Khamoshi -1: Sad Shayari आपके दिल में दबी ख़ामोशी जगा देगी!

khamoshi shayari : जब भी आपका दिलबर आपसे नाराज हो, उसके दिल पर अगर khamoshi छाई हो, तो आपके मन में भी एक अजब सी खामोशी से भरी भावना आती है. आपका दिल भी खामोशी से भरा और बेचैन सा महसूस करता है. आपको कुछ भी सूझता नहीं. क्या सही और क्या गलत इसका फैसला भी आप उस khamoshi के चलते कर नहीं पाते.

लबों से न समझ पाए
वो मेरे जज़्बात कभी

लगता है अब असर
कर जाए ख़ामोशी मेरी

labo se n samjh paaye
wo mere jazbat kabhi
lagta hai ab asar
kar jaye khamoshi meri

शायरी सुनने के लिए
✤ Player लोड होने दें ✤

आपके दिल में समाई हुई खामोशी सुनकर आपका दिल भर आएगा!

आपके सामने khamoshi भरे कुछ हालात ही ऐसे होते हैं, कि जो आपको पूरी तरह से आपके साथी के दिल की जानकारी नहीं होने देते. उनके मन में क्या चल रहा है, इसका पता ही नहीं लगाया जा सकता. आप खुद को भी महफूज सा महसूस नहीं करते. ऐसे हालातों में अगर आप किसी बात का कोई इरादा कर लें, तो उसमें भी गलती की गुंजाइश होती है. इसलिए आपको ठंडे दिमाग से सोच समझकर ही इन बातों का फैसला करना चाहिए. तभी आप उसके साथ न्याय कर सकते है.


Khamoshi 2: Sad Shayari आपके दिल की खामोशियां बयां करेगी!
Click above link to listen more


बिना कोई अल्फ़ाज कहें जिंदगी नर्क में बदल जाएगी..!

अगर आपका दिलबर आपसे चुप्पी साध ले, आपसे मन ही मन खामोश रहे तो आपको पूरी दुनिया याद आ जाती है. आपको अपने किए हुए हर एक गुनाह की याद आती है.आप बार-बार खुद को कोसने लगते हो. अगर आपने अपने साथी से कोई बुरा बर्ताव या कुछ बुरा व्यवहार किया हो, तो आपको अपनी हर उस बात पर पछतावा भी होता है, कि अपने दिलबर के साथ आपने ऐसा बर्ताव क्यों किया.

आपको उसके साथ की हुई हर एक बात याद आती है. उसके साथ किए हुए हर एक वादे को आप याद करते रहते हो. आप कोशिश करते हो कि उन वादों की याद दिलाने से शायद आपके दिलबर की khamoshi दूर हो जाएगी. उन वादों को याद करते हुए वह भी शायद आपसे फिर कभी ना रूठने की कसम ले लें. क्योंकि अब तक आपको यह बात ध्यान में आ गई होगी है कि बिना कुछ अल्फाज बोले सिर्फ खामोश रहने से कोई अपनी जिंदगी कैसे जियेगा? ऐसे ही चुप रहने से आपकी तो जिंदगी जैसे उजड़ ही जाएगी. आपको अपनी जिंदगी नरक से कम नहीं लगेगी.


Khamoshi -3: Sad Shayari उनकी खामोशी ही आपकी आवाज बन जाएगी
Click above link to listen more


आपके दिलबर से बात करने के लिए बेचैनी बढ़ती जाएगी..

जब आपका दिलबर आपसे चुप्पी कर लेता है. khamoshi को अपना साथी बना लेता है, जैसे कोई मौन व्रत धारण कर लिया हो. तब उससे बात करने के लिए आपका दिल जैसे मचल जाता है. आप उसका एक-एक शब्द सुनने के लिए जैसे तड़प रहे होते हो. लेकिन वो है कि आपकी एक भी बात मानने के लिए तैयार नहीं होता. वो तो आपको जैसे कोई भाव ही ना दे रहा हो. आपकी वो जैसे कोई कीमत नहीं करता. आप हमेशा उसे यही बात बताने की कोशिश करते है कि आपका जीना किस तरह दुश्वार हो गया है.

