Galti Shayari -4: Facebook Status Image Download

Galti Shayari : अपनी गलतियों को मान लेना यह सबसे बड़ी बात होती है. और यह बात हर किसी इंसान से पूरी नहीं होती है. कई बार तो इंसान अपनी गलतियों को मान भी नहीं सकता है. यह कुछ ऐसे उदाहरण है जिनसे हमें कुछ सीख लेनी चाहिए. ताकि हम अपनी जिंदगी में कभी भी कोई गलती ना करें.

और अगर हम कोई गलती करते भी हैं. तो हमें उन गलतियों को मान लेना चाहिए. और उस इंसान से माफी भी मांग कर दोबारा उस गलती को दोहराना नहीं चाहिए. वही गलती की सच्ची सीख होती है. कुछ ऐसी ही बात आशिक अपनी दिलरुबा के साथ करना चाहता है. और प्यार में कोई अपनी गलती को मानकर फिर से जिंदगी की शुरुआत करना चाहता है.

वह उसे Galti Shayari की मदद से माफी भी मांगना चाहता है. लेकिन उसका दिलबर यह मानने के लिए तैयार नहीं है. और उसकी गलतियों के लिए Facebook Status को ही जैसे जिम्मेदार ठहराता है.

Table of Content

  1. Galti Shayari
  2. Galti Shayari In Hindi
  3. Galti Shayari In English
  4. Galti Shayari 2 Lines
  5. Galti Shayari Status
  6. Conclusion

Galti Shayari

1)

तुझ से मिला कर नज़र शबे सियाह चलती हैं
तेरे कदमों की आहट से, ये राह मचलती हैं..

तुझे अपना समझने की गलती कर बैठे हम
अब साँज ढले तेरे खयालों की शमा जलती हैं..

-Moeen

tujhse mila kar nazar shabe siyah chalti hai
tere kadmon ki aahat se yah rah machalti hai..
tujhe apna samajhne ki galti kar baithe ham
ab sanjh dhale tere khayalon ki shama jalti hai..

आशिक को अब अपने दिलबर के साथ प्यार की गलती ही लगती है. क्योंकि उस आशिक का महबूब उसकी किसी भी बात को मानने के लिए बिलकुल राजी नहीं है. और यही बात अब आशिकी दिल को ठेस पहुंचाने लगी है.

उसने कभी भी अपने महबूब के बारे में इस तरह से सोचा नहीं था. जिस तरह से वह अब ऐसी धोखेबाजी के बारे में सोच रहा है. और उसके मन में अपने दिलबर को इस धोखेबाजी की सजा देने की बात भी आ रही है.

2)

बिन तेरे मुझ से कुछ सोचा ना जाए
खिलाफ तेरे कलम से लिखा ना जाए..

इश्क था तुम से गलती तो ना थी
तेरी गली से आगे मेरा रस्ता ना जाए..

-Moeen

bin tere mujhse kuchh socha na jaaye
khilaf tere karam se likha na jaaye..
ishq tha tumse galti to na thi
teri gali se aage mera rasta na jaaye..

Galti Shayari को सुनते हुए आशिक अपनी गलती का एहसास करता है. अपने दिलबर के प्यार में आशिक बेहाल हो चुका है. उसने आज तक अपने दिलबर के खिलाफ कोई बात कभी भी सोची नहीं थी. और ना ही उसकी कलम ने आज तक अपने यार के खिलाफ कोई शायरी लिखी है.

लेकिन फिर भी आज ऐसे गलती की सजा वह आशिक पा रहा है. जिस सजा का गुनाह उसने कभी किया ही नहीं है. क्योंकि उसे पता है कि उसने जब भी प्यार किया है. तब अपने दिलबर से तहे दिल से ही प्यार किया है.

Galti Shayari Hindi
Galti Shayari Hindi

Galti Shayari In Hindi

3)

गुज़र जाता हुँ अब खुद से शरमा कर
खाया इश्क में धोका तुझ पर भरोसा कर..

मेरी गलती पर सितारों क्यों हैरान हो
मैं भी सो जाऊँगा दिल को ज़रा समझा कर..

-Moeen

gujar jata hun ab khud se sharma kar
khaya ishq mein dhokha tujh per bharosa kar..

meri galti per sitaron kyon hairan ho
main bhi so jaunga dil ko zara samjha kar..

अपने दिलबर के लिए आशिक जब भी कोई बात सोचता है. तो उसके दिल में बस प्यार ही प्यार आ जाता है. लेकिन अब उसे उसका यार जो सजा दे रहा है. आशिक खुद ही उस गलती के बारे में हमेशा सोच रहा है. उसे तो यह भी पता नहीं है कि उसने ऐसा क्या गुनाह कर लिया है.

