Motivational

Friendship Shayari -4: Dosto Ke Liye Status

Friendship Shayari : दोस्तों हम जानते हैं कि जब जब भी हम बहुत ज्यादा दुखी होते हैं. या फिर इसके विपरीत हम बहुत ज्यादा खुशी में भी होते हैं. तब हमें सबसे पहले अपने किसी दोस्त की ही याद आती है. फिर चाहे वह दोस्त हमारे घर के करीब रहता हो. या फिर वह विदेश में कितने भी दूर क्यों न रहता हो. हम उसे अपने दिल की खुशी खुशी या गम को बताए बिना ज्यादा देर तक रह नहीं पाते हैं. और यही असलियत होती है दोस्ती के इस पवित्र रिश्ते की!

साथ ही दोस्तों क्या आप जानते हैं की फ्रेंडशिप डे या मित्रता दिवस कैसे मनाया जाता है? आप फ्रेंडशिप डे को अपने दोस्तों के हाथ में फ्रेंडशिप बैंड बांधकर मना सकते हो. या फिर आप एक दूसरे पसन्दीदा अच्छा सा गिफ्ट भी दे सकते हो. या आप अपने दोस्तों के साथ किसी अच्छी जगह घूमने के लिए भी जरूर जा सकते हो. और अपने यारों के साथ दिनभर मौज मस्ती कर सकते हो.

हम अपने दिल की सारी बातों को अपने दोस्तों से Friendship Shayari के साथ बिना हिचकिचाहट कह सकते हैं. और कभी-कभी तो हम मजाक मजाक में देख लेते हैं. कई बार हम खुद भी अपने दोस्तों के साथ गपशप लड़ाने में इतने मशगूल हो जाते हैं. हमें समय की भी कोई सीमा याद नहीं रहती है. और ना ही किसी खानपान के बात की याद होती है.


Sorry you cannot see ads

✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ Player लोड होने दें ♫


हमारी इन दोस्ती के लिए लिखी शायरियों को Nitu Yadav इनकी आवाज में सुनकर अपने दोस्त से जरूर मिलना चाहोगे!

हम यही बात अपने किसी दूसरे रिश्ते में ज्यादातर नहीं देखते हैं. इस पर हम ऐसा नहीं कहना चाहते हैं कि दूसरे रिश्तो की अहमियत कम होती है. लेकिन दोस्ती का यह रिश्ता ही कुछ ऐसा होता है. जिसके बारे में हम जितनी ज्यादा बात करें उतना कम ही लगता है. यही बात आपको आज की Dosto Ke Liye Status से भी जरूर पता चलेगी.


💕 Listen Uninterrupted Shayari 💕
🙏After Small Advertisement🙏



Table of Content

  1. Friendship Shayari
  2. Friendship Shayari In Hindi
  3. Friendship Shayari In English
  4. Friendship Shayari Image
  5. Best Friendship Shayari
  6. Conclusion

Friendship Shayari

Friendship Shayari DP
Friendship Shayari DP
1)

ज़िंदगी में हर बात का होता हैं
कोई ना कोई मोल..

पर ए मेरे दोस्त, जिंदगी में
तु हैं सबसे अनमोल..

-Sanjay

jindagi mein har baat ka hota hai
koi na koi mol..

per ae mere dost, jindagi mein
tu hai sabse anmol..


Sorry you cannot see ads

हमारे दोस्त के लिए हमारे दिल में कई सारी बातें होती है. उन सभी बातों में हम अपने दोस्त का दर्जा सबसे ऊंचा रखते हैं. क्योंकि उसके हर एक बात की अहमियत हमारे लिए सबसे ज्यादा होती है. और हमारे जिंदगी में वही हमें सबसे ज्यादा अनमोल लगता है.

क्योंकि आज तक जो भी बातें हम अपने दिल के अलावा किसी से कह नहीं पाए हैं. इन सभी बातों और यादों पर बस हमारे दोस्त का ही हक होता है. और उसी के सामने हम उन सभी बातों को कई बार याद कर सकते हैं.

2)

तेरी दोस्ती मेरे लिए आई
खुशियों की सौगात हैं..

मेरे दोस्त, तू मेरे लिए
खुदा से भेजा उपहार है..

