gulshan -1: Love Shayari से आपके भी दिल में गुलशन खिल जाएंगे

gulshan : आपके मेहबूब को पहली बार देख कर आपके दिल में gulshan जरूर खिल गये होंगे दोस्तों, है ना? क्योंकि आपका दिलबर आपकी जिंदगी में फूलों से महकती हुई मुस्कान ही लेकर तो आया था ना. और वह तो आपके दिल के gulshan में खिले हुए किसी गुलाब के फूल जैसा ही तो लग रहा था ना दोस्तों!

यहां हम आपको गुलशन का मतलब बताना चाहेंगे.  gulshan meaning  छोटी सी बाग या फूलों की फुलवारी, उद्यान या फिर पुष्प वाटिका भी कह सकते हैं. आपके घर के पास भी कोई गुलशन जरूर होगा ना दोस्तों. जिस तरह से उस गुलशन में कई प्रकार के फूल होते हैं, उसी प्रकार के गुल अब आपके दिल के गुलशन में भी खिलने लगे हैं.

और गुलशन के उन फूलों पर जिस तरह से भंवरे मंडराते दिखाई देते हैं, कुछ उसी तरह से आपका दिल भी आप के यार के दिल पर मंडराने लगा है. वह तो उसे अपने दिल में बिठाने पर ही तुला है. अब ये तो आपके महबूब के मर्जी पर ही है कि, आपके भँवरे जैसे यहां वहां उड़ते हुए दिल को अपने गुलशन जैसे मन में आने दें या उसपर रोक लगाये.

मेरे दिल का गुलशन भी सजा देना मेरे दिल में आकर..

आपको जब भी अपना दिलबर याद आता है, तो आप उससे अपने ही मन में न जाने कितनी ख्वाहिशें कह देते हो. वह तो आपके जैसे दिल में ही रहता है. लेकिन कभी-कभी आप उसे अपने दिल से निकाल कर अपने सामने बिठाना चाहते हो.

इसी वजह से आप उसे अब बार-बार बस यही मिन्नत कर रहे हो कि वो चाहें कहीं भी हो, उसे अब मेरे सामने आना होगा. तभी आपका दिल भर सकता है. वो आपसे नाराज तो नहीं है, लेकिन आपके पास में भी आने के लिए तैयार नहीं. और इसी वजह से अब आप उन्हें अपने दिल का और अपने घर को सजाने के लिए कहना चाहते हो.

आप यह बात जरूर जानते हैं कि वो भी आपके लिए यह कर सकती है. उन्हें अपना मानने में वह भी तो कोई कसर नहीं करती है. और इसी वजह से आप भी अपने महबूब पर इतना हक तो अदा कर ही सकते हो है ना? और इसी वजह से आप उनसे बस यही दरख्वास्त करना चाहते हो कि वो उनके कोमल हाथों से आपका घर सजाएं.

साथ ही आपका फूलों का बगीचा भी सजाएं. ताकि आपके दिल को सुकून और चैन मिल सकेगा. 

आपके होने से ही हमारे गुलशन में बहार है..

आपको तो बस अब उन्हें देखकर ही करार आता है. आपके दिल को बस एक उनके कारण ही तो चैन मिलता है. और इसी वजह से आप हर वक्त बस उन्हीं ही याद करते रहते हो. उन्हीं की बातों को आप सुनते रहते हो. उनसे और अपने खुदा से भी अब आप बस एक ही दुआ करते रहते हो कि, अब चाहे जो हो जाए आप किसी से नहीं डरेंगे.

अब तो आप बस एक उनके खातिर ही जीना चाहते हैं. उन्हीं की बाहों में मरना चाहते हैं. तभी जाकर आपको चैन मिलेगा. इसी वजह से अब आप उनसे एक ही मिन्नत करते रहते हो की, वह बस आपकी जान हो जाए. आपके रूह में समा जाए.

क्या आप उन पर अपने दिल और जान लुटाने के लिए भी राजी होंगे. क्योंकि उनके आने से ही तो आपके दिल की बाग में बहार है. उस उद्यान में खुमार है.

आपकी इन्हीं अदाओं से हमारा गुलशन महक उठा है..

  उनके बस एक बार मुड़ कर देखने से ही आपके दिल में गुलशन के न जाने कितनी ही फूल खिल उठे हैं. उन्हें देखकर ही ना जाने समा ने भी अपने कितने रंग बदल डाले हैं. और उनकी हर एक अदा से ही तो, घटाओं में नई जान सी आ गई है. गुलशन के बहारों में कई तरह के नए फूल खिले हैं.

और इन्हीं सारे बदलाव के कारण प्रकृति ने जैसे एक नया रूप ले लिया हो. आप भी उनसे बस इसी बात की ख्वाहिश रखते हो. बस उन्हें ही अपना बनाना चाहते हो. और इसीलिए आप उनसे बस अपने प्यार की खातिर ही एक बार इकरार चाहते हो. और उनके प्यार के बदले में आप उन्हें अपनी जान भी देने के लिए तैयार हो.

साथ ही आपको  gulshan kumar  जी के कई गाने याद होंगे. उन्हें भी आप सुनते हुए गानों का लुफ्त उठा सकते हैं. और अगर आपको और ज्यादा सर्च करना है, तो   sudesh kumari gulshan kumar      इन के गानों के बारे में भी सर्च करते हुए आप सुन सकते हैं. इसी के साथ आपने तो gulshan devaiah  और gulshan grover   जी के नाम पर भी कई सारे सर्च देखे होंगे.


इन रोमांटिक लव शायरीओं को Mr. Milind Khanderao (Mallie) इनकी आवाज़ में सुनकर 🎧 आपको भी गुलशन में फूल खिले हुए दिखेंगे! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


gulshan shayari in hindi urdu

आपके कोमल हाथों से बने
हमारा यह प्यारा गुलशन..

अब हमारा हो जाने में
आपको कैसी उलझन..?

aapke komal hathon se
bane hamara ye pyara gulshan..
ab hamara ho jaane mein,
aapko kaisi uljhan..?

gulshan-1-love-shayari-hindi-poetry-garden-1

gulshan shayari in urdu hindi poetry, status

हो जाना यू हमारे आप
जान हाजिर कर देंगे कदमों में..

आपके होने से ही तो
खूमार है हमारे गुलशन में..

ho jana yu hamare aap 
jaan hazir kar denge kadmon me..
aapke hone se hi to khumar
hai hamare gulshan mein..


romantic love shayari in hindi urdu |  gulshan shayari in urdu english

रोशन है हमारा गुलशन
आपकी इन अदाओं से..

बस हां कह दीजिए ना,
अब दिल तड़प रहा है बेसब्री से..

roshan hai hamara gulshan 
aapki in adaaon se..
bas haan kar dijiye na,
ab dil tadap raha hai besabri se..

gulshan-1-love-shayari-hindi-poetry-garden-2

हमारी इन रोमांटिक लव शायरियों को सुनकर अगर आपके भी दिल के गुलशन में बहार आई हो, तो नीचे commemt box  में  comment करते हुए हमें जरूर बताइएगा दोस्तों.

अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या  @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस 👉🏼शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

अगर अपनी चाहत को फिर से एक बार उजागर करना चाहते है, तो आप यहाँ 👉🏼Love Shayari 💕 पर क्लिक कर सकते है.

1 thought on “gulshan -1: Love Shayari से आपके भी दिल में गुलशन खिल जाएंगे”

  1. वाह मिलिंद जी,
    आपकी आवाज सुनकर ऐसा लगा जैसे गुलशन में बहार आ गयी हो 😊👌👌

    Reply

Leave a Comment