Galti Shayari In Hindi -3: Quotes On Mistake in Urdu

Galti Shayari In Hindi : दोस्तों हम अक्सर देखते हैं कि कई बार हमारे दिल का करीब होने वाला इंसान कोई गलती कर देता है. और हम उसकी उस गलती के लिए हर बार माफी भी देते हैं. लेकिन अगर वह गलती किसी बड़े गुनाह में तब्दील हो जाए.

तब तो वह कसूर हमारे जैसे दिल को जख्म पहुंचाता है. और हम अंदर से पूरी तरह टूट जाते हैं. कुछ ऐसी ही हालत प्यार में आशिक के दिल की होती है. उसका महबूब जब उसके साथ छोटी बड़ी गलतियां करता है. तब तो उन सारी गलतियों को सह लेता है.

लेकिन अगर वही कसूर Galti Shayari In Hindi के जैसा हो. तो उससे वह माफ करने लायक नहीं समझता है. और Quotes On Mistake की मदद से उसे कोई ना कोई सजा देने की तमन्ना रखता है. उसके दिल को जो चोट पहुंची होती है. और उसके मन का जो नुकसान हुआ होता है. शायद वह जिंदगी भर उसी तरह रहेगा.

Table of Content

  1. Galti Shayari
  2. Galti Shayari In Hindi
  3. Galti Shayari In English
  4. Galti Shayari 2 Lines
  5. Galti Shayari Status
  6. Conclusion

Galti Shayari

1)

आए थे आप की महफिल में
हम आपका दिल चुराने..

ऐसे लूट गए है की इस गलती
पर अब लिखते है तराने..

-Vrushali

aaye the aapki mehfil mein
ham aapka dil churane..
aise lut gaye hain ki is galti per
ab likhte hain tarane..

अपने यार की किसी भी गलती को कोई आशिक दोहराना नहीं चाहता है. शायद इसी वजह से वह अपने महबूब के साथ रिश्ते को कायम ही करना चाहता है. और साथ ही अपने दिल को चुराने वाले दिलबर की यादों का वह साथ भी तो देना चाहता है.

लेकिन उसकी दिलबर की वह हसीन महफिल उसके प्यार का गला घोंट चुकी है. और अपने यार को तन्हाई से भरे उस महफिल में अकेला छोड़कर वह न जाने कहां चली गई है.

2)

आपकी इनायत से ही
आज हम इस मुकाम तक पहुंचे हैं..

कहीं आपको अपनी
गलती का पछतावा तो नहीं है..?

-Vrushali

aapki inayat say hi aaj ham is
mukam tak pahunche hai..
kahin aapko apni galti ka
pachtawa to nahin hai..?

Galti Shayari को हमेशा अपने दिल के करीब पाओगे. जिस तरह का जिक्र आशिक अपने महबूब की यादों का करता है. उसे हमेशा अपने यार की इनायत की ही याद आती है. क्योंकि शायद उसी की दुआओं की वजह से वह आज इस मकान तक आ पहुंचा है.

लेकिन उसके प्यार का इतना दर्दनाक अंत होगा. इस बात को वह कभी सपने में भी नहीं सोच सकता है. लेकिन अब यह बात उसके साथ हो चुकी है. इसी वजह से वह अब जैसे हमसे नाराज और तन्हा ही रह चुका है.

Galti Shayari In Hindi
Galti Shayari In Hindi

Galti Shayari In Hindi

3)

हमें छोड़कर आपने गलती तो जरूर की है

ये समझने की, कि आपके बिना हम बिखर जायेंगे…

-Vrushali

hamen chhodkar aapane galti jarur ki hai..
yah samajhne ki, ki aapke bina ham bikhar jaenge..!

अपने महबूब की यादों का जिक्र प्यार में हर वक्त करना चाहिए. तभी आशिक के दिल की सारी मुरादों को पूरा करने की बात कर सकता है. लेकिन जब से उसके प्यार को अकेला छोड़ उसका दिलबर चला गया है. उसे लगता है की उसका यार जल्द ही वापस लौटकर आएगा.

और अपने महबूब को प्यार की एक नई दुनिया में लेकर जाएगा. और साथ ही वह अपने महबूब को इस बात की भी दे देना चाहता है. अगर वह उसे सच्चा समझती है. तो आपको ऐसी बातों का जिक्र जरूर करना चाहिए.

