Motivational

Friendship Day Shayari -5: Pyar Bhare Khayal Images

Friendship Day Shayari : अपने दोस्त की यारी में पूरी जिंदगी बिताना हर दोस्त को पसंद होता है. क्योंकि हर किसी को अपनी दोस्ती बड़ी प्यारी होती है. हम अपने दोस्त के साथ बाहर घूमने जाना चाहते हैं. और साथ ही उसके साथ हमेशा गपशप लड़ाना चाहते हैं. फिर चाहे वह दोस्त हमारा कहीं भी क्यों न रहता हो.

लेकिन वह हमारे दिल के करीब ही रहता है. हम कई बार आपने दोस्त से लड़ते भी है झगड़ते भी है. लेकिन फिर भी उससे हम कुछ देर की दूरी सह नहीं पाते हैं. और कुछ देर बाद उसे हम फिर से याद करने लगते हैं. और उसे जरूर आवाज देकर बुलाते हैं. Best Friendship Day Shayari ही हमारे सच्चे दोस्ती की कहानी होती है. और इसे हम पूरी जिंदगी भर कभी भुला भी नहीं सकते हैं.

दोस्तों वैसे तो हमें अपने यार का शुक्र गुजार रहने के लिए साल भर के दिन भी कम पड़ सकते हैं. लेकिन फिर भी अपने इस यारी को याद करने के लिए हम फ्रेंडशिप डे जरूर मनाते हैं. इस दिन पर हमें अपने दोस्त को कोई प्यारा सा तोहफा जरूर देना चाहिए. फिर चाहे वह कोई उसका पसंदीदा टी-शर्ट हो.



✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ Player लोड होने दें ♫


दोस्तों के लिए लिखी इन शायरियों को Vinita Khurana इनकी आवाज में सुनकर अभी अपने दोस्त से मिलने जाना चाहोगे!

या फिर उसे आप कोई प्यारी सी घड़ी भी भेज दे सकते हो. और साथ ही हाथ में बांधने के लिए एक बढ़िया सा फ्रेंडशिप बैंड या रिस्ट बैंड भी जरूर दे सकते हो. इस तरह से आप उसके साथ फ्रेंडशिप डे जरूर मना सकते हो. ताकि उसके भी मन में आपके लिए Pyar Bhare Khayal जरूर आ सके.


💕 Listen Uninterrupted Shayari 💕
🙏After Small Advertisement🙏



Table of Content

  1. Friendship Shayari Image
  2. Friendship Shayari In Hindi
  3. Friendship Shayari In English
  4. Friendship Shayari
  5. Best Friendship Shayari
  6. Conclusion

Friendship Shayari Day Image – फ्रेंडशिप शायरी इमेज

Friendship Shayari Day Image
Friendship Shayari Day Image
1)

बेवजह तुझ से जुड़ा था नाता
आज मेरे जीने की वजह बन गया..

ऐसी निभाई तूने दोस्ती की रस्में
दोस्त तू मेरी जिंदगी बन गया..

-Vrushali

bevajah tujhse juda tha nata
aaj mere jeene ki vajah ban gaya..

aisi nibhai tune dosti ki rasme
dost tu meri jindagi ban gaya..



अपने दोस्त के साथ बिताए हुए सारे पल आपको जो भी याद आते हैं. आप हमेशा उसकी पहली मुलाकात की यादों में खो जाते हो. आपको याद आता है कि उससे आपकी मुलाकात किसी कारणवश नहीं हुई थी. वह तो यूं ही आपसे मिलने के लिए आ गया था.

लेकिन बातों ही बातों में उसने आपका दिल जीत लिया था. और इसी वजह से बाद में वह आपके दिल के इतने करीब आ गया था. और अब तो उस यार के बिना आप के दिन जैसे मायूसी भरे कट रहे हैं. अब तो अपनी दोस्त से मिले बिना आपको एक पल भी जैसे चैन नहीं मिलता है.

2)

कितने हसीन थे वो पल
जहाँ चार दोस्त मिलते थे..

याद आई है आज वो घड़ियां
चलो आज फिर हम मिलते है..

-Vrushali

kitne hasin the vah pal
jahan char dost milte the..

yad aayi hai aaj vo ghadiyan
chalo aaj fir ham milte hain..



Friendship Day Shayari Image की मदद से अपने दोस्त की मुलाकात के हसीन पल याद करोगे. आप अपने दोस्त से जब जब मिले हो. आपको उसके साथ और भी कई सारे पल बताने का मन होता है. आपको ऐसा लगता ही नहीं है कि आप इससे पहले उससे मिले हो.

