया है, कि वो अब आपसे कोई बात पर बोलने तक के लिए तैयार नहीं है. वह आपको छोड़कर जा रहा है. आप बस उसे अभी एक ही बात कहना चाहते हो कि उसकी आने की जैसे आपको खुशी हुई थी.

उसकी आप पर मेहरबानी हुई थी. लेकिन अब वो आपको छोड़ कर जा रहे हैं, तो उनके तेवर मानो ऐसे हैं कि वो आप पर  meharbani ही कर रहे हो. बस इसी बात का तो आपको दुख है.

आपकी मेहरबानी (meherbani) से ही तो, जिंदगी में था चैन और करार..

उनसे जब आपको प्यार हुआ था, तो इस कदर हुआ था कि जिंदगी की सारी खुशियां आपको एक पल में मिल गई थी. आप उन खुशी भरे पलों को पूरी जिंदगी भर अपने ही आंचल में समा नहीं सकते. यह बात आप अच्छी तरह से जानते थे. और इसी वजह से जैसे आप एक ही पल में सौ बार जीना चाहते थे.

और बस उन्हीं से ही प्यार करना चाहते थे. जब उन पर आपको दिल आया था, तो आपके होश खो बैठे थे. आपको मानो दुनिया का कोई भी रंग उनके सामने फीका लग रहा था. उनकी मुस्कुराहट ने तो जैसे आपकी नींद ही चुरा ली थी. आपके होश उड़ा लिए थे. वह आपको ख्वाबों में आकर आपकी नींदों को भी चुराते थे.

तू भी तड़पेगा मुझे तड़पाने वाले
सुकून ढूंढता फिरेगा मुझे रुलाने वाले

ख्वाबों में आन महरबानी करता हैं
कहाँ मिलेंगे फिर ऐसे सताने वाले

Moeen

tu bhi tadpega mujhe tadpane wale
sukun dhundta firega mujhe rulane wale
khwabo me aan meherbani karta hai
kaha milenge fir aise satane wale

इस कदर वह भी आपसे प्यार करते थे, जैसे किसी ने भी किसी से नहीं किया हो. लेकिन अब जब वह आपकी दुनिया से रुखसत हो रहे हैं, तो आपको बड़ा दुख हो रहा है. जिस वजह से आपकी नींद उड़ी थी, वह वजह ही आपके हाथ से अब छूटने वाली है. वो जाते जाते आपके भी दिल में हलचल मचा रहा है कि ना जाने अब आपको नींद कैसे आएगी.

आपका दिल तो बस उन्हीं के साथ चला जाएगा. तो फिर आपकी जिंदगी में चैन कैसे बाकी रहेगा. आप को करार कैसे आएगा. आंखों में नींद कैसे आएगी. आप बस जिंदगी की इसी उलझन में फंसे हो.

जिंदगी में दोबारा मिले, तो दुनिया के रीति-रिवाजों को तोड़कर ही प्यार करना.. – meherbani

जब आप अपने दिलबर से प्यार करते थे, तो आपके दिल को बस उनका नाम भी तसल्ली देता था. लेकिन जब से वह आप से बिछड़ कर आपके जिंदगी से चले गए हैं. तो आपको अकेलापन खाए जा रहा है. उनकी रूठने की आपको एक ही वजह पता है.

और वह थी दुनिया के रीति रिवाज और परंपरा! वह इन परंपराओं को और उन बातों को कभी तोड़ना नहीं चाहते थे. और इसी वजह से शायद आपसे प्यार तो कर बैठे थे. लेकिन उस प्यार को कभी निभा नहीं सके. उसे पूरा नहीं कर सके. उनकी किए वादों को निभा नहीं सके. अब तो बस तनहाई ही आपके साथ है.

meherbani-shayari-in-urdu-hindi
meherbani-shayari-in-urdu-hindi

और वही आप की महफिल सजा रही है. उसी तन्हाई के साथ अब आपकी हमेशा बातें होती हैं. उसी के साथ आप अपना दिल लगा चुके हो. उसी के साथ आप दिल को चैन और सुकून देना चाहते हो. लेकिन अब आपकी भी अपने जिंदगी से जा चुके महबूब से एक ही तमन्ना है.

एक ही आखिरी ख्वाहिश है कि वह बस आप पर एक मेहरबानी करें. जबकि अगर वह जिंदगी में दोबारा मिले, तो आप पर यही एक मेहरबानी करें की दुनिया के सारे रीति-रिवाजों को भूलकर ही वह आप से दिल लगाए. और अगर प्यार करना ही चाहे, तो परंपराओं को छोड़कर ही अब वह आपसे मोहब्बत करें.

ज़माने की कड़वाहटों ने छीन ली
मुझ से मेरे मुस्कुराने की आदत

ज़माने की महरबानी से सीख गए
टुट कर भी मुस्कुराने की आदत

Moeen

jamane ki kadvahaton ne chin li
mujhse mere muskunarane ki aadat
jamane ki meherbani se sikh gye
tut kar bhi muskurane ki aadat

हमें यकीन है कि हमारी यह जख्मी दिल का आवाज बनी शायरियों के सुनकर आपका दिलबर फिर से दिल ना तोड़ने की मेहरबानी करेगा. और आपके दिल को फिर से सुकून मिलेगा.


meherbani par shayari in hindi urdu

तुम जिंदगी में आए
बडी मेहरबानी हुई थी..

तुम इस कदर चले गए
तुमसे नाराजगी और है…

tum jindagi mein aaye 
badi meherbani hui thi..
tum is kadar chale gaye 
tumse narazgi aur hai…

meherbani-1-sad-shayari-make-a-favor-poetry-hindi-1

teri meherbani shayari quotes poetry in hindi

तेरे चेहरे की मुस्कुराहट ने
नींद हमारी छीनी थी..

अब आपके जाने की मेहरबानी से
हमारी नींद का सवाल है..

tere chehre ki muskurahat ne 
nind hamari chhini thi..
ab aapke jaane ki meherbani se 
hamari nind ka sawal hai…


shayari on meharbani in hindi english

कभी जिंदगी में मिलोगे
तो एक मेहरबानी जरूर करना..

तोड़के सारे रीती-रिवाज एकबार
फिरसे वही मोहब्बत करना..

kabhi jindagi mein miloge to
ek meherbani jarur karna..

tod ke sare riti riwaz ek bar
fir se wahi mohabbat karna..

meherbani-1-sad-shayari-make-a-favor-poetry-hindi-2

अगर इन शायरियों को सुनकर आपके दिलबर की आप पर मेहरबानी की हो गयी हो, तो नीचे comment box  में comment  करते हुए हमें जरूर बताइएगा..

अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ Sad Shayari पर क्लिक कर सकते है.

2 thoughts on “Meherbani -1: Sad Shayari से अपने यार से मेहेरबानी चाहेंगे”

Leave a Comment