jhalak -1: Love Shayari यार की झलक दिखला देगी -शायरी सुकून

jhalak shayari :  आपका दिलबर जब भी आपकी नजरों के सामने नहीं होता, तो आप उसकी बस एक jhalak के लिए भी तरस जाते हो. उसके एक इशारे के लिए भी आपका दिल तड़पता रहता है. आपको तो सपनों में भी आपके दिलबर की ही jhalak दिखाई देती है.

आप उनकी याद में न जाने क्या क्या सपने संजोए बैठे हैं. लेकिन आपका दिलबर आपको अभी उसकी jhalak दिखाने के लिए तैयार नहीं है. फिर भी आप हमेशा बस उनके ही नाम का जप करते रहते हो. उनके ही नाम का कलमा पढ़ते रहते हो. उनकी एक झलक के लिए आप इतने उतावले हो गए हो, जैसे आप अपने खुद के नाम को भी भूल चुके हो.

इस वक्त आप खुदा से बस यही दरख्वास्त कर रहे हो, कि चाहे कुछ भी हो जाए, बस आपको अपने दिलबर का एक बार दीदार हो जाए. उनकी बस एक बार jhalak देखने को मिल जाए. आपकी इसके सिवा और दूसरी कोई इच्छा नहीं है. और शायद यह बात अब आप का दिलबर भी जान चुका है, कि आप उनके बिना एक पल भी नहीं रह सकती.

वह भी तो न जाने कितने इम्तिहानो की कड़ी परीक्षाएं देकर आपसे मिलने के लिए उत्सुक है. वह भी तो आपकी एक zalak पाने के लिए बेकरार है. और आपको भी ये यकीन है कि खुदा ने अगर चाहा तो आप जल्द ही उनकी zalak जरूर पा सकोगे.

जब भी आप अपने दिलबर की याद करते हो, तो आप दिल में उससे  jhalak dikhhla jaa   यही कहना चाहते हो. क्योंकि आप उनकी palak pe jhalak देखने के लिए ही तो कब से बेताब हो. यहां पर हम आपको jhalak meaning in hindi बताना चाहेंगेjhalak meaning  किसी भी चीज की चमक, प्रभा, या किसी के होने का आभास.  jhalak meaning in english glimpse or glance. 

पूछोगे जब अपने दिल से, तो दिखाई देगी आपकी ही झलक..

आप जब उनके प्यार में, उनकी ही राह तकते हुए बैठे हो, तो आपके दिल में उनके लिए बस प्यार ही प्यार उमड़ कर आता है. उनकी एक झलक देखने के लिए आपकी आंखें उनके रास्ते से नजर हटाने के लिए तक तैयार नहीं है. अब तो आप दिन में भी यही सपने देख रहे हो कि न जाने वह आपके सामने कब आएगा.

कब उनकी झलक आपको दिखाई देगी. कब उनका आपसे दीदार होगा. ताकि उनकी याद में तड़प रहे आपके दिल को थोड़ा सा सुकून मिल सके. सदियों से  उनकी एक झलक के लिए तरस रही आपकी आंखों को थोड़ासा ही सही मगर करार मिल सकें. जब भी आप अकेले, तन्हा अपने दिलबर की याद में ही उसकी कमी महसूस कर रहे होते हो, तो आपके दिल में एक पल में ही हजारों सवाल आ जाते हैं.

और अब तो आप खुद से ही बातें करने लगे हो. आप अपने किरदार से ही, अपने चरित्र से ही पूछने लगे हो कि इस भरी महफिल में, इतनी बड़ी दुनिया में, ए किरदार, तुझमें ऐसा क्या अलग है जो बाकी दुनिया में नहीं है? तब उनकी याद में ही खोया हुआ आपका मन जवाब दे देता है, की यह तो खुद आपके ही मन की सुंदरता है. आपके मन की विशालता है, जो आपको बाकी दुनिया से अलग रखती है.

आपके दिलबर की झलक ही सबसे अलग है. इसी वजह से आपको किसी दूसरे व्यक्ति को चाहने की तक जरूरत नहीं है. या फिर किसी दूसरे के सराहना तक कि आपको आवश्यकता नहीं है. और यही बात आपको और आपके महबूब को पूरी दुनिया से अलग रखती है.

उनके जैसे सुंदर विचार और किरदार की झलक को आप अपनाना चाहते हो..

आप पहले से ही चरित्रवान और शीलवान विचार रखते हैं. इसी वजह से पूरी दुनिया आपकी अच्छे किरदार की हमेशा से सराहना करती आई है. लेकिन जब से आपकी दिलबर से, आपके प्यारे महबूब से आपकी आंखें चार हुई है, तब से तो आपका होश ही जैसे आप खो चुके हो.

आपको अपने खुद की भी सुध नहीं है. उनके जैसे खूबसूरत किरदार की एक झलक ने आपके दिल पर इतनी गहरी छाप छोड़ी है कि मानो आप अपना खुद का किरदार भी बदलने के लिए तैयार हो गए हो. आपके दिल में बेताबी और भी बढ़ गई है. आप अब बस हर वक्त यही एक बात सोचने लगे हो कि जो किरदार आपके दिल को इतना भा सकता है.

