Jagah -1: Sad Shayari दिल में फिरसे जगह बनाने की कोशिश करोगे

jagah shayari : आप की jagah हमेशा से आपकी महबूब के दिल में ही रही है. उसने खुद ही आपका तहे दिल से प्यार करना देखकर यह jagah आपको दी थी. आप भी उनके दिल में प्यार बना कर बहुत खुश थे. आप हमेशा उन्हें भी यूं ही हंसता खेलता और खुश देखना चाहते थे.

आप बस उनकी खुशी में ही अपनी खुशी मानते थे. और इसी jagah से आपने उनके दिल में जो अच्छे इंसान और बेहतर प्यार वाली जो jagah पाई थी उसके लिए आप खुद को खुशनसीब ही मानते थे. लेकिन आपको अपने नसीब में क्या लिखा है यह तो बिल्कुल भी पता नहीं था. और वक्त नहीं कुछ ऐसा मोड़ लिया कि जिसकी आपने कभी सपने में भी तमन्ना नहीं की थी.

आपने अपनी जान और अपने दिल को कुर्बान करते हुए जो जगह आपने यार के दिलो-दिमाग में बनाई थी. उसी को ठुकरा कर आज आपका दिलबर आपको फिर एक बार अकेला छोड़कर चला गया है. और इसी वजह से आपके दिल में मातम भरा माहौल मच गया है.

किसी के दिल में जगह बनाना इतना आसान नहीं होता..

आपने जब पूरी कोशिश करते हुए तहे दिल से प्यार किया था तो आपको इस प्यार की कीमत पता चल गई थी. आपको यह भी ज्ञात हो गया था कि किसी के दिल में जगह बनाना यूं ही आसान नहीं होता. और इसी वजह से आपके दिल पर नहीं है आपको जो अहमियत दी थी, उसकी आपको कदर ही नहीं बल्कि फिक्र भी बहुत थी.


Nafrat -1 Sad Shayari अपने दिल की नफरत को जाहिर करना चाहोगे!
Click ? link to listen more


लेकिन अब आप यही सोच रहे हो कि काश आपकी यार की भी दिलो-दिमाग में अगर आपकी जितनी ही प्यार की फिक्र होती. उसे भी आपके जितनी ही मोहब्बत की कदर होती, तो शायद वो आपको भी कभी अपने दिल की कमी महसूस नहीं होने देता. जिस तरह से आपको उन्होंने अपने दिल से बेदखल कर दिया है, उससे आपको भी यह अंदाजा जरूर आ चुका है.

सच्चे मोहब्बत की जगह और पनाह शायद हर किसी के नसीब में नहीं होती है…

आपको सच्चे प्यार की कीमत तभी पता चली थी जब आपकी यार ने आपके दिल के सच्चे प्यार को ठुकराया था. आपने कई बार उन्हें हिदायत और अपने दिल की बातें समझाने की बहुत कोशिश की. लेकिन एक बार अगर किसी की इमेज या फिर प्रतिमा पक्की तरह से बैठ जाए तो उसे बदलना बहुत मुश्किल होता है.

jagah-shayari-sad-quotes-in-urdu-hindi-1
jagah-shayari-sad-quotes-in-urdu-hindi-1

इसी प्रकार से आपके यार ने अपने दिमाग में आपके प्रति जो इमेज तैयार कर ली है शायद ही वह बदल सकती है. क्योंकि उसने तो आपके सच्चे प्यार को आज ठुकरा कर बहुत बड़ी गलती कर दी है. लेकिन फिर भी अपनी गलती का एहसास उसे नहीं हो रहा है.

और इसी वजह से आज उसने अपने दिल में जो सच्ची चाहत की जो आप की जगह थी उसने किसी और को बिठा लिया है. और इसी वजह से अब आप सोच रहे हो कि जो पनाह आप की होनी थी, आज वह किसी और के नसीब में है.

एक छोटी सी गलती ने अपनी यार के दिल में जो जगह थी, उसे मिटा दिया है..

जिस प्यार को पाने के लिए आपने दरबदर भटकते हुए दिन गुजारे थे. उस यार के साथ आपने दिल में किसी भी तरह का कपट नहीं रखा था. आप कभी भी उसके अच्छे या बुरे बर्ताव के लिए किसी से कोई शिकायत नहीं करते हैं. आज भी आप अब से अपने मन में कोई गिले-शिकवे नहीं रखते हैं.


Breakup Shayari -1: अपने दिल की Sad चाहत को भुलाना चाहोगे!
Click ? link to listen more


उनकी किसी भी गलती की सजा आज तक आपने ही भूगती है. और इस बात का भी तो आपको कोई मलाल नहीं है. और इसी वजह से आप अपने दिल की यह बातें अपने दिल में ही दबाकर रखना चाहते हो. किसी के सामने भी आप उनके किसी भी बात को कभी उजागर नहीं करते हो.

लेकिन आपकी ये सच्ची सोच और विचारधाराएं आपके दिलबर के दिमाग में नहीं आती है. वह आपको और आपके अच्छी सोच को कभी दिल से सोचता ही नहीं है. और शायद इसी वजह से एक छोटी गलती ने आप के यार के दिल में जो आपके लिए जगह थी आज उसे भी हमेशा के लिए मिटा दिया है.

jagah shayari in hindi english

दिल से उनके हम यूं
बेदखल हो गए हैं..

जगह पाने कि कोशिश में
अपना वजूद खो चुके हैं…

dil se unke ham yun 
bedakhal ho gaye hain..
jagah pane ki koshish mein 
apna wajood kho chuke hain…

beautiful sad shayari thoughts, quotes, lyrics

यूं हमारी जगह
किसी और ने ले ली..

देखते रह गए हम और
पनाह किसी गैर को नसीब हुई..

yun hamari jagaah
kisi aur ne le li..
dekhte reh gaye ham aur 
panah kisi gair ko naseeb hui…

jagah quotes thoughts | whatsapp status, lyrics

जगह पाई थी 
बड़ी शिद्दत से थोड़ी सी..

छीन ली गई वो भी 
गुस्ताखी से दिल की..

jagah payi thi badi
shiddat se thodi si..
chhin li gai vah bhi, 
gustakhi se dil ki..

jagah-shayari-whatsapp-facebook-status-1
jagah-shayari-whatsapp-facebook-status-1

दोस्तों अगर हमारी दर्द भरी Jagah Shayari को सुनकर आपकी दिल में भी अपने यार के लिए थोड़ी सी जगह बन गई हो, तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए यह जरूर बताएं.

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

फेसबुक पर शायरी के अपडेट्स पाने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like जरूर करें.

इसी तरह और गम भरी शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ Sad Shayari क्लिक करें.

Leave a Comment