जिसकी सजा उसका महबूब उसे आज तक दे रहा है. और साथ ही वो अब रात के टिमटिमाते सितारों को भी यह बात समझाने लगा है. वह भी अब अपने दिल को इसी तरह से झूठी बातें बताकर समझाना चाहता है.

4)

इश्क में अमृत धारा लगता हैं ज़हर भी
टूटे दिल तो लगता हैं बेगाना अपना शहर भी..

मेरी गलतीयों की दी उस ने मुझे ये सज़ा
तोड़ा मुझ से ताल्लुक छोड़ा मेरा नगर भी..


-Moeen

ishq mein amrit dhara lagta hai jahar bhi
tute dil to lagta hai begana apna shahar bhi..
meri galtiyonki di usne mujhe yah saja
toda mujhse taluk chhoda mera nagar bhi..

Galti Shayari In Hindi को सुनकर अपने आपकी गलती याद करना चाहता है. कुछ ऐसी ही बात हमेशा आशिक करता आया है. क्योंकि उसे लगता है कि उसे बड़ी मुश्किल से जिंदगी में प्यार मिला है. और यह प्यार वह कभी भी खोना नहीं चाहता है.

फिर चाहे उसे इस प्यार में कितने भी बड़े गुनाह की सजा क्यों ना मिले. लेकिन फिर भी वह अपनी चाहत की लिए किसी भी जहर को पीने के लिए तैयार होता है. लेकिन यह बात उस का महबूब मानता नहीं है. और उसे इतनी भीड़ भरे शहर में भी अकेला छोड़ चला जाता है.

Galti Shayari In English

5)

अंधीयारों में हैं रौशन दीप तेरे खयाल का
तुझ पर मरना आगाज़ था मेरे ज़वाल का..

मुझे चाहना गलती तेरी थी कहते हैं वो
ढूंढता फिरता हुँ अब जवाब इस सवाल का..


-Moeen

andhiyaro mein hai roshan deep tere khyal ka
tujh per marna agaaz tha mere jawal ka..

mujhe chahna galti thi teri kahate hain vah
dhundhta firta hun ab jawab is sawal ka..

प्यार के अंधेरों में भटकता हुआ आशिक जब रास्ता ढूंढना चाहता है. तो वह अपने महबूब की नजरों से ही जिंदगी को देखना चाहता है. औरतों को उसे चाहत की रोशनी हर तरफ उजाला देती है. और वह अपने जिंदगी में प्यार के मुकाम तक पहुंच पाता है.

लेकिन जब उसका महबूब ही उसके प्यार की रोशनी को छीन लेता है. तो उसके पास सिवाय उसके दिलबर के कुछ भी नहीं बचता है. और इसी वजह से वह दरबदर मन के सवालों को पूछता हुआ भटकता रहता है.

6)

किसी को अपना ना मानने वाले लोग,
गलती अपनी मानते नहीं..

खुद जोडना हाथ तुम, बगैर इसके अहमियत
रिश्ते की वो जानते नहीं..

kisi ko apna na manne wale log
galti apni mante nahin..

khud jodnaa hath tum, bagair iske ahmiyat
rishte ki vah jante nahin..

Galti Shayari In English की मदद से अपने गलती की सजा पाना चाहोगे. और साथ ही आपको जमाने में ऐसे कई सारे लोग मिलेंगे. जो खुद अपनी गलती को कभी नहीं मानते हैं. और ऐसे लोगों से आप दूसरों को अपने दिल के पास मानने की उम्मीद भी ना करें.

क्योंकि वह खुद ही अपने पसंद के शौकीन होते हैं. उन्हें किसी दूसरे की पसंद या नापसंद से कोई फर्क नहीं पड़ता है. लेकिन अगर आपको हमसे अपना रिश्ता कायम रखना है. तो आपको खुद ही उनके सामने हाथ जोड़कर हमेशा माफी मांगनी पड़ेगी.

Galti Shayari 2 Lines

7)

ये आंखों के आंसू भी बड़े मासूम होते हैं..

बेकदर इंसानों के लिए ही बहते रहते हैं..

ye aankhon ke aansu bhi bade masoom hote hain..
bekadar insan ke liye hi bahte rahte hain..

किसी आशिक की आंखों के आंसुओं को कब बहना है. इस बात को वह चाहे उन्हें कितना भी समझा ले. लेकिन वह आंसू उसकी एक भी मानते नहीं है. क्योंकि उसकी आंखों के आंसू बहुत ही नासमझ होते हैं.

