khamoshi 2: Sad Shayari आपके दिल की खामोशियां बयां करेगी!

khamoshi shayari : वैसे तो प्यार में दोनों प्रेमी एक दूसरे के khamoshi की वजह जानते हैं. लेकिन अगर आपको अपने दिलबर की khamoshi की वजह पता ना चले, तो आप प्यार में जरूर कोई गलती कर रहे हैं. क्योंकि आपकी दिलबर की khamoshi जानना, उसके दिल की सारे जज़्बात जानना भी एक तरह से प्यार ही होता है.

दोस्तों, सच कहा ना हमने? कभी कभी आपके दिल पर भी आपके दिलबर कि चुप्पी की वजह से खामोशी छा जाती है. आप तो बस इसी बात को सोच कर परेशान होते रहते हैं कि आपका मेहबूब न जाने किस बात से रूठ कर आपके साथी के दिल पर ये खामोशी छा गई.

उसकी ख़ामोशी की दो ही वजह हो सकती, या तो वह चाहता है कि अपने होठों से बिना कुछ कहे आप सब कुछ समझ जाओ. या फिर वह आपसे किसी बात पर रूठ गया है और आपके मनाने का इंतजार कर रहा है. अगर वह आपके मनाने का ही इंतजार कर रहा है, तो आपको उसे जरूर मनाना चाहिए. क्योंकि शायद आपकी किस्मत आपको बस एक ही मौका दें. आपको अपने दिलबर के khamoshi दूर करने के ऐसे ही मौके मिलते रहे, इसलिए आपको उन पर हमेशा यूं ही प्यार बरसाते रहना होगा.

अपने दिल के दर्द में उनसे बयां करते रहना होगा. ताकि उन्हें भी आप पर इसी तरह मोहब्बत बरसाने का और आपसे उनकी खामोशियां बयां करने का मौका मिलता रहें. और वह अपने दिल के अरमान आप से ही तो कह सकते हैं. उन्हें यह बातें और किसी को कहने में जो परेशानी होती है, जो दिक्कतें आती हैं, वो बातें आपसे कहने में और आपको सुनाने में उन्हें कोई भी परेशानी नहीं लगती.

आपके साथ में बहुत महफूज और सुरक्षित महसूस करते हैं. यही बात आपकी उन पर कितनी चाहत है, यही बताती हैं. उनकी खामोशी भी आपके लिए किसी दर्द से कम नहीं होती. और आप अपने दिल का ये दर्द कम करना चाहते हैं.

उनकी खामोशी (khamoshi) ने जैसे आपकी तो नींद ही उड़ा दी है…

 आप अपने दिलबर से सच्चा प्यार करने लगते हो, तो आपको भीड़ में भी तन्हाई का एहसास जरूर होगा. अक्सर लोगों से बात करते वक्त भी आपको अपने दिल की खामोशी सताती रहेगी. जब आपका दिलबर आपसे रूठ जाएगा या नाराज हो जाएगा, तो आपके आंखों की नींद तो मानो जैसे उड़ ही जाएगी.

उसके खामोशी की वजह से आपको नींद नहीं आएगी, लेकिन आपका दिल उसके लिए बस यही सदा देता रहेगा कि इस भीड़ भरी दुनिया की चहल-पहल में आखिर वो कैसे सो पाते होंगे? वो कैसे अकेले रह पाते हैं, इसका जवाब तो आपके पास बिल्कुल नहीं है. क्योंकि आपकी नींद तो जैसे उनकी खामोशी की वजह से ही आपसे रूठ गई है.

आपके लफ्ज़ उनकी नींद तो जरूर चुराते होंगे..

ये बात आपको याद होगी कि जब आप उनसे पहली बार मिले थे, तो उसे देखते ही पहली नजर में आपको प्यार हो गया था. आपका दिल बस उन पर ही तो आ गया था. इसलिए आप हमेशा बस उनसे से ही मोहब्बत करते आए हैं. बादमे जब कुछ और मुलाकातें हुई तो आपकी बातों ने, आपके अल्फाजों ने उनकी नींद उड़ा दी थी. आपका भी चैन मानो कहीं खो गया था.

