Sad

Gam Shayari -1 अपने दिलबर ने दिए हुए गम याद आ जाएंगे

gam shayari: आपको जब भी अपने gam भरे दिनों की याद सताती थी, तो आप अपने यार के पास चले जाते थे. लेकिन आज आपका वही आंसू पोछने वाला यार आपके दिल में gam की यादें भर रहा है. आपका महबूब ही आपके gam का कारण बन चुका है.

आज आपके आंखों में जो आंसू है और आपके दिल में जो gham है, वो दुनिया के सितम की वजह से नहीं है. गम के इन्हीं बादलों की वजह से आपकी दिल के तार छिड़ गए हैं. आपने आज तक दुनिया के कई सारे गम और सितम झेले हैं लेकिन आपके अपनों का दिया हुआ गम आपको बहुत सता रहा है.

✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ player लोड होने दें ♫


इन Gam Shayari शायरियों को Aditi Kshirsagar इनकी आवाज़ में सुनकर प्यार में मिले अपने गम भूलाना चाहोगे!

क्योंकि यह एक ऐसा दर्द होता है जो अगर किसी दूसरे से मिले तो आप अपनों को बता सकते हो या फिर दिखा सकते हो. लेकिन अगर यही दर्द किसी अपनों ने ही आपको दिया हो तो आप किसे बताएंगे? कुछ ऐसी ही हालत आपकी हुई है. तो आइए दोस्तों हम भी आपके लिए ऐसी gham भरी शायरियां लेकर आए हैं जिन्हें सुनकर शायद आपके भी आंसू निकल आएंगे…

उन्हें पाकर भी तो आपके दिल के गम कहां कम हुए…

आप का दिल भर आपके साथ पूरी तरह से घुलमिल कर नहीं रहना चाहता है. और शायद इसी वजह से उसने आपके दिल को कभी समझा ही नहीं. वह तो बस आपके प्यार का इंतिहान लेना चाहते हैं. और इसी वजह से हो आपके साथ दिन तो लगा रहे हैं लेकिन आपके दिल को समझ नहीं पा रहे हैं.

और साथ में आपके दिल पर जो दर्द का बोझ है, जो gham का सागर आपके दिल में बह रहा है, उसे भी वह हल्का नहीं कर पा रहे हैं. यह आपसे जब भी मिलने आया करते थे तो उनका दिल कहीं और रहता था. और वह आपसे मिलकर भी आधे अधूरे से मिलते थे.

वह कभी उनके दिल की दास्तां पूरी तरह से आपको बताते भी नहीं थे. शायद उन्हें आप पर पूरा भरोसा नहीं था. और इसी वजह से वह आपकी कभी हो ही नहीं सके बस इसी बात का आपको हमेशा दर्द है.

उनके दिए गम के कारण आपकी हंसती हुई दुनिया भी जैसे उजड़ गई है…

जब वह पूरी तरह से आपके हो चुके थे तब भी आपके दिल को सुकून नहीं था. आपको उनके दिल के पास होने का कोई एहसास ही नहीं हो रहा था. शायद वो आपके दिल के करीब ही नहीं आना चाहते थे. उनके आपके साथ होते हुए भी आपका दिल gham का अकेलापन महसूस कर रहा था.

और इसी वजह से शायद आपको उन पर पूरी तरह से भरोसा भी तो नहीं आ रहा था. और अब तो उनके दिल तोड़ने के बर्ताव के कारण आपका भी दिल उनसे ऊब गया है. आपको उनके होने से भी दिल को कोई खुशी नहीं महसूस हो रही थी. एक तरह से वो आपके दिल के पास होते हुए भी आपके अकेलेपन की वजह बने हुए थे. ऐसी कोई भी बात नहीं थी जो आपने उनसे छुपाई थी.

लेकिन वह तो आपकी किसी भी बात को जवाब देने के लिए तैयार नहीं थे. आपने अपनी जिंदगी की सारी खुशियों को उनके नाम भी कर दिया था. लेकिन अब सारी बातों का आपको पछतावा हो रहा है. आप उनके दिल के gham को खुशियों में बदल नहीं पा रहे हो।

उनके आने से आपके गम खुशियों में बदल जाएंगे, अब यह सिर्फ सपना ही रह गया है…

वो जब आपकी जिंदगी में आई थी तो आपके दिल का माहौल बदल चुका था. आप जैसे खुशियों भरे सपने देखने लगे थे. उन सपनों में आप अपने दिलबर के साथ, हाथों में हाथ लिए हुए कई घंटे बैठे रहते थे. आप तो उन्हें ही अपना सब कुछ मान चुके थे. अपनी सारी खुशियां और जिंदगी आपने एक उनके लिए ही जैसे दांव पर लगा दी थी.

लेकिन शायद आपके दिलबर का और आप का मिलन हो यह तो ख़ुदा की भी इच्छा नहीं थी. क्योंकि वह आपके जिंदगी में शिरकत तो हुए थे लेकिन पूरी तरह से आपके कभी हो ना सकें. उनके आने के बाद आपको यह महसूस ही नहीं हुआ कि आप उनसे प्यार कर बैठे हैं. एक तरह से आपके हसीन ख्वाब अब बस ख्वाब ही रह चुके हैं. और इस बात का दोष आप किसी और को नहीं लगाना चाहते हो.


gam shayari in hindi urdu | whatsapp status

तुम्हें पाकर भी
तुम्हें खोने का गम है..

यह कैसा एहसास है जो
तेरे होने के बावजूद हमें,
अधूरा कर देता है…

tumhen paa kar bhi 
tumhe khone ka gam hai..
ye kaisa ehsas hai jo 
tere hone ke bavjud hamen 
adhura kar deta hai…

gam-sad-shayari-sorrow-quotes-hindi-1

latest hindi sad gham shayari 2020 best collection

तुम्हें पाकर जैसे
गम को है पा लिया..

जिंदगी में जो खुशी थी मानो
उसको अब्तर कर दिया…

tumhen pakar jaise 
gam ko hai paa liya..
zindagi mein jo khushi thi mano,
usko abtar kar diya..


gam sad shayari in hindi urdu poetry, thoughts, lyrics

तेरे आने से जिंदगी
गुलशन लगने लगी थी..

अब तेरे होने से वो
ग़म के सागर से कम नहीं..

tere aane se zindagi 
gulshan lagne lagi thi..
ab tere hone se vo 
gam ke sagar se kam nahin…

gam-sad-shayari-sorrow-quotes-hindi-2


दोस्तों को हमारी दर्द की दास्तान से भरी शायरियों को सुनकर अगर आप भी अपने साथी के गम में डूब गए हो, तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर सूचित करें..!

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ Sad Shayari पर क्लिक कर सकते है.

9 Comments

  1. Bahot achha Aditi ji…meethi avaaj…sad shayari….Krackjack 50-50 cookie khaane ka feel aa raha hai

  2. अदिती जी, आपकी आवाज़ से ग़म जरूर दूर हुआ है
    बहोत अच्छे

Leave a Reply

Your email address will not be published.