Khamoshi Shayari Image -2
Khamoshi Shayari Image -2

आपका दिल उसकी बातों के सिवा और कहीं नहीं लगता. आपको तो रात-दिन बस उसके साथ गुजारे हुए पल ही याद आते हैं. उसके बिना तो आपको जीना भी पसंद नहीं है. अगर उसने अभी भी खामोशी नहीं तोड़ी, तो उसका तो जीना जैसे और भी बदतर हो जाएगा. इसीलिए चाहे कुछ भी हो जायें, आपको अपने दिलबर को मनाने की कोशिश छोड़नी नहीं चाहिये.

उसके खामोशी की वजह से आपका जीना जैसे दुशवार हो गया है…

उसका एक-एक शब्द, अल्फाज सुनने के लिए आपके कान भी तरस जाते हैं. उसके अल्फाज सुनने के लिए आप अपने कानों में, अपनी जान लेकर उत्सुक रहते हैं. उसकी वही मुस्कान देखने के लिए आपकी आंखें दुआ मांगती रहती हैं. आप से भले ही वो सिर्फ शिकवे ही क्यों ना बयां करें लेकिन आपको उसकी khamoshi चुभती रहती है.


khamoshi -4: Sad Shayari उनकी खामोशी आपके दिल को चुभती रहेगी!
Click above link to listen more


आपका दिल बस यही आरज़ू करता रहता है कि आपका रुठा साथी एक बार मान जाए, तो आप उसे दोबारा रूठने नहीं देंगे. आपको अपने साथी को बस एक बार अपना मौन तोड़ने के लिए राजी कर लेना होगा. तभी आपके दिल में फिर से एक बार बहार आएगी. आपको अपना जीना तभी जीने जैसा लगेगा.

आप अपने साथी को मनाने की हर मुमकिन कोशिश करते रहते हैं. हम भी आपके लिए ऐसीही दिल में उतर जाने वाली सैड शायरी लेकर आए हैं, जो आपके दिलबर को मनाने में आपकी जरूर मदद करेगी. और हमें आशा है कि आपका साथी जरूर मान जाएगा!


खामोशी शायरी हिंदी उर्दू quotes

कर देती है तबाह
आपको ये ख़ामोशी..

लफ्जो को बयां करना
पड़ता है जीने के लिए…

kar deti hai tabah
aapko yeh khamoshi..
lafzon ko bayan karna
padta hai jeene ke liye…


खामोशी पर best hindi shayari collection

बेचैन है तेरा एक लफ्ज़
सुनने के लिए,

छोड़ दो ख़ामोशी
हमें जिंदा रखने के लिए…

bechain hai tera ek lafz
sunne ke liye,
chhod do khamoshi
hame zinda rakhne ke liye…


बेस्ट खामोशी शायरी उर्दू

भले शिकवे क्यों
ना बयां करो,

लेकिन ख़ामोशी से
रहा ना करो…!

bhale shikwe kyon
na bayan karo,
lekin khamoshi se
raha na karo…!

khamoshi-1-dardbhari-sad-shayari-hindi-2

अगर इस शायरी ने आपके दिल में दबी हुई Khamoshi को जगाकर, आपके साथी को मनाने पर मजबूर कर दिया हो, तो नीचे कमेंट बॉक्स में हमें कमेंट करते हुए जरूर बताइएगा!

इसी तरह और गम भरी शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ Sad Shayari क्लिक करें.

इसी तरह से आप हमारे Telegram channel को भी join कर सकते हैं, ताकि आपको रोज नायाब शायरियां मिल सकें. इसके लिए अपने Telegram में सर्च करें शायरी सुकून या @shayarisukun और हमारे चैनल को तुरंत join करें. 24 घंटो के भीतर आपकी सेवा चालू होगी.

आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे शायरी सुकून केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

3 thoughts on “Khamoshi -1: Sad Shayari आपके दिल में दबी ख़ामोशी जगा देगी!”

Leave a Comment