Lamhe 2: Sad Shayari सुनकर आपको बीते लम्हों की याद आ जाएगी

lamhe shayari : जब आप अपने यार के साथ कुछ lamhe बिताना चाहते थे, तो वो आपकी जिंदगी को अपना ना समझते हुए चला जा रहा था. उसे आपसे शायद सच्चा प्यार ही नहीं था. और वो भी आपके साथ जो कुछ lamhe बिता रहा था, वो शायद पूरे दिल से नहीं जी रहा था.

वह बस अपनी ही धुन में अपने ही जिंदगी के lamhe आसानी से जीना चाहता था. उसे उसके जिंदगी में आपकी शिरकत से भी शायद एतराज था. और इसी वजह से वह आपको अपने दिल के करीब मानने से कतरा रहा था. लेकिन उनकी जुदाई के कारण आपकी हालत तो और भी बिगड़ी हुई है.

शायरी सुनने ? के लिए
✤Player ?? लोड होने दें

इन लम्हे शायरियों को Vrushali Suvarna Dnyandev इनकी आवाज़ सुनकर आपको तन्हाइयों से भरे लम्हों का अकेलापन महसूस होगा!

अब तो आपके लम्हे भी काटे नहीं कट रहे हैं. आपको पता है कि वो आपके सिवा किसी दूसरे को चाह रहे हैं, किसी दूसरे से मोहब्बत कर रहे हैं. लेकिन फिर अब आप का क्या? जिस तरह से सूरज बिना पेड़ मुरझा जाता है, जैसे चांद बिना रात अकेली होती है, कुछ उसी तरह आपका भी हाल, आपके दिलबर के बिना हो रहा है.

लेकिन वो है की आपकी किसी भी बात को मानने के लिए तैयार नहीं हो रहा है. और इसीलिए आप भी अब उससे दूर रहने के बारे में सोच रहे हो. सुकून भरे दिनों के उन पलों को याद करते हुए  beete lamhe  या फिर उन दिनों को याद करते हुए आपके मनपसंद गाने को यानी कि beete lamhe lyrics भी सुन सकते है. आपके दिलबर के छोड़ जाने के बाद तो आपको   yeh lamhe judaai ke गाना याद न आया हो, ऐसा हो ही नहीं सकता.

जिंदगी भर के वादे तो दूर, हमें आपके साथ चंद लम्हे ही बिताने हैं..

जब बात कुछ लम्हों की होती है तो शायद आप यह बात अपने दिलबर से कह भी दोगे. या फिर उन लम्हों को आप अपने दिल में ही दबा दोगे. लेकिन जब बात प्यार में, मोहब्बत में वादे निभाने की होती है तो उनका ज़िक्र हरदम होना ही लाजमी होता है. क्योंकि वो वादे आप अपने दिलबर से तहे दिल से करते हो.

और जब आप ये प्यार के वादे करते हो, तो उन्हें बखूबी निभाना भी जानते हो. बल्कि आपने तो अपने महबूब से वही वादे किए थे जो आपको निभाने थे. लेकिन न जाने हालातों में कैसे मोड़ ले लिए कोमल और आज आपके साथ आपका पसंदीदा यार नहीं है.

वह जिंदगी भर आपका साथ नहीं दे सका इसी बात का आपको गम है. साथ ही आप इस बात से वाकिफ हो चुके हो की, किसी के साथ चंद लम्हे गुजारना आसान होता है. लेकिन मोहब्बत की जिंदगी भर के वादें करना और उसे निभाना शायद हर किसी को अच्छी तरह से नहीं आता.

प्यारे लम्हों से भरी हुई यादें ही आपको आज सुकून दिला रही है..

क्या हसीन लम्हे थे वो, जो आपने अपने महबूब के साथ बिताए थे. उनके साथ ही सड़क किनारे घूमते घूमते किसी पेड़ की छांव में बैठना, अगर धूप खिली हो तो धूप में चलते चलते कहीं ठंडे पानी की झील लग जाए तो वहां पानी पी लेना.

