humsafar -2: Love shayari सुनकर, सफ़र जरूर सुहाना होगा.!

humsafar shayari :  दोस्तों, आप जब किसी सफर में अकेले होते हैं, तो उस सफर का आपको इतना मजा नहीं आता. जितना आपके साथ humsafar होते हुए आता है. फिर वह हमसफ़र कुछ देर के लिए ही आपके साथ क्यों ना हो! 

इस प्यार भरे सफर में कोई प्रेमी जब किसी humsafar के साथ अपना सफर तय करता है, तो वो अपने मकसद तक पहुंचे या ना पहुंचे. लेकिन उसका सफर बड़ा दिलचस्प हो सकता है. क्योंकि किसी ने सच ही कहा है की मंजिल चाहे मिले या ना मिले, लेकिन humsafar सच्चा हो, तो रास्ता जरूर अच्छा लगता है.

और प्रेमिका भी तो यह बात जानती है कि रास्ते भी उनके जैसे humsafar का ही इंतजार करते रहते हैं. और कौन जाने हमसफ़र के साथ चलते-चलते उन्हें उन रास्तों से भी प्यार हो जाएगा. और रास्तों से अगर प्यार हो सकता है, तो शायद जिंदगी भर साथ देने वाला हमसफर भी मिल जाए.

ऐसे खूबसूरत रास्तों को देखकर किसी प्रेमी के भी मन में यह बात आती है, कि यह सुहाना सफर कभी खत्म ना हो. वो खुद भी ऐसे खुशमिजाज हमसफर के साथ ऐसा रास्ता तय करना जरूर चाहेगा. क्योंकि इन रास्तों की खूबसूरती भी उसके साथ चलने वाले हमसफर के मन के खूबसूरती जैसी ही होगी. सच कहा ना हमने? 

जब भी प्रेमिका इस बारे में सोचेगी, तो उसके दिमाग में यह बात जरूर आती है कि अगर उसे किसी हमसफर के साथ सफर पूरा करना होगा. तो वो जिंदगी भर साथ देने वाले हमसफर के साथ ही तय करना चाहेगी. तभी उस सफर का वो दिल से मजा ले सकेगी. अपने दिल के सारे अरमान पूरे कर सकेगी.

साथ चलने वाले हमसफर छूट जाए, तो बिछड़े हुए किस्से होते हैं..

जब कोई प्रेमी अपनी जिंदगी के सफर में चलते-चलते बीच रास्ते में सोच विचार करने लगता है कि उसने आज तक ये सफर किस तरह से तय किया. तो सबसे पहले उसके जेहन में यह बात आएगी, कि उसने इस सफर में क्या खोया और क्या पाया. वो हर एक चीज का, अपने साथ चल रहे हमसफर लोगों का, अपने साथ रिश्ता बना कर उन्हें साथ लेकर चला था.

इस वजह से उसके उन सभी चीजों से, उन सभी हमसफर इंसानों से मजबूत संबंध बन चुके थे. वो सारे लोग उसके दिल में घर कर चुके थे. वो सभी उसके जीवन की हिस्से बन चुके थे. लेकिन उसे फिर भी कुछ बातों की कमी खलती है. अपने साथ कुछ इंसानों की कमी महसूस होती है.

और ये वही हमसफर होते हैं जो उसके जेहन में रहते हैं. लेकिन अब वह बस यही सोच सकता है कि जो उसके साथ आए. बस वही उसके हमसफर बन चुके है. जो पीछे छूट गए या अतीत में कहीं खो गए, वह तो बस उसके जीवन के लंबे रास्ते के याद रहने लायक किस्से बन चुके हैं.

आप बन गए मेरे हमसफर (humsafar), तभी पूरा हुआ हमारा सफर..

कोई प्रेमिका अपने सफ़र में किसी हमसफर की तलाश में रहती है, तो वो मन ही मन अपने खयालों मे बसे हमसफर को याद करती हुई आगे बढ़ती है. वैसे तो अपनी रोज की जिंदगी में वो कई लोगों से मिलती है. कईयों के साथ अपने रिश्ते बनाती है.

फिर चाहे वह किसी भाई का हो, या फिर किसी दोस्त का हो. लेकिन उसके दिल में रहने वाला हमसफ़र कोई एक ही होता है. और वह उसी के तलाश में उसे यहां वहां ढूंढती रहती है. उसे यह तो पता नहीं होता कि वो हमसफर कौन है और कहां मिलेगा. लेकिन उसे एक बात का पक्का यकीन जरूर होता है कि वह जब भी मिलेगा,  उसे वो मिलेगा जरूर.