4)

हमारी तबाही की साजिश
आपने बड़े ही दिल से रची होगी..

तभी तो हम बर्बाद हो गए
और आप से कोई गलती भी नहीं हुई..

-Vrushali

hamari tabahi ki sajish
aapane bade hi dil se rachi hogi..
tabhi to ham barbad ho gaye
aur aap se koi galti bhi nahin hui..

Galti Shayari In Hindi को पढ़ते हुए आपको दर्द जरूर महसूस होगा. क्योंकि जो आदमी इस गलती की वजह से किसी दर्द में या फिर गम में फ़ंसता है. बस वही इस तरह के दर्द या फिर गम को समझ सकता है.

और अगर उसे इस बात का पता चल जाए कि वह गलती उसके ही महबूब ने की है. तो वह एक तरह से सारी दुनिया पर ही विश्वास रखने के लिए तैयार नहीं होता है. और ना ही यह काम करने वाले इंसान को और ज्यादा तकलीफ नहीं देना चाहता है.

Galti Shayari In English

5)

हमें समझने में आपसे 
गलती तो जरूर हुई है..

हमें गड्ढे में गिराना चाहा 
और आप खुद ही गिर गए..

-Vrushali

hamen samajhne mein aapse
galti to jarur hui hai..
hamen gaddhe mein girana chaha
aur aap khud hi gir gaye..

आशिक अपने महबूब की प्यार को समझने में थोड़ी देर कर देता है. शायद इसी वजह से उसके दिल पर बहुत ज्यादा चोट आई है. और उन सभी चोटों की वजह से वह अपनी जिंदगी में बहुत कुछ सीख भी सका है. लेकिन फिर भी अपनी जिंदगी से नाराज बिल्कुल भी नहीं है.

क्योंकि उसे पता है कि एक न एक दिन वह अपने दिनों को जरुर बदल पाएगा. और जिस तरह से लोग एक दूसरे को पीछे खींचने की उम्मीद लगाए बैठे हैं. कुछ उसी तरह की बात अब किसी को अच्छी नहीं लग रही है.

6)

गलतियां भी अक्सर सोच 
समझकर करनी चाहिए..

रिश्ता तोड़ने का मौका ही 
ढूंढते नजर आते हैं लोग..

galtiyan bhi aksar soch
samajh kar karni chahiye..
rishta todne ka mauka hi
dhundhte najar aate hain log..

Galti Shayari In English की मदद से आपको हिदायत देना चाहते हैं. हमें अपने जीवन में गलतियां कम ही करनी चाहिए. या फिर हो सके तो गलती करने का कोई अवसर खुद को कभी देना नहीं चाहिए. क्योंकि यह बात तो पक्की है कि चाहे हम छोटी भी गलती कर ले.

लेकिन लोग हमारे उस गलती को ही याद रखते हैं. फिर चाहे हमने उस गलती को करने से पहले कितने भी अच्छे काम क्यों ना कर ले हो. लेकिन लोग हमारे साथ किसी भी तरह का रिश्ता या संबंध तोड़ने पर ही तुले होते हैं.

Galti Shayari 2 Lines

7)

जाकर कोई कह दो उनसे,
सजा मेरी कुछ कम कर दे..

पेशे से मुजरिम नहीं हूं मैं,
इश्क तो गलती से हुआ है..

jakar koi kah do unse
saja meri kuchh kam kar de..
peshe se mujrim nahin hun main,
ishq to galti se hua hai..

किसी भी आशिक के लिए अपने महबूब ने दिया हुआ धोखा बहुत बड़ा होता है. वह अपने सपने में भी इस तरह के दर्दनाक हादसे के बारे में सोचना नहीं चाहता है. लेकिन जब उसके साथ ऐसा हादसा होता है. तब वह अपने महबूब से इसी दरख्वास्त को लेकर कहना चाहता है.

वह चाहे अपने साथ किए हुए प्यार की सजा आशिक को दिलवाई. लेकिन उस सजा को वह बिल्कुल कम कर दे. क्योंकि कड़ी से कड़ी सजा तो उसी मुजरिम को दी जाती है. जोकि पेशेवर या फिर गुनाह के बारे में सब कुछ जानने वाला गुनाहगार हो. लेकिन यहां पर आशिक के हालात ऐसे बिल्कुल नहीं है.

