Hindi Shayari -1: Dard Bhare Status Share Chat

Hindi Shayari : आपको अपने यार को याद करने के लिए कोई बहाना चाहिए होता है. और यह बहाना हम आपको हिंदी शायरी की मदद से देना चाहते हैं. क्योंकि हम Shayari Sukun के मंच पर हर रोज जो स्टेटस लेकर आते हैं.

हमें यकीन है कि वे जरूर आपके दिल के तार छेड़ देते हैं. और ऐसी Hindi Shayari को आप जब भी तहे दिल से पढ़ते हो या सुनते हो. तब आपकी दिल के जख्मों को ही जैसे मरहम लग जाता है. और आपकी गम का माहौल कुछ देर के लिए ही सही लेकिन थम सा जाता है.

Table of Content

  1. Hindi Shayari Love
  2. Hindi Shayari Sad
  3. Hindi Shayari
  4. Hindi Shayari On Life
  5. Hindi Shayari Dosti
  6. Conclusion

और हम अपने इन Dard Bhare Status Share Chat की मदद से आपका दर्द कम होने की दुआ करते हैं. शायद आप अपने यार को और उसकी यादों को छोड़ शायरियों की महफिल ले आएंगे. अगर ऐसा हो तो हमें बड़ी खुशी होगी.

क्योंकि हम आप जैसे कद्रदानों के लिए ही ये शायरियों की महफिल हर रोज सजाते हैं. और साथ ही हम चाहते हैं कि अगर आप इन्हें पसंद करें. तो अपने दोस्तों के साथ भी इन Dard Bhare Status Share Chat को साझा करना बिल्कुल भी ना भूले.

Hindi Shayari Love

बड़ी शिद्दत से सजाई थी
महफिल किसी ने आज..

जज्बातों की हो रही बौछार
अल्फाजों के हैं वो सरताज..

Vrushali

badi shiddat se sajai thi
mahfil kisi ne aaj..
jajbaton ki ho rahi bauchhar
alfazon ke hai wo sartaz

अपने जालिम दिलबर को समझाने के लिए आप न जाने क्या-क्या उपाय करते रहते हो. लेकिन वह हमेशा ही उस पर कारगर होते हैं ऐसा नहीं है. इसी वजह से आप आपकी उम्मीदें भी कुछ कम होने लगी है.

Hindi Shayari Sad
Hindi Shayari Sad

और आपके जज्बात भी जैसे रोने लगे हैं. जिस शिद्दत से आप अपने यार के लिए कभी दिल की महफिल सजाते थे. आज वही बज़्म जैसे वीरान सी पड़ी है. और उस वीरान महफिल में आप अकेले ही शायरियां पढ़ रहे हो.

अपने ही अश्कों में
खुदकों डूबते हुए देखा..

उस बेपरवाह के नजरों से
हमने सागर खाली होते देखा..

Sagar

apne hi askon main
khudko doobte hue dekha..
us beparvah ke nazaron se
hamne sagar khali hote dekha..

Hindi Shayari Love की मदद से अपने यार की बात याद करना चाहोगे. जब भी आप अपने दिलबर की हसीन यादों को नजरों के सामने देखना चाहते हो. वह अपने आप ही जैसे अश्कों की नदियां बहाने देती है.

क्योंकि उन्हीं यादों के सहारे आप आज तक उनसे मोहब्बत करते आ रहे थे. लेकिन आज आपको इस बात का पता चला है. उन्हें आपसे कभी सच्ची मोहब्बत ही नहीं थी. और इसी वजह से आपके दिल का समंदर अश्कों को खाली कर रहा है.

Hindi Shayari Sad

कहने को तो बहुत कुछ है
अगर हम कहने पर आते..

आपकी इनायत है की
हम कुछ कह नहीं पाते..

Sagar

kahne ko to bahut kuchh hai
agar hum kahne par aate..
apki inayat hai ki
hum kuchh kah nahi paate..

टूटे हुए दिल की यादें कई सारे गम लेकर आती है. और गमों का समंदर ही आपके दिल का साथी होता है. आपकी जुबान अपने धोखेबाज यार की वफा पूरी दुनिया को बताना चाहती है. लेकिन आपकी प्यार की सच्चाई ही आपके दिल में होती है.

इसी वजह से उस सच्चाई की इनायत आपको अपने यार की आबरू रखने को कहती है. और आप भी अपने दिल की बात को मानते हैं. इसी वजह से अपने मन में है उसके लिए कोई भी बुरा ख्याल आप नहीं लाना चाहते हो.

बयां होने दो अपने
खामोश लफ्ज़ों को..

तसल्ली मिलेगी आपके
किसी अजीज के दिल को..

Sagar

baya hone do apne
khamosh lafzon ko..
taslli milegi aapke
kisi ajeej ke dil ko..

Hindi Shayari Sad मदद से अपने दिल को संभालोगे. क्योंकि आपका दिल अपने यार के छोड़ जाने के बाद अकेला हो गया है. और उसमें ऐसी कई खामोश यादें बिखरी पड़ी है.

Hindi Shayari On Life
Hindi Shayari On Life

जिन्हें आप जल्द से जल्द बाहर निकालना चाहते हो. साथ ही अपने यार को भी आप यही नसीहत देती हो. वह अपने दिल के सभी अरमानों को किसी से जरूर कह दे. ताकि वह जिसे अजीज समझता है. उसके दिल को ही कम से कम तसल्ली होगी.

Hindi Shayari

कोई काम और बात
जरुरी नही आपके सिवा..

रूह में बसी हो आप
नहीं करना मुझसे कोई गिला..