क्यों ना उस खूबसूरत सादगी भरे किरदार को ही अपने दिल में कायम किया जाए. उनके मन की सुंदरता की छोटी सी झलक आपको इतनी भा गई है कि आपका मन भी उनका कायल हो है. आपका दिल बेचैनी से तड़प रहा है. और उसी एक छोटी सी झलक की वजह से अब आप उन्हीं के किरदार को ही अपनाना चाहते हो.

सिर्फ एक झलक से इतना कहर है, तो सोचो आंखें मिलने पर क्या होगा..

उनके नजरों की एक झलक ने आपको भी जैसे उनका दीवाना कर दिया है. पहली बार जब उनसे आपकी मुलाकात हुई थी. उनकी जब पहली बार आपने झलक देखी थी, तो आप खुद के किरदार सहित, अपने चरित्र सहित अपने तन और मन को भी भूल चुके थे.

आपको तो जैसे अपने खुद के अस्तित्व भी याद नहीं आ रहा था. आपको तो ऐसे लग रहा था मानो आपका दिल बस उन्हें के लिए ही है. आप उनके लिए ही बने हो, उनके लिए ही आप इस दुनिया में आए हो. आपका जनम बस उनको ही पाने के लिए ही हुआ है. आपको तो अब हर दम यही विचार आ रहा है कि उनकी बस एक झलक ने आपको इतना दीवाना कर दिया है. आपके दिल को उनका कायल कर दिया है.

आप उठते बैठते, सोते जागते बस उनका ही ध्यान करते रहते हो. उनको ही याद करते रहते हो, ये सारा असर अगर उनकी सिर्फ एक झलक का है, तो आप का मन इस बात को सोच कर परेशान हो रहा है कि अगर उनकी नजरें आपकी नजरों से मिली, तो आपके दिल पर क्या कहर बरसेगा. उनकी आंखों के तीर आपकी आंखों से होते हुए सीधे आपके दिल पर वार ही कर देंगे.

आपका दिल तो तभी उनकी एक नजर से ही घायल हो जाएगा. और यह असर बस आप पर ही नहीं पूरी दुनिया पर भी हो रहा है. और इसी वजह से आप खुदा से उनकी  jhalak dikhlaja  तो कहना चाहते हो, लेकिन उनके इस कहर से बचाने की तमन्ना कर रहे हो, दुआ कर रहे हो.


इन हसीन और रोमांटिक शायरियों को 🎙️ Aniruddh Narkhedkar इनकी आवाज़ में सुनकर 🎧 कहीं आपके दिलबर की ही झलक ना याद आ जाए ! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


jhalak par shayari in hindi urdu

आज पुछा मैंने मेरे किरदार
क्या है तुझमें अलग..

साहब, अंदर से जवाब आया
खुबसूरत है, तेरी हर झलक..

aaj poochha maine mere
kirdar kya hai tujh mein alag..
sahab, andar se jawab aaya 
khubsurat hai teri har jhalak

jhalak-1-love-shayari-romantic-hindi-poetry-1

jhalak shayari status in hindi  |  whatsapp status on jhalak

आपके किरदार की एक झलक ने
हमें यु..ही बेचैन कर दिया…

तो बेचैनी में ही हमने सोचा
क्यों ना आपके किरदार को ही
हमारी जिंदगी में कायम किया जाए..

aapke kirdar ki ek jhalak ne 
hamen yun hi bechain kar diya 
to bechaini mein hi humne
socha kyon na aapke kirdar ko hi..
hamari jindagi mein kayam kiya jaaye…


best jhalak quotes, status, shayari, poetry & thoughts

आपकी एक झलक से
हम दिन भर मुस्कुराते हैं..

नजरों से नजरें मिलाओगे तो
पूछो ना क्या हाल होगा..

aapki ki ek jhalak se 
ham din bhar muskurate hain..

najron se nazre milaonge
to pucho na kya haal hoga..

jhalak-1-love-shayari-romantic-hindi-poetry-2

दोस्तों, हमें यकीन है कि हमारी रोमांटिक लव शायरी ओं की मदद से आप अपने दिलबर की झलक पाने में कामयाब होंगे. अगर ऐसा होता है, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए हमें जरूर बताइएगा.

इसी तरह से आप हमारे Telegram channel को भी join कर सकते हैं, ताकि आपको रोज नायाब शायरियां मिल सकें. इसके लिए अपने Telegram में सर्च करें शायरी सुकून  या @shayarisukun और हमारे चैनल को तुरंत join करें. 24 घंटो के भीतर आपकी सेवा चालू होगी.

आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे 👉🏼शायरी सुकून केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

बेहतरीन लव शायरियां देखने और सुनने की तमन्ना हैं? तो यहाँ 👉🏼Love Shayari 🥰 पर क्लिक करें.

2 thoughts on “jhalak -1: Love Shayari यार की झलक दिखला देगी -शायरी सुकून”

  1. Waah aniruddhajit ji waah,
    Kamaal kar diyaa aapne,
    Kya peshakash hai, kya tadap hai aapki aawaj me wah.. 👌👌👌

    Keep it up dost…👍👍

    Reply

Leave a Comment