-Vrushali

teri dosti mere liye aayi
khushiyon ki saugat hai..

mere dost, tu mere liye
khuda se bheja uphar hai..


Sorry you cannot see ads

Friendship Shayari की मदद से अपने दोस्त की अहमियत लोगों को बताना चाहोगे. क्योंकि उसके होने से ही हमारी जिंदगी की शान होती है. हम यही मानते हैं कि हमारे दोस्त की वजह से ही जिंदगी में खुशियां होती है.

और यह सौगात इसी तरह से बनी रहे यही हम चाहते हैं. क्योंकि हम अपने दोस्त को ही हमारे जिंदगी का सबसे अनमोल तोहफा मानते हैं. अगर वह कुछ पल के लिए भी हमारी यादों से दूर चला जाए. तो हमें कुछ भुला भुला सा लगता रहता है.

Friendship Shayari In Hindi

3)

गले लग जाता हूं उसके,
देखता हूं उस को जब भी..

हर बार मिलता हूं उससे,
और गहरी हो जाती है दोस्ती..

-Ashok

gale lag jata hun uske
dekhta hun usko jab bhi..

har bar milta hun usse
aur gahari ho jaati hai dosti..


Sorry you cannot see ads

अपने दोस्त को देखते ही हम खुशी नहीं समाते हैं. कोई भी अगर अपने दोस्त से बहुत दिनों बाद मिलने जाता है. तो उसके लिए हम कुछ ना कुछ उपहार जरूर लेकर जाते हैं. क्योंकि इन्हीं बातों से तो हमारे दोस्ती की पहचान और ज्यादा गहरी हो जाती है.

और उसके दिल को भी यह बात बहुत ज्यादा पसंद आती है. साथ ही जब हम उसे सब कुछ भुला कर अपने गले से लगाते हैं. तो जैसे हमें जन्नत का ही आनंद महसूस होता है. हम उसके किसी भी उपकार को कभी भूलना नहीं चाहते हैं. कुछ यही बात हम उससे मिलकर Dosto Ke Liye Status में बताते हैं.

4)

सुना था जीने के
लिए दोस्त जरूरी है..

आपसे मिलकर पता चला,
जीने का मतलब ही दोस्ती है..

-Kalyani

suna tha jeene ke
liye dost zaroori hai..

aapse milkar pata chala
jeene ka matlab hi dosti hai..


Sorry you cannot see ads

Friendship Shayari In Hindi की मदद से आपने दोस्ती की यादों में खो ना चाहोगे. हम कई बार किताबों में पढ़ते हैं. या फिर दुनिया से कहते हैं हुए सुनते हैं. दोस्तों के होने से ही हमारे जिंदगी की शान होती है. दोस्त अगर हो तो हमें जिंदगी में और किसी बात की कभी कोई जरूरत नहीं होती है.

लेकिन इन बातों से बढ़कर भी हमें अपने दोस्त ने जो अनुभव दिए होते हैं. हम उन्हीं को सबसे अहम मानते हैं. और हमारे दोस्त की मदद से तो हमें सचमुच अपने जिंदगी का महत्व समझ आता है. और एक तरह से हम कह सकते हैं कि हमारे दोस्ती के होने से ही हमारे जिंदगी का मतलब होता है.

Friendship Shayari In English

5)

दोस्ती को जताने वाले बहुत मिलेंगे,
मिलेगा ना तुमसा कोई निभाने वाला...

मेरे यार तूने ही हैं मुझे संवारा
तू ही बना जिंदगी का मेरे सहारा..

-Aishvarya

dosti ko jatane wale bahut milenge
milega na tumsa koi nibhaane wala..

mere yaar tune hi hai mujhe sawara
tu hi banaa zindagi ka mere sahara..


Sorry you cannot see ads

अपने जिंदगी में आने वाले सभी पलों को आप तहे दिल से जीना चाहते हो. और जब कभी भी आपको यह बात अपने दिल से लगती है. तब आपके मन में दोस्त का ख्याल ना आए ऐसा हो ही नहीं सकता है.

क्योंकि उसके होने से ही आपके होने का खयाल आप पूरा कर पाते हो. और वही जब आपके जिंदगी को पूरी तरह से सँवारता है. तब अपने दिल से आप सच्ची यादों का खयाल कर सकते हो. क्योंकि वही आपके जिंदगी का हमेशा सहारा बना होता है. और ऐसा सहारा आप कभी भी छोड़ना नहीं चाहते हो.