और बस किसी एक यकीन पर वह अपने जीवन का सफर तय करती रहती है. और वह पूरा तभी होता है. जब उसे उसका हमसफर मिल जाएगा. और इसी खयालात में डूबे हुए एक दिन उसका हमसफर उसे मिल ही जाता है. और फिर वो खुशी से झूम उठती है. वह अपने मन ही मन कहती है कि उसका सफर तो तभी सुहाना बन गया, जब उसका दिलबर उसके साथ हमसफर बन गया.

आप जैसा हमसफ़र मिलने के लिए तो नसीब ही चाहिए..

जब प्रेमी अपने जीवन सफर में चलते हुए राह भटक गया था, तो उसकी माशूका ने ही तो उसे संभाला था. उसने उसे सही रास्ता बताया था. उसी के कारण वो अपने जिंदगी में अच्छे मकाम तक पहुंच सका है. इसलिए वह उसकी दिलरुबा को अपने जी जान से ज्यादा चाहता है.

उसे उसकी हर बात पसंद होती है, वो उसके खुले विचारों की सराहना करता है. जब भी कभी जिंदगी में तनाव भरा वक्त आया था, तो उसकी महबूबा ही तो उसका हमसफर बन कर उसका साथ देने के लिए तैयार थी. वो ही उसके मन का विश्वास बनकर उसके जीवन के सुख दुख बांटने के लिए तैयार थी.

और इसी वजह से ऐसे हमसफर पर किसको नाज नहीं होगा. वो प्रेमी तो अपने नसीब पर खूब इतराता है. वो खुद को बहुत खुशनसीब समझता है कि उसे उसके महबूबा के जैसा हमसफर मिला है. उसका यार उसे जीवन भर के लिए साथ देने के लिए मिला है, तो उस पर उसे प्यार आना लाजमी है. और ऐसे महबूब से वो अपनी जान से ज्यादा मोहब्बत करने का कोई मौका नहीं गंवाना चाहता.

हमें यकीन है ये हमारी प्रेम से भरपूर युगल शायरियां आपके जीवन में भी हम सफर को ढूंढने में आपकी जरूर मदद करेगी. ताकि आपके जिंदगी का सफर भी और सुहाना हो सके.


इन लव शायरियों को Miss Shabana Pattan इनकी आवाज़ में सुनकर 🎧 आपको हमसफ़र ढूंढने में जरूर आसानी होगी ! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


humsafar ki talash shayari in hindi | hindi poetry on lifepartner

सफर हमारा है बस..
बाकी सब सफर के हिस्से है..

जो साथ चले हमसफर 
बाकी सब छुट गये वो किस्से थे..

safar hamara hai
bas baki sab
safar ke hisse hain..
jo sath chale humsafar 
baki sab chhut gaye
vah kisse the..

humsafar-2-love-shayari-hindi-poetry-lifepartner-1

humsafar par shayari hindi urdu  |  whatsapp status shayari 

जानें अनजाने में
कितने लोगों से हम मिलते है..

सफ़र तो सुहाना तब बन गया,
जब आप हमारे हमसफ़र बन गए..

jane anjane me kitne
logon se ham milte hain..
safar to suhana to ban gaya 
jab aap mere humsafar ban gaye..


humsafar shayari 2 line in english urdu

आप का हमसफर बनना तो
हमें लाजमी है क्योंकि..

इतना प्यार हमें आपके
सिवा किसी और से ना हैं..

aapka humsafar banna to
hamen lazmi hai kyunki..
itna pyar hamen aapke 
siva kisi aur se na hai..

humsafar-2-love-shayari-hindi-poetry-lifepartner-2

हमारी प्रेम से भरपूर इन शायरियों की मदद से, आप अगर अपने हमसफ़र के दिल में जगह बनाने में कामयाब रहे है, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेन्ट करके हमें जरूर बताएं!

शायरी सुकून  इस नायाब शायरियों के Telegram channel को अभी join करने के लिए शायरी सुकून  या  @shayarisukun सर्च करें और इस चैनल को अभी subscribe करें. आपको 24 घंटो के भीतर सेवा प्रदान की जायेगी. 

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने फेसबुक पर प्राप्त करने के लिए इस 👉🏼शायरी सुकून पेज को Like 👍🏼 और Share जरूर करें.

अपने दिल में छुपे हुए प्यार को याद करने के लिए इस 👉🏼Love Shayari 💘 कैटेगरी को एक बार जरूर क्लिक करें.

1 thought on “humsafar -2: Love shayari सुनकर, सफ़र जरूर सुहाना होगा.!”

  1. वाह शबाना जी वाह,
    आपकी खूबसूरत आवाज में ये नज़्म सुनकर सकूं मिला 👌👌
    Keep it up 👍

    Reply

Leave a Comment