jazbat 1: Love Shayari आपको जज्बातों की कद्र करना सिखायेगी

jazbat par shayari : आपके jazbat को सुनने वाला कोई हो, तो आपके उन jazbat की कद्र होती हैं. जब भी आप अपने दिल के jazbat अपने साथी से अपने यार से करते हो, तो वो दिल थाम कर आपकी बातें सुनता हैं. उन्हें महसूस करता है. jazbat का अर्थ होता है किसी के प्रति आपके मन की भावना. चाहे वो jazbat प्यार भरे हो, सुकून भरे हो, दर्द भरे हो या फिर गुस्से वाले हो. आप हरदम अपनी भावनाओं का प्रदर्शन अपने दिल के करीब होने वाले लोगों से करते रहते हो. यही बात आपको एक अच्छा इंसान बनाने के लिए मददगार साबित होती है.

जब भी आप अपने दिलबर से अपने दिल के जज्बात बयां करते हो, तो वो अपने कानों में प्राण लेकर आपके jazbat सुनता है. ये बात बताती है कि वो आप पर कितनी मोहब्बत करते हैं. आपसे कितना प्यार करते हैं, क्योंकि एक आपका महबूब ही तो होता है, जो आपके jazbat की दिल से कद्र करता है. आपके जज्बातों को कभी ठेस नहीं पहुंचने देता. आप ये बात जानते हैं कि ऐसा दिलबर मिलना हर किसी के नसीब में नहीं होता.

ए दिल, कसूरवार तू ही तो है, जो इस दुनिया को अपने jazbat बयां करता रहता है..

आप अपने साथी के प्यार में पूरी तरह से डूब चुके हो और आप उनसे अपने दिल के जज्बात बयां करते हो. कभी-कभी इन जज्बातों को बयां करने के लिए आपको लफ्ज़ों की भी जरूरत नहीं पड़ती. शायद आपने भी ये अनुभव किया होगा. है ना दोस्तों? लेकिन अपने यार को छोड़कर बाकी दुनिया के सामने जब आप अपने जज्बात पेश करना चाहते हैं, तो दुनिया आपके सारे जज्बात सुनकर उन्हें समझे ये जरूरी नहीं. दुनिया का तो दस्तूर ही होता है कि कभी वो आपकी तरफ से होती है और कभी आपके खिलाफ होती है.

दुनिया को आज तक कौन समझ पाया है. लेकिन आपका दिल है कि वही गलती बार-बार दोहराता रहता है. वो बार-बार यही कसूर करता रहता है. आपका दिल आपके जज्बातों को अपने काबू में नहीं रख पाता. वो हमेशा उन जज्बातों को किसी ना किसी से बयां करने की कोशिश करता ही रहता है. उसे इसी बात पर यकीन होता है कि शायद कभी ना कभी उसके jazbat को समझने वाला कोई ना कोई जरूर मिल जाएगा.

आपने तो इश्क का पूरा प्याला ही पी लिया है..

आप खुद को इतने खुशनसीब मानते हो कि अपने दिल के jazbaat अपने यार से बयां कर पाते हो. आपके दिल के समंदर में कई तरह के जज़्बात छुपे हुए हैं. और आप अपने महबूब के दिल के jazbaat भी समझ लेते हो. ये बात आप की दरियादिली दिखाती है. जज्बातों से भरे गहरे समंदर में गोते लगाना तो जैसे आपका शौक ही है. हर वक्त ऐसे जज्बातों को किसी के अनकहे समझ लेना, ये अलग तरह का हुनर ही तो होता है.

और आप ये बात जानते हैं कि ये हुनर हर किसी को नहीं आता. जब भी आप किसी के दिल की बातें जानना चाहते हो, तो जैसे आप उनके दिल की गहराई में डूबते हो. इन गहराइयों में डूबते डूबते अगर आप बेहोश हो भी गए, तो आपकी जांच करने वाला, आप पर इलाज करने वाला हकीम या चिकित्सक भी आपको देखकर कहता है. कि यह शख्स तो पूरा इश्क का प्याला ही पी चुका है. और इसीलिए यह बेहोश पड़ा हुआ है. इसकी दवा तो बस उसका दिलबर ही हो सकता है.

शायरियों का सुकून देने वाला मंच आपके प्यार से ही तो भरा है..