6)

ए दोस्त तूने रंग दी मेरी
जिंदगी दोस्ती के रंग से..

तब से मेरी जिंदगी भर गई
खुशियों के गुलाल से..

-Aishvarya

a dost tune rang di meri
jindagi dosti ke rang se..

tab se meri jindagi bhar gai
khushiyon ke gulal se..


Sorry you cannot see ads

Friendship Shayari In English को सुनकर अपने दोस्त को जरूर याद करना चाहोगे. क्योंकि वही अपनी दोस्ती के हर एक रंग से हमारी जिंदगी रंग देता है. यह कोई ज्यादा नहीं होगा अगर हम उसके लिए ऐसा कहे.

क्योंकि हमेशा हम अपनी जिंदगी में जिन बातों से जुड़े होते हैं. उनसे हम अपने दोस्त को कभी भी अलग नहीं कर सकते हैं. और अपने मन की सारी बातों को कभी ना कभी अपने दोस्त से जरूर कहते हैं. और कभी-कभी जब वह हमारी गलतियां निकालता है. तो हम उन सभी गलतियों को फिर से ना दोहराने का प्रयास भी करते हैं.

Friendship Shayari Image

Friendship Shayari Image
Friendship Shayari Image
7)

एक नज़्म तहे दिल से हम
उन यारों के नाम करते हैं..

जीवन में आगे जाने की जो
हमेशा कामना करते हैं..

ek nazar milte hi dil se ham
un yaaron ke naam karte hain..

jivan mein aage jaane ki jo
hamesha kamna karte hain..

हमारे जिंदगी में जब भी हमारे हाथों कोई छोटी या बड़ी भूल हो जाती है. तो हम अपनी इस गलती को सबसे पहले अपने दोस्त के सामने ही बोलते हैं. और उसी के सामने अपनी उस गलती का स्वीकार भी करते हैं. और अगर वह हमें कोई सजा भी दे.

तो सजा को भी हम भुगतने के लिए जरूर तैयार होते हैं. क्योंकि वह हमारा दोस्त ही तो हमारे लिए सब कुछ होता है. अगर वह हमें किसी बात के लिए डांट भी दे. तो हम उसकी डांट को दिल से नहीं लगाते हैं. बल्कि उसकी बात से हम कुछ ना कुछ सबक जरूर सीखते हैं.

8)

हो जाए कुछ मगर दोस्ती ना होगी कम
ना भूलना कभी, गर पास भी ना हो हम..

सफर हमारा कायम रहे यही है दुआ
कहते हैं रब से रिश्ता कभी ना हो ख़तम..

ho jaaye kuchh bhi magar dosti na hogi kam
na bhulna kabhi, gar paas bhi na ho ham..

safar hamara kayam rahe yahi hai dua
kahate hain rab se rishta kabhi na ho khatam..

Friendship Shayari Image की मदद से अपने दोस्ती का सफर कायम करना चाहोगे. अपनी दोस्ती में आपको इतना ज्यादा विश्वास होता है. आप अपने दोस्त के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार होते हो. आप उससे कितने भी दूर क्यों ना रहो.

लेकिन उसे आप कभी भी भूल नहीं पाते हो. और यही तो सच्चे दोस्ती की निशानी होती है. अपनी जिंदगी में जो भी आपको मिलता है. उसे आप अपने दोस्त की ही मिसाल देते हो. और हर एक इंसान से आप दोस्ती का ही रिश्ता रखना चाहते हो. और साथ ही अपने चहेते दोस्त को लंबी उम्र मिले यही कामना करते हो.

Best Friendship Shayari

9)

जिंदगी भर रहे अपना,
दोस्त वही खास कहलाता है..

वरना समय आने पर तो
साया भी साथ छोड़ देता है..

jindagi bhar rahe apna
dost vahi khaas kahlata hai..

varna samay aane per to
saya bhi sath chhod deta hai..

हमें अपने दोस्त के होने पर बहुत ज्यादा नाज होता है. और वह हमारे साथ हमेशा अपने जीवन के सफर में चलता रहे. यही हमारी इच्छा होती है. और उसी दोस्त को हम सच्चा और खास कह सकते हैं. जो हर सुख और दुख में हमारा साथ दे.

