Khamoshi Shayari -3 उनकी खामोशी ही आपकी आवाज बन जाएगी

khamoshi shayari : जब आपका यार आपसे चुप्पी साध लेता है तो आपके दिल पर भी एक अजब सी khamoshi छा जाती है. अगर आपका साथी khamoshi के कारण गुमसुम हो जाता है, तो उसके दिल के सारे जज्बात भी एकदम जैसे शांत हो जाते हैं. आप बस हमेशा उनके ही तो सहारे जी रहे थे, लेकिन अब उनकी khamoshi के कारण आपके जीने में भी जैसे कठिनाई आ गई हो.

उनकी khamoshi के कारण आप का जीना भी तो जैसे दुश्वार हो रहा है. उनकी हर बात पर आप हमेशा एक बार ही तो करते आ रहे हो. किसी बात के बारे में कुछ भी अगर पता नहीं हो तो भी बस आप हमेशा उनकी ही सुनते आ रहे हो. आपने आज तक उनकी कोई बात भी तो नहीं टाली है.

लेकिन अब आपका दिल पर आप पर यह किस तरह की जुलम कर रहा है इस बात का आपको कोई अंदाजा नहीं आ रहा है एक उसकी ख़ामोशी के कारण ही आपके दिल में जैसे समंदर की लहरें उठ रही हो. मानो आपके जीवन में कोई बड़ा सा तूफान आ गया हो.

और उस तूफान में आप फंसते चले जा रहे हो, फंसते चले जा रहे हो. आइए दोस्तों आप के भी दिल के जज्बातों को हमने कुछ शायरी व में बंद करने की कोशिश की है. इन्हें सुनकर आपको शायद अपने हालातों पर भी काबू पाने का हुनर आ जाए.

इस भीड़ भरी दुनिया में खामोशी और तन्हाई की महफिल सजी हुई है…

आपको पूरी दुनिया जैसे हम उसी के माहौल में तपती हुई नजर आती है. यहां पर आप जिसे देखो वो हर कोई एक तरह से नाराज, गुमशुदा नजर आता है. आपको आपके आसपास हर जगह भीड़ तो नजर आती है लेकिन उनमें तन्हाई साफ साफ नजर आती है.


Khamoshi -1: Sad Shayari आपके दिल में दबी ख़ामोशी जगा देगी!
Click above link to listen more


इस भीड़ में जो भी लोग हैं उनके दिलों पर छाई हुई खामोशी आपको साफ-साफ नजर आती है. आपको हर किसी के चेहरे पर मुस्कान तो नजर आती है लेकिन आप यह भी जानते हो कि उसके पीछे बहुत दुख भरा हुआ है. हर किसी के दिल में जो दर्द है जो नाराजगी है वह हर किसी को कोई नहीं दिखाता. जो किसी को अपने दिल के पास समझता है बस उसी से वह बयां कर सकता है.

हर इंसान अपने दिल की नाराजगी को किसी ना किसी से साझा तो जरूर करना चाहता है. लेकिन हर बार यह मुमकिन भी तो नहीं होता कि उसे अपने दिल के करीब कोई मिल जाए. कुछ ऐसी ही हालत अब आपके दिल की हो गयी है.

उनकी खामोशी आपके दिल को कांटों के जैसे चुभ रही है..

आपके यार की नाराजगी अब आपको पूरी तरह से महसूस होने लगी है. उनकी नाराजगी और चुप्पी की वजह तो आप जानते नहीं हो. लेकिन उनका ऐसा बर्ताव अब आपके दिल को किसी कांटे की तरह चुभने लगा है. आप उन्हें बार-बार बस यही एक बात समझाना चाहते हो की जितना जल्दी हो सके गुस्सा छोड़ दें. क्योंकि उनके ऐसे बर्ताव के कारण आपके दिल पर क्या बीत रही है वह नहीं जानते.