8)

ना है कोई जिद और ना ही किसी बात का गुरूर है
तुम्हारे प्यार में जीने का सर पर चढ़ा सुरूर है..

है अगर गुनाह इश्क तो की है हमने गलती
दोगे जो भी सजा तहे दिल से हमें मंजूर है..

na hai koi jid aur na hi kisi baat ka guroor hai
tumhare pyar mein jeene ka sar per chadha suroor hai..
hai agar gunah hai ishq to ki hai humne galti
doge jo bhi saja tahe dil se hamen manjur hai..

Galti Shayari 2 Lines को हमेशा याद करना चाहोगे. जिस प्रकार की गलती को आशिक कभी भी खुद के साथ ना होने की सोच रहा था. कुछ वही बात और उसके प्यार और उसके दिल के साथ हो रही है. लेकिन यह बात उसका दिल कतई सहन नहीं पाता है.

उसे अपने दिल के इंसान के साथ की हुई सारी बातें आज भी याद है. और उससे किये सारे वादों को वह कभी भूल नहीं सकता है. इसी वजह से वह प्यार की बड़े गुनाह की कुबूली भी अपनी जुबानी देने के लिए तैयार होता है.

Galti Shayari Status

9)

अपनी गलती का कसूरवार
भला किसी और को क्यों ठहराये..

जब सौंप दी जिंदगी बेकदर को
और प्यार लापरवाह से किया जाए..

apni galti ka kusurwar
bhala kisi aur ko kyon thehraye..
jab saunp di jindagi bekadar ko
aur pyar laparwah se kiya jaaye..

जब आशिक अपने महबूब से ही तहे दिल से प्यार कर बैठता है. तब उसके दिल में अपने यार के लिए कोई गलत विचार नहीं आते हैं. लेकिन जब से उसके साथी ने उसे छोड़कर जाने का विचार किया है. वह अपने आपको भी माफ नहीं कर पा रहा है.

और हमेशा अपने नसीब को ही कोसने लग रहा है. क्योंकि जिस तरह का धोखा उसके साथ हुआ है. उसे इस बात की भनक सपने में भी नहीं लगी थी. लेकिन अब यह सारी बातें हकीकत में नजर आने लगी है.

10)

ऐसी कौन सी बड़ी गलती कर दी
हमने कि तुम खफा हो गए..

वादा किया जिन्होंने निभाएंगे साथ
जिंदगी भर, वह बेवफा हो गए..

aisi kaun si badi galti kar di
humne ki tum khafa ho gaye..
vada kiya jinhone nibhaenge sath
jindagi bhar, vah bewafa ho gaye..

Galti Shayari Status की मदद से अपनी गलतियों को याद करोगे. आशिक को इस बात का जरूर पता होता है कि उससे कोई गलती नहीं हुई है. लेकिन फिर भी उसका दिलबर उस पर क्यों नाराज है. इस बात को समझ नहीं पाता है.

इसी वजह से वह अपने यार से उसकी बेवफाई का सबब पूछना चाहता है. उसने जिस तरह से प्यार के वादे किए थे. उन सभी वादों और कसमों को आशिक उसे याद दिलाना चाहता है. ताकि वह उसे छोड़कर जाने के बारे में फिर एक बार पूरी तरह से सोच सके.

Conclusion

दोस्तों, हमें अपने जीवन में हर रोज कुछ ना कुछ नया सीखना चाहिए. और इन सब करते हुए हम अगर गलती कर दे. तो यह कोई बुरी बात नहीं है. हमें उसकी हुई गलती के बारे में नहीं सोचना चाहिए. बल्कि वह गलती हमने की है और उससे हम लोग क्या सीख ली है. Quotes On Mistake की मदद से ही अगर हम सीख पाए. तो यह हमारे लिए सबक होता है.

Galti Shayari पर लिखी गयी हमारी ये पोस्ट भी आपको अच्छी लगेगी

हमारी इन Galti Shayari In Hindi -3 को सुनकर अगर आप भी अपनी गलतियों को सुधारना चाहो. तो हमें comment box में comment जरूर करें.

अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

Leave a Comment