hasrat -1: Sad Shayari से आपकी अधूरी हसरत जरूर पूरी होगी!

hasrat shayari :  आप अपने प्यार में दिलबर से बस एक ही तो hasrat रखते हैं. और वो यही होती है कि उसका दीदार आपको बस यूं ही हमेशा होता रहे. लेकिन आपकी यह hasrat शायद अब पूरी नहीं होगी. क्योंकि आप का दिलबर आप से खफा हो चुका है.

वह तो आपके सामने आने के लिए भी राजी नहीं है. शायद उसे आप की हसरत से अब कोई वास्ता नहीं है. उसने जब आप को अकेला छोड़ ही दिया है, तो अब आप भी यही मान रहे हो कि उसके दिल की भी यही हसरत थी, कि वह आपको तन्हाई के आलम से रूबरू करवाना चाहता था. आपको नफरत की खाई में धकेल देना चाहता था.

और शायद उसकी यह hasrat अब पूरी हो गई है. क्योंकि अब वह आपके साथ रहना नहीं चाहता है. उसने अपना अलग रास्ता चुन लिया है. और वह बस उसी रास्ते पर चलना चाहता है. लेकिन आपके दिल की hasrat तो वो अधूरी ही छोड़ गया है. दोस्तों हसरत का मतलब यहां पर हम आपको बताना चाहेंगे.

हसरत अर्थात किसी वस्तु को पाने की कामना. या फिर अपने दिल की कोई बात पूरी ना होने पर आने वाला पछतावा, दुख. या आपकी कोई अधूरी रही हुई ख्वाहिश को ही हम hasrat कह सकते हैं.

अपने दिल की हसरत को आप तन्हा महफिल में भी पूरी करना चाहते हो..

आपका यार आपसे चाहे कितना भी नाराज होकर दूर चला जाए, लेकिन फिर भी आपके दिल में उसके लिए जो प्यार है, वह कभी कम नहीं हो सकेगा. क्योंकि शायद उसने आपके साथ प्यार का खेल खेला हो. लेकिन आपने तो उससे जब भी प्यार किया तो सच्चा ही प्यार किया है.

और इस सच्चे प्यार की वजह से ही चाहे आप की कितनी भी हसरत बाकी रह जाए, कोई कसूर कम रह जाए. लेकिन आप उन पर जो विश्वास है वह कभी कम नहीं होने देते. और शायद इसी वजह से आप उनके जाने के एक अरसे बाद भी अपने दिल की महफिल को सजाए बैठे हो.

उनकी इसी तमन्ना में कि शायद वह कभी ना कभी आपसे मिलने के लिए जरूर वापस लौट आएगी. उनकी गैरमौजूदगी में भी आपके दिल को एक आदत सी लग गई है. या उनकी याद में ही अपनी hasarat को पूरा करना चाहते हैं. फिर चाहे आप उनकी याद में बह रहे अश्कों की बारिश में अकेले ही क्यों ना भीगे.

आपको कितनी भी तन्हाई का एहसास क्यों ना हो. लेकिन आप दुनिया की परवाह किए बिना अपने दिल की यह भी हसरत पूरी कर ही लेते हो.

प्यार के बीच आने वाली हसरत को भी आप दिल में दबा देना चाहते हो..

उनसे प्यार करते करते कब आप से वो रूठ गए. कब आपको छोड़ कर चले गए, यह आपको भी पता नहीं चला. अब तो आपके दिल पर यह बहुत ही दर्दनाक आलम आ गया है. जिस वजह से आप अपनी सभी हसरतों को, अपनी सभी अधूरी ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए किसी भी कीमत पर तैयार हो.

अब तो आप उनके लिए उन सभी कामनाओं को, हसरतों को भी निचोड़ कर रख सकते हो. जिन्होंने शायद उनके आने के रास्ते में कठिनाइयां पैदा की है उन कामनाओं को भी आप तोड़ मरोड़ कर रख देना चाहते हो. जो उनको आपके पास आने से रोक रही है. दुनिया की ऐसी कौन सी ताकत है, जो आपके और आपके सनम के मिलन के बीच में आ रही है.