क्योंकि हमें पता होता है कि अगर जीवन में हमारा समय बुरा चल रहा हो. तो हमारे साथ जिंदगी में कुछ भी नहीं आता है. यहां तक की हमारा साया भी हमारे साथ नहीं होता है. कुछ इस तरह का अनुभव आपको अपनी जिंदगी में भी हमेशा आया होगा. इसी वजह से हमें लगता है कि अपनी जिंदगी में दोस्त का होना बहुत ज्यादा जरूरी होता है.

10)

अपनी जान करे कुर्बान
दोस्ती ऐसे नहीं पहचानी जाती..

भीग कर पानी में भी सच्चाई
आंसुओं की दोस्त के जान जाती..

apni jaan kare kurban
dosti aise nahin pahchan jaati..

bhig kar pani mein bhi sacchai
aansuon ki dost ke jaan jaati..

Best Friendship Shayari की मदद से अपने दोस्त की तारीफ करना चाहोगे. आपको पता होता है कि आप पर आपके दोस्त का बहुत ज्यादा भरोसा होता है. वह आप पर अपनी जान कुर्बान करने के लिए भी तैयार होता है. लेकिन आपको पता है कि अपने दोस्त की दोस्ती को आप ऐसे नहीं पहचानना चाहते हो.

क्योंकि सच्ची दोस्ती का उदाहरण तभी होता है. जब आप बारिश में भीग कर भी आते हो. लेकिन फिर भी आपके रोते हुए दिल के आंसू वह खुद ही पहचान लेता है. इसी बात से आपको उसके सच्ची दोस्ती का पता चलता है. और उस पर आपका यकीन और ज्यादा बढ़ जाता है.

Conclusion

दोस्तों हमें अपनी दोस्ती पर पूरा यकीन और नाज होता है. क्योंकि हमारा वह दोस्त ही होता है जो हमारी जिंदगी में सबसे करीब होता है. और हमारे सभी बातों को वह पूरी तरह से सपोर्ट भी करता है. और यही बात हम Dosto Ke Liye Status की मदद से आपको बताना चाहते हैं. क्योंकि वही हमारे जिंदगी में सबसे खास होता है. और इसी वजह से हमें उसे कभी भी नाराज नहीं करना चाहिए.

हमारी इन Friendship Shayari -4 को सुनकर अपनी दोस्ती पर नाज करना चाहो. तो हमें comments area में comment करते हुए जरूर बताईये.

दोस्ती शायरी पर लिखी गयी हमारी ये पोस्ट भी आपको अच्छी लगेगी

  1. Friendship Shayari -1: Best Friend Quotes In Hindi
  2. Happy Friendship Day Shayari Image -2: Dosti Par Thoughts
  3. Dosti Shayari -1: दोस्त के चेहरे पर Love भरी मुस्कान पाओगे!
  4. Dosti Shayari: Heart Touching Friendship Status for Whatsapp
  5. Hindi Shayari Dosti : Emotional Friendship Quotes For Girls
  6. Shayari On Dosti : Yaari Status For Fb in Hindi Images
  7. Dosti Shayari in Hindi : Beautiful Friendship Thoughts
  8. Shayari Dosti -6: New Friendship Status In Hindi Whatsapp

शायरी सुकून इस नायाब शायरियों के Telegram channel को अभी join करने के लिए शायरी सुकून या @shayarisukun सर्च करें और इस चैनल को अभी subscribe करें. आपको 24 घंटो के भीतर सेवा प्रदान की जायेगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने Twitter handle पर प्राप्त करने के लिए शायरी सुकून अकाउन्ट को Follow जरूर करें.


Sorry you cannot see ads

2 Comments

  1. वाह नीतू मॅम
    सच कहा आपने, अपने दोस्तों के लिए हम कितनी ही बार शायरियाँ डेडिकेट करें, कम लगता है..

    बहोत ख़ूब 😊👌👌

  2. बेहद उमदा अंदाज है आप का नीतू जी..
    दोस्ती पर लिखी गई इन नायाब शायरीयों को आप की आवाज में सून कर दिल खुश हो गया..
    Script भी बहुत बढिया!!
    शुभेच्छा!
    – कल्याणी

Leave a Reply

Your email address will not be published.