guzarish -1: Love Shayari अधूरी गुजारिश जरूर पूरी करेगी..!

guzarish shayari : दोस्तों, जब आपका प्रेमी आपसे रूठ जाता है, तो आपके रूठे यार को मनाने के लिए अगर आपको guzarish करनी पड़े, तो आप उनसे ऐसी guzarish जरूर करें. क्योंकि आपको पता होता है कि उनके सिवा आपकी बात सुनने वाला और कोई नहीं होगा.

और साथ ही आप खुदा से भी यह गुजारिश कर सकते हो, कि अगली बार आपका साथी आपसे कभी ना रूठे. वैसे तो guzarish का मतलब आपको पता ही होगा. अगर आप गुजारिश का अर्थ नहीं जानते हैं तो हम आपको बताना चाहेंगे.  guzarish meaning  किसी से कुछ चीज करने के लिए नम्रतापूर्वक किया जाने वाला निवेदन, या फिर कुछ पाने के लिए, प्रार्थना करने की क्रिया.  या फिर प्रार्थना के भाव को हम guzarish कह सकते है.

कोई भी प्रेमिका अक्सर अपने चाहने वाले या फिर अपने दिल के करीब होने वाले इंसान से ही किसी बात की गुजारिश करती हैं. क्योंकि वो जानती है कि इंसानी स्वभाव ही इंसान की मदद करने के लिए बना है. लेकिन उस मदद का निवेदन आपको शांतिपूर्ण व्यवहार से ही करना चाहिए. तभी उस बात की अहमियत रहती है. और इसी को हम इंसानियत कह सकते हैं.

लेकिन ये गुजारिश अगर किसी अनजान व्यक्ति से की गई हो, तो वो प्रेम भाव से नहीं बल्कि अपना कोई काम करवाने के लिए की गई गुजारिश होती है. और तब वह गुजारिश व्यवहारिक स्वरूप ले लेती है. तो ये पूरी तरह से आपपर निर्भर करता है कि आप किसी भी व्यक्ति से किस तरह का बर्ताव रखती है.

आपकी बस यही गुजारिश है कि आपका यार आपकी अधूरी ख्वाहिशें पूरी करें..

जब भी कोई प्रेमी आप अपनी महबूबा से गुजारिश करता है, तो वो आपके दिल की हर guzaarish को पूरा करने की पूरी कोशिश करती है. वह आपको अपने दिल का सच्चा साथी मानती है. वह आपके सारे अरमान पूरे करना चाहती है. बदले में उसकी इच्छा ही क्या होती है?

उसकी बस यही इच्छा होती है की वह आपके साथ रहे और आप भी उसका तहे दिल से जिंदगी भर का साथ निभाए. ताकि वो आपके जिंदगी में आप जो चाहो, वो खुशियां दे सकें. और अब तो आपने उनसे एक इच्छा व्यक्त की है. आपकी बस एक ही अधूरी ख्वाहिश है, कि वो अपने हाथों से आपका दिल, आपका घर सजाएं.

ताकि आपको भी यह तसल्ली हो सके कि वह आपसे बेतहाशा मोहब्बत करती है. आप तो अब दिन में भी उसके ही ख्वाब देखने लगे हैं. आपको हर वक्त बस उसकी ही बातें याद आती है. उसके साथ गुजारे हुए हंसी के पल, उसने आपको जब भी रुलाया था, वो यादें भी आपको अब हमेशा याद आने लगी है.

और आपको उनके प्यार के लिए और भी बेताब करने लगी है. इसी वजह से आपका दिल खुदा से बस यही गुजारिश करना चाहता है कि बस एक बार अपने महबूब का दीदार करा दे. और वह अपने हाथों से उसके दिल का कोना सजा कर उसके आशियाने में बढ़ोतरी करें, चार चांद लगा दे.

ए मेरे हमदम, तेरे लिए तो मेरे दिल का आशियाना भी खुला है..

जब प्रेमिका को अपने प्रेमी से की हुई गुजारिश मंजूर होती है, तो वह भी बहुत खुश हो जाती है. खुशी से उसके दिल में नए गीत बजने लगते हैं. वह अपने प्रेमी से सज-धज कर अपनी चाहत का इकरार करने के लिए उसके पास पहुंचती है. वह अपने साथ कई सपने लेकर जाती है.

उसके दिल के अधूरे से अरमान अब पूरे होने वाले होते हैं. उसे अपने आप पर अब भी भरोसा नहीं आ रहा है. वह तो खुद को इतना खुशनसीब समझती है, कि जैसे पूरी दुनिया में उसके जैसा नसीब वाला शायद ही कोई होगा. और इसी वजह से वह तहे दिल से अपने महबूब के guzaarish का प्यार से जवाब देना चाहती है.

और वो जवाब भी इतना बेहतरीन होता है कि उसमें भी वह अपने प्रेमी को बस प्यार ही पहुंचा रही होती है. वह कहना चाहती है कि जब उसका प्रेमी अपने घर को, अपने आशियाने को उसके हाथों से सजा हुआ देखना चाहता है. लेेेकिन प्रेमिका तो उसे उसके दिल के आशियाने को ही अपना घर बनाने की गुुुज़ारिश करती है.