ऐसी क्या मजबूरी है जिस वजह से आपका दिलबर भी आपसे मिलने के लिए तो छोड़ो, आपसे बात शक करने के लिए राजी नहीं हो रहा है. वह आपके किसी भी बात को दिल पर नहीं ले रहा है. और इस वजह से वह यह भी नहीं जानता कि आपकी क्या hasarat बाकी रह गई है. और ऐसे मौके पर तो आप को hasrat jaipuri के संगीत की भी याद जरूर आएगी.

मयखाना पीने की हसरत को तो आप अधूरा नहीं छोड़ना चाहते..

आप अपने दिल में कितनी हसरते छुपाए बैठे हैं, यह तो बस आपका ही दिल जानता है. क्योंकि आपकी ऐसी कई यादें बिखेर चुकी है, जिन्हें पूरी होने से पहले ही चूर चूर होना पड़ा. आपके दिल की कई अरमान बुझ चुके हैं, जिन्हें साकार होने से पहले ही सपनों की तरह झूठा होना पड़ा.

और ऐसे दिल की हालात अगर आप पर किसी ने लाए हैं, तो वह आपका महबूब ही तो है. इस वजह से आपके दिल में उनके लिए गुस्सा तो बहुत है. लेकिन आप उनकी तरह नफरत करना नहीं चाहते. क्योंकि प्यार का मतलब ही सामने वाले की बात और उसके दिल की हालात समझ लेना होता है.

और आजकल आप के हालात, आप का मेहबूब समझने के लिए तैयार नहीं है. वह यह भी नहीं जानता कि आपके दिल में उसके लिए क्या हसरत थी. जो अब शायद कभी पूरी नहीं हो सकती. आपने उन हसरतों का अपने दिल में ही दफन कर दिया है. और इस वजह से अब आपको जाम पीने की हसरत हो रही है.

अपने धोखेबाज दिलबर की वजह से आप मयखाने तक जाने के लिए तैयार हो और आपने इतनी जान ले लिए हैं कि अब आपको तो होश भी नहीं है. खुद की भी सुध आप भूल चुके हो. लेकिन फिर भी आपके दिल की पूरा मयखाना पी लेने की हसरत कम नहीं हो रही है.


इन सैड शायरियों को Dr. Rupeshkumar Chandore इनकी आवाज़ में सुनकर 🎧 आपके दिल की हसरत जरूर पूरी होगी! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


hasarat par sad shayari quotes

अब हम क्या छुपाए
अपने दिल की हसरत..

हमें तो आदत है
खाली महफिल सजाने की..

ab ham kya chhupaye 
apne dil ki hasrat..
hamen to aadat hai 
khali mahfil sajane ki…

hasrat-1-sad-shayari-wish-poetry-hindi-1

hasrat shayari status in hindi  | whatsapp facebook post

हसरतों को निचोड़ देने
का मन करता है..

क्या है जो आपको
हमें मिलने से रोक रहा है..?

hasraton ko nichod
dene ka man karta hai..
kya hai jo aapko hamen
milane se rok raha hai..?


hasrat shayari best sad shayari in hindi urdu

कैसे बताएं दिल के हालात
के क्या हसरतें छिपाएं बैठे है..

होश में नहीं है फिर भी
मयख़ाने पिये बैठे है..

kaise bataen
dil ki halat ke
kya hasraten chhupaye
baithe hain..
hosh mein nahin hai
fir bhi  maykhane
piye baithe hain..

hasrat-1-sad-shayari-wish-poetry-hindi-2

दिल में मयखाने का नशा भर देने वाली इन सैड शायरियों को सुनकर अगर आप की अधूरी हसरत पूरी हो गई हो, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए हमें जरूर बताएं दोस्तों!

अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस 👉🏼शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ 👉🏼Sad Shayari 😔पर क्लिक कर सकते है.

2 thoughts on “hasrat -1: Sad Shayari से आपकी अधूरी हसरत जरूर पूरी होगी!”

  1. बहुत ही सुंदर.इन शब्दों में जान आ गई हो ऐसा लग रहा है. आपकी आवाज काबिले तारीफ है. जितनी तारीफ करें उतनी कम है. सच में यह हसरत है बड़ी अजीब चीज है बिना बताए किसी को पता चल जाए तो बात कुछ और है.

    Reply

Leave a Comment