आपका दिल बस बेचैनी में डूबा हुआ था. आपको एक उनके ख्यालों के सिवा कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा था. लेकिन आपके साथी के जिस बात पर भी आप ने खामोशी जताई, उस खामोशी की वजह से आपके साथी को नींद नहीं लगी होगी, सच कहा ना दोस्तों?

आपका दर्द-ए-दिल उनकी खामोशी को सह नहीं पाता..

आपने जब भी अपने दिल की मोहब्बत को उनके सामने पेश करना चाहा, तो आपको एक अजब सी बेबसी हुई थी. आप उनके सामने जाते तो थे, लेकिन होठों से कोई भी बात कह ना पाये थे. आपकी घबराहट और खामोशी के कारण आपके दिल के जज्बात आप उनसे बयां ना कर पाए, इस बात का आपको बहुत गम है, है ना दोस्तों? आपके दिल का दर्द तो आपसे यही दुआ मांग रहा था, बस यही एक जिद करता रहा, की आप अपने दिलबर को अपने दिल की दास्तां बता ही दें.

उन्हें अपने हालातों से रूबरू करवा दे, ताकि उन्हें भी आपकी खामोशी का अंदाजा आ जाए. आपकी खामोशी कहती है कि आपके जज्बातों को यूं ही खामोशी से बयां नहीं कर पाएंगे. आपको उन्हें अपनी खामोशी छोड़कर अपने दिल की बात बतानी ही पड़ेगी. ताकि उन्हें आपके दिल की हालात समझने में आसानी हो और वो आपसे कभी नाराज ना हो. आपको कभी नजरअंदाज ना करें.

हम भी आपके दिल की इसी खामोशी को आपके दिलबर से बयां करने के लिए, आपके जख्मी दिल को मरहम लगाने के लिए कुछ बेशकीमती शायरियां लेकर आए हैं.


इन सैड शायरियों को Miss Shraddha Jain की प्यारी आवाज़ में सुनकर 🎧 आप अपने दिलबर की खामोशी में डूब जायेंगे! ! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE – अपने खामोश दिल की धड़कनों में अपने यार की छवि देखने के लिए नीचे दिए गए प्ले बटन पर अभी क्लिक करें. – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE

teri khamoshi shayari in hindi

कैसे सो पाते है वो
दुनिया की चहल पहल में..

हमे तो नींद नहीं आती
आपके ख़ामोशी में…

kaise so paate hain vo
duniya ki chahal pahal me
hamen to nind nahin aati
aapke khamoshi mein…

khamoshi-2-sad-shayari-darbhari-1

khamoshiyon par shayari hindi urdu

नींद उड़ाते होंगे
अल्फ़ाज़ हमारे

लेकिन ख़ामोशी हमारी
सोने नहीं देती होगी..

nind udate honge
alfaaz hamare..
lekin khamoshi hamari
sone nahin deti hogi…


khamosh jajbat par shayari

ख़ामोशी से जज़्बात
बयां नहीं कर पाते..

दर्द की जिद है कि
बेखबर को..खबर कर दे..!

khamoshi se jazbaat
baya nahin kar paate..
dard ki jid hai ki
bekhabar ko..
khabar kar de..!

khamoshi-2-sad-shayari-darbhari-2

इन शायरियों को पढ़कर और सुनकर अगर आपके खामोश दिल के दर्द भी बोल उठे हो, तो कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताइएगा दोस्तों.

इसी तरह और गम भरी शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ 👉🏼Sad Shayari 💝 क्लिक करें.

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे 👉🏼शायरी सुकून केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

1 thought on “khamoshi 2: Sad Shayari आपके दिल की खामोशियां बयां करेगी!”

Leave a Comment