जब भी आप उससे मिलते हो तो हर बार कुछ नई सी बात और जानकारी आपको होती है. और इसी वजह से शायद आपकी दोस्ती में हमेशा एक नया अनोखा बना रहता है. और आपके दोस्त को भी यह बात बहुत ज्यादा पसंद होती है. इसी वजह से अब आपको उसके साथ बिताए हुए सारे पल याद आते हैं. और उन्हें आप फिर से एक बार जीना चाहते हैं.

Friendship Day Shayari In Hindi – फ्रेंडशिप शायरी इन हिंदी

Friendship Shayari Day DP
Friendship Shayari Day DP
3)

हर मुश्किल में वो मेरा साथ है निभाते
बदला जमाना मगर वो नहीं बदलते..

कौन बड़ा कौन छोटा याद नहीं रहता
यहां दोस्ती के रिश्ते पहचान से नही बनते..

-Vrushali

har mushkil mein vo mera sath hai nibhate
badla jamana magar vah nahin badalte..

kaun bada kaun chhota yad nahin rahata
yahan dosti ke rishtey pahchan se nahin bante..



हर दोस्त का अपना-अपना जीने का एक अंदाज होता है. और साथ ही उसका अपनी जिंदगी के तरफ देखने का एक नजरिया भी होता है. वह जब भी अपने यार के बारे में सोचता है. तब उसके दिल में हमेशा सुकून और खुशी ही होती है.

वह अपने दोस्त के बारे में कभी भी कोई उल्टा विचार नहीं करता है. वह हमेशा उसके खुशियों की दुआएं करता रहता है. और उसे पता होता है कि दोस्ती की पहचान किसी के रिश्ते से नहीं होती है. बल्कि दोस्ती तो एक दूसरे के विचारों के अनुरूप होने के कारण होती है.

4)

आज इस भरी महफिल में हम
दोस्तों के नाम ये जिंदगी करते है..

बरसों बिताए है उनकी यादों में
आज उस पल को हम जी लेते हैं..

-Vrushali

aaj is bhari mehfil mein ham
doston ke naam yah jindagi karte hain..

barso bitayen hain unki yadon mein
aaj use pal ko ham ji lete hain..



Friendship Day Shayari In Hindi की मदद से अपने यार के नाम एक शाम जरूर करना चाहोगे. हर एक दोस्त को अपने दोस्त के बारे में कई सारी बातें मालूम होती है. वह एक दूसरे के दिल से गहरे ताल्लुक रखते हैं. इसी वजह से वह अपनी हर एक छोटी मोटी बात को एक दूसरे से शेयर करते रहते हैं.

और जब भी इस तरह विचारों का आदान-प्रदान एक दूसरे से होता है. तो उनके बीच यह यारी यह दोस्ती और भी ज्यादा गहरी होती जाती है. और हमें पता है कि हर एक के जीवन में दोस्त होना बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होता है. क्योंकि दोस्त के बिना हम अपने जिंदगी के किसी भी पड़ाव को आसानी से पार नहीं कर पाएंगे.

Friendship Day Shayari In English – फ्रेंडशिप शायरी इन इंग्लिश

Friendship Day Shayari In English
Friendship Day Shayari In English
5)

कहते है दोस्त बड़े कमीने होते है
जिंदगी में फिजूल की बातें होते हैं..

लेकिन रौनक तो उनसे ही होती है
क्योंकि दोस्त हमारे अपने होते हैं..

-Vrushali

kahate hain dost bade kaminey hote hain
jindagi mein fizool ki baten hoti hai..

lekin raunak to unse hi hoti hai
kyunki dost hamare apne hote hain..



वह तो हमारे दोस्त ही होते हैं जो अपनी जिंदगी कि हर छोटी बड़ी मुश्किल में साथ देते रहते हैं. और हमें कभी भी अकेला महसूस नहीं होने देते हैं. साथ ही वही तो हमारे जीवन में खुशियों के पल लेकर आते हैं. उन्हीं से हमारे जिंदगी की रौनक और खुशियां बढ़ती है.

एक तरह से दोस्त अगर हो तो ही हमारे जीवन के होने का मतलब होता है. और यही हमारे सफलता का कारण लिए होता है. क्योंकि दोस्तों के बिना हम कितने की पड़ी बड़ी सफलता को हासिल कर ले. लेकिन हम उसे किसी दूसरे के साथ कभी शेयर नहीं कर सकते हैं. और मिली हुई सफलता भी उतनी महत्वपूर्ण नहीं लगती है.

6)

दोस्ती के वो पल जिंदगी बनाते है
मुश्किलों से लड़ना सिखाते हैं..