Khamoshi 2: Sad Shayari आपके दिल की खामोशियां बयां करेगी!
Click above link to listen more


उनकी खामोशियां आपके दिल का जैसे बोझ ही बढ़ा रही है. आपने उनके सिवा जिंदगी की तो कल्पना भी नहीं की थी. लेकिन उनकी चुप्पी के कारण अब आपके जिंदगी में जैसे अंधेरा सा छा गया है. उनके ऐसे चुप्पी साधने के कारण आपके दिल की बेदर्दी और भी बढ़ती जा रही है. और आप उन्हें हर बार बस यही एक बात समझा रहे हो कि चाहे कुछ भी हो जाए वह आपसे चुप्पी ना करें.

उनकी खामोशी भी तो आपके दिल की आवाज बन गई थी…

आप का दिल भर आपके लिए क्या मायने रखता है इस बात का शायद उसे पता नहीं है. वह आपकी जिंदगी में आया है तब से आपकी जिंदगी में बाहर आई है. आप खुद को सुकून से भरा और खुश महसूस करते आ रहे थे. लेकिन अब उनके रूठ जाने के कारण आप जैसे खुद में ही गुम हो गए हो. उनकी प्यार की दास्तां ने आपको एक नया जीवन दिया था.


khamoshi -4: Sad Shayari उनकी खामोशी आपके दिल को चुभती रहेगी!
Click above link to listen more


वह ही तो आपके जिंदगी में दुआ बन कर आया था. उसके आने के बाद ही आपको जैसे खुशियों के ताले की चाबी मिल गई थी. वह जब भी बोले तो जैसे आपके दिल की बात ही कह देती थी. और उसकी चुप्पी भी तो आपके दिल की ही बात कह देती थी. इस तरह से वह आपके लफ्ज़ ही नहीं बल्कि आपकी पूरी तरह से आवाज भी बन गया थी..

khamoshi shayari | sad shayari in hindi urdu

भीड़ के शोर में एक किस्म की खामोशी है, 
तन्हा एक नहीं, हर कोई है..

अब मुस्कान तो हर किसी के चेहरे पर है,
हर किसी की अलग कहानी है, अलग तन्हाई है..

bheed ke shor mein ek kism ki khamoshi hai, 
tanha ek nahin har koi hai..
ab muskan to har kisi ke chehre per hai,
har kisi ki alag kahani hai, 
alag tanhai hai..

Khamoshi Shayari Image -2

khamoshi-3-sad-shayari-silence-hindi-poetry-1

khamoshi shayari | whatsapp status poetry in hindi english

तेरी ख़ामोशी बयां कर रही 
गुस्ताखियां मेरे दिल की..

अब मान जाओ ना कहीं 
बेबसी ना बढ़ाओ, मेरे जान की..

teri khaamoshi baya kar rahi,
gustakhiyan mere dil ki..
ab maan jao na kahin,
bebasi na badhao, mere jaan ki..

2 line shayari, thoughts, quotes, lyrics in urdu english

कह देती हर बात खा़मोशी तेरी…

तू शब्द नहीं आवाज है मेरी…

keh deti har baat khamoshi teri..
tu shabd nahin awaaz hai meri..

Khamoshi Shayari Image -3

khamoshi-3-sad-shayari-silence-hindi-poetry-2

अगर हमारी दर्द भरी शायरियों को सुनकर आपको अपने साथी के दिल की खामोशी की चुभन महसूस होने लगी हो, तो हमें नीचे comment box में comment करते हुए जरूर बताइएगा.

शायरी सुकून इस नायाब शायरियों के Telegram channel को अभी join करने के लिए शायरी सुकून या @shayarisukun सर्च करें और इस चैनल को अभी subscribe करें. आपको 24 घंटो के भीतर सेवा प्रदान की जायेगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने Twitter handle पर प्राप्त करने के लिए शायरी सुकून अकाउन्ट को Follow जरूर करें.

कुछ और दर्द भरी Quotes पढ़ने का मन हो रहा है, तो आप इस Sad Shayari कैटेगरी को पढ़ सकते हैं.

5 thoughts on “Khamoshi Shayari -3 उनकी खामोशी ही आपकी आवाज बन जाएगी”

Leave a Comment