malang -1: Sad Shayari उनके प्यार में मलंग होकर घूमना चाहोगे!

malang shayari : उनके प्यार में तो आपकी हालत जैसे किसी malang की तरह ही हो गई है. अब तो हर वक्त आप उनके बिना बस यहां वहां किसी फ़कीर या malang की तरह ही भटकते रहते हो. उन्होंने आपके प्यार का मलंग देख कर ही तो आप से दिल लगाया था.

इन दिल तोड़ देने वाली शायरियों को Rishabh Punekar इनकी आवाज़ में सुनकर प्यार में मस्त मलंग हुए दिन याद आ जाएंगे!

लेकिन न जाने क्यों उसका दिल अब आपसे जैसे ऊब गया है. और इसी वजह से अब आपका भी मन उनके ऐसे व्यवहार की वजह से मस्त मलंग बनकर यहां वहां घूमने का हो रहा है. यहां पर हम आपको malang meaning बताना चाहते हैं.

malang meaning अपनी ही धुन में निश्चिंत तथा मस्त रहनेवाले एक तरह के मुसलमान फ़कीर. या फिर malang meaning अपने ही मन की सुनने और करने वाला मनमौजी या दूसरे शब्दों में बेपरवाह भी 
कह सकते है.

अगर आपने malang (film) नहीं देखी है तो आप इसे google drive malang पर भी इसे देख सकते हैं. अगर आपको इस फिल्म के गाने की लिरिक्स सुनना बहुत पसंद है तो आप malang lyrics या फिर malang song lyrics कि तरह सर्च कर सकते हैं.

और अगर आपको इसके गाने डाउनलोड करते हुए सेव करने है तो आप malang torrent magnet malang song download pagalworld io mp3 यहां से इसे डाउनलोड कर सकते हैं. अगर आपने मुंबई के समुंदर किनारे का haji malang दरगाह देखा नहीं है तो आप यहां एक बार जरूर भेंट दे सकते हैं.

मस्त मलंग होकर फिरता था यह दिल, लेकिन तोड़कर इसे काबिलियत बता दी…

आप तो जैसे उनकी प्यार में खो कर दीवाने ही हो चुके थे. आप की अवस्था किसी पीर बाबा की दरगाह में घूमते किसी मलंग फकीर की तरह हो चुकी थी. और सारी दुनिया भी आपको एक तरह से मलंग या फकीर ही तो मानने लगी थी. लेकिन इस बात की आप को कोई चिंता नहीं थी.

दुनिया आपको क्या कह कर पुकारेगी और दुनिया को इस बारे में क्या लगेगा इसकी आप कोई फिक्र नहीं करते थे. एक तरह से आप उनके प्यार का पश्मीना ही ओढ़े हुए घूमते थे. हम यहां आपको पशमीना का अर्थ बताना चाहेंगे. पश्मीना का मतलब होता है ऊन का बना हुआ मुलायम कपड़ा जिससे कोई मुलायम चादर या फिर स्वेटर बुना जाता है.

लेकिन आपके दिलबर ने कभी आपको उनके प्यार के लिए काबिल समझा ही नहीं था. वह तो जैसे आपका बस फायदा ही लेना चाहती थे. और इसी वजह से शायद उसने आपका दिल तोड़ दिया था.

आपके प्यार में धोखा खा कर भी, मस्त मौला मलंग यह दिल प्यार की पूजा ही करेगा…

आपके साथी ने आपके साथ प्यार में बेवफाई करते हुए आपको जैसे सजा ही दी है. लेकिन फिर भी उन्होंने आपके प्यार में दी हुई यह सजा आपको जैसे कम लगने लगी है. और इसी वजह से अब आपने यह बात मान ली है कि चाहे जो कुछ हो जाए आप खुद को ही अब और सजा देना चाहते हो.

इसी सजा के साथ ही शायद आपका पछतावा भी पूरा हो सके ऐसा आपको लग रहा है. लेकिन फिर भी इस सजा के बावजूद भी आप दुनिया में आशिकों की कदर करना चाहते हो. क्योंकि आपके प्यार की कदर आपके यार को नहीं थी, लेकिन खुद आपको तो प्यार की सच्ची ताकत का पता लग गया है. और इसी वजह से उसी प्यार की ताकत को आप दुनिया में प्यार करने वालों को बताना चाहते हो.

