Hindi Shayari Love -2: Sad Breakup Thoughts

Hindi Shayari Love : दोस्तों प्यार कितना अजीब होता है है ना? अगर आपका दिलबर आपके सामने हो तो बोलने में हिचकिचाहट होती है. और अगर वही यार आपके करीब ना हो, तो उसकी हमेशा याद तड़पाती है. लेकिन अगर यही चाहत आपके दिल को तड़पाती हुई दिल तोड़ दे.

तब वही चाहत आपके समझ के बाहर हो जाती है. अपने यार के साथ आपने जो भी सपने देखे होते हैं. और जो भी हसरतें आपका दिल अपने यार के साथ सँजोता है. अगर वो ही टूट जाए. तो आपका दिल उस दर्द को कभी सह नहीं पाता है. यही बात हम आपको आज Hindi Shayari Love की मदद से बताना चाहते हैं.

जिंदगी की राह चलना उस प्रेमी के लिए जैसे कठिन हो जाता है. और वह कभी भी अपने जिंदगी में फिर से सकारात्मक नहीं हो सकता है. कुछ इसी तरह की बातों को लेकर आपको दर्द की दास्तान बताने आए हैं. और इसी वजह से Shayari Sukun के मंच पर हम आपके लिए खास पेशकश लाए हैं. अगर आपको हमारी Sad Breakup Thoughts पेशकश पसंद आई हो तो ऐसे दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.

Hindi Shayari sad

मनाने की आदत मुझसे
हमेशा रुख़्सत करती गई..

अल्फाजों की क़ीमत नहीं रही अब
जज़्बात हमेशा दफन होती गई..

Sagar

Manane ki aadat mujhse
Hamesha rukhsat karti gai..
Alfazon ki kimat nahi rahi ab
Jajbat hamesha dafan hoti gai..

अपने यार की बातों को और कभी भी आदत की तरह नहीं लेते हो. लेकिन प्यार में ऐसी बातें बिल्कुल जायज़ होती है. यही आपके महबूब की तमन्ना होती है.

वह हमेशा आपकी हर एक बात का गलत मतलब निकालता रहता है. और तब आपके किसी भी बात की कोई कीमत ही नहीं रहती है. और आपको लगता है कि आपका यार दिल तोड़कर दूर जा चुका है.

हमने उसे इज़ाज़त दी उसकी आदत बदल गयीं
हमने उसे आज़ादी दी उनकी फ़ितरत बदल गई..

ये सोचा नही था हमने, ऐसा हो जाएगा ज़नाब,
देखते देखते चाहत हमारी बेवफा बन गई..

Ashok

Humne use izazat di uski aadat badal gai
Humne use azaadi di unki fitrat badal gai..
Ye socha nahi tha humne aisa ho jayega janab
Dekhte dekhte chahat humari bewafa ban gai..

Hindi Shayari Sad की मदद से दिल का राज जानना चाहोगे. कोई प्रेमी अपने यार को किसी बात की इजाजत देता है. तो उसका प्रेमी किस बात का फायदा उठाने की कोशिश करता है.

Hindi Shayari Sad Image
Hindi Shayari Sad Image

और वह अपनी पुरानी प्यार की अच्छी आदतों को बदल देता है. तब उस प्रेमी के दिल को बहुत ज्यादा गम होता है. और जब वह उसे पूरी तरह से सोचने की और यकीन की आजादी देता है. तो जैसे वह उसकी फितरत ही बदल देता है. इसी वजह से उस प्रेमी को अपने बेवफा यार पर तरस आता है.

Hindi Shayari Love

लफ्ज़ो को ख़ामोश ही रहने दो
ऐसे ही हमेशा मेरे साथ रहो,

दिल से दिल की बात हुई हैं
यही जज़्बात अपने दरमियाँ रहने दो..

Ashok

Lafzon ko khamosh hi rahne do
Aise hi humesha mere saath raho..
Dil se dil ki baat hui hai
Yahi jajbaat apne darmiyan rahne do..