Sagar

koi kam aur baat
jaruri nahi aapke siva
ruh main basi ho aap
nahi karna mujhse koi gila..

अपने महबूब के सिवा आपके दिल में अब कोई और नहीं आता है. और ना ही आपको अपने आशिक के सिवा कोई और काम जरूरी लगता है. हमेशा अपने महबूब की यादों में खोए रहना ही आपको अच्छा लगता है.

और उसे याद करते हुए नहीं अब आपकी जिंदगी गुजारना चाहते हो. उसके प्यार की खुशबू ही अब आपके रोम रोम में बस चुकी है. उससे आप बस एक ही दरख्वास्त करते हो. चाहे कुछ भी हो जाए वह आपसे किसी बात का कोई शिकवा ना करें.

जरूरी हो गया है अब मुस्कुराते रहना
दर्द में देखकर लोग सवाल बहुत करते हैं..!

jaruri ho gaya hai ab muskurate rahana
dard mein dekhkar log sawal bahut karte hain..!

Hindi Shayari की मदद से अपने दिल के हालात दुनिया को बताना चाहोगे. आप आज तक दुनिया के सारे गम सहते आ रहे हो. और उन्हें सहते सहते अब आपको उनकी जैसे आदत पड़ गई है.

और यह आदत अब आप बदलना भी चाहो. तो भी बदल नहीं सकती है. लेकिन दुनिया आपको आसानी से जीने भी नहीं देती है. आपको हमेशा किसी न किसी अच्छी खयालों डूबे रहना चाहिए. लेकिन यह दुनिया आपको हमेशा अपनी वफा पर सवाल करती रहेगी.

Hindi Shayari On Life

बहुत देर करदी तुमने मेरी धडकनें महसूस करने में..
वह दिल नीलाम हो गया जिस पर कभी हुकूमत तुम्हारी थी..

bahut der kar di tumne meri dhadkane mahsus karne mein..
vah dil nilam ho gaya jis per kabhi hukumat tumhari thi..

आप हमेशा ही अपने यार को तहे दिल से चाहते आ रहे हो. लेकिन आपका यार है कि आपके जज्बातों को पूरी तरह से नहीं समझता है. और शायद इसी वजह से वह उसकी ही दिल की धड़कनों को आज तक पहचान नहीं सका है.

और ना ही आपके दिल की धड़कनों को वह कभी महसूस कर सका है. और इसी वजह से आपकी और उसके बीच प्यार की दूरियां बन चुकी है. और आपने तो अब अपना दिल ही जैसे प्यार के बाजार में नीलाम कर दिया है.

हैरान हूं मैं अब दिल पहले सा मासूम ना रहा..
पत्थर तो ना बना लेकिन अब मोम भी ना रहा..

hairan hu main ab dil pahle sa masoom na raha..
pathhar to na banaa lekin ab moma bhi na raha..

Hindi Shayari On Life को सुनकर अपने नादान दिल को समझाना चाहोगे. आपका यार आपकी मोहब्बत को तहे दिल से समझता था. तब तक आपका दिल भी एक तरह से मासूम ही रहता था.

और अपने महबूब से वफा की उम्मीद लगाए बैठा रहता था. लेकिन जबसे उस धोखेबाज ने आपके दिल को ठुकराया है. तब से आपका दिल नहीं पत्थर बन सकता है. और ना ही मोम की तरह किसी भी बात पर अगर पिघलता है.

Hindi Shayari Dosti

शुक्र करो कि हम दर्द को है हमेशा सहते
लिखते गर उसे तो कागज पर लफ्जों के जनाजे उठते..

shukr karo ki ham dard ko hi hamesha sahte
likhate gar use to kagaj per lafzon ke janaje uthate..

अपने दिलबर के दिए गम को आपका दिल हमेशा याद करता है. और उसी के दर्द को आप Dard Bhare Status Share Chat की मदद से लिखते हो. लेकिन आपके मन में ऐसा भी खयाल आता है. अगर आप इस दर्द को सहने के बजाय कहीं शायरियों में बयां करते.

तो शायद वे सभी लफ्ज़ उस कागज़ के टुकड़े पर ही अपना दम तोड़ देते. क्योंकि आपके दिल का दर्द सहने की ताकत होनर लफ्जों में बिल्कुल नहीं थी. और यह बात आपकी शायरियों में लिखी हुई नजर आती है.

वहां से पानी की एक बूंद भी ना निकली
तमाम उम्र जिन आंखों को हम झील लिखते रहे..

vahan se pani ki ek boond bhi na nikali
tamam umra jin aankhon ko ham jheel likhate rahe..

Hindi Shayari Image
Hindi Shayari Image

Conclusion

Hindi Shayari Dosti को सुनकर अपने दिल का दर्द बयां करना चाहोगे. आपको अपने दिलबर की याद जब भी आती है. तब आप उसके लिए हमेशा नई शायरियां लेकर आते हो. लेकिन उस हर एक शायरी में आप उसे नई बातें कहते थे. आप कभी उसे दिल का समंदर कहते थे. तो कभी उनकी आंखों को पानी की झील कहते थे. लेकिन उस ज़ालिम की आँखों मे आपके लिए एक बार भी पानी नहीं आया.

हमारी इन बेहतरीन Hindi Shayari -1 को सुनकर अगर आपके भी दिल में कुछ ऐसे ही खयाल आए, तो हमें comment area में comments करते हुए जरूर बताईये!

अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 77096 36288 OR +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ Sad Shayari पर क्लिक कर सकते है.

Leave a Comment