Happy Friendship Day Shayari Image -2: Dosti Par Thoughts

Happy Friendship Day Shayari Image : दोस्तों फ्रेंडशिप डे पर अगर आप अपनी पसंदीदा शायरियां ढूंढ रहे हैं. तो आप एकदम सही जगह पर आए हैं. क्योंकि आपको हमारी इस वेबसाइट पर सभी तरह की एक से बढ़कर एक शायरियां मिलेगी. जिसमें आपको Dosti Par Thoughts पर लिखी हुई खूबसूरत शायरियों का खजाना भी मिलेगा.

और हम यह Happy Friendship Day Shayari Image उन सभी दोस्तों के लिए डेडिकेट करना चाहते हैं. जो खुद से भी ज्यादा अपने दोस्तों की परवाह करते हैं. अपनी दोस्ती के खातिर ही जीते हैं. और अपने दोस्ती के खातिर ही अपनी पूरी जिंदगी बिताना चाहते हैं.

दोस्तों अपनी जिंदगी में सच्ची दोस्ती को बढ़ाने के लिए हमें क्या करना चाहिए? हम आपको बताना चाहते हैं कि दो दोस्तों के बीच सच्ची दोस्ती तभी बन सकती है. जब वे एक दूसरे के प्रति अपने मन में सच्ची आत्मीयता पैदा करेंगे. और एक दूसरे के प्रति पूरा विश्वास रखेंगे.

क्योंकि दोस्ती की नींव ही मन के सच्चे भरोसे पर होती है. जिसे जमाने की कोई भी दीवार जुदा नहीं कर सकती. तो आइए दोस्तों अब अपने दोस्तों के साथ इन खूबसूरत Dosti Par Thoughts को जरूर साझा कीजिए. ताकि आप अपने दोस्तों के प्रति मन में विश्वास और आत्मीयता जगा सको.

Table of Content

  1. Happy Friendship Day Shayari
  2. Happy Friendship Day Shayari In Hindi
  3. Happy Friendship Day Shayari Image
  4. Friendship Day Shayari Funny
  5. Best Friendship Day Shayari
  6. Conclusion

Happy Friendship Day Shayari

Friendship Day Shayari In Hindi
Friendship Day Shayari In Hindi
1)

आज का यह जाम
तेरी मेरी दोस्ती के नाम..

दुश्मनी का बीता जमाना
हो जाए आज गुमनाम..

-Vrushali

aaj ka yah jaam
teri meri dosti ke naam..

dushmani ka bita jamana
ho jaaye aaj gumnaam..

आपकी दोस्ती की मिसाल अब सारे जमाने में हो चुकी है. इसी वजह से अब आप उसके साथ हमेशा जिंदगी भर यूं ही बिताना चाहते हो. आपकी दोस्ती का पैगाम आप सारे जमाने में यूं ही दिलाना चाहते हो. इसी वजह से आप उसकी नाम अपने दिल की एक शाम करना चाहते हो.

दुश्मनी के लिए आपके जिंदगी में और आपके दिल में भी कोई जगह नहीं होती है. इसी वजह से आपके साथ कोई भी शत्रुता करना नहीं चाहता है. हर कोई आपके दोस्त के साथ दोस्ती ही करना चाहता है. क्योंकि जिस तरह से अपने यारी का आप उदाहरण देते हो. उस तरह की कोई बात दुनिया में नहीं होती है.

2)

तेरी दोस्ती की सोहबत में
खिले कई रंगीन फूल है..

मेरी जिंदगी का हर सुनहरा
पल बस तुझ से ही जुड़ा है..

-Vrushali

teri dosti ki sohbat mein
khile kai rangeen phool hai..

meri jindagi ka har sunhara
pal bus tujhse hi juda hai..

Friendship Shayari की मदद से अपनी जिंदगी में दोस्ती के फूल खिलाना चाहोगे. क्योंकि यही दोस्ती की मिसाल आप दुनिया में कायम करना चाहते हो. जिस तरह से किसी बगीचे में सुंदर फूलों की माला खिली होती है. कुछ उसी तरह से आपके जिंदगी में दोस्ती का साथ होता है.