हार गए कभी जिंदगी के इम्तिहान से तो
दोस्त हमें फिर से जितना सिखाते हैं..

-Vrushali

dosti ke vah pal jindagi banate hain
mushkilon se ladna sikhate hain..

har gaye kabhi jindagi ke imtihan se to
dost hamen fir se jitna sikhate hain..



Friendship Shayari In English को सुनकर यार को मिलने के लिए बुलाना चाहोगे. हमारे जिंदगी में दोस्त ही तो हमेशा रंग भरते हैं. क्योंकि उनकी होने से ही हमारी दुनिया भी रंगीन होती है. वरना हम अपनी जिंदगी को बेरंग सा महसूस करते रहते हैं.

और हमारा किसी भी बात में कभी मन नहीं लगता है. लेकिन दोस्तों की यादें जब भी हमें आती है. तो हम खुद को जोश से भरा हुआ महसूस करते हैं. और हमारे जिंदगी में हर रोज हमें जितने भी इम्तिहानो से दो हाथ करने होते हैं. उन सब में हमें अपने दोस्त के साथ बहुत ज्यादा जरूरी होती है.

Friendship Shayari – फ्रेंडशिप शायरी

7)

सागर की गहराई जैसी दोस्ती हमारी
उसकी लहरों सी हमारी लड़ाई..

कभी की होगी मैंने तेरी पिटाई तो
भूल जा मेरे दोस्त, बर्दाश्त न होगी जुदाई..

-Vrushali

sagar ki gehrai jaisi dosti hamari
uski laharon si hamari ladai..

kabhi ki hogi main teri pitaai to
bhul ja mere dost bardasht na hogi judai..

अपने दोस्त के साथ आपकी बहुत गहरी यारी होती है. उसके बिना तो आपका कुछ पल के लिए भी बिल्कुल दिल नहीं लगता है. आपको हर वक्त लगता रहता है कि बस अब जल्दी से उससे मुलाकात हो जाए. और उसको देख कर ही आपके मन को सुकून मिलता है. लेकिन फिर भी कई बार आप उससे झगड़ा कर लेते हो.

और झगड़ा होने के बाद भी आप उससे फिर एक बार मनमुटाव भी कर लेते हो. यही आपके दोस्ती की सबसे बड़ी खासियत होती है. कभी-कभी तो आप सुबह उससे झगड़ा कर लेते हो. और शाम को फिर उसे मनाने के लिए जाते हो. क्योंकि आपके दिल को अपने दोस्त के साथ होने वाली जुदाई बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होती है.

8)

तेरा गम भी हम खुशी से सहेंगे
दोस्त तेरा साथ उम्र भर निभायेंगे..

किया है दोस्ती के नाम ऐसा वादा
जिसे हम मर कर भी निभायेंगे..

-Vrushali

tera gam bhi ham khushi se sahenge
dost tera sath umra bhar nibhaenge..

kiya hai dosti ke naam aisa wada
jise ham mar kar bhi nibhaenge..

Friendship Shayari की मदद से अपने दोस्त से वादा निभाना चाहोगे. आप अपने यार को खुश रखने के लिए न जाने क्या-क्या करते रहते हो. और यही कारण होता है कि आपका यार कभी भी आप पर रूठता नहीं है. इसी वजह से आप अपने दिल के सारे गम अपने यार को बताना चाहते हो.

लेकिन उसके दिए हुए सारे गमों को आप सहना भी चाहते हो. उसी के साथ आप अपनी सारी जिंदगी भी बिताना चाहते हो. और जिस तरह के जिंदगी का आप इंतजार कर रहे होते हैं. क्योंकि आपको पता होता है कि आपके दोस्त के नाम ही सारी जिंदगी कर दी है. और उसे ही अब पूरा करते हुए आप अपनी दोस्ती निभाना चाहते हो.

Best Friendship Shayari – बेस्ट फ्रेंडशिप शायरी

Best Friendship Shayari
Best Friendship Shayari
9)

दोस्त तेरे होने से जिंदगी मेरी गुलशन है
हर गुल इस गुलिस्तां का तेरी पहचान है..

तेरी दोस्ती के नाम है मेरी ये जिंदगी
यहां के हर जर्रे में बस तू ही बसा है..

-Vrushali

dost tere hone se jindagi meri gulshan hai
har gul is gulistan ka teri pahchan hai..

teri dosti ke naam hai meri ye jindagi
yahan ke har jarre mein bus tu hi basa hai..