अगर ठंड हुई तो घर के बाहर चलते चलते अपने महबूब को ठंड से बचाने के लिए अपना जैकेट उतार कर देना इन सभी बातों से आप क्या बताना चाहते थे? बस प्यार, मोहब्बत, इश्क़ और क्या! इन सभी बातों में आपके दिल की चाहत ही तो नजर आती थी. और इन सभी छोटी छोटी चीजों से आपका महबूब बहुत खुश होता था.

उनके चेहरे पर वह खुशी देखकर ही बनती थी. आज यह हसीन और सदाबहार लम्हे याद करते हुए आपको भी बहुत खुशी हो रही है. वो लम्हे ही आपको आज और कल की जिंदगी बिताने में मददगार साबित हो रहे हैं. लेकिन आपको पता है की यादें तो आखिर यादें ही होती है. कुछ लम्हों के बाद इनका भी अस्तित्व जैसे अतीत बन जाएगा. और तब आपके अतीत में जमा हो गई ये सारी यादें आखिरकार अकेलापन ही तो देने वाली है.

यादों से भरे लम्हे याद करते हुए आंख भी तो नहीं रोई..

कुछ इस कदर से आपके दिलबर ने आपके दिल को तोड़ दिया है, आपको अब तो याद भी चुभ रही है. वह जब तक आपके साथ थे, उनकी सारी बातें आपके दिल को एक सुकून, चैन देती थी. लेकिन आपको जब से उनके बिना ही रहने का वक्त आया है, आपको उनके ना होते हुए भी अपने दिल को समझाना पड़ रहा है.

अब तो उनकी यादों की चुभन आपसे सही नहीं जा रही है. अब तो उनसे आप पर एक ही बात कहना चाहते हो, की उनकी यादों में बहने वाले आंसुओं ने भी अब आपकी आंखों का साथ छोड़ दिया है. वह सब आपके दिलबर की याद में बहना नहीं चाहते हैं. शायद वो भी उनकी यादों से रूठ गए हैं. और वो आँखे अब उनका बहना ही भूल गई हैं.


lamhe shayari in hindi urdu

मुश्किल हो जाता है
चंद लम्हें भी संभालना..

वफ़ा ए वादें तो ऐसे होते है,
जैसे हो जीवन भर साथ निभाना..

mushkil ho jata hai 
chand lamhe bhi sambhalna..
wafa a vaade to aise hote hain
jaise ho jivan bhar saath nibhaana..

lamhe-2-sad-shayari-moment-hindi-poetry-1


lamhe sad shayari in urdu english poetry, thoughts, status

अच्छे लम्हें याद करने में
कितना सुकून महसूस होता हैं..

अक्सर ये यादें गुजरती है,
तो सिर्फ अकेलापन रह जाता है..

acche lamhe yad karne mein 
kitna sukun mahsus hota hai..
aksar ye yaden gujarti hai,
to sirf akelapan rah jata hai..


best sad shayari collection | lamhe shayari in hindi english

तेरी यादों के लम्हे हमारे
दिल की ख़लिश बन चुके हैं..

अब तेरी याद में भी आंसू नहीं आते,
वो भी तो हमारी आंखों से रूठ गए हैं..


teri yadon ke lamhe hamare 
dil ki khalish ban chuke hain..
ab teri yad mein bhi
aansu nahin aate,
vo bhi to hamari aankhon
se ruth gaye hain..

lamhe-2-sad-shayari-moment-hindi-poetry-2


दोस्तों, हमारी इन दर्द से भरपुुुर शायरियों को सुनकर अगर आपको अपने दिलबर की बाहों में बिताए लम्हों की याद आ गई हो, तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए बताना जरूर!

अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ Sad Shayari पर क्लिक कर सकते है.

5 thoughts on “Lamhe 2: Sad Shayari सुनकर आपको बीते लम्हों की याद आ जाएगी”

  1. सच कहा वृषाली जी,
    दिल में बसे लम्हें जब फिरसे उभरकर आते है तो बड़ा दर्द देते है
    बहोत ख़ूब

Leave a Comment