इसी वजह से अपने दोस्त के साथ आपको बिताया हुआ हर एक पल याद आता है. क्योंकि वह सुनहरे पलों में गिने जाने वाले समय की बात होती है. और आपके दोस्त के साथ आपका हमेशा ही अच्छा पलविता होता है. इसी वजह से आप उससे कभी भी अपनी जिंदगी में जुदा नहीं होना चाहते हो.

Happy Friendship Day Shayari In Hindi
Happy Friendship Day Shayari In Hindi

Happy Friendship Day Shayari In Hindi

3)

ए दोस्त तेरे आने से जिंदगी का
हर कोना हुआ है रोशन..

तेरे होने से ही तो है मेरे
इस आशियाने में रौनक..

-Vrushali

ae dost tere aane se jindagi ka
har kona hua hai roshan..

tere hone se hi to mere
is aashiyane mein raunak..

आपके जीवन में आपके दोस्त के होने से ही खुशियां होती है. उन्हें आप अपने जीवन से कभी भी अलग नहीं होने देना चाहते हो. और अपने दोस्त को आप कभी भी अलविदा नहीं करना चाहते हो.

क्योंकि जिंदगी आपको कई सारे अच्छे और बुरे तजुर्बे दे चुकी है. लेकिन उन सारे तजुर्बे में आपको अपनी दोस्ती का आनंद कुछ अलग ही लगता है. आप अकेले या फिर तन्हाइयों में कभी भी बैठे हो. तो आपको अपने दोस्त के साथ गुजारे हुए सारे पल याद आते हैं. और उन सभी पलों की श्रृंखला को आप अपनी जिंदगी में कभी भी भुलाना नहीं चाहते हो.

4)

तेरी दोस्ती कुछ ऐसी
बहार ले आई है..

जिंदगी मुझे तू और भी
प्यारी लगने लगी है..

-Vrushali

teri dosti kuchh aisi
bahar le aayi hai..

jindagi mujhe to aur bhi
pyari lagne lagi hai..

Friendship Shayari In Hindi की मदद से अपने दोस्ती के बारे में यादें जाहिर करना चाहोगे. क्योंकि अपनी दोस्ती की बहारे आपको अब बहुत याद आ रही है. उसी बहारों की मदद से अब आप अपनी जिंदगी को हसीन बनाना चाहते हो.

और अपने सभी पलों को उसकी महकती हुई खुशबू में रोबो ना चाहते हो. यही बात होती है कि आपको अपने प्यार से भी ज्यादा आप दोस्ती पसंद आने लगी है. और अपने दोस्त की बातों का जिक्र आप हमेशा ही करते रहते हो. वह आपको जहां कहे वहां आप उसका हमेशा साथ देना चाहते हो. और एक तरह से वह आपके साथ ही अपने जिंदगी का गुजारा करना चाहता है.

Friendship Day Shayari Image
Friendship Day Shayari Image

Friendship Day Shayari Image

5)

तेरी दोस्ती को बयां करूं
ऐसा कोई लफ्ज़ नहीं..

और लफ्ज़ों में बयां हो सके
ऐसी हमारी दोस्ती नहीं..

-Vrushali

teri dosti ko baya karun
aisa koi lafz nahin..

aur lafzon mein bayan ho sake
aisi hamari dosti nahin..

अपनी जिंदगी में हम जब भी अपने दोस्ती की बात करते हैं. तब हमें एहसास होता है कि बहुत सारे लोग अपने नहीं होते हैं. और साथ ही ऐसे भी कई लोग होते हैं. जो अपनी पहचान खुद अपने बलबूते पर कराना चाहते हैं. और यही बात आपके उसूलों के साथ होती है.

क्योंकि आप अपने ही सभी लफ्ज़ों के भरोसे पर ही होते हो. और इसी वजह से शायद उन्होंने आपको एक अलग ही नाम से पहचान कराई है. क्योंकि हमारे दोस्त के लिए पूरी दुनिया में कोई भी ऐसी डिक्शनरी बनी ही नहीं है. जो उसके सभी बातों का वर्णन कर सके.

6)

नहीं है जिंदगी में ज्यादा दोस्त
इस बात का हमें गम नहीं..

लेकिन जितने भी है परमाणु बम
से वो जरा भी कम नहीं..

nahin hai jindagi mein jyada dost
is baat ka hamen gam nahin..

jitne bhi hai parmanu bam
se vo jara bhi kam nahin..

Friendship Shayari Image को सुनकर आपको पता चलेगा की जिंदगी में दोस्त कितना जरूरी होता है. यह आपको इन Dosti Par Thoughts की मदद से जरूर पता चल चुका होगा. लेकिन जिस तरह से आप अपने दोस्तों की दोस्ती का अंदाजा लगाना चाहते हो. आपके जीवन में बहुत से दोस्तों की कमी होती है.

यह तो आपको पता होता है. लेकिन इस बारे में आपके दिल को कुछ ज्यादा कमी का कोई अनुभव नहीं होता है. इसी वजह से जब आपको अपने दोस्तों की कमी कभी खलती नहीं है. क्योंकि आपको पता है कि आपका एक-एक दोस्त कितना कीमती है. और वह किसी खतरनाक एटम बम से कम नहीं है. यही वजह है कि आपकी जिंदगी में उसी तरह से खुशियां देता रहता है.

Friendship Day Shayari Funny

7)

दोस्त तुम बात पर अपनी इतराते बहुत हो
जिंदगी में हमेशा मुस्कुराते बहुत हो..

चाहता तो बहुत हूं दावत पर बुलाना तुम्हें
लेकिन घबराता हूं के तुम खाते बहुत हो..

dost tum baat per apni itraate bahut ho
jindagi mein hamesha muskurate bahut ho..

chahta to bahut hun dawat par bulana tumhen
lekin ghabrata hoon ki tum khate bahut ho..

अपने दोस्त के साथ आप हमेशा हंसी मजाक करते रहते हो. और उसे भी यही बात बहुत ज्यादा पसंद होती है. क्योंकि वह आपके दिल के इतने करीब होता है. की उससे आप कुछ भी बात कहो उसे जरा भी बुरा नहीं लगता है. शायद इसी वजह से वह आपके किसी भी बात पर कभी भी गुस्सा नहीं होता है.

इसी बीच आप उसके साथ और मजाक करना चाहते हो. और उसे कहते हो कि उसे आप अपने घर पर खाने के लिए तो बुलाना जरूर चाहते हो. लेकिन उसे खाना बहुत ज्यादा पसंद होता है. इसीलिए आप उसे अपने घर नहीं बुला रहे हो. एक तरह से आप उसके साथ मजाक की हद लेते हो.

8)

रोशनी तेरे दोस्ती की मेरे
घर में उजाला देती है..

काट दी बिजली भी मैंने
जो बिल बहुत लाती है..

roshni tere dosti ki
mere ghar mein ujala deti hai..

kat de bijali bhi maine
jo bil bahut lati hai..

Friendship Shayari Funny की मदद से अपने दोस्ती में मजाक करना चाहोगे. आपके यार क्या आपके साथ कई सालों पुराना रिश्ता होता है. और यह मजबूत रिश्ता आपकी दोस्ती के विश्वास से जुड़ा होता है कुछ तो किसी वजह से आप उसके साथ कभी भी कोई भी बात करते हो.

तो आपके दिल को उसकी कोई भी बात नहीं लगती है. और ना ही आपका दोस्त आपकी किसी भी बात को कभी बुरा मान लेता है. इसी वजह से आप उससे किसी भी हद का कोई भी मजाक कर लेते हो. और अब तो आपने उसे अपनी रोशनी से जगमगाता लाइट की कह दिया है.

Best Friendship Day Shayari

Best Friendship Day Shayari
Best Friendship Day Shayari
9)

आरजू ना किसी लड़की की थी
और ना ही पढ़ाई के लिए जाते थे..

जब भी आते थे कॉलेज, दोस्तों के
साथ गपशप में मशगूल हो जाते थे..

arzoo na kisi ladki ki thi
aur na hi padhaai ke liye jaate the..

jab bhi aate the college, doston ke sath gapshup mein mashgul ho jaate the..

अपनी दोस्ती की कसम आप जब भी खाते हो. तो वह आपके लिए किसी भी बात से आपके लिए बहुत ज्यादा मायने होती है. क्योंकि आप अपने कॉलेज में जब भी गए हो. तब आपके दोस्तों के साथ ही आप की बहुत सारी बातें हुई है.

कॉलेज के दिनों में आपने अपने दोस्तों के साथ पढ़ाई तो बहुत कम की होती है. लेकिन बाकी गपशप ही आपके दोस्तों के साथ बहुत ज्यादा होती है. और यही किस्से आपके जिंदगी में हमेशा बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होते हैं. क्योंकि वही आपको अब जिंदगी भर याद रहेंगे. और आपको अपने दोस्तों की याद दिलाते रहेंगे.

10)

यार की दोस्ती को अपने
दिल से बुराई में ना खोने देना..

प्यारा हो बहुत, तो उसे
चैन की नींद ना सोने देना..

yaar ki dosti ko apne
dil se buraai me naa khone dena..

pyara ho bahut to use
chain ki nind na sone dena..

Best Friendship Shayari की मदद से आपके यार के दोस्ती में खोना चाहोगे. अपने दिल में आप जिस तरह से महबूब के लिए प्यार बसाते हो. ठीक उसी तरह से आप अपने दोस्त के लिए भी दिल का एक हिस्सा महफिल में सो जाते हो. और उसमें अपने दोस्ती की सारी यादें एक साथ रहते हो.

और इन्हें जिंदगी भर आप कभी भी भुला नहीं सकते हो. क्योंकि भले ही एक बार आपका प्यार रूठ सकता है. और अगर वो रुठे तो आप उसे वापस नहीं ला सकते हो. लेकिन यारों की यारी तो कभी एक दूसरे से रूठती नहीं है. इसी वजह से आप अपने दोस्तों के साथ किसी भी हद तक मजाक जरूर कर सकते हो. यही आज की Dosti Par Thoughts से आपको पता चल गया होगा.

Conclusion

जब जब हम अपने जिंदगी में दोस्तों को याद करते हैं. तब तब हमारे दोस्त हमारी मदद के लिए तुरंत दौड़े चले आते हैं. फिर चाहे वो हमसे कितने भी दूर क्यों ना रहते हो. लेकिन उनका दिल हमेशा हमारे साथ ही जुड़ा होता है. और यही तो सच्ची दोस्ती की पहचान होती है. यही बात आज Dosti Par Thoughts की मदद से आपको पता चल गया होगा.

हमारी इन Friendship Shayari Image -2 को सुनकर अपने दोस्त से मिलने तुरंत दौड़े चले जाना चाहो. तो हमें comments area में comment करते हुए जरूर बताईये.

दोस्ती शायरी पर लिखी गयी हमारी ये पोस्ट भी आपको अच्छी लगेगी

  1. Friendship Shayari -1: Best Friend Quotes In Hindi
  2. Dosti Shayari -1: दोस्त के चेहरे पर Love भरी मुस्कान पाओगे!
  3. Dosti Shayari: Heart Touching Friendship Status for Whatsapp
  4. Hindi Shayari Dosti : Emotional Friendship Quotes For Girls
  5. Shayari On Dosti : Yaari Status For Fb in Hindi Images
  6. Dosti Shayari in Hindi : Beautiful Friendship Thoughts
  7. Shayari Dosti -6: New Friendship Status In Hindi Whatsapp
  8. Friendship Shayari In Hindi -3: Dosti Par Quotes

अब आप इन सारी शायरी अपडेट्स को सीधे अपने Whatsapp पर प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए ‘START’ ये वॉट्सएप मेसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नं. पर भेज दीजिए. 24 घंटो के अंदर आपकी सेवा चालू हो जाएगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने फेसबुक पर प्राप्त करने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like और Share जरूर करें.

Leave a Comment