चाहे किसी भी तरह से हो लेकिन प्रेमी अपने प्यार को बताना चाहता है. वह उसके जज्बातों को अपने साथ ही लेकिन चुप रहने के लिए कहता है. हमेशा यही बात उसकी जिंदगी में होती रहे यही उसकी तमन्ना होती है.

और उसे लगता है कि उसका महबूब हमेशा उससे अपनी आंखों से ही बातें करता रहे. ताकि उनके शहर में प्यार की जो जज्बात है. वह दुनिया से इसी तरह से छिपे रहेंगे. और जमाने को किसी भी बात का पता नहीं चलेगा. यही बात हम Sad Breakup Thoughts की मदद से बताना चाहते हैं.

उनके प्यार में इतना रंग है
जितना मेरी सिंदूर में कण कण हैं,

वो रहते हैं मुझसे से बहुत दूर
यही हैं देश भक्ति का ग़ुरूर..

Ashok

Unke pyaar main itna rang hai
Jitna meri sindoor main kan kan hai..
Wo rahte hai mujh se bahut dur
Yahi hai desh bhakti ka gurur..

Hindi Shayari Love को सुनकर अपनी प्यार की दास्तान याद आयेगी. प्रेमी अपने दिलबर की बात को मन में छिपाए होता है. और उसकी रग रग में उसका प्यार हमेशा लहू बनकर दौड़ता है.

और प्रेमिका भी तो उसके रंग में कुछ इस तरह से रंग चुकी है. की जैसे उसके सिंदूर के हर कण में भी उसका प्यार समाया हुआ है. लेकिन उसका महबूब जितना उससे दूर रहेगा. उसे लगता है कि उसका प्यार भी उतना ही गहरा होता चला जाएगा.

Hindi Shayari Dosti

हमारे दीदार से ही आपकी
नजरों को मिलती है राहत..

आपकी नज़रे हम पर ना रुकी
तो दिल को होती है बड़ी आहत..

Sagar

Humare didar se hi aapki
Nazaron ko milti hai rahat
Aapki nazare hum par na ruki
To dil ko hoti hai badi aahat..

प्रेमिका अपने यार के लिए हमेशा तड़पती रहती है. और उसकी वाहे भी हमेशा अपने यार को आगोश में लेने के लिए तरसती है. लेकिन जब उसकी नजरों से ही उसे अपने यार का दीदार होता है. तभी उसके दिल को जैसे थोड़ा सा सुकून मिलता है.

तब तक वह अपने ही यार की यादों में ही बेचैन सी तड़पती रहती है. और अगर उसकी निगाहें जब तक प्रेमिका पर ना पड़े. तब तक उसके दिल को किसी भी तरह से चैन और सुकून का अनुभव ही नहीं होता है. कुछ इसी तरह से हर प्रेमिका की यही तमन्ना होती है.

हजारो महफिले हैं और लाखों मेले हैं
लेकिन जहां तुम नहीं वहां हम बिल्कुल अकेले हैं..

hazaro mehfilen hain aur lakho mele hain
lekin jahan tum nahin vahan ham bilkul akele hain..

Hindi Shayari Dosti की मदद से अपने यार को हमेशा याद करना चाहोगे. क्योंकि प्रेमी के दिल को पता होता है कि उसका प्यार क्या चाहता है. जब भी वह उसकी यादों में गुमसुम सा बैठा होता है.

तब वह अपने दिल को बहुत ही अकेला पाता है. इस जहां में कई सारे दिलों के मेले लगते रहते हैं. लेकिन फिर भी उस प्रेमी के दिल को बस अपने ही प्यार की चाहत होती है. और इसी वजह से वह अपने यार के बिना खुद के दिल को बहुत ही तन्हा महसूस करता है.

Hindi Shayari On Life

तुम मोहब्बत की बात करते हो यहां लोग तो
अक्सर रिप्लाई भी शक्ल देखकर करते हैं..

tum mohabbat ki baat karte ho yahan log to
aksar reply bhi shakal dekh kar karte hain..

जमाना आजकल कितना बदल चुका है यह बात सभी को पता है. और कुछ इसी तरह का ख्याल यह शायरी बताना चाहती है. क्योंकि कोई भी प्रेमी किसी के दिल को जब प्यार की बात पूछना चाहता है. तो वह इस रंग बदलती दुनिया को जैसे भूल ही जाता है.