जिस तरह से आप अपने जज्बातों को अपने दिलबर से बेखौफ होकर बयां कर सकते हैं. उसी तरह शायरीसुकून एक ऐसा मंच है. एक ऐसा मकाम है, जहां हर किसी के जज्बातों की कदर तो होती ही है. साथ ही हर किसी के दिल की तमन्ना भी पूरी होती है. फिर चाहे वो शायरी लिखने वाला शायर हो, या फिर आप जैसे शायरियों के कद्रदान हो.

रंगमंच आप सभी के प्यार दुलार से और स्नेह भाव के अटूट बंधन से बंधा हुआ है. जो कोई भी यहां आता है, वो खाली हाथ नहीं लौटता. इसी बात का हमें फक्र है. हमें खुशी है की हर कोई अपने अलग-अलग जज्बातों को अलग अलग तरीके से बयां करने के लिए और ढूंढने के लिए शायरी सुकून पर आता है.

इस मंच पर जो भीड़ लगी हुई है, इसे देखकर हमें यही लगता है कि ये आपकी मोहब्बत ही तो है, जो हमें आपके सामने और अच्छी पेशकश करने के लिए प्रेरणा देती है. ये प्रेरणा और यह उत्साह देखकर तो हमें यही लग रहा है कि सुकून से भरा कारोबार अब और भी जोरों शोरों से चलने वाला है. और सच कहे तो दोस्तों ये आपका प्यार ही तो है, जो हमें इतने बड़े मकाम तक ले आया है.

हमें पक्का यकीन है कि आपका ये प्यार, ये स्नेह हम पर यूं ही बरकरार रहेगा और आपको यूं ही शायरियों की मदद से सुकून दिलाता रहेगा. शायरियों के सुकून भरे इस मंच पर आपने जो प्यार भरा सलाम दिया है, उसे शायरी सुकून के सदस्य कभी भुला नहीं पाएंगे!


इन खूबसूरत लव शायरियों को Dr. Rupeshkumar Chandore जी के आवाज़ में सुनकर आपके जज्बात भी उमड़ पड़ेंगे! ▶️ PLAY NOW ▶️

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


जज्बात पर शायरी

वक्त के साथ बदलना
दुनियां का दस्तूर होता है..

जज़्बात को बरकरार रखना,
ऎ दिल, तेरा यही कसूर होता है..

waqt ke sath badalna 
duniya ka dastoor hota hai..
jazbat ko barkarar rakhna 
ae dil, tera yahi kasur hota hai…

jazbat-1-love-shayari-hindi-quotes-feeling-1

jazbat par shayari

गहराई नापने का शौक था
जज़्बात के सागर की..

बेहोश जब हुए, हकीम ने कहां
इन्होंने तो इश्क पी रखा है..

gehrai napne ka shauk tha 
jazbaat ke sagar ki..
behosh jab hue hakeem ne kaha 
inhone to ishq pi rakha hai…


jazbaat par hasin shayari in hindi urdu

अपने जज़्बात को टटोलने
शायरी सुकून पर भीड़ जुट रही है..

लगता है ये, कारोबार-ऎ-सुकून,
जोरों शोर से चलने वाला है..

apne jazbaat ko tatolne 
shayari sukun par
bheed jut rahi hai..
lagta hai ye karobar-e-sukun 
joro shor se chalne wala hai…

jazbat-1-love-shayari-hindi-quotes-feeling-2

इन हसीन लव शायरियों को सुनकर अगर आपके दिल के समंदर में भी जज्बातों से भरा तूफान आया हो, तो नीचे comment box में comment करते हुए हमें जरूर बताइएगा दोस्तों!

अगर अपनी चाहत को फिर से एक बार उजागर करना चाहते है, तो आप यहाँ 👉🏼Love Shayari 💕 पर क्लिक कर सकते है.

अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या  @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें 👉🏼शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

3 thoughts on “jazbat 1: Love Shayari आपको जज्बातों की कद्र करना सिखायेगी”

  1. बहुत अच्छे से अपने जज्बातों को सुकून भरी आवाज में बयां किया। कारोबार- ए – सुकून जोरों शोरों से चलने वाला है यह पक्का है।

    Reply

Leave a Comment