आपका दोस्त ही आपके जिंदगी की जिस तरह से पहचान होता है. वही आपके हर एक यादों का भी जरिया होता है. क्योंकि उसी की वजह से ही आपको जिंदगी में जो भी खुशियां और शांति के पल मिले हैं. उन्हें आप को सुकून से जी पाए हैं.

और साथ ही अपने दोस्ती की वजह से ही आप अब जिंदगी में सफलता के यह सारे मुकाम तय कर पाए हैं. इतना ही नहीं आप अपनी धोखा खाए इश्क की यादें भी तो उसी की मदद से भूल पाए हैं. अब बाकी जिंदगी भी आप अपने दोस्त के नाम ही करते हुए उसके साथ ही जीना चाहते हो.

10)

दोस्ती जो धरती से अंबर तक की
सारी खुशियां एक गुलाब के फूल जैसी..

प्यारी सुंदर और गहराई से भरी
एक सुंदर गुलदस्ते जैसी..

-Shruti

dosti jo dharti se ambar tak ki
sari khushiyan ek gulab ke phool jaisi..

pyari sundar aur gehrai se bhari
ek sundar guldaste jaisi..

Best Friendship Shayari की मदद से दोस्ती क्या है यह बताना चाहोगे. क्योंकि जब हर कोई अपने दोस्त के बारे में सोचता है. उसके मन में हमेशा उसका हंसता हुआ और खिलता हुआ चेहरा ही सामने आता है. नजरों के सामने हमेशा उसका मुस्कुराता चेहरा देखकर आप भी मन ही मन में हंसने लगते हो.

और साथ ही आप उसकी प्यारी सी यादों में जैसे खो जाते हो. उसके साथ बिताए हुए सारे हसीन और प्यारे से पल आपको याद आ जाते हैं. उसके दोस्ती की तारीफ आप किसी भी लफ्ज़ में नहीं कर सकते हो. क्योंकि उसकी दोस्ती किसी गुलाब के फूल जैसी नहीं बल्कि धरती से आकाश तक खुशियों से भरी होती है.

Conclusion

अपने दोस्त की यादों में खोए हुए आप हमेशा उसके बारे में सोचते हो. तब आपको अपने दोस्त की बहुत ज्यादा याद आती है. जिंदगी का हर छोटा-बड़ा सपना आपने जिसके साथ हमेशा शेयर कर सको. आपकी जिंदगी में ऐसे दोस्त का होना किसी उपहार से कम नहीं होता है. कुछ इसी तरह से आपके मन में दोस्त के बारे में Pyar Bhare Khayal आते रहते हैं.

हमारी इन Friendship Day Shayari -5 को सुनकर यादों में दोस्त से मिलने से खुद को रोक ना पाओ. तो हमें comment box में comment करते हुए जरूर बताये.

दोस्ती शायरी पर लिखी गयी हमारी ये पोस्ट भी आपको अच्छी लगेगी

  1. Friendship Shayari -1: Best Friend Quotes In Hindi
  2. Happy Friendship Day Shayari Image -2: Dosti Par Thoughts
  3. Dosti Shayari -1: दोस्त के चेहरे पर Love भरी मुस्कान पाओगे!
  4. Dosti Shayari: Heart Touching Friendship Status for Whatsapp
  5. Hindi Shayari Dosti : Emotional Friendship Quotes For Girls
  6. Shayari On Dosti : Yaari Status For Fb in Hindi Images
  7. Dosti Shayari in Hindi : Beautiful Friendship Thoughts
  8. Shayari Dosti -6: New Friendship Status In Hindi Whatsapp

इसी तरह से आप हमारे Telegram channel को भी join कर सकते हैं, ताकि आपको रोज नायाब शायरियां मिल सकें. इसके लिए अपने Telegram में सर्च करें शायरी सुकून या @shayarisukun और हमारे चैनल को तुरंत join करें. 24 घंटो के भीतर आपकी सेवा चालू होगी.

आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे शायरी सुकून केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.



3 Comments

  1. वाह वा विनीता मॅम

    सच कहा आपने, चाहे कितने भी मौसम क्यों न बदलें, लेकिन हमारे दोस्त कभी नहीं बदलते.. 😊👍👌👌

  2. बहुत खूब विनिता जी!
    दोस्त होतें ही हैं दिल के सब से करीब…
    दोस्ती पर लिखिं इन नायाब शायरीयोंको आप के बेहतरीन अंदाज में सून कर मजा आ गया..
    Script भी बहुत बढिया!
    शुभेच्छा!
    – कल्याणी

  3. very nice Vinita Ma’am 👍🏻👍🏻
    ati uttam bhav prastutam 👍🏻👍🏻😘😘
    keep it up👍🏻👍🏻

Leave a Reply

Your email address will not be published.