और इसी वजह से आपके पास जो भी आशिक किसी सलाह या फिर मशवरे के लिए आएगा तो आप उसे अपनी दुआएं ही देना चाहते हो. आप किसी को भी अपनी बद्दुआ कभी भी लगने नहीं देना चाहते. और शायद इसी में आप अपने दिल का बड़प्पन जताना चाहते हो.

मस्त मलंग हुए इस दिल को तोड़कर जैसे कब्रिस्तान में तब्दील कर दिया है आपने..

आप अपने प्यार पर इतना भरोसा करते थे जितना आपको खुद पर भी यकीन नहीं था. शायद आपको यह कहावत पता नहीं थी कि किसी पर ज्यादा भरोसा करना भी कभी-कभी बेमतलब की निराशा कर देती है. और कुछ ऐसा ही आपके प्यार में आपके साथ हुआ है.

जितना प्यार और जितना विश्वास आपने अपनी महबूबा पर दिखाया था, उससे भी दुगनी कीमत में जैसे आपके यार ने आपको धोखा दे दिया है. एक तरह से आपको अब पूरी दुनिया में जो भरोसा और जो प्यार पर विश्वास है वह भी अब कम होता नजर आ रहा है. और यही बात आप प्यार में पागल हुए आशिकों को भी बताना चाहते हो.

उन्हें इसी बात का आप इत्तिला कर देना चाहते हो कि कोई किसी पर इतना भी भरोसा ना करें कि वह उसकी जरूरत को ही मजबूरी समझने लगी. और शायद कुछ इसी तरह की मजबूरी के कारण आपके दिल को तोड़कर आपके यार ने जैसे कब्रिस्तान में तब्दील कर दिया है. आपके मन में खुशियों से सजाया हुआ महल भी जैसे चकनाचूर कर दिया है.


malang sad shayari in hindi urdu

आपकी चाहत का पश्मीना ओढ़कर
मस्त मलंग हो गया था यह दिल..

तोड़ कर इसे बता दिया आपने कि
हम नहीं थे आपके काबिल…

aapki chahat ka pashmina odh kar
mast malang ho gaya tha yeh dil..
todkar ise bata diya aapne ki 
hum nahin the aapke qaabil…

malang-1-sad-shayari-dardbhari-hindi-poetry-1
malang-1-sad-shayari-dardbhari-hindi-poetry-1

latest sad shayari collection 2020 in hindi

इस क़दर धोखा खाया है हमने दिल का
अब तो खुद को सजा ही देंगे हम..

लेकिन यूं ही मलंग बनते फिरे तो
आशिकों को दुआ ही देंगे हम…

iss qadar dhokha khaya hai humne dil ka,
ab to khud ko saja hi denge ham.
lekin yu hi malng bante phire to
aashiqon ko dua hi denge ham…


malng shayari in urdu english | poetry, thoughts, lyrics

आपकी रहमत ने यूं हमें धोखा देकर
मलंग बना दिया..

जैसे हमारे मन में सजे हुए दरबार को
शमशान बना दिया..

aapki rehamat ne yu hamen dhokha dekar 
malang banaa diya..
jaise hamare man me saje hue darbar ko,
shamshaan bana diya…

malang-1-sad-shayari-dardbhari-hindi-poetry-2
malang-1-sad-shayari-dardbhari-hindi-poetry-2

दोस्तों, अगर हमारी इन सैड शायरियों को सुनकर उनके प्यार में मलंग फिरते हुए आपके दिल को भी कुछ राहत मिली हो, तो नीचे comment section में comment करते हुए हमें बताना ना भूलें.

अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या  @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ Sad Shayari पर क्लिक कर सकते है.

6 thoughts on “malang -1: Sad Shayari उनके प्यार में मलंग होकर घूमना चाहोगे!”

  1. वाह रिषभ जी
    आपकी शायरियों को सुनकर सचमें दिल शायरीसुकून का मलंग ही हो गया है
    बहोत ख़ूब

    Reply

Leave a Comment