और शायद इसी वजह से वह अपने आशिक के दिलबर के लिए ही हमेशा रोते रहते हैं. लेकिन वह महबूब भी अपने आशिक की जरा भी कदर नहीं करता है. उसे उसके प्यार पर जरा भी भरोसा नहीं होता है.

8)

गलतियों का एहसास हमें
आपसे मिलने पर हुआ..

लेकिन कहते भी कैसे कि
हमें आप से प्यार हुआ..

galtiyo ka ehsas hamen
aapse milane per hua..

lekin kahate bhi kaise ki
hamen aapse pyar hua..

Galti Shayari 2 Lines की मदद से अपनी की हुई गलती का एहसास करोगे. लेकिन जब यह एहसास किसी आशिक को प्यार में होता है. तो वह अपनी गलती तो मान जाता है. लेकिन उसका महबूब उसे कभी भी माफ करने के लिए तैयार नहीं होता है.

क्योंकि वह कभी भी यह नहीं कहता है. वह हमेशा अपनी पसंद पर ही पड़ा रहता है. उसे आशिक के किसी भी चीज से जैसे नफरत ही होती है. और आशिक उससे अपने प्यार का इजहार भी नहीं कर पाता है.

Galti Shayari Status

9)

हुई है गलती माफ करना हमें
मगर ना होना खफा..

प्यार में इतनी बड़ी ना दो सजा
के हो जाओ तुम बेवफा..

hui hai galti maaf karna hamen
magar na hona khafa..
pyar mein itni badi na do saja
ki ho jao tum bewafa..

आशिक अपनी गलती चाहे कितनी भी बार मान ली. लेकिन उसके दिलबर के लिए यह बात काफी नहीं होती है. वह उसे अपने प्यार में गलती की सजा देना ही चाहता है. लेकिन आशिक भी उसे मनवा कर ही रुकना चाहता है.

ताकि वह अपने महबूब को प्यार में बेवफाई इतनी बड़ी सजा देने से रोक सके. और उस महबूबा को भी ना किए हुए गुनाह की सजा देने से वह आगाह कर सके. कुछ ऐसा ही इरादा करते हुए वह आशिक से गलती की माफी मांगना चाहता है.

10)

गलती हुई हमारी पर तुम
खामोश ऐसे ना होना..

कुबूल है सजा, बस तुम
एक बार मुस्कुरा देना..

galti hui hamari per tum
khamosh aise na hona..

qubool hai saja, bus tum
ek bar muskura dena..

Galti Shayari Status की मदद से अपने खामोश यार रुको मनाना चाहोगे. क्योंकि आशिक का दिलबर मासूम तो होता है. लेकिन उसके की हुई गलती की सजा वह जरूर भुगतना चाहता है. लेकिन दिलबर तो उसे कुछ ऐसी गलती की सजा देना चाहता है.

जो गलती उसने कभी की ही ना हो. और ऐसी गलती की सजा उसका महबूब उसे प्यार में तन्हा छोड़ कर ही देना चाहता है. यह बात आशिक के दिल को बहुत ज्यादा चोट देने वाली होती है. इसीलिए वह अपने दिलबर से एक बार मुस्कुराने की दरख्वास्त करना चाहता है.

Conclusion

अपने दिल की गलती को आशिक जब भी तहे दिल से मान लेता है. तभी जैसे उसके दिल का बोझ हल्का हो जाता है. फिर चाहे वह गलती उसके जिंदगी की कितनी भी बड़ी या छोटी गलती क्यों ना हो. और यही बात आप इस Facebook Status की मदद से हर किसी से कह सकते हो.

हमारी इन Galti Shayari 2 Lines -4 को सुनकर अपने दिल की गलतियों को भी स्वीकार कर लेना चाहो. तो हमें comment area में comments जरूर करें.

Galti Shayari पर लिखी गयी हमारी ये पोस्ट भी आपको अच्छी लगेगी

  1. Galti Shayari -1: सुनकर अपनी गलती दोबारा नहीं दोहराएंगे
  2. Galti Shayari -2: Pyar Ke Dard Bhare Status in Hindi
  3. Galti Shayari In Hindi -3: Quotes On Mistake in Urdu

शायरी सुकून इस नायाब शायरियों के Telegram channel को अभी join करने के लिए शायरी सुकून या @shayarisukun सर्च करें और इस चैनल को अभी subscribe करें. आपको 24 घंटो के भीतर सेवा प्रदान की जायेगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने Twitter handle पर प्राप्त करने के लिए शायरी सुकून अकाउन्ट को Follow जरूर करें.

Leave a Comment