क्योंकि यह दुनिया अभी पल भर में कुछ नई बात कह दे. तो दूसरे ही पल उस बात का कुछ अलग ही मतलब निकाल देती है. इसी वजह से यहां पर प्यार मोहब्बत की बातें तो दूर ही रहती है. क्योंकि लोग एक दूसरे का चेहरा और उसका नजरिया देखकर ही बात करने का कष्ट करते हैं.

यकीन हमें तुम पर भी है
और एतबार पूरा मौत का है..

इंतजार है आजकल हमें दोनों का
देखना है की कौन पहले है आता..

yakin hamen tum per bhi hai
aur aitbaar pura maut ka hai..
intezar hai aajkal hamen donon ka
dekhna hai ki kaun pahle hai aata..

Hindi Shayari On Life की मदद से अपनी मोहब्बत पर एतबार करना चाहोगे. अपने यार पर प्रेमी को पूरा यकीन होता है. वह उसे तहे दिल से बुलाता है. और उसे भरोसा होता है कि उसका यार जरूर आएगा.

लेकिन यही भरोसा करते हुए उसे आज एक अरसा हो चुका है. इसीलिए अब वह दिलबर के साथ साथ अपनी मौत का भी इंतजार करने लगा है. क्योंकि अब वह अपने दिल को समझा कर पूरी तरह से थक चुका है. और अपनी Sad Breakup Thoughts की मदद से बताना चाहता है.

Hindi Shayari

जैसे होता है दिन, होगी वैसे ही रात भी
मायूस मत होना होगी कभी उससे बात भी..

मुझे उससे मोहब्बत ही इतनी है की
जीता रहा यूं ही, तो होगी कभी मुलाकात भी..

jaise hota hai din, hogi vaise hi raat bhi
mayoos mat hona hogi kabhi usse baat bhi..
mujhe usse mohabbat hi nahin hai ki
jita rahun yun hi, to hogi kabhi mulakat bhi..

जब भी प्रेमी अपने प्यार में महबूब की राह देखता है. तब उसे कब दिन निकल गया और कब रात हो गई. इसमें से किसी भी बात का कोई पता नहीं होता है. लेकिन वह अपने दिल को किसी भी तरह से कभी रुसवा ना होने की हिदायत देता है.

और खुद से इस बात को हौसला देता रहता है. ताकि वह जब तक इस दुनिया में जिंदा रहेगा. तब तक उसे लगता है कि कभी ना कभी उसका यार जरूर मिल जाएगा. और उसकी मुलाकात उसके मायूस दिल से जरूर होगी.

गलती कोई दूसरी करवा देना हाथों से मेरे खुदा
किसी से चाहत करना, अब ये मुझसे नहीं होगा..

galti koi dusri karva dena
hathon se mere khuda..
kisi se chahat karna,
ab ye mujhse nahin hoga..

Hindi Shayari Love
Hindi Shayari Love

Hindi Shayari की मदद से खुदा से दरख्वास्त करना चाहोगे. और अपने हाथों खुद ही आप कोई अलग कुसूर करने के लिए तैयार हो. इस बात का जिक्र अपनी दुआ में करना चाहते हो. लेकिन अब आप दोबारा किसी से प्यार नहीं करना चाहते हो.

क्योंकि जो सलूक आपके महबूब ने आपकी प्यार के साथ किया है. अब तो आप खुदा से यही दुआ कर रही हो. इस तरह की बात कभी भी कोई दिलबर किसी के साथ बिल्कुल भी ना करें. और किसी को भी Sad Breakup Thoughts को सुनने की बात कभी ना आए. कुछ ऐसे ही ख्याल आपके मन में आते रहते हैं.

हमारी इन बेहतरीन Hindi Shayari Love -2 को सुनकर अगर आपको अपने टूटे हुए दिल के जख्म याद आए, तो हमें comment field में comments करते हुए जरूर बताईये!

अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ Sad Shayari पर क्लिक कर सकते है.

Leave a Comment