उसे तो बस यही लगता है कि अपने आशिक का घर सजाने से अच्छा है कि वो अपने घर को सजाने की बात छोड़ कर उसके दिल में ही अपना आशियां बना लें. तभी उसके दिल को भी एक तसल्ली मिलेगी. वह भी अपने प्रेमी को बताना चाहती है कि वो उससे कितना प्यार करती है. उसे उससे कितनी चाहत है.

अपने दिलबर से आपकी बस यही है गुजारिश, बस दिल में जगह देकर, कर दें पूरी ख्वाहिश..

अपनी माशूका की बात सुनकर प्रेमी भी उसके प्यार में तड़प उठता है. उसकी आंखों में एक नई चमक आ जाती है. वो भी खुशी से झूम उठता है. वह भी अपनी प्रेमिका को अपनी बाहों में लेने के लिए कब से तरस रहा है. उसका भी दिल अपने यार की याद में बेचैन हो रहा था. उसके भी दिल को चैन आ गया है.

अपने प्रेमिका की बातों को सुनकर उसके दिल को करार आया है. और वो अपनी प्रेमिका को, अपनी माशूका को अपने दिल से उस चाहत का इजहार करते हुए एक और गुज़ारिश करना चाहता है. वह अपने दिल का आशियाना उसको देने के लिए अगर तैयार है, तो प्रेमी भी अपनी प्रेमिका को अपने दिल में बसाना चाहता है, और वह भी हमेशा के लिए! वो उसे एक पल भी अकेला छोड़ना नहीं चाहता.

उसे शिद्दत से अपने साथ अपने दिल के पास रखना चाहता है. और अपने दिल के सारे अरमान जैसे पूरे करना चाहता है. जो भी उसके आधे अधूरे ख्वाब थे, जो भी उसकी ख्वाहिशें है, वो तो उसका साथी ही पूरी कर सकता है. और इसी वजह से वो अपनी माशूका से बस एक गुजारिश करना चाहता है. वो अपनी माशूका से उसके आशियाने में बिठाने की बात से हुई खुशी को बयां भी नहीं कर पाता.

वह बस इतना कहना चाहता है की उसकि बाहों में, उसके दिल की आशियाने में, उसे इतना चैन इतना सुकून मिलता है, कि दुनिया की कोई भी चीज उसे अब याद नहीं आती. उसे किसी भी चीज की कोई जरूरत नहीं है. अगर वह उसके साथ है तो, वह दुनिया को भी छोड़कर कही और अपना बसेरा बसाने के लिए तैयार है.

और इसी वजह से वो अपनी प्रेमिका को उसके दिल के कोने में छोटी सी जगह देने की गुजारिश करना चाहता है. ताकि वह खुद को उसकी बाहों में महफूज कर सकें.

इन रोमांटिक शायरियों को Miss Vrushali Suvarna Dnyandev इनकी आवाज़ में सुनकर 🎧 आपके दिल की अधूरी गुज़ारिश जरूर पूरी होगी ! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


guzarish par shayari in hindi english

हमारे आशियाने में
आप चार चांद लगा दो..

गुजारिश है आपसे हमारे
सुने घर को अपने हाथों से सजा दो..

hamare aashiyane mein aap
char chand laga do..
guzarish hai aapse hamare 
sune ghar ko apne
hathon se saja do..

guzarish-1-love-shayari-hindi-poetry-request-1

guzarish par best shayari, thoughts, qoutes

आपकी गुजारिश है तो
घर ही क्यों सजाना..

आप कहे तो हमारे दिल में
बना दे आपका आशियाना..

aapki guzarish hai to 
ghar hi kyon sajana..
aap kahe to hamare
dil mein banaa de
aapka aashiyana


guzarish shayari  |  romantic pyari shayari 

आपके दिल के आशियाने में
सारे जहां का सुकून है..

उसमें थोड़ी जगह हमें दे दो
बस यही आप से गुजारिश है…

aapke dil ki aashiyane mein 
sare jahan ka sukun hai..
usmein thodi jagah hamen de do 
bas yahi aapse guzarish hai..

guzarish-1-love-shayari-hindi-poetry-request-2

दोस्तों, अगर हमारी गुज़ारिश पर लिखी लव शायरी ओं ने आपके दिल की भी गुजारिश पूरी कर दी हो, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए हमें बताना ना भूलें..


शायरी सुकून  इस नायाब शायरियों के Telegram channel को अभी join करने के लिए शायरी सुकून  या  @shayarisukun सर्च करें और इस चैनल को अभी subscribe करें. आपको 24 घंटो के भीतर सेवा प्रदान की जायेगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने Twitter handle पर प्राप्त करने के लिए 👉🏼शायरी सुकून अकाउन्ट को Follow जरूर करें.

अपने दिल में छुपे हुए प्यार को याद करने के लिए इस 👉🏼Love Shayari 💘 कैटेगरी को एक बार जरूर क्लिक करें.

1 thought on “guzarish -1: Love Shayari अधूरी गुजारिश जरूर पूरी करेगी..!”

  1. वाह वृषाली जी,
    हमेशा ही आपकी शायरियां कुछ न कुछ नई लगती हैं☺
    आज आपने गुजारिश की बात से वाकिफ़ किया.. बेहतरीन प्रदर्शन

